Sunday , 16 December 2018
खास खबर
Home >> Tag Archives: Agra

Tag Archives: Agra

आगरा में बीस-बीस रुपये में प्रेमी युगल की पोर्न वीडियो सीडी

लखनऊ,(एजेंसी)26 अगस्त। विश्व को ताजमहल के रूप में प्रेम की अमूल्य धरोहर देने वाले शहर आगरा में प्रेमी युगल के पोर्न की वीडियो सीडी बीस-बीस रुपये में बिक रही है। इस तरह प्रेम के जाल में फंसने के बाद अब यह युवतियां न तो घर की ही रह गई हैं और नही समाज की। आगरा के बाजार नाई की मंडी के प्रेमी युगल की सेक्स वीडियो लीक हो गया था। नाई की मंडी के दर्जनों युवक पोर्न फिल्मों के कारोबार से जुड़े हैं। यह लोग युवतियों को प्रेम जाल में फंसाते के बाद शाहगंज क्षेत्र की कोठी में ले जाकर उनका अश्लील वीडियो तैयार करते हैं। वीडियो लीक मामले में हुई पंचायत में युवकों के साथ दो युवतियों को भी बस्ती से निकाल दिया है। इस रैकेट की शिकायत आइजी डीसी मिश्रा से की गई है। नाई की मंडी क्षेत्र की एक युवती को करीब आठ महीने पहले यहीं का एक युवक केदार नगर की कोठी में ले गया और एक बंद कमरे में उसने युवती की अश्लील वीडियो बना ली। इस वीडियो को उसने अपने मोबाइल में रख लिया। ... Read More »

अब बदमाशों के निशाने पर प्याज भरे ट्रक

लखनऊ,(एजेंसी)25 अगस्त। प्याज की बढ़ती कीमतों के कारण जहां लोगों के आंसू निकल रहे हैं, वहीं अब बदमाशों के निशाने पर भी प्याज भरे ट्रक हैं। आगरा में एक व्यापारी ने इंदौर से प्याज मंगवाये थे, लेकिन इस ट्रक को रास्ते में ही बदमाशों ने अपना निशाना बना लिया। मथुरा के कुछ शातिर मध्य प्रदेश में इंदौर की शाहजहांपुर मंडी से आगरा के लिए लाखों की प्याज से भरा ट्रक लेकर चले, लेकिन ट्रक के साथ भूमिगत हो गए। अब ट्रांसपोर्टर और पुलिस धोखाधड़ी करने वाले शातिरों को तलाश रही है। मथुरा के थाना रिफाइनरी के गांव धानातेजा के रामवीर ङ्क्षसह ट्रांसपोर्टर हैं। इनकी ट्रांसपोर्ट के कर्मचारी इंदौर की शाहजहांपुर मंडी क्षेत्र से व्यापारियों को ट्रांसपोर्ट संबंधी सेवाएं व्यापारियों को उपलब्ध कराते हैं। आगरा की सिकंदरा सब्जी मंडी के प्रतिष्ठान सोहन लाल एंड संस ने 15 अगस्त को उनसे संपर्क कर 150 क्विंटल प्याज आगरा भेजने का ऑर्डर दिया। उस दिन उस प्याज की कीमत 6.50 लाख थी, जबकि अभी 150 क्विंटल प्लाज की कीमत करीब दस लाख रुपये है। ट्रक चालक और उसके मालिक ने मोबाइल नंबर भी ट्रांसपोर्टर ... Read More »

राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ उत्तर प्रदेश यूपी का जैन समुदाय

लखनऊ,(एजेंसी)24 अगस्त। राजस्थान हाईकोर्ट के जैन समुदाय की संथारा प्रथा के खिलाफ निर्णय को लेकर उत्तर प्रदेश में जैन समाज लामबंद हो गया है। राजस्थान में कल से शुरू हुआ जैन समुदाय का विरोध उत्तर प्रदेश तक आ गया है। वेस्ट यूपी के आगरा, मेरठ, बागपत, फिरोजाबाद के साथ अन्य जगह पर जैन समुदाय ने इन निर्णय के खिलाफ बाजार बंद रखा है। लोग काली पट्टी बांधकर जगह-जगह पर जुलूस निकालकर इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। आगरा के एत्मादपुर में राज्यस्थान हाईकोर्ट के जैन मुनियों के संथारा पर लगाई गई रोक के विरोध में समस्त व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रखे। इसके कारण शहर के मुख्य बाजारों में सन्नाटा पसरा है। जैन समुदाय के सैकड़ों पुरुषों के साथ महिलाएं व बच्चे भी काली पट्टी बांध कर मौन जुलुस निकाल रहे हैं। इन लोगों ने . उसके बाद एसडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा है। छीपीटोला में भी संथारा को आत्महत्या करार देने पर जैन समाज की सभा शुरू। जैन मुनियों के नेतृत्व में थोड़ी देर बाद जुलूस भी निकाला जाएगा। मेरठ में संथारा प्रथा को आत्महत्या बताने के विरोध ... Read More »

