Wednesday , 20 November 2019
Home >> Tag Archives: उत्तर प्रदेश

Tag Archives: उत्तर प्रदेश

अपराधी शकील को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के संभल में 17 जुलाई को दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर भागे अपराधी शकील को पुलिस ने रविवार को एक एनकाउंटर में मार गिराया. शकील दो अन्य अपराधियों के साथ दो पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या करके फरार हो गया था. संभल में पुलिस ने एनकाउंटर कर उन तीन में से एक और बदमाश को मार दिया जो कैदियों की वैन पर हमले के बाद भाग गए थे. उस घटना में पुलिस के दो जवानों की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में तीन बदमाश फरार थे. इनमें से कमल के बाद अब शकील को ढेर कर दिया गया है, तीसरा धर्मपाल अभी फरार है. पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने एसपी संभल यमुना प्रसाद पर भी गोलियां चलाईं लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट होने की वजह से उनकी जान बच गई. एसओजी के दो जवान भी मुठभेड़ में घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

Read More »

अलीगढ़ जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया: उत्तर प्रदेश

कश्मीर से अनुच्छेद 35 ए और अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद देश भर में जगह-जगह लोगों की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Read More »

सार्वजनिक स्थलों पर स्तनपान कॉर्नर बनाए जाएंगे: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर स्तनपान कॉर्नर बनाए जाएंगे। विभागों की मदद से पहले स्थलों का चिह्नांकन होगा फिर इसको स्तनपान कॉर्नर के रूप में विकसित किया जाएगा। मुरादाबाद सीएमओ और डीएम लखनऊ ने इस संबंध में दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

Read More »

आज कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश के आसार: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और इसके आस-पास इलाकों में रात को हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को गर्मी से निजात मिली है. प्रदेश में आज कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश के आसार हैं. रविवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Read More »

राज्यपाल राम नाईक का कार्यकाल पूरा: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक का कार्यकाल पूरा हो चुका है. नाईक ने यहां से मुंबई जाकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सक्रिय सदस्य के रूप में काम करने का मन बनाया है. उन्होंने समाचार एजेंसी आईएएनएस से विशेष बातचीत में कहा, “पहले मैं जब राजनीति में सक्रिय था. तो जनप्रतिनिधि के रूप में था. 2014 के पहले मैंने घोषणा की थी कि मैं अब कभी चुनाव नहीं लड़ूगा. 2014 में मैंने तत्कालीन के सांसद गोपाल शेट्टी के एजेंट तौर पर काम किया था. राज्यपाल बनने से पहले मैंने बीजेपी से इस्तीफा दिया. यहां से जाने के बाद सबसे पहले बीजेपी का सदस्य बनूंगा. इसके बाद पार्टी जो काम देगी उसे करूंगा, लेकिन मैं चुनाव नहीं लडूंगा.”

Read More »

प्राकृतिक आपदा से 13 लोगों की मौत: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में आसमान से मौत बरस रही है. मौसम और प्राकृतिक आपदा से 13 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में 14 लोग घायल हो गए हैं. मौसम की मार झेल रहे यूपी के लोगों के लिए जान का खतरा भी बढ़ गया है. रविवार देर शाम सूबे के विभिन्न इलाकों में बिजली गिरने से 35 लोगों की मौत हो गई थी और 13 लोग घायल हो गए थे. आधिकारिक रिपोर्ट में कहा गया था कि कानपुर, फतेहपुर में 7-7, झांसी में 5, जालौन में 4, हमीरपुर में 3, गाजीपुर में 2 और जौनपुर, प्रतापगढ़, कानपुर देहात और चित्रकूट में एक-एक शख्स की मौत हो गई.

Read More »

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में बारिश की संभावना जताई: उत्तर प्रदेश

 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित इसके आस-पास इलाके में रूक-रूक कर हो रही बारिश ने लोगों को कुछ उमस भरी गर्मी से निजात दिलाई है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में बारिश की संभावना जताई है. शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी हवाओं की वजह से मानसूनी बारिश का माहौल बन रहा है. इस दौरान रुक-रुक कर बारिश की कई बौछार पड़ सकती हैं. कुछ स्थानों पर बिजली गिर सकती है. अगले 48 घण्टों में पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं.

Read More »

पुलिस ने एक इनामी बदमाश को ढेर कर दिया: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में पुलिस अपराध की रोकथाम के लिए लगातार आरोपियों पर कार्रवाई कर रही है. इस क्रम में पुलिस और बदमाशों के बीच लगातार मुठभेड़ की वारदातें भी सामने आ रही है. वहीं अब बागपत में भी पुलिस का बदमाशों के साथ आमना-सामना हुआ. जहां पुलिस ने एक इनामी बदमाश को ढेर कर दिया. बागपत में गुरुवार सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गया. हालांकि बदमाश का एक साथी भागने मे कामयाब रहा. घायल बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन अस्पताल में बदमाश की मौत हो गई.  

Read More »

एक बच्चा खुले नाले में गिर गया: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बच्चा खुले नाले में गिर गया, जिसके बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. बच्चे की उम्र 10-12 वर्ष बताई जा रही है. यह घटना गाजियाबाद थाना विजय नगर की है. बच्चा साइकिल से जा रहा था और नाले के खुले हिस्से में साइकिल के साथ गिर गया. पुलिस की टीम मौके पर पहुंच चुकी है. बच्चे की साइकिल नाले से बरामद हो चुकी है लेकिन बच्चे का अब तक कोई पता नहीं चल पाया.

Read More »

आपसी विवाद में जमकर खूनी संघर्ष हुआ: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में बुधवार को जमीनी रंजिश को लेकर हुए आपसी विवाद में जमकर खूनी संघर्ष हुआ. इस वारदात में 10 लोगों की मौत हो गई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिसमें कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. घटना ग्रामसभा मूर्तिया के गांव उम्भा की है. यहां के प्रधान ने दो साल पहले वहीं पर लगभग 100 बीघे जमीन खरीदी जिस पर अपने समर्थकों के साथ कब्जा करने गया था. स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया. इसके बाद बवाल हो गया. इसमें 3 महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई.

Read More »