Tuesday , 15 October 2019
खास खबर
Home >> 2019 >> September >> 11

Daily Archives: September 11, 2019

क्रिस गेल ने टी-20 में 22वां शतक जड़ दिया: CPL

सेंट किट्स में मंगलवार को रिकॉर्ड्स वाली रात रही. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में जमैका तलवाह (Jamaica Tallawahs) की ओर खेलते हुए क्रिस गेल ने टी-20 में 22वां शतक जड़ दिया. गेल को छोड़ दें, तो टी-20 में किसी भी बल्लेबाज ने 8 से ज्यादा शतक नहीं जमाए हैं. माइकल क्लिंगर (ऑस्ट्रेलिया) के नाम 8 शतक हैं. इसी महीने 40 साल के होने जा रहे गेल ने अपने शतकों का सूखा खत्म किया और टी-20 में 59 पारियों के बाद सेंचुरी लगाने में कामयाब रहे. उन्होंने आखिरी बार आईपीएल-2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन बनाए थे. सेंट किट्स में मंगलवार को रिकॉर्ड्स वाली रात रही. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में जमैका तलवाह (Jamaica Tallawahs) की ओर खेलते हुए क्रिस गेल ने टी-20 में 22वां शतक जड़ दिया. गेल को छोड़ दें, तो टी-20 में किसी भी बल्लेबाज ने 8 से ज्यादा शतक नहीं जमाए हैं. माइकल क्लिंगर (ऑस्ट्रेलिया) के नाम 8 शतक हैं. इसी महीने 40 साल के होने जा रहे गेल ने अपने शतकों का सूखा खत्म किया और टी-20 में 59 पारियों के बाद सेंचुरी ... Read More »

कांग्रेस के हर्षवर्धन पाटिल आज बीजेपी में शामिल हो गए: महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल बुधवार को यहां बीजेपी में शामिल हो गए, उन्होंने कल ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. पाटिल दक्षिण मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए. पाटिल पुणे जिले की इंदापुर सीट से चार बार विधायक रहे हैं, लेकिन वह 2014 का विधानसभा चुनाव एनसीपी के दत्तात्रेय भरणे से करीबी अंतर से हार गए थे. कांग्रेस और एनसीपी ने पिछला चुनाव अलग-अलग लड़ा था. पाटिल ने बारामती लोकसभा सीट पर एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले की जीत सुनिश्चित करने के लिए उनका समर्थन किया था. उन्हें उम्मीद थी कि इसके बदले में शरद पवार नीत पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में इंदापुर सीट से उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करेगी. यह सीट बारामती लोकसभा क्षेत्र में पड़ती है. Read More »

हम किसी से गठबंधन नहीं करेंगे अबू आजमी सपा अध्यक्ष: महाराष्ट्र

महाराष्ट्र विधानसभा की सुगबुगाहट के बीच समाजवादी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. सपा के महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आजमी ने कहा कि हम किसी से गठबंधन नहीं करेंगे. विधानसभा की सभी सीटों पर हम अकेले ही चुनाव लड़ेंगे. चुनाव आयोग जल्द ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए राजनीतिक पार्टियां जुट गई हैं. बता दें इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से चर्चा की थी. पार्टी के नेताओं ने यह जानकारी दी. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में दो महीने का ही समय शेष है. Read More »

अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी की जमानत याचिका खारिज: हाईकोर्ट

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. अमित जोगी की जमानत याचिका पर आज सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. मेडिकल रिपोर्ट पेश करने के बाद भी अमित जोगी को राहत नहीं मिली है. दरअसल, हाल ही में पूर्व विधायक अमित जोगी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पुलिस ने चुनावी हलफनामें में जन्म स्थान को लेकर गलत सूचना देने के लिए गिरफ्तार किया था. अमित जोगी की गिरफ्तारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मारवाही निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार समीरा पैकरा की शिकायत के बाद की गई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि जोगी ने 2013 के राज्य चुनावों में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान अपने जन्म स्थान के बारे में हलफनामें गलत जानकारी दाखिल की. Read More »

ONGC ने असम में 13,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश की घोषणा की

तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) ने असम में 13,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश की घोषणा की है. इस निवेश से कंपनी अगले 5 साल में असम में 220 तेल कुओं की खुदाई करेगी. कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उसने असम में अन्वेषण और उत्पादन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के साथ एक समझौता किया है. कंपनी ने कहा कि इस निवेश से राज्य में करीब 220 तेल एवं गैस कुओं की खुदाई की जाएगी. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ओएनजीसी ने एक बयान में कहा, ‘ओएनजीसी प्रधानमंत्री के आह्वान और हाइड्रोकार्बन विजन 2030 के मुताबिक साल 2022 तक आयात में 10 फीसदी की कमी लाने की दिशा में काम कर रही है.’ Read More »

यूथ कांग्रेस के सदस्य नितिन गडकरी के आवास के बाहर पहुंचे: मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में

