Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> Tag Archives: BJP

Tag Archives: BJP

विधान सभा में हुआ जमकर हंगामा, बसपा ने किया वाकआउट

लखनऊ,(एजेंसी)26 अगस्त। जैसा कि दैनिक जागरण ने पहले ही बताया था कि आज विधानसभा का सत्र हंगामेदार हो सकता है वैसा ही हुआ भी बसपा ने किसानों के मुआवजे की मांग को लेकर सदन से वाक आउट कर दिया। इससे पहले आजम ने राज्यपाल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को अपनी मर्यादा में रहना चाहिए। वे तय कर लें कि उन्हें राजभवन में रहना है या राजनीतिक भवन में। यूपी में ब्रिटिश हुकूमत नहीं चल रही है, जहां विधानसभा के फैसले नहीं माने जाएं। राज्यपाल पर आजम की इस बयानबाजी का भाजपा ने जमकर विरोध किया। इस पर आजम ने कहा कि राज्यपाल को भगवा कपड़े मत पहनाओ, वे सबके हैं। इसके अलावा विधानसभा में आज कुछ अहम मामलों पर रिपोर्ट पेश होगी, जिसमें मुजफ्फरनगर कांड संबंधी स्टिंग रिपोर्ट आनी है। इसके अलावा राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान विधेयक रखा जाएगा,एरा निजी विश्वविद्यालय विधेयक पारित होगा,यूपी मेडिसिन संशोधन विधेयक पारित होगा,जमींदारी विनाशक संशोधन विधेयक पारित होगा। इसके साथ ही प्रश्नकाल में विपक्ष लोकायुक्त पर भी सवाल उठा सकता है। Read More »

अधिवक्ता की हत्या के विरोध में गोरखपुर बंद, धरना पर बैठे सांसद आदित्य नाथ

लखनऊ,(एजेंसी)25 अगस्त। गोरखपुर में वरिष्ठ अधिवक्ता वकील की हत्या के विरोध में आज गोरखपुर बंद रखा गया है। इस बंद में पेट्रोल पंप के साथ सभी दुकाने तथा प्रतिष्ठान भी हैं। बंद के दौरान सांसद महंत आदित्य नाथ ने भी एक सभा को संबोधित किया। वरिष्ठ अधिवक्ता विजय कुमार श्रीवास्तव के हत्याभियुक्तों की गिरफ्तारी के साथ पीडि़त परिवार को 50 लाख रपये सहायता देने और मृतक अधिवक्ता की इकलौती पुत्री को सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर आज गोरखपुर पूरी तरह बंद रहा। इस दौरान चेतना तिराहे पर उपस्थित लोगों को मृतक अधिवक्ता की पुत्री प्रिया श्रीवास्तव ने संबोधित कर पिता के हत्यारों को सजा दिलाने के अभियान को गोरखपुर शहर के लोगों की लडाई की संज्ञा दी। उन्होंने एकजुटता के लिए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस सभा में सांसद एवं गोरक्ष पीठ के महंत आदित्यनाथ ने कहा कि यह एक बेटी और इंसाफ की लड़ाई है। यहां के हर नागरिक का फर्ज है कि इसे अपनी लड़ाई समझे और उसी जज्बे से लड़े। जिस भी पार्टी और संगठन के लोग आए हैं, वे आपस में मिल ... Read More »

बेंगलुरु निकाय चुनाव में भाजपा की जीत, पीएम मोदी ने दी बधाई

बेंगलुरु,(एजेंसी)25 अगस्त। बेंगलुरु के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बाजी मार ली है। 195 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा काे 99, कांग्रेस को 74 और जेडीएस को 14 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, निर्दलीयों ने आठ सीटों पर कब्जा जमाया है। एक सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन खारिज होने के कारण भाजपा उम्मीदवार भारती रामाचंद्रा को पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है। इस बीच. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जीत के लिए पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और यहां के लोगों को बधाई दी है। वहीं, भाजपा अनंत कुमार ने कहा कि यह ऐतिहासिक जीत है। शनिवार को हुए मतदान में 74 लाख वोटरों में से 49.3 फीसद (लगभग 36 लाख) ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। पिछला चुनाव 2010 में हुए था, तब भाजपा का शासन था और उसने 198 में से 116 सीटें जीती थी, जबकि कांग्रेस 62 और जेडीएस 14 और निर्दलीय उम्मीदवारों को 8 सीटें मिली थी। इस बार कांग्रेस की सरकार है। भाजपा ने अपने वर्चस्व को बनाए रखने की जीतोड़ कोशिश की, जबकि कांग्रेस ने ... Read More »