आगरा में दीवार पर लिखा आइएस का स्लोगन, सनसनी

आगरा,(एजेंसी)21 अगस्त। देश में कट्टर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के बढ़ते खतरे की खुफिया खबरों के बीच शुक्रवार को आगरा में संगठन के एक स्लोगन ने सनसनी फैला दी। कोतवाली के मिश्रित आबादी वाले घने बाजार फुलट्टी में आइएस के समर्थन में अंग्रेजी में ‘आइएसआइएस इस्लामिक कमिंग सून’ स्लोगन लिखा मिला। आशंका है कि इसके पीछे उग्रवादी संगठन का स्लीपिंग मॉड्यूल हो सकता है। सुरक्षा एजेंसियों ने क्षेत्र में संदिग्ध लोगों की निगरानी बढ़ा दी है। पुराने आतंकी नेटवर्क से जुड़े मामलों की फाइलें भी देखी जा रही हैं। शुक्रवार सुबह ग्यारह बजे पुराने शहर के फुलट्टी बाजार में कुछ लोगों की नजर प्याऊ की दीवार पर कोयले से लिखे ‘आइएसआइएस इस्लामिक कमिंग सून’ संदेश पर गई। इसके बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई। जानकारी पर पुलिस और खुफिया एजेंसियां दौड़पड़ीं। उन्होंने प्याऊ के आसपास के दुकानदारों और लोगों से कई घंटे पूछताछ की, लेकिन कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी। प्याऊ के पास ही तिलक बाजार है। प्रमुख सराफा बाजार होने के कारण यहां सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां इन ... Read More »

धौनी ने साढ़े 1200 फुट की उंचाई से लगाई छलांग

लखनऊ,(एजेंसी)19 अगस्त। कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेद्र सिंह धौनी ने बुधवार को पैरा जंपर बनने के लिए पहली छलांग लगाई। आगरा के पैरा ट्रेनिंग स्कूल में प्रशिक्षण ले रहे धौनी सुबह 7:12 बजे साढे 1200 फुट की उंचाई से पैराशूट से कूदे। धौनी की छलांग सफल रही है और अब उन्हें चार बार ओर पैराजंपिग करनी होगी, इसके बाद ही उन्हें पैराजंपर का तमगा मिल सकेगा। भारतीय वन डे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह बीते 13 दिनों से आगरा के पैरा ट्रेनिंग स्कूल में पैरा जंपर बनने के लिए प्रशिक्षण ले रहे हैं। बीते दो दिनों से खराब मौसम के कारण धौनी की छलांग टल रही थी। बुधवार को भी सुबह करीब साढे छह बजे उनकी छलांग प्रस्तावित थी। लेकिन पहले मौसम का जायजा लिया जाता रहा। शुरुआत में एएन 32 विमान मलपुरा स्थित ड्रापिंग जोन में पहुंचा। वहां पहले एक एक कर दो जंपर कूदे। सूत्रों के मुताबिक उनके द्वारा हवा के दवाब को चेक किया गया। इसके बाद एएन 32 ने दोबारा चक्कर लगाया और धौनी ने छलांग लगाई। पैराशूट बांधकर कूदे धौनी निश्चित दूरी पर ... Read More »

तीन बच्चों की मौत पर सीएमएस विभागाध्यक्ष निलंबित, प्राचार्य हटे

लखनऊ,(एजेंसी)13 अगस्त। आगरा मेडिकल कालेज के नवजात सघन चिकित्सा इकाई में तीन बच्चों की मौत से नाराज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएमएस डा.हिमांशु यादव, बाल रोग के विभागाध्यक्ष डा.राजेश्वर दयाल को निलंबित कर दिया और डा.एके अग्र्रवाल को प्राचार्य पद से हटाने के साथ डा. एसके गर्ग को नया प्राचार्य नियुक्त किया है। पूरे प्रकरण की जांच आगरा के मंडलायुक्त को सौंपी गई है जबकि डीजी चिकित्सा शिक्षा विभागीय जांच करेंगे। सोमवार रात 10.30 बजे एसएन मेडिकल कालेज आगरा की लाइट गुल होने के साथ ही नवजात सघन चिकित्सा इकाई (एनआइसीयू) के पांचों वेंटीलेटरों ने काम करना बंद कर दिया, जिनको चलाने के लिए जेनरेटर भी नहीं चलाया गया। इसके वेंटीलेटर पर भर्ती फीरोजाबाद निवासी रेनू, एत्माउद्दौला निवासी जीनत के नवजात की मौत हो गई। इस बीच विद्युत आपूर्ति शुरू हुई तब भी तकनीकी कारणों के चलते वेंटीलेटर आन नहीं हो सके। नतीजे में एक और बच्चे की मौत हो गई थी। यह जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री ने मंगलवार को डीएम से पूरी रिपोर्ट तलब की। आगरा की नगर मजिस्ट्रेट रेखा एस चौहान व सीएमओ डा. बीएस यादव की संयुक्त ... Read More »

