Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> August >> 02

Daily Archives: August 2, 2019

देश में जो हो रहा वह परेशान करने वाला: सुप्रीम कोर्ट

उन्नाव मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि देश में जो हो रहा है वह परेशान करने वाला है। इस मामले में न्यायमित्र वरिष्ठ वकील वी. गिरी ने कोर्ट को बताया कि पीड़िता को ऐसा मुआवजा देना चाहिए, जो उदाहरण बने। पीड़िता भयंकर सदमे में हैं। Read More »

तीन गुलदारों की एक साथ मौत होने का मामला: उत्तराखंड

उत्तराखंड में आज तीन गुलदारों की एक साथ मौत होने का मामला सामने आया है। हालांकि तीनों गुलदार अलग-अगल रेंज में मृत पाए गए हैं, लेकिन इन मौतों से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। मामला राजाजी जानकारी के मुताबिक एक गुलदार की मौत कोटद्वार की लालढांग रेंज, दूसरी हरिद्वार की चिड़ियापुर और तीसरी रवासन रेंज में हुई है। अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। वन अधिकारियों को गुलदार को जहर देकर मारे जाने की आशंका है। Read More »

डीडीए युद्ध में शहीद हुए जवानों की विधवाओं के लिए सौगात लेकर आया

दिल्ली विकास प्राधिकरण(डीडीए) युद्ध में शहीद हुए जवानों की विधवाओं के लिए सौगात लेकर आया है। डीडीए रोहिणी और नरेला में कुछ ऐसे फ्लैट्स बेचने जा रहा है जो कम दाम के होंगे और युद्ध में शहीद हुए जवानों की विधवाएं, वीरता पुरस्कारों के विजेता और अर्धसैनिक बलों के जवान इसे खरीद सकते हैं। यह फ्लैट्स पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर ऑनलाइन योजना के तहत आवंटित किए जाएंगे। यह योजना शुक्रवार दोपहर तीन बजे लॉन्च होगी। Read More »

हड़ताली डॉक्टर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिले

एनएमसी विधेयक राज्यसभा में पास होने के बाद भी हड़ताली डॉक्टरों की नाराजगी खत्म नहीं हुई है। देर रात दिल्ली एम्स में चली बैठक के बाद दिल्ली में हड़ताल जारी रखने की घोषणा की गई। वहीं शुक्रवार सुबह हड़ताली डॉक्टर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिले। डॉक्टरों से मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, मैं डॉक्टरों से मिला हूं और एनएमसी बिल के कई प्रावधानों को लेकर उनकी गलतफहमी दूर की। उन्हें समझाया कि यह बिल राष्ट्र, डॉक्टरों और मरीजों के हित में है। मैंने उनसे हड़ताल खत्म करने की अपील की है। Read More »

विद्या बालन के प्रेग्नेंट होने की खबरें चर्चा में

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने साल 2012 में सिद्धार्थ रॉय कपूर संग शादी रचाई. दोनों का रिश्ता काफी मजबूत है. कपल रिलेशनशिप गोल्स देता है. अब विद्या बालन के प्रेग्नेंट होने की खबरें चर्चा में हैं. Read More »

केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शुरू से ही तनातनी देखी गई है। किसी न किसी मुद्दे को लेकर दोनों सरकारें आमने-सामने रहती हैं। ऐसे में एक और मामला सामने आया है जिसके लिए केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है। हालांकि इसके लिए उन्हें अदालत से फटकार मिली है। Read More »

धोनी को बेहद सज्जन और शांत स्वभाव के लिए जाना जाता

महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसे खिलाड़ी है जिनका नाम कभी विवादों में नहीं रहता। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में धोनी को बेहद सज्जन और शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है। क्रिकेट की पिच पर ऐसा कभी कभार ही देखने को मिलता है वह गुस्सा हों। Read More »

भाजपा और आरएसएस के बीच राजस्थान के पुष्कर में बैठक

भाजपा और आरएसएस के बीच राजस्थान के पुष्कर में बैठक होने वाली है। ये बैठक सात सितंबर से नौ सितंबर के बीच होगी। इस बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सहित वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। Read More »

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में मैदान पर उतरेगी: भारतीय टीम

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में पहली बार मैदान पर उतरेगी. इस सीरीज के साथ ही भारत अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की अपनी तैयारियों की भी शुरुआत करेगी. वेस्टइंडीज दौरे पर रवानगी से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि इस तरह की सीरीज का मकसद नए खिलाड़ियों को परखना है जिनके नाम चयनकर्ताओं के जेहन में हैं. Read More »

मोदी सरकार ने पोस्‍ट ऑफिस को स्मॉल फाइनेंस बैंक में तब्दील किया

बीते 5 सालों में मोदी सरकार ने पोस्‍ट ऑफिस में बदलाव के लिए कई फैसले लिए हैं. मसलन, सुकन्या समृद्धि योजना (SSY) जैसी योजनाओं को पोस्‍ट ऑफिस से जोड़ा गया. इसी तरह पोस्‍ट ऑफिस में बैंकिंग सुविधाएं देने की पहल की गई. अब सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, सरकार ने इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) को स्मॉल फाइनेंस बैंक में तब्दील करने का फैसला लिया है. इस फैसले के बाद ग्राहकों को पोस्‍ट ऑफिस से लोन मिल सकेगा. यह पहली बार है जब पोस्‍ट ऑफिस में इस तरह की सुविधा की शुरुआत की गई है. Read More »

Study Mass Comm