Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> August >> 04

Daily Archives: August 4, 2019

दुकान की तलाशी में 15 हथगोले बरामद: कश्मीर

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार सुबह एक धमाका हुआ. नियंत्रण रेखा पर केरन के फिरकियां में हुए इस धमाके में एक शख्स की मौत हो गई. यह घटना एक दर्जी की दुकान में हुई. बाद में सुरक्षा बलों और पुलिस की संयुक्ट टीम ने इस दुकान की तलाशी ली जिसमें 15 हथगोले बरामद किए गए. Read More »

तीन तलाक के खिलाफ पारित कानून को महिलाओं के हित में: पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान

बीएचयू में काशी मंथन की ओर से आयोजित संवाद में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने भारतीयता की पहचान बनाए रखने के लिए युवाओं से आह्वान किया है। शताब्दी कृषि प्रेक्षागृह में भारतीय पहचान एक निरंतर यात्रा व खोज विषय पर संवाद में आरिफ ने कहा कि भारतीय संस्कृति में किसी को पराया नहीं समझा गया। वहीं उन्होंने तीन तलाक के खिलाफ पारित कानून को महिलाओं के हित में बताया। Read More »

मसूरी-टिहरी बाईपास रोड पर बजरी से लदा ट्रल पलट गया: देहरादून

रविवार को मसूरी-टिहरी बाईपास रोड पर सुबह एक बजरी से लदा ट्रल पलट गया। ट्रक से सारी बजरी निकलकर सड़क पर बिखर गई और रास्ता बंद हो गया। ट्रक के सड़क के बीच में पलटने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। ट्रक पलटने की सूचना के बाद मसूरी पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को सड़क से हटवाने का काम शुरू किया। Read More »

अदालतों में एक हजार से अधिक मामले 50 साल से लंबित: CJI

धान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने रविवार को कहा कि देश की अदालतों में एक हजार से अधिक मामले 50 साल से लंबित हैं। इसके साथ ही दो लाख से अधिक ऐसे मामले हैं जो 25 साल से लंबित हैं। Read More »

नाग पंचमी पांच अगस्त को सोमवार के दिन पड़ रही

इस बार नाग देवता की पूजा को समर्पित त्योहार नाग पंचमी पांच अगस्त को सोमवार के दिन पड़ रही है। मान्यता है कि नाग पंचमी के साथ सोमवार के दुर्लभ संयोग पर पर्व का महत्व कई गुणा बढ़ जाता है। ज्योतिष के अनुसार कालसर्प दोष निवारण और पितृ दोष की मुक्ति के लिए यह श्रेष्ठ दिन है। Read More »

सार्वजनिक स्थलों पर स्तनपान कॉर्नर बनाए जाएंगे: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर स्तनपान कॉर्नर बनाए जाएंगे। विभागों की मदद से पहले स्थलों का चिह्नांकन होगा फिर इसको स्तनपान कॉर्नर के रूप में विकसित किया जाएगा। मुरादाबाद सीएमओ और डीएम लखनऊ ने इस संबंध में दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं। Read More »

रवींद्र जडेजा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 400 विकेट

रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनरों में से एक हैं। बाएं हाथ के स्पिनर जडेजा का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। अब वो इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर बन गए हैं। उनसे पहले ये कमाल किसी ने नहीं किया था। जडेजा के नाम पर अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कुल 400 विकेट हो गए हैं। जडेजा ने ये मुकाम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मैच में एक विकेट लेने के बाद हासिल किया। Read More »

हिंदुस्तान में घुसपैठ कर चुके आतंकवादी जैश-ए मोहम्मद

खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद के 4 से 5 आतंकवादी सीमा पार से हिंदुस्तान में घुसपैठ कर चुके हैं. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. सीमा पर गहराए तनाव के बीच जैश के आतंकियों के चोरी छिपे हिंदुस्तान में दाखिल होने की खबर है. इसके बाद से भारतीय सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं. Read More »

स्टीव स्मिथ ने एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया: एशेज

मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया। इसी के साथ स्टीव स्मिथ ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया। Read More »

इसाबेल कैफ सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा के साथ फिल्म ‘क्वाथा’ में

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ की बहन इसाबेल कैफ सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा के साथ फिल्म ‘क्वाथा’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने जा रही हैं. करण ललित भूटनी द्वारा निर्देशित होने वाली फिल्म ‘क्वाथा’ की कहानी सच्ची घटनों पर आधारित भारतीय सेना के इर्द-गिर्द होगी. Read More »

Study Mass Comm