अभिनेत्री सलमा आगा ने बेटी संग किया ताज का दीदार

लखनऊ,(एजेंसी)12 अगस्त। फिल्म अभिनेत्री सलमा आगा आज अपनी बेटी के साथ ताजमहल का दीदार करने आगरा पहुंची। इस दौरान उन्होंने ताजमहल की खूबसूरती और ऐतिहासिकता जानने के लिए गाइड भी लिया। उनकी बेटी ने कई जगह ताज के साथ सेल्फी लेकर अपनी यादें संजोयी। बताया जाता है कि फिल्म अभिनेत्री कई फिल्मों में अपनी अच्छी भूमिका के लिए जानी जाती हैं। Read More »

आगरा मेडिकल कालेज के दो डाक्टर निलंबित, प्राचार्य हटाए गए

लखनऊ,(एजेंसी)12 अगस्त। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एसएन मेडिकल कालेज आगरा में तीन नवजात शिशुओं की मौत पर यहां के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. हिमांशु यादव तथा बाल रोग विभाग के अध्यक्ष डा. राजेश्वर दयाल को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने के निर्देश दिए। मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. एके अग्रवाल को पद से हटाने तथा उनके स्थान पर डा. एसके गर्ग को प्रिंसिपल नियुक्त करने के निर्देश भी दिए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के संज्ञान में जब यह प्रकरण आया तो उन्होंने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सारे तथ्यों की छानबीन कर अपनी जांच आख्या फौरन उपलब्ध कराएं। प्रशासन की जांच रिपोर्ट में डाक्टरों द्वारा लापरवाही बरते जाने का तथ्य उजागर होने पर मुख्यमंत्री ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। Read More »

आगरा में ट्रक ने सोलह कांवड़ियों को रौंदा, चार मौत

लखनऊ,(एजेंसी)10 अगस्त। आगरा के एत्माद्दौला में हाथरस रोड पर एक सड़क हादसे में कई कांवड़ियों की मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित भीड़ का हंगामा किया। बताया गया है कि करीब सोलह लोग सोरों से लौट रहे थे तभी एक अनियंत्रित ट्रक ने कई को कुचल दिया। यह सभी ताजगंज के धांधूपूरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद मौके पर भीड़ ने जाम लगा दिया। कितने लोगों की मौत हो गई यह फिलहाल पुष्ट नहीं है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोगों ने मौके पर दम तोड दिया और दो की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। करीब छह घायल जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। मरने वाले दो लोगों के नाम धर्मेन्द्र ३४ पुत्र स्व दौजी राम और कृष्ण ३२ पुत्र अशोक सिंह हैं। दो के नाम पता नहीं चल सके। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगरा में रविवार को हुई सड़क दुर्घटना में कांवडिय़ों की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। कांवरिया डूबने पर बवाल नें दारोगा ... Read More »

यादव सिंह की कॉल डिटेल बनेगी बड़ों की मुसीबत

लखनऊ,(एजेंसी)08 अगस्त। सुप्रीम कोर्ट ने यादव सिंह के खिलाफ होने वाली सीबीआइ जांच को जारी रखने का फैसला देकर सियासी सूरमाओं की नींद उड़ा दी है। सीबीआइ अब यादव सिंह से जुड़े भ्रष्टाचारियों को बेनकाब करने के लिए पूरी ताकत लगाएगी। यादव सिंह के काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) सीबीआइ जांच को कारगर दिशा दे सकते हैं। इसके जरिये सियासी हस्तियों से लेकर अफसरों तक के रिश्ते उजागर होंगे। 1यादव सिंह के अकूत आर्थिक साम्राज्य में कई सियासी ताकतें साझीदार हैं। कुछ गिने चुने करीबियों को छोड़ दिया जाए तो अंदेशा है कि ज्यादातर हस्तियों ने काले खजाने में हिस्सेदारी छद्म या रिश्तेदारों के नाम से बनायी है। सीबीआइ इन रिश्तों को प्रमाणित करने के लिए गवाहों और दस्तावेजों का सहारा तो लेगी ही, अपना सबसे कारगर पुराना नुस्खा आजमाएगी। चार अगस्त को छापेमारी के दिन ही सीबीआइ ने यादव सिंह के सभी मोबाइल और लैंड लाइन नंबर हासिल कर लिया था। कुछ गोपनीय नंबर होने का अंदेशा भी है जिसकी छानबीन होगी। एनआरएचएम समेत कई घोटालों में सीबीआइ ने अपनी विवेचना के लिए काल डिटेल का सहारा लिया और उसे ... Read More »

Study Mass Comm