Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> August >> 24

Daily Archives: August 24, 2019

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली उत्तराखंड में एक जाना पहचाना चेहरा थे

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली करीब दो साल पहले हरिद्वार में बाबा रामदेव के औरंगाबाद स्थित योग ग्राम में आए थे। उस समय उन्होंने पतंजलि योगपीठ के पदार्था स्थित फूड पार्क का भी निरीक्षण किया था। कार्यक्रम से दिल्ली लौटते वक्त वह चॉपटर में चढ़ते समय फिसल गए थे और बेहोश हो गए थे। बेहोश होने पर उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए थे। तब पतंजलि के चिकित्सकों ने उनका प्राथमिक उपचार किया था। होश में आने के बाद उन्हें दिल्ली के लिए रवाना किया गया गया। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली उत्तराखंड में भी एक जाना पहचाना चेहरा थे। 2017 के विस चुनाव में जेटली ने देहरादून में पार्टी के चुनाव घोषणापत्र जारी किया था। Read More »

अरुण जेटली ने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुख जताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि देश ने ऐसा नेता खो दिया है जिन्होंने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया. उन्होंने जेटली की पत्नी संगीता जेटली को शोक संदेश भेजकर दुख जताया. सिंह ने कहा, ”मुझे हमारे प्रिय अरुण जेटली जी के असामयिक निधन की दुखद और स्तब्ध करने वाली खबर सुनकर बहुत दुख हुआ.” मनमोहन सिंह ने कहा, ”जेटली जी विख्यात वकील, शानदार वक्ता, बहुत अच्छे प्रशासक और अद्भुत सांसद थे. उनके निधन से हमारे देश ने एक ऐसा नेता खो दिया है जिन्होंने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया.” पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ”दुख की इस घड़ी में मैं आपके और परिवार के दूसरे सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं. ईश्वर से प्रार्थना है कि इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.” Read More »

साकेत कोर्ट ने अनंत सिंह को 2 दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया: बिहार

बिहार पुलिस को अनंत सिंह की ट्रांजिट रिमांड मिल गई है. साकेत कोर्ट ने अनंत सिंह को 2 दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया है. अनंत सिंह बिहार पुलिस को चकमा देते हुए दिल्ली पहुंच गए थे और साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. जिसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया था. अनंत सिंह बिहार के मोकामा विधानसभा से निर्दलीय विधायक हैं. बिहार पुलिस ने अनंत सिंह के घर छापेमारी कर एके 47 राइफल और हैंडग्रेनेड बरामद किया था. बरामदगी के बाद अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के लिए बिहार पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की थी. Read More »

मोबाइल पर बधाई संदेश भेजे जाने से नाराज हुए इलाहाबाद हाईकार्ट के चीफ जस्टिस

मोबाइल पर बधाई संदेश भेजने पर कुछ लोग नाराज भी हो सकते हैं. ऐसा ही नाराजगी का एक मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है, जहां इलाहाबाद हाईकार्ट के चीफ जस्टिस पर्सनल मोबाइल पर डिस्ट्रिक जजों के जरिए बधाई संदेश भेजे जाने से खफा हो गए हैं. मोबाइल पर बधाई संदेश भेजे जाने से नाराज हुए इलाहाबाद हाईकार्ट के चीफ जस्टिस ने बाकायदा इसको लेकर एक आदेश भी जारी किया है. चीफ जस्टिस का लेटर सभी डिस्ट्रिक जजों और न्यायिक अधिकारियों को भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि वे कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी और इमरजेंसी के अलावा कभी भी व्हाट्सएप पर मैसेज ना भेजें. बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप मैसेज जज के लिए परेशानी का सबब बन रहा है क्योंकि काम करते वक्त ऐसे मैसेज लगातार उनके स्मार्टफोन पर आ रहे थे. सभी जिला न्यायालय के न्यायाधीशों को भी ऐसे किसी भी मैसेज को भेजने से मनाही की गई है और इस निर्देश को मोस्ट अर्जेंट बताया गया है. Read More »

छह अपराधियों को गोली मारकर गिरफ्तार किया गया: उत्तर प्रदेश पुलिस

बढ़ते अपराध से परेशान पुलिस अब अपराधियों पर कहर बनकर टूट रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की पुलिस ने दो दिन के अंदर मुठभेड़ का सिक्सर मारा है. गाजियाबाद पुलिस ने मुठभेड़ की इन छह घटनाओं के बाद छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है. सभी बदमाश गोली लगने से घायल हैं. पुलिस के अनुसार मुठभेड़ की छह घटनाओं में छह अपराधियों को गोली मारकर गिरफ्तार किया गया. इनमें से मुठभेड़ की तीन घटनाएं बुधवार और तीन घटनाएं गुरुवार की हैं. गिरफ्तार किए गए सभी बदमाश इनामी बताए जाते हैं. Read More »

