Home >> 2019 >> September >> 14

Daily Archives: September 14, 2019

हमने 2 लाख 25 हजार नौजवानों को नौकरी दी योगी: यूपी

योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने कई योजनाओं की शुरुआत की. सीएम योगी ने 1150 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. साथ ही उन्होंने पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि अलीगढ़ को पिछली सरकारों ने पहचान दिलाने का काम नहीं किया. वहीं उन्होंने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एसपी, बीएसपी सिर्फ परिवारों की पार्टी बनकर रह गई है. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के 2 लाख से ज्यादा नौजवानों को नौकरी दी गई. पूरी पारदर्शी तरीके से योग्यता के मुताबिक, हमने 2 लाख 25 हजार नौजवानों को नौकरी दी है. जल्दी ही 2 लाख और नौजवानों के लिए नौकरी की व्यवस्था की जा रही है. योगी आदित्यनाथ ने कहा, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को महेंद्र प्रताप सिंह ने अपनी जमीन दी है. उन्हें कोई नहीं भूल सकता है. गरीबी रेखा से नीचे जीवन जीने वाले जल्द ही किसी भी दुकान से जाकर अपना कोटा ले सकता है. अलीगढ़ के लोगों से पूछना चाहता हूं कि आतंकवाद पसंद है या नहीं? यूपी के सीएम …

Read More »

कपिल देव खेल विश्वविद्यालय के पहले कुलपति नियुक्त किए जाएंगे: हरियाणा

हरियाणा से बड़ी खबर आ रही है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व क्रिकेटर कपिल देव राई खेल विश्वविद्यालय के पहले कुलपति नियुक्त किए जाएंगे। खेलमंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। सोनीपत के राई में मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स कैंपस में ही इस खेल यूनिवर्सिटी की स्थापना हुई है। जानकारी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के बाकी स्टाफ की नियुक्ति भी जल्दी कर दी जाएगी। नियमानुसार, किसी भी यूनिवर्सिटी के कुलपति का पद प्रदेश के राज्यपाल को दिया जाता है। लेकिन हरियाणा में इस नियुक्ति को लेकर कानून बदला गया है और पहली बार खेल जगत से जुड़े शख्स को इस पद पर नियुक्त किया गया है। लेकिन राज्यपाल संरक्षक की भूमिका में रहेंगे। हरियाणा सरकार ने पिछले महीने मानसून सत्र में प्रदेश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना की थी।

Read More »

विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद टीम का कप्तान नियुक्त किया गया: अंबाती रायडू

विश्व कप टीम में न चुने जाने के बाद आनन-फानन में संन्यास लेने वाले अंबाती रायडू ने दो सप्ताह पहले संन्यास से वापसी की थी और अब उन्हें आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए हैदराबाद टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, रायडू को अक्षत रेड्डी की जगह टीम की कमान सौंपी गई है. बी. संदीप को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. हैदराबाद के चयनकर्ता नियोल डेविड ने कहा है कि, “रायडू में अभी पांच साल की क्रिकेट बाकी है.” विजय हजारे ट्रॉफी इस महीने के अंत में शुरू हो रही है. इसी को देखते हुए उन्होंने कहा कि रायडू का चयन वर्ल्ड कप में नहीं हो पाया जिससे वो थोड़े निराश हो गए. उन्होंने आगे कहा कि मैंने और लक्ष्मण ने उनसे बात की और कहा कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है और वो ऐसा न करें. इसलिए उन्हें वापसी करनी चाहिए. अपने राज्य के लिए खेलना चाहिए और फिर इसके बाद नेशनल टीम में वापसी करनी चाहिए. उनके अनुभव से युवाओ को फायदा होगा तो वहीं हैदराबाद टीम को …

Read More »

फिरोजाबाद की दुनिया भर में पहचान: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

टूंडला विधानसभा उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद जिले को करोड़ों की सौगात दी है। टूंडला में शनिवार को आयोजित लाभार्थी सम्मेलन के मंच से मुख्यमंत्री ने एक अरब 42 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास के साथ दो अरब 48 करोड़ की योजनाओं का लोकापर्ण किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आपने लोकसभा में यहां से चंद्रसेन जादौन को भेजा, इसका मैं आभारी हूं। उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद की दुनिया भर में पहचान है। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि फिरोजाबाद के कांच की चमक देश-दुनिया बिखरेगी। ठाकुर वीरी सिंह कॉलेज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के शिविर लगाए गए। कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के सात हजार से अधिक लाभार्थी पहुंचे। इनमें कई लाभार्थियों को अपने हाथों से प्रमाण पत्र दिए। मंच पर आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल, सांसद डा. चंद्रसेन जादौन समेत प्रमुख नेता मौजूद हैं।

Read More »

मायरा मिश्रा संग शादी कर सकते शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन

बॉलीवुड एक्टर शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन बॉलीवुड में भले ही पहचान बनाने में असफल रहे लेकिन वे हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्ख‍ियों में रहते हैं. अब चर्चा है कि अध्ययन जल्द ही स्पिल्ट्सविला की पूर्व कंटेस्टेंट मायरा मिश्रा संग शादी कर सकते हैं. स्पॉट्सबॉय की रिपोर्ट के मुताबिक अध्ययन जल्द ही अपनी गर्लफ्रेंड मायरा मिश्रा के साथ अपने रिलेशन के दूसरे पड़ाव को लेकर बड़ी अनाउंसमेंट कर सकते हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी मायरा के साथ फोटो शेयर कर इस सीक्रेट अनाउंसमेंट का हिंट दिया है. रिपोर्ट की मानें तो पिछले कुछ समय से एक दूसरे को डेट कर रहा यह कपल जल्द ही शादी कर सकता है. गणेश चतुर्थी पर अध्ययन और मायरा के परिवार वालों ने एक दूसरे को पसंद भी किया है.