नए मोटर व्हीकल एक्ट पर देश के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है. अब भारतीय युवा कांग्रेस ने मोटर व्हीकल अधिनियम के संशोधित प्रावधानों के खिलाफ केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के दौरान बेहद उग्र नजर आए. कार्यकर्ता नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए नारा लगा रहे थे. इसी दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने पास ही रखे एक स्कूटर को उठा लिया और कुछ देर तक हवा में ही लटकाए रखा. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की तभी कार्यकर्ताओं ने स्कूटर को पुलिस बैरिकेड के पास नीचे गिरा दिया. इस दौरान पुलिस लगातार प्रदर्शनकारियों को पीछे हटने के लिए कहती रही. यूथ कांग्रेस के सदस्य भारी संख्या में नितिन गडकरी के आवास के बाहर पहुंचे हैं और लागातार केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे हैं. Read More »

रतुल पुरी की रिमांड पांच दिन के लिए और बढ़ा दी गई: ED

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच का सामना कर रहे रतुल पुरी की रिमांड पांच दिन के लिए और बढ़ा दी गई है. हालांकि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आठ दिन की रिमांड मांगी थी. इसके साथ ही हिरासत में रतुल पुरी की दोस्त नियामत बक्षी के मिलने पर भी ईडी की तरफ से एतराज जताया गया था. सुनवाई के दौरान ED के वकील डीपी सिंह ने कहा कि नियामत बक्षी रतुल पुरी की दोस्त हैं लेकिन फिलहाल मामले में वो भी संदिग्ध है. वहीं अब 16 सितंबर को रतुल पुरी की पेश होगी. कोर्ट में ईडी ने रतुल पुरी की 8 दिन की रिमांड और मांगी थी साथ ही ईडी की तरफ से हिरासत में रतुल पुरी की दोस्त नियामत बक्षी के मिलने पर भी एतराज जताया गया था. Read More »

न्यायिक हिरासत को हाइकोर्ट में चुनौती दी पी चिदंबरम ने

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया केस में अपनी न्यायिक हिरासत को हाइकोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी है. पी चिदंबरम ने अपनी अर्जी में कहा है कि उनकी न्यायिक हिरासत गैरकानूनी है. अर्जी में कहा गया है इस मामले में पी चिदंबरम से पूछताछ पूरी हो चुकी है, लिहाजा उन्हें जेल में रखने का कोई औचित्य नहीं है. दिल्ली हाईकोर्ट पी चिदंबरम की इस अर्जी पर कल सुनवाई कर सकता है, फिलहाल पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में 19 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में है. पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को पिछले गुरुवार को अदालत में पेश किया गया था, जहां विशेष सीबीआई न्यायाधीश कुहर ने उन्हें 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया था. अदालत ने चिदंबरम द्वारा दायर किए गए आवेदनों को भी स्वीकार कर लिया था. सॉलिसीटर जनरल ने आश्वासन दिया कि जेल में चिदंबरम के लिए पर्याप्त सुरक्षा होगी. चिदंबरम की जेड सुरक्षा का ख्याल रखते हुए अदालत ने उन्हें अलग कोठरी में रखने के निर्देश दिए. कोर्ट ने कहा कि जेल में चिदंबरम को दवाइयां दी जाएं और जेल में ... Read More »

टी-20 सीरीज से पहले पंड्या ब्रदर्स जमकर पसीना बहा रहे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले पंड्या ब्रदर्स जमकर पसीना बहा रहे हैं. तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा. नेट पर हार्दिक पंड्या ने जमकर हाथ खोले और क्रुणाल की गेंदों को मैदान से बाहर पहुंचाया. हार्दिक और क्रुणाल दोनों टी-20 सीरीज के लिए भारत के 15 सदस्यीय स्क्वॉड का हिस्सा हैं. इस बीच हार्दिक ने नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियो में उन्हें नेट पर जोरदार प्रैक्टिस करते देखा जा सकता है. हार्दिक ने एक ऐसा शॉट खेला, जो क्रुणाल के सिर के ऊपर से निकल गया और वह बाल-बाल बच गए. हालांकि बाद में उन्होंने ट्वीट कर क्रुणाल से माफी मांग ली. प्रैक्टिस के दौरान हार्दिक ने हेलिकॉप्टर शॉट भी लगाया. Read More »

तापसी पन्नू ने अपनी लवलाइफ के बारे में कई बातें साझा कीं

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने अपने हुनर और शानदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है. इन दिनों तापसी पन्नू अपनी अपकमिंग फिल्म थप्पड़ की शूटिंग में व्यस्त हैं. हाल ही में तापसी पन्नू ने अपनी लवलाइफ के बारे में कई बातें साझा कीं. तापसी ने बताया कि वो सिंगल नहीं हैं. तापसी पन्नू ने बताया कि वो रिलेशनशिप में हैं. लेकिन उन्होंने अपने लव पार्टनर के नाम और उनके प्रोफेशन के बारे में कुछ नहीं बताया. तापसी पन्नू ने कहा, “मैं शादीशुदा नहीं हूं. जो लोग मेरी जिंदगी के बारे में जानना चाहते हैं, उन्हें ये पता है. मेरी जिंदगी में जो भी इंसान है, वो ना तो एक्टर है और ना ही क्रिकेटर है. वो यहां से ही नहीं है.” चैट शो के दौरान तापसी के साथ उनकी बहन शगुन भी मौजूद थीं. तापसी को उनके पार्टनर से मिलाने में उनकी बहन शगुन ने अहम भूमिका निभाई है. शगुन ने कहा, “तापसी को मेरा शुक्रिया अदा करना चाहिए, क्योंकि मेरी वजह से ही वो अपने लव पार्टनर से मिल पाई हैं.” शादी की बात पर ... Read More »

Study Mass Comm