कांग्रेस को तो पीएम पर निशाना साधने का बहाना चाहिए : उमा भारती

लखनऊ,(एजेंसी)24 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के दौरे पर पहुंची केंद्रीय जल संसाधन व नदी विकास मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उमा भारती ने हर मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा करने के सवाल पर कहा यह कांग्रेस की संस्कृति रही है। पीएम पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस को कोई न कोई बहाना चाहिए। उन्होंने कहा कांग्रेस के घर में दाल में नमक व मिर्च ज्यादा पड़ जाय तो भी वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही दोषी मानेंगे। गंगा दनी की अविरलता के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि ‘नीरी’ नामक संस्था को गोमुख से गंगा सागर तक गंगा जल की गुणवत्ता की जांच की जिम्मेदारी दी गई है। अक्तूबर में संस्था की रिपोर्ट आने के बाद भावी रणनीति तय की जाएगी। गंगा की अविरलता रखूंगी अक्षुण्ण वाराणसी में आयोजित सम्मान समारोह में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने घोषणा की कि वह गंगा की अविरलता अक्षुण्ण रखेंगी। ‘क्लीन गंगा मिशन’ नए बांध निर्माण सहित किसी भी योजना को मूर्तरूप देते समय पर्यावरण संरक्षण संग अविरलता ... Read More »

राजस्थानः निकाय चुनाव में कांग्रेस से कहीं आगे निकली भाजपा

जयपुर,(एजेंसी)20 अगस्त। मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान में भी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा कांग्रेस से कहीं आगे निकल गई है। अभी तक मिले परिणामों के मुताबिक भाजपा ने 129 सीटों में से 62 पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस 25 सीटों पर जीतने में सफल रही है। जबकि निर्दलीय अभी 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि भाजपा के लिए सबसे चिंता की बात यह है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे व भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह के चुनाव क्षेत्र झालावार में भाजपा हार गई है। Read More »

कोसी और अपराध, बिहार के इन दोनों मुद्दों पर मोदी का नीतीश पर ‘वार’

पटना/सहरसा,(एजेंसी)18 अगस्त। राजग की परिवर्तन रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साथा। कोसी की अव्यवस्था से लेकर जय प्रकार की मौत तक के मुद्दे उठाए। बताया कि महज 70 मिनट की दूरी नेपाल की है, लेकिन देश के प्रधानमंत्री को वहां तक पहुंचने में 17 साल लग गए। उन्होंने बाढ़ के समय गुजरात की पांच करोड़ रुपये की सहायता राशि की भी याद दिलाई। अक्रामक रुख अपनाते हुए मोदी ने नीतीश कुमार को संवेदनहीन और अहंकारी बताया। इसके साथ ही प्रदेश में बढ़े अपराध को आंकड़ों के साथ पेश किया। सहरसा में माेदी की हुंकार, कुसहा त्रासदी की दिलाई याद : रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने आज के ही दिन की कुसहा त्रासदी की याद दिलाई। कहा, आज से सात साल पहले 18 अगस्त को कोसी में भयंकर बाढ़ आई थी। उस बाढ़ में यहां के नजदीक के सात-आठ जिलों के 35 लाख परिवार तबाह हो गए थे। गांव विनाश के कगार पर आकर खड़े हो गए थे। न धरती बची थी न आसमान रुकने को तैयार था। और यहां ... Read More »

हंगामे के बीच अनुपूरक बजट पेश, सदन कल तक के लिए स्थगित

लखनऊ,(एजेंसी)18 अगस्त। मानसून सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने दोनों सदनों में जोरदार हंगामा किया जिसके चलते प्रश्न प्रहर नहीं हो सका। भारी शोर शराबे व वेल में मौजूद विपक्षी सदस्यों की नारेबाजी के बीच दोनों सदनों में अनुपूरक बजट पेश किया गया। एजेंडे के कुछ अन्य विधायी कार्य निपटाने के बाद सदन मंगलवार 11 बजे तक स्थगित कर दिया गया। विधान सभा व विधान परिषद को मंगलवार तक स्थगित किए जाने के बावजूद भाजपा सदस्य वेल में धरने पर बैठ गए। भाजपा विधान मंडल दल के नेता सुरेश कुमार खन्ना का कहना था कि कानून व्यवस्था सहित अनेक ज्वलंत मुद्दों को लेकर पूरा प्रदेश उद्धेलित है और सदन में इन सभी विषयों पर व्यापक चर्चा होनी चाहिए। इसके लिए सत्र को कम से कम दो सप्ताह तक चलाया जाना चाहिए लेकिन सरकार इन मुद्दों पर बहस से बचना चाहती है इसलिए सत्र की अवधि कम रखी गई है। सोमवार को विधान सभा की कार्यवाही शुरू होते ही बसपा, भाजपा, कांग्रेस व रालोद के सदस्य वेल में आ गए और सदन सरकार विरोधी नारों से गूंज उठा। सदस्यों के हाथों ... Read More »

