Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> August >> 09

Daily Archives: August 9, 2019

नाबालिग युवती से दुष्कर्म में MLA कुलदीप सेंगर पर दिल्ली कोर्ट ने तय किए आरोप

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में नाबालिग युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने आरोप तय कर दिए हैं। शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान तीस हजारी कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के विधायक और मुख्य आरोपित कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ आरोप तय किए हैं। वहीं, दुष्कर्म पीड़िता, उसकी मां और चाचा पर स्कूल का फर्जी स्थानांतरण प्रमाणपत्र (टीसी) देने के आरोप मामले में भी शुक्रवार को एसीजेएम कोर्ट में सुनवाई होगी। पीड़ित परिवार पर यह मामला विधायक की करीबी और सह आरोपित शशि सिंह के पति ने कोर्ट के जरिये दिसंबर 2018 में दर्ज कराया था। पुलिस ने मामले में बुधवार को दुष्कर्म पीड़िता, उसकी मां व चाचा के खिलाफ बुधवार को आरोपपत्र दाखिल किया है। इससे पहले उन्नाव कांड से जुड़े दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के मामले में बृहस्पतिवार को तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई हुई। सीबीआइ ने अदालत को बताया कि पीड़िता के पिता को अवैध हथियार रखने के मामले में गलत फंसाया गया था। पुलिस से मिलीभगत कर आरोपितों ने उनसे हथियार की बरामदगी करवाई ... Read More »

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी BJP, प्रकाश जावड़ेकर बने चुनाव प्रभारी

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए विधानसभा के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर को दिल्ली का चुनाव प्रभारी नियुक्ति किया गया है। इसी के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और नित्यानंद राय को सह प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि अगले छह महीनों के दौरान दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी का कार्यकाल फरवरी 2020 से पहले खत्म होने जा रहा है। ऐसे में इससे पहले चुनाव होना प्रस्तावित है। Read More »

झारखंड के गुदड़ी में मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, तीन हथियार बरामद

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के गुदड़ी थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। सीआरपीएफ ने एक नक्सली को मार गिराया। बाकी नक्सली भाग गए। इनके पास से तीन हथियार और भारी संख्या में मोबाइल बरामद हुआ है। बताया गया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ के नक्सली रनिया और गुदड़ी थाना के सीमावर्ती क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। इसके बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य पुलिस  ने इनकी घेराबंदी की। पुलिस बल को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान एक नक्सली मारे गए। पुलिस को भारी पड़ता देख शेष नक्सली भाग निकले। पुलिस टीम पर नक्सलियों ने किया था हमला कोल्हान में हाल के दिनों में नक्सली गतिविधियां बढ़ गई है। 14 जून को सरायकेला-खरसावां जिले के कुकड़ू साप्ताहिक हाट में पांच पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और उनके हथियार लूट लिए गए थे। पुलिस टीम पर हमला पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बलरामपुर ब्लॉक के साथ झारखंड की सीमा के पास हुआ था। ... Read More »

जीतनराम मांझी का बड़ा बयान, कहा-हमें ठगा जाता है, अकेले लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हर बार हमें ठगा जाता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी अकेली ही चुनाव लड़ेगी। जीतन राम मांझी शुक्रवार को पटना में पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इसी क्रम में मीडिया से बात करते हुए मांझी ने कहा कि संभव हुआ तो 2020 का विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी अकेले ही लड़ेगी । मांझी का मानना है कि पहले एनडीए इसके बाद बिहार के महागठबंधन ने उन्हें ठगा है । मांझी ने कहा कि कहने को उन्हें लोकसभा के चुनाव में तीन सीटें दी गईं। लेकिन सही मायने में तीन में से सिर्फ एक सीट पर ही उनका प्रत्याशी था, बाकी दो सीटों पर एक में कांग्रेस और एक में राजद के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया गया । उन्होंने कहा कि इस नीति की वजह से उनकी पार्टी के अंदर सदस्यों में काफी आक्रोश है । अधिकांश सदस्यों का मानना है कि पार्टी को ... Read More »

स्वतंत्रता दिवस पर इतने साल बाद बन रहा रक्षाबंधन का संयोग, जानिए क्या है शुभ मुहूर्त