अरुण जेटली बच्चों और पत्नी के लिए करीब 40 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को एम्स अस्पताल में निधन हो गया. वो अपने पीछे पत्नी समेत दो बच्चों को छोड़ गए हैं. जेटली जितने अच्छे वक्ता और नेता थे उतने ही चर्चित वकील भी थी और वकालत में उन्होंने दौलत, शोहरत और इज्जत खूब कमाई. अरुण जेटली की एक बेटी हैं जिनका नाम सोनाली है जबकि बेटे का नाम रोहन है और दोनों ने अपने पिता के पेशे को आगे बढ़ाया और वकालत के क्षेत्र में नाम कमाया. अरुण जेटली अपने पीछे बच्चों और पत्नी के लिए करीब 40 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए हैं. Read More »

टीम इंडिया टेस्ट मैच में ब्लैक आर्म बैंड पहनकर उतरेगी: अरुण जेटली के निधन पर

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. उन्होंने दोपहर 12 बजकर सात मिनट पर आखिरी सांस ली. जेटली नौ अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे, उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. जेटली के निधन पर क्रिकेट जगत में भी शोक की लहर है. बता दें कि अरुण जेटली दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के पूर्व अध्यक्ष और बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष थे. जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में ब्लैक आर्म बैंड पहनकर मैदान पर उतरेगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटिगा में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. Read More »

लता मंगेशकर ने ट्वीट कर जेटली के निधन पर शोक जताया

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के असमय निधन से राजनीति के साथ-साथ मनोरंजन जगत भी आहत है. जेटली का आज एम्स में निधन हो गया है. वह 66 साल के थे. बता दें कि शुक्रवार को ही उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी. देश के पूर्व वित्त मंत्री रहे अरुण जेटली के निधन पर फनाकारों की भी टिप्पणियां आने लगी हैं. भारत रत्न और स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने ट्वीट कर जेटली के निधन पर शोक जताया है. लता मंगेशकर ने ट्वीट में लिखा, ”एक गतिशील नेता, सज्जन व्यक्ति और हमारे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली जी के निधन से गहरा दुःख हुआ. बहुत विनम्रता से वह मुझसे मिलने आए और हमने बहुत देर तक बात की. वो यादें हमेशा संजोयी जाएंगी. Read More »

नई हवाई रक्षा प्रणाली वाले मिसाइल का परीक्षण: इरान

इरान ने शनिवार को नई हवाई रक्षा प्रणाली वाले मिसाइल का परीक्षण किया। इरान का कहना है कि यह मिसाइल 400 किलोमीटर दूर से भी मिसाइलों और ड्रोनों का पता लगाने में सक्षम है। इस बात की जानकारी मेजर जनरल हुसैन सलामी ने दी। तसनीम न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, ‘उन्‍होंने बताया कि हमारा देश हमेशा डिफेंस की वरायटी को लेकर परीक्षण करता है। और कल का दिन देश का सफलता वाला दिन था।‘ हालांकि इसके अलावा उन्‍होंने मिसाइल के बारे में कुछ भी अतिरिक्‍त जानकारी नहीं दी। जून में ही इरान ने अमेरिका के सैन्‍य निगरानी वाले ड्रोन को मार गिराया था। इस्‍लामिक रिपब्‍लिक का कहना है कि ड्रोन उसके क्षेत्र में था जबकि वाशिंगटन का कहना है कि वह अंतरराष्‍ट्रीय हवाईक्षेत्र में था। Read More »

यूएई के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित: मोदी

क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्‍मान  ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्‍मानित किया। प्रधानमंत्री मोदी अपना दो दिवसीय फ्रांस का दौरा खत्म करने के बाद अबू धाबी पहुंचे हैं। यूएई के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किए जाने से जुड़े सवाल पर पीएम मोदी ने कहा था कि इसको लेकर मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह सम्‍मान दोनों देशों के बीच बढ़ती भागीदारी का सबूत है। यह मेरा नहीं भारत की 1.3 अरब लोगों का सम्मान है। यह दोनों देशों के बीच सुरक्षा, शांति और समृद्धि के लिए द्विपक्षीय रिश्तों की मजबूती को दिखाता है। Read More »

Study Mass Comm