Read More »

आजम खां पर बकरी चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने दो दिन के दौरे पर रामपुर में हैं। जहां वह रामपुर से पार्टी के सांसद आजम खां के सपोर्ट में पहुंचे हैं। अखिलेश यादव आजम खां के हमसफर रिसोर्ट में हैं। जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के संबोधित किया है। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि आजम खां पर बकरी चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसपर कोई विश्वास भी नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आई तो हम भी इसी पर अमल करेंगे। और तब भी यही अधिकारी और पुलिस होगी। अखिलेश यादव उन लोगों के परिवारों से भी मिले जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। साथ ही उन्होंने सपा महिला मोर्चा, अधिवक्ता और पालिकाध्यक्ष से भी मुलाकात की। इसके बाद अखिलेश यादव ने जौहर यूनिवर्सिटी का दौरा किया। वह आज मीडिया को भी संबोधित करेंगे। अखिलेश यादव आजम खां के घर भी जाएंगे। जहां वह परिवार के लोगों से मुलाकात करेंगे। जानकारी लेंगे कि पुलिस प्रशासन की ओर से अब तक क्या क्या कार्रवाई की गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार रात को रामपुर आ …

Read More »

बेल्जियम इंटरनेशनल चैलेंज के फाइनल में प्रवेश कर लिया लक्ष्य सेन ने

उभरते हुए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने डेनमार्क के किम ब्रुन को सीधे गेम में हराकर बेल्जियन अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर के पुरूष एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया है।अल्मोड़ा के 18 वर्षीय लक्ष्य ने शुक्रवार की रात ब्रुन को 48 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-11 से शिकस्त दी। एशियाई जूनियर चैम्पियन लक्ष्य का सामना अब फाइनल में डेनमार्क के दूसरे वरीय विक्टर स्वेंडसेन से होगा। लक्ष्य ने नीदरलैंड्स के शीर्ष वरीय मार्क कालजोव के हटने से बेल्जियम इंटरनेशनल चैलेंज के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। एशियाई जूनियर चैम्पियन लक्ष्य ने इससे पहले फिनलैंड के ईतू हेइनो को 21-15, 21-10 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की थी।

Read More »

जैसलमेर घूमने आए विदेशी टूरिस्ट का शव मिला: राजस्थान

राजस्थान से एक घटना सामने आई है, जहां एक रिसॉर्ट में जैसलमेर घूमने आए विदेशी टूरिस्ट का शव मिला है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया. पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि विदेशी टूरिस्ट की मौत अत्याधिक शराब के सेवन से हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि विदेशी टूरिस्ट का शव शुक्रवार देर रात जैसलमेर से 45 किमी दूर खुहड़ी थाना के एक रिसॉर्ट में मिला है. पुलिस के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियन टूरिस्ट का पोस्टमॉर्टम आज किया जाएगा. साथ ही उनका कहना है कि ऑस्ट्रेलियन टूरिस्ट के शव के पास बहुत सारी दवाइयां भी रखी हुई मिली हैं. यह भी हो सकता है कि दवाइयों के साथ शराब के सेवन से शरीर को नुकसान पहुंचा हो. पुलिस ने बताया कि विदेशी टूरिस्ट की मौत के सही कारणों का पता करने के लिए इसका पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा ताकि विदेशी टूरिस्ट की मौत के सही कारणों का पता लगाया जा सके. पुलिस अधीक्षक किरण कंग ने बताया कि विदेशी टूरिस्ट …

Read More »

हिन्दू सेना ने बाबर रोड पर लगे बोर्ड को काला कर दिया: दिल्ली

राजधानी दिल्ली के बंगाली मार्केट में हिन्दू सेना ने बाबर रोड पर लगे बोर्ड को काला कर दिया है. बता दें कि हिन्दू सेना लगातार मांग कर रही थी कि बाबर रोड का नाम बदला जाए. हिन्दू सेना का कहना है कि इस रोड का नाम मुगल बादशाह के नाम पर नहीं बल्कि देश के किसी महापुरुष के नाम पर होना चाहिए. हिन्दू सेना ने कहा है कि बाबर विदेशी आक्रमणकारी का नाम है और इसकी जगह इस रोड का नाम श्रीकृष्ण महाऋषि बाल्‍मीकि और संत रविदास के नाम पर रखा जाना चाहिए. यह देश इन महापुरुषों का है, न कि किसी अत्याचारी का है. साल 2017 में बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर सिंह बग्गा ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर यह निवेदन किया था कि इस रोड का नाम आर्मी के शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज के नाम पर रखा जाए.

Read More »

बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ठीक ठाक प्रदर्शन किया: सेक्शन 375

अक्षय खन्ना और ऋचा चड्ढा की फिल्म ‘सेक्शन 375: मर्जी या जबरदस्ती’ शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ठीक ठाक प्रदर्शन किया है. पहले दिन ये फिल्म औसत ओपेनिंग हासिल करने में सफल रही है. इस फिल्म को क्रिटिक्स के अच्छे रीव्यू और रेटिंग्स मिले हैं. इस फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 1.45 करोड़ रुपए का कलेक्शन अपने नाम किया है. फिल्म को मिले रिव्यू और रेटिंग्स को देखने के बाद माना जा रहा है कि ये फिल्म वीकेंड पर और भी अच्छा प्रदर्शन करेगी. हाल ही में फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर फिल्म की कमाई सभी के साथ शेयर की है. बता दें कि इस फिल्म के साथ बॉक्स ऑफिस पर आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ भी रिलीज हुई है. ऐसे में ऑडियंस दो अच्छी फिल्मों के बीच बंट गए हैं. जिसका असर बॉक्स ऑफिस पर भी पड़ा है.

Read More »