19 साल बाद एक बार फिर से अद्भुत संयोग बना है कि देश की आजादी (राष्ट्रीय पर्व) और भाई बहनों के प्यार का प्रतीक त्योहार (धार्मिक पर्व) एक ही तारीख पर है। इस साल स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर रक्षाबंधन मनाया जाएगा। रक्षाबंधन हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को मनाया जाता है जो इस साल 15 अगस्त गुरुवार को है। वहीं, रक्षाबंधन का त्योहार गुरुवार को होने से इसका महत्व और बढ़ गया है। इस दिन न भद्रा है और न किसी तरह का ग्रहण, जिससे ये रक्षाबंधन एक शुभ संयोग लेकर आया है। कहा जाता है कि भद्रा में बहनें भाइयों को राखी नहीं बांधती हैं। मान्यता है कि रावण की बहन ने भद्रा में ही उसे रक्षा सूत्र बांधा, जिससे उसका विनाश हो गया, लेकिन इस बार राखी बांधने का मुहूर्त काफी अच्छा है, बहनें सूर्यास्त से पहले तक भाइयों को राखी बांध सकती हैं भागवताचार्य पं. कर्मानंद उनियाल ने बताया कि इस साल श्रावणी पूर्णिमा 14 अगस्त को शाम 3:45 बजे शुरू होगी और 15 अगस्त की रात 7:45 बजे तक रहेगी। इस तरह तकरीबन 16 ... Read More »

शिक्षक व स्कूल प्रबंधक की पिटाई से आहत कक्षा आठ के छात्र ने जहर खाकर दी जान

जसवंतनगर के एक पब्लिक स्कूल के कक्षा आठ के छात्र ने शिक्षक व प्रबंधक के टॉर्चर से तंग आकर सल्फास खाकर जान दे दी। छात्र ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमें उसने साफ-साफ लिखा है कि स्कूल में गणित न आने को लेकर उसकी पिटाई की जाती थी, जिसके कारण वह बहुत परेशान था। इसलिए वह आत्महत्या कर रहा है। ग्राम निलोई निवासी मुकेश शाक्य का 11 वर्षीय बेटा मयंक उर्फ हनी ब्राइटेंड पब्लिक स्कूल जसवंतनगर में कक्षा आठ का छात्र था। गुरुवार को वह स्कूल से घर आया और शाम को उसने सल्फास खा ली। परिजन उसे निजी अस्पताल में ले गए जहां से उसे देर रात सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी ले जाया गया। शुक्रवार की सुबह उसकी मौत हो गई। मयंक के पिता मुकेश मैनपुरी के एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक हैं और छोटे बेटे व पत्नी के साथ वहीं रहते हैं। उनका बड़ा बेटा मयंक गांव में ही अपने दादा-दादी के पास रहकर पढ़ाई कर रहा था। मयंक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने शिक्षक संदीप व प्रबंधक सुरेंद्र धनगर पर परेशान करने ... Read More »

‘वृक्ष महाकुंभ’ में शामिल होने प्रयागराज पहुंचे सीएम, करेंगे पौध वितरण

प्रयागराज की धरती पर शुक्रवार को ‘वृक्ष महाकुंभ’ के जरिए गिनीज बुक आफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए 1.20 लाख पौधों का वितरण हो रहा है। सुबह ही गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधि स्वप्निल डांगरी और ऋषिराज भी परेड मैदान पहुंचे। मुख्य कार्यक्रम थोड़ी देर में शुरू होगा, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ शामिल होने वाले हैं। वह प्रयागराज के पुलिस लाइन हेलीकाप्टर से पहुुंच चुके हैं। यहां गार्ड ऑफ आनर लेने के बाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। इस दौरान सीएम भी पौधों का वितरण करेंगे। प्रयागराज गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकार्ड बना रहा प्रयागराज की धरती पर आज गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड बनेगा। यहां संगम किनारे परेड मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में एक लाख से अधिक पौधे बांटे जाएंगे। पौधा वितरण का कार्यक्रम सुबह से ही शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री दोपहर बाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। देश में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर पौधा वितरण किया जा रहा है। कमिश्नर व डीएम ने पौधे लेकर कार्यक्रम की शुरूआत की कमिश्नर आशीष गोयल उनकी पत्नी सलोनी गोयल, डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने ... Read More »

