Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> August >> 17

Daily Archives: August 17, 2019

हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या ने लैम्बॉर्गिनी कार खरीदी

हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या ने लैम्बॉर्गिनी कार ( lamborghini aventador car) खरीदी है। इन दोनों को नारंगी रंग की इस कार के साथ देखा गया। दोनों की तस्वीरें इस कार से साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। पांड्या बंधु अपनी इस नई कार से साथ बांद्रा के एक जिम से बाहर नजर आए। इन्होंने जो कार खरीदी है उसकी कीमत 3-5 करोड़ बताई जा रही है। इस कार का इंटीरियर कमाल का है और ये काफी हाईटेक है। इस कार में सिर्फ दो लोगों के बैठने की जगह है। इसके इंजन की बात करें तो ये 515 से 544 किलोवॉट हार्सपावर का है। इस कार में एक बार में 90 लीटर पेट्रोल भराया जा सकता है और इसकी माइलेज 5-7 किलोमीटर है। Read More »

पाकिस्तान को भारत के साथ तनाव को द्विपक्षीय वार्ता के जरिए कम करना चाहिए: ट्रम्प

 जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद बैखलाए पाकिस्तान को हर जगह से हार मिल रही है. इससे पाकिस्तान के हौसले पस्त हो गए हैं. अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि पाकिस्तान को भारत के साथ रिश्ते में तनाव को द्विपक्षीय वार्ता के जरिए कम करना चाहिए. बता दें कि जम्मू कश्मीर मसले पर पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चर्चा कराना चाहता था, लेकिन उसे जरूरी देशों की स्वीकृति नहीं मिली. इसके बाद इस मसले पर बंद कमरे में चर्चा हुई. इस बैठक की जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाती हैं. बंद कमरे में बैठक होने से पहले ट्रम्प और इमरान ने फोन पर बातचीत की. बैठक के बाद व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव होगान गिडले ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर में हालात के संबंध में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता के जरिए तनाव कम करने की महत्ता बताई है.’’ Read More »

एकता कपूर और बेस्ट फ्रेंड एक्ट्रेस मोना सिंह के बीच सबकुछ सही नहीं

एकता कपूर का नाम आजकल खबरों के बाजार में गर्म है. दिव्यांका त्रिपाठी से खराब रिश्तों की खबर के खारिज होने के बाद अब एक और एक्ट्रेस के साथ एकता के रिश्तों पर सवाल उठ गया है. खबर है कि प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी बेस्ट फ्रेंड एक्ट्रेस मोना सिंह के बीच सबकुछ सही नहीं है. मोना ने एकता के कई शोज में काम किया हुआ है और ये दोनों साथ में पार्टियों और फंक्शन्स में भी नजर आती रहती हैं. इतना ही नहीं मोना सिंह का एकता के घर काफी आना जाना है. लेकिन इस नई खबर ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. स्पॉटबॉय ने सूत्र इ हवाले से बताया कि ये दोनों दोस्त आजकल आपस में बातचीत नहीं कर रही हैं. शुक्रवार को एकता अपनी दो वेब सीरीज MOM (मिशन ओवर मार्स) और कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला के लॉन्च पर पहुंची थीं. इस इवेंट पर दोनों सीरीज के एक्टर्स साक्षी तंवर, दिव्यांका त्रिपाठी और राजीव खंडेलवाल संग अन्य मौजूद थे. लेकिन इवेंट में मोना सिंह का कोई अता पता नहीं था. मोना सिंह, एकता की वेब ... Read More »

कांग्रेस मजबूत विचारधारा वाली पार्टी जिसकी हर जगह पहुंच: अधीर रंजन चौधरी

अधीर रंजन चौधरी ने पार्टी अध्यक्ष को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि गांधी-नेहरू परिवार से बाहर के व्यक्ति के लिए पार्टी का नेतृत्व करना मुश्किल होगा क्योंकि इस परिवार की एक ‘ब्रांड इक्विटी’ है. लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस एक मजबूत विचारधारा वाली पार्टी है जिसकी हर जगह पहुंच है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का सांप्रदायिक रथ सिर्फ कांग्रेस ही रोक सकती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियां जिस तरह से काम कर रही हैं उनका महत्व आने वाले समय में खत्म हो जाएगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में आगे सिर्फ दो पार्टियां बचेंगी. Read More »

विंडीज टीम के साथ काम करेंगे ब्रायन लारा और रामनरेश सरवन: टेस्ट मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज भी खत्म हो चुकी है जहां टीम इंडिया ने इसपर भी 2-0 से कब्जा कर लिया है. अब दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच की सीरीज की शुरूआत होने वाली है. इस सीरीज में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. ऑल टाइम ग्रेट और लेजेंड्री बल्लेबाज रामनरेश सरवन और ब्रायन लारा भारत के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैचों से पहले टीम के बल्लेबाजों को ट्रेन करेंगे. दोनों पूर्व बल्लेबाज 13 मेंबर स्क्वॉड के साथ ज्ञान और अपना अनुभव शेयर करेंगे. वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होने वाली है जिसकी शुरूआत 22 अगस्त से होने वाली है और जो 26 अगस्त तक चलेगी. वहीं दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच खेला जाएगा. वेस्टइंडीज क्रिकेट के डायरेक्टर जिम्मी एडेम्स लारा और सरवन के आभारी हैं कि वो अपना कीमती वक्त युवा बल्लेबाजों को देंगे और उन्हें सीरीज के लिए तैयार करेंगे. इस दौरान दोनों टीमों के इस मुकाबले के साथ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरूआत होगी. Read More »

