Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> August >> 03

Daily Archives: August 3, 2019

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली खट्टी-मिठी यादों के लिए पहचानी जाएगी

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली भारतीय क्रिकेट की एक ऐसी जोड़ी है, जो सदा खट्टी-मिठी यादों के लिए पहचानी जाएगी। साथ-साथ बल्ला पकड़ना सीखने वाले यह खिलाड़ी एक ही समय पर भारतीय टीम में भी खेलें। दोनों को दिग्गज क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर ने तैयार किया था। Read More »

बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर का मौसम खुशनुमा

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सुबह ही बारिश हुई, वहीं कई इलाके एकदम सूखे रह गए। बारिश की वजह से ही पूरे दिल्ली-एनसीआर का मौसम खुशनुमा हो गया है साथ ही उमस भी है। मौसम विभाग ने आगामी दो-तीन दिनों में हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है। इससे मौसम भी खुशगवार रहेगा और तापमान में भी कमी आएगी। शनिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है। Read More »

प्रॉपर्टी डीलर सुनील सिंह पर फायरिंग: लखनऊ

राजधानी लखनऊ के पीजीआई इलाके में बदमाशों ने दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर सुनील सिंह पर फायरिंग कर दी जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए। फायरिंग से इलाके में हंड़कंप मच गया। घायल सुनील सिंह को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। उन्हें यूपी सरकार के एक मंत्री का करीबी बताया जाता है। बता दें कि अभी चार दिन पहले हजरतगंज में मुख्तार अंसारी के करीबी पर फायरिंग की गई थी और शनिवार को पीजीआई इलाके में फायरिंग हुई। Read More »

संजय मिश्रा वाराणसी में 11 एनडीआरएफ परिसर में आए

हिंदी फिल्म जगत और टेलीविजन के जाने-माने हास्य कलाकार संजय मिश्रा वाराणसी में 11 एनडीआरएफ परिसर में आए। वह एनडीआरएफ के सभी अधिकारियों और रेस्कुएर्स से मिले। इस दौरान उन्होंने विभिन्न आपदाओं के दौरान बहुमूल्य मानव जीवन को बचाने और काशी नगरी को आपदामुक्त बनाने के लिए मानव सेवा में समर्पित एनडीआरएफ के रेस्कुएर्स की सराहना की और उनका आभार व्यक्त किया। Read More »

रामवीर बेनीवाल की शहादत पर लोगों को गर्व

बहादुर बेटे ने पिता से फोन पर कहा था कि छुट्टी मंजूर होते ही जल्द घर आ जाऊंगा। बेटे के आने की खुशी में खुशी का माहौल था। लेकिन कौन जानता था कि उसके आने से पहले शहादत की खबर आ जाएगी। शनिवार को शहीद जवान का पार्थिव शरीर गांव लाया गया। जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए कोसीकलां के लाल रामवीर बेनीवाल की शहादत पर लोगों को गर्व है और गम भी। Read More »

संवैधानिक गारंटी पर केंद्र से आश्वासन चाहते: उमर अब्दुल्ला

 ” हम चाहते हैं कि केन्द्र जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर संसद में सोमवार को बयान जारी करे.”उमर ने आगे कहा,” जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आश्वासन दिया है कि अनुच्छेद 35-ए, अनुच्छेद 370 तथा राज्य को तीन हिस्सों में बांटने के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही.” उन्होंने आगे कहा,” हम विलय के समय जम्मू कश्मीर को प्रदान की गयी संवैधानिक गारंटी पर केंद्र से आश्वासन चाहते हैं.” Read More »

कई दिग्गज नेता पाला बदल कर बीजेपी का दामन थाम सकते: यूपी

एक-एक कर यूपी के राज्यसभा सांसद बीजेपी कैंप में आ रहे हैं. नीरज शेखर और संजय सिंह तो भगवा रंग में रंग गए. अब अखिलेश यादव का साथ छोड कर सुरेंद्र नागर भी उसी राह पर हैं. सुत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी के चार और बीएसपी के एक सांसद भी बीजेपी में जाने की तैयारी में हैं. Read More »

मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण: उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया ने मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण किया है. शनिवार को उत्तर कोरिया की ओर से जानकारी दी गई कि उसने अपने सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की निगरानी में एक दिन पहले ही शुक्रवार को आधुनिक रूप से नई विकसित रॉकेट सिस्टम का परीक्षण किया है. सरकारी मीडिया के माध्यम से यह जानकारी उत्तर कोरिया ने दुनिया को दी. Read More »

कश्मीर और लद्दाख के लोग एडवाइजरी से डरे हुए: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालात पर कहा है कि कश्मीर में जो हो रहा है, वह हम सभी के लिए बेहद चिंताजनक है. इस वक्त घाटी में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात करना चिंताजनक है. आजाद ने शनिवार को मीडिया से कहा, कश्मीर और लद्दाख के लोग गृह मंत्रालय की एडवाइजरी के बाद काफी डरे हुए हैं. ऐसा तो तब भी नहीं हुआ, जब घाटी में आतंक चरम पर था.’ Read More »

मूसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन: हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के सोलन में मूसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन देखने को मिला है. यह भूस्खलन सोलन के जबली में नेशनल हाईवे नंबर 5 यानी एनएच-5 पर देखने को मिला है. इससे पहले 18 जुलाई को सोलन के परवाणू में विश्व धरोहर में शामिल कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर भारी भूस्खलन हुआ था और मलबा सड़क पर आ गया था और ट्रैक बड़े नाले में तब्दील हो गया था. Read More »

Study Mass Comm