जहरीली नहीं लीची…बस खाली पेट न खाएं, जाने चमकी बुखार का रहस्‍य

सैकड़ों बच्चों का काल बन चुका ‘चमकी’ बुखार कोई रहस्यमय बुखार नहीं। न ही इसके लिए ‘लीची’ जिम्मेदार है। लीची एक रसीला स्वास्थ्यवर्धक फल है जिसमें किसी तरह का विषैला तत्व नहीं होता। बस ध्यान इस पर देना है कि लीची को खाली पेट खासतौर पर शाम के समय न खाया जाए। जून में बिहार के मुजफ्फरपुर व मालदा में सैकड़ों बच्चों की जान लेने वाले चमकी बुखार के बारे में तरह-तरह के कयासों पर विराम लगाते हुए वैज्ञानिकों ने यह साफ कर दिया है कि लीची में किसी तरह का जहर नहीं होता। बस इसको खाली पेट खाने से शरीर में हाइपोग्लाइसीमिया यानी शरीर में ग्लूकोज की मात्रा अत्यधिक कम हो जाती है। जिसका असर सीधे मस्तिष्क कोशिकाओं पर पड़ता है। बेहोशी आने लगती है और समय पर इलाज न मिलने पर मृत्यु तक हो जाती है। भारतीय विषविज्ञान अनुसंधान संस्थान (आइआइटीआर) की फूड टॉक्सीकोलॉजी विभाग के पूर्व हेड डॉ.मुकुल दास का ताजा शोध अमेरिका के ‘टॉक्सीकोलॉजी लेटर्स’ में प्रकाशित हुआ है। डॉ.दास बताते हैं कि बीते की सालों से यह माना जा रहा था कि मच्छर से होने ... Read More »

एमी जैक्सन डाली टॉपलेस फोटो, BABY BUMP देख हैरान हुए फैंस

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड अदाकारा एमी जैक्सन द्वारा बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली गई है, हालांकि उनका करियर यहां लंबा नहीं चल सका है और इसके बाद जैमी द्वारा साउथ का रूख किया और वहां पर एक्ट्रेस को पैसा और शोहरत भरपूर मिली. रजनीकांत की फिल्म रोबोट के सेकंड पार्ट में नीला रोबोट का किरदार प्ले कर एमी ने खूब सुर्खियां बटोरी. आपको इस बात से अवगत करा दें कि एक्ट्रेस फिलहाल 33 सप्ताह की प्रेग्नेंट हैं और वे अपने बेबीमून पर इन दिनों हैं. हाल ही में एमी द्वारा अपने बेबी बंप के साथ एक नई टॉपलेस फोटो शेयर की हैं जिसमें उनका बढ़ा हुआ वजन, स्ट्रेच मार्क और फुल बेबी बंप साफ़ देखने को मिल रहा है और इसी पोस्ट के साथ एमी द्वारा लिखा गया है कि वो अपने इस खास पल को ही मोमेंट में एंजॉय कर रही हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि एक्ट्रेस एमी जैक्सन द्वारा इसी साल जनवरी में अपनी सगाई की खबर से फैंस को चौंका दिया गया था. एमी ... Read More »

देखते ही उड़ रहे फैंस के होश, दीपिका ने कराया सेमी न्यूड फोटोशूट

आज के समय में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और सफल अदाकारा दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘छपाक’ और ’84’ की शूटिंग में बिजी चल रही हैं और इसी बीच दीपिका दुवारा एक बोल्ड फोटोशूट भी करवाया गया है. बता दें कि फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी द्वारा इन तस्वीरों को शूट किया गया है. बता दें कि डब्बू द्वारा दीपिका की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की गई है. बता दें कि यह काफी चौंकाने वाली फोटो है और एक सेमी न्यूड फोटोशूट है. फोटो शेयर करते हुए डब्बू द्वारा कैप्शन में लिखा गया है कि, ‘ग्रेस एंड ब्यूटी’. इस तस्वीर में दीपिका काउच पर पोज देती दिख रही हैं. डब्बू द्वारा बड़ी ही खूबसूरती से इस फोटो को शूट किया गया है. अदाकारा दीपिका का यह फोटोशूट डब्बू रत्नानी के कैलेंडर के लिए है. बता दें कि इससे पहले भी दीपिका द्वारा वोग मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया गया था और जिसकी कई सारी तस्वीरें दीपिका द्वारा सोशल मीडिया पर खुद शेयर की थीं. साथ ही आपको बता दें कि दीपिका फिल्म ‘छपाक’ में एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी ... Read More »

Study Mass Comm