अर्जुन कपूर ‘अर्जुन रेकमेंड्स’ नामक एक डिजिटल प्रॉपर्टी लेकर आए

अर्जुन कपूर ‘अर्जुन रेकमेंड्स’ नामक एक डिजिटल प्रॉपर्टी को लेकर आए हैं और उनका कहना है कि वह एक सिनेमाप्रेमी बनकर बड़े हुए हैं और अच्छी विषयवस्तु को देखने की चाहत उनमें रहती है. इस डिजिटल प्रॉपर्टी को शुरू करने के लिए अर्जुन अपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करेंगे और उन्हें उम्मीद है कि यह टेलीविजन, ओटीटी और सिनेमा पर अच्छी विषयसामग्री को ढूंढ़ने में सबकी मदद करेगा. अर्जुन ने कहा, “मैं एक सिनेमाप्रेमी बनकर बड़ा हुआ हूं और कुछ नया और हटके देखने, जानने और मनोरंजन के लिए अच्छी कहानी की मुझे तलाश रहती है और मैंने हमेशा अपने दोस्तों और परिवार को इनकी सिफारिश भी की है जिन्होंने मेरे इस सुझाव को पसंद भी किया. यह आईडिया मुझे उनकी प्रतिक्रियाओं से ही मिली है.” Read More »

भूपेंद्र सिंह हुड्डा नई पार्टी का गठन कर सकते: हरियाणा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है. खबर है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा नई पार्टी का गठन कर सकते हैं. इस बारे में राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज हो गई है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा रविवार यानी कल रोहतक में महापरिवर्तन रैली करने जा रहे हैं. इसी रैली में वह नई पार्टी बनाने से संबंधित घोषणा कर सकते हैं इसकी चर्चा है. हरियाणा में झारखंड और महाराष्ट्र के साथ साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. कांग्रेस में भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे के नेता पिछले कुछ दिनों से ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे पार्टी में टूट की खबरों को बल मिल रहा है. बता दें कि रोहतक के कांग्रेस भवन में हुड्डा खेमे के नेता और पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा और पूर्व विधायक संत कुमार ने शुक्रवार को कहा कि शायद यह उनकी कांग्रेस कार्यलय में आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस है. अलग पार्टी बनाने के सवाल पर इन नेताओं ने कहा कि कुछ भी संभव है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं ... Read More »

डेनिस लिली के टेस्ट में 355 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की नाथन लियोन ने

नाथन लियोन ने हमवतन पूर्व तेज गेंदबाज डेनिस लिली के टेस्ट में 355 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. लियोन अब ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में सर्वाधिक विकेट के मामले में संयुक्त रूप तीसरे सफल गेंदबाज बन गए हैं. नाथन लियोन ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी दूसरे एशेज टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को 68 रन पर तीन विकेट लेने के बाद यह उपलब्धि हासिल की. लियोन ने अब तक 88 मैच खेले हैं, जबकि डेनिस लिली ने 70 टेस्ट मैच खेले थे. आपको बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच के बाद का खेल पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया. आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर 258 रनों के जवाब में लंच तक चार विकेट पर 80 रन बना लिए थे और फिर लंच के बाद बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंका जा सका और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. Read More »

एक्ट्रेस रश्मि देसाई को फिर से प्यार मिल गया

लगता है एक्ट्रेस रश्मि देसाई को अब फिर से प्यार मिल गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस हीरा व्यापारी से एक्टर बने अरहान खान को डेट कर रही हैं. बता दें कि रश्मि ने 2015 में एक्टर नंदीश संधू से तलाक लिया था. अरहान साउथ फिल्मों में काम कर चुके हैं और टीवी शो ‘बढ़ो बहू’ में भी नजर आ चुके थे. ऐसी खबरें हैं कि रश्मि और अरहान 2017 में मिले. पिछले साल युविका चौधरी और प्रिंस नरूला की शादी में उन दोनों का बॉन्ड मजबूत हो गया था और दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों एक साथ परफेक्ट लगते हैं. दोनों मैच्योर इंडिविजुअल हैं. दोनों एक-दूसरे को लेकर सीरियस हैं. आने वाले सालों में दोनों शादी भी कर सकते हैं. हालांकि, रश्मि और अरहान अपने रिलेशन को अभी सीक्रेट रखना चाहते हैं. Read More »

भूटान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: भूटान के पीएम लोटे शेरिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को दो दिवसीय भूटान पहुंचे हैं. एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र के स्वागत के लिए भूटान के पीएम लोटे शेरिंग भी पहुंचे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयर पोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. भूटान में पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. प्रधानमंत्री अपने भूटान दौरे पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इस दौरे में भारत और भूटान के बीच आपसी संबंधों को बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा. माना जा रहा है दोनों देशों के बीच कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार देश की सत्ता पर काबिज होने के बाद पहली बार भूटान दौरे पर जा रहे हैं. अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत प्रधानमंत्री मोदी 17 अगस्त को भूटान पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच 10 एमओयू (मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर दस्तखत होंगे. भूटान में भारत की राजदूत रुचिरा कुमार के अनुसार 10 समझौतों पर दस्तखत के अलावा प्रधानमंत्री पांच परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे.साथ ही रुपे कार्ड भी लॉन्च करेंगे. Read More »

Study Mass Comm