सहरसा में नमो को सुनने के लिए जुटने लगी भीड़

पटना/ सहरसा,(एजेंसी)18 अगस्त। पटेल मैदान में राजग की परिवर्तन रैली की तैयारी पूरी हो गयी है। पूरा मैदान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होर्डिंग्स और राजग के चुनावी नारों से पट गया है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी ने संभाल ली है, वहीं एनएसजी के कमांडो पटेल मैदान के आसपास तैनात किए गए हैं। पटेल मैदान से लेकर हवाई अड्डे तक लगभग पांच हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है। रैली मैदान में तीन पंडाल लगाए गए हैं। दो मंच बनाए गए हैं। स्थाई तौर पर बनाए गए मंच से प्रधानमंत्री भाषण देंगे। उनके मंच पर भाजपा के राष्ट्रीय व राजग के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही इस मंच के ठीक बाएं ओर बने मंच पर प्रदेश स्तरीय भाजपा नेता रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए सुबह से ही लोगेां की भीड़ शहर में जुट गई है। लोगों का आना लगातार जारी है। मोदी के साथ मंच पर इनको मिली जगह लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान, रालोसपा सुप्रीमा उपेंद्र कुशवाहा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद ... Read More »

चुनावी मुद्दा : उद्योग के लिए हो ऊर्जा का ‘सदुपयोग’

पटना,(एजेंसी)17 अगस्त। बिहार के गांवों में सबसे अधिक विरहगीत गाए जाते हैं। पूरबी धुन तो बनी ही नौकरी की तलाश में कलकत्ता जाने वालों की पत्नियों या प्रेमिकाओं के लिए। ऐसे क्यों? क्योंकि 100 साल पहले भी यहां के लोग कमाने के लिए दूर देश चले जाते थे। नौकरी या चाकरी यहां नहीं मिलती थी। समय बदला। तो पूरब की जगह लोग पश्चिम जाने लगे। या यूं कहें कि देश के हर हिस्से में। हर उस शहर में जहां नौकरी मिलती थी। ऐसे क्यों? क्योंकि अपने राज्य में खेती के अलावा कमाई के साधन कम थे। कल-कारखाने गिने-चुने लगे। उद्योग-धंधे का विकास सही ढंग से नहीं हो पाया। पिछले कुछ सालों में स्थिति बदली है, लेकिन कितनी? खुद सरकार मानती है कि उद्योग के क्षेत्र में व्यापक बदलाव की जरूरत है। इस चुनाव में बहस इस बात पर होनी चाहिए कि इस जरूरत को लेकर हमारे राजनीतिक दल कितने गंभीर हैं। पिछले दो महीने से चल रही चुनावी बयानबाजी में उद्योग को लेकर गंभीर सवाल या अच्छा वादा किसने किया…? किसी ने नहीं। क्यों? जनता जानना चाहती है कि जिस ... Read More »

राहुल की हठधर्मिता का शिकार हुआ मानसून सत्र : भाजपा

शिमला,(एजेंसी)14 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने कहा है कि संसद का मानसून सत्र राहुल गांधी की हठधर्मिता का शिकार हो गया है। विजय सोनकर शास्त्री शुक्रवार को शिमला में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने राहुल गांधी को संसद में विरोध जताने के हठ पर खूब कोसा। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी कार्यकर्ताओं को संसद में कांग्रेस की कारगुजारी से अवगत करवाएगी। इसके लिए 25 सितंबर से दो अक्टूबर तक एक मंत्री व चार सांसद जनता के बीच जाएंगे। भाजपा नेता ने सांसद एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार की चिट्ठी के संबंध में कहा कि सबंधित नेता ने उनकी चिट्ठी का जवाब दे दिया है और वे जवाब से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पार्टी एकजुट है और मजबूत है। Read More »

Study Mass Comm