Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> Tag Archives: congress

Tag Archives: congress

मोदी की क्रोध की राजनीति है गुजरात के बिगड़े हालातों की जिम्मेदारः राहुल गांधी

नई दिल्ली,(एजेंसी)27 अगस्त। अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कश्मीर में केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने गुजरात में भड़की हिंसा पर पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की। राहुल ने कहा पीएम मोदी क्रोध की विचारधारा रखते हैं। गुस्से से किसानों और गरीबों का फायदा नहीं होता, सिर्फ मोदी जी का फायदा होता है। मोदी की क्रोध की राजनीति के चलते गुजरात हिंसा के हवाले है। राहुल ने कहा भाजपा कहती है मैं टूर पर हूं.. उनके लिए गरीबों से मिलना टूर और उद्योगपतियों से मिलना राजनीति है। उन्होंने कहा कि पहले मैं कहता था दिल्ली में सूट-बूट की सरकार है, पर लगता है चुने हुए सूट-बूट की सरकार है। कांग्रेस के बचाव में राहुल ने कहा कांग्रेस एक सोच है.. कांग्रेस भाईचारे की विचारधारा रखती है। इससे पहले कश्मीर के पुलवामा में किसानों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि पूरे देश का किसान मुश्किल में फंसा हुआ है क्योंकि ये जो सरकार बनी है वो सिर्फ दो-तीन बड़े बिजनेसमैन की है। केसर की खेती को ... Read More »

राहुल गांधी आज जानेंगे कश्मीर के लोगों का दर्द

नई दिल्ली,(एजेंसी)27 अगस्त। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा का आज दूसरा और अंतिम दिन है। राहुल आज कश्मीर में रहेंगे। बीते बुधवार को राहुल जम्मू में संघर्ष विराम उल्लंघन से पीड़ित लोगों से मिले थे। -राहुल आज पुलवामा जिले के सुबह 11.15 बजे दुसो पैम्पोर में नेशनल सैफ्रन मिशन से जुड़े केसर की खेती करने वाले किसानों से बातचीत करेंगे – राहुल उसके बाद दोपहर 1.15 बजे बारामूला जिले के सोपोर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की रैली को कवर करेंगे – राहुल दोपहर 3.45 बजे श्रीनगर के एसकेआईसीसी में यंग अचीवर्स से बातचीत करेंगे – राहुल उसके बाद शाम 4.15 बजे एसकेआईसीसी में प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी व फ्रंटल संगठनों प्रतिनिधिगण को संबोधित करेंगे – राहुल उसके बाद शाम 5.45 बजे श्रीनगर के नेहरु गेस्ट हाउस में बाढ़ पीड़ितों, कारीगर समूह, फल उत्पादकों, व्यापार और उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे जम्मू में राहुल ने साधा था मोदी पर निशाना जम्मू में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वादे बहुत कर लिए अब एक्शन लेने का समय ... Read More »

बेंगलुरु निकाय चुनाव में भाजपा की जीत, पीएम मोदी ने दी बधाई

बेंगलुरु,(एजेंसी)25 अगस्त। बेंगलुरु के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बाजी मार ली है। 195 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा काे 99, कांग्रेस को 74 और जेडीएस को 14 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, निर्दलीयों ने आठ सीटों पर कब्जा जमाया है। एक सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन खारिज होने के कारण भाजपा उम्मीदवार भारती रामाचंद्रा को पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है। इस बीच. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जीत के लिए पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और यहां के लोगों को बधाई दी है। वहीं, भाजपा अनंत कुमार ने कहा कि यह ऐतिहासिक जीत है। शनिवार को हुए मतदान में 74 लाख वोटरों में से 49.3 फीसद (लगभग 36 लाख) ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। पिछला चुनाव 2010 में हुए था, तब भाजपा का शासन था और उसने 198 में से 116 सीटें जीती थी, जबकि कांग्रेस 62 और जेडीएस 14 और निर्दलीय उम्मीदवारों को 8 सीटें मिली थी। इस बार कांग्रेस की सरकार है। भाजपा ने अपने वर्चस्व को बनाए रखने की जीतोड़ कोशिश की, जबकि कांग्रेस ने ... Read More »

कांग्रेस को तो पीएम पर निशाना साधने का बहाना चाहिए : उमा भारती

लखनऊ,(एजेंसी)24 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के दौरे पर पहुंची केंद्रीय जल संसाधन व नदी विकास मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उमा भारती ने हर मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा करने के सवाल पर कहा यह कांग्रेस की संस्कृति रही है। पीएम पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस को कोई न कोई बहाना चाहिए। उन्होंने कहा कांग्रेस के घर में दाल में नमक व मिर्च ज्यादा पड़ जाय तो भी वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही दोषी मानेंगे। गंगा दनी की अविरलता के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि ‘नीरी’ नामक संस्था को गोमुख से गंगा सागर तक गंगा जल की गुणवत्ता की जांच की जिम्मेदारी दी गई है। अक्तूबर में संस्था की रिपोर्ट आने के बाद भावी रणनीति तय की जाएगी। गंगा की अविरलता रखूंगी अक्षुण्ण वाराणसी में आयोजित सम्मान समारोह में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने घोषणा की कि वह गंगा की अविरलता अक्षुण्ण रखेंगी। ‘क्लीन गंगा मिशन’ नए बांध निर्माण सहित किसी भी योजना को मूर्तरूप देते समय पर्यावरण संरक्षण संग अविरलता ... Read More »

कांग्रेस ने कहा, पाक से वार्ता टूटना विदेश नीति की विफलता

नई दिल्ली,(एजेंसी)23 अगस्त। कांग्रेस ने शनिवार की रात आरोप लगाया कि पाकिस्तान के साथ भारत की एनएसए स्तर की वार्ता निरस्त होने से ‘मोदी सरकार की विदेश नीति की विफलता जाहिर हो रही है।’ भारत की ओर से यह साफ किए जाने के बाद कि कश्मीर पर चर्चा और अलगाववादियों के साथ मुलाकात कतई मंजूर नहीं है, पाकिस्तान ने बातचीत से पांव पीछे खींच लिया। बातचीत के अधर में लटक जाने के तुरंत बाद ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘भ्रम, व्याकुलता और अनौपचारिक अशिष्टता’ मोदी सरकार की विदेश नीति के तीन कमजोरियां हैं। इससे परिपक्वता और दृष्टि दोनों की ही कमी झलकती है। सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूरी तरह अडिय़ल रवैए से ऊपर उठने और आंतरिक एवं बाहरी दोनों तरह के आतंकवाद का समाधान तलाशने को कहा। उन्होंने कहा कि दोनों तरह के आतंकवाद का केंद्र बिंदु पाकिस्तान में है। उन्होंने स्पष्ट किया, ‘भारत को एक ऐसी निर्णायक और सशक्त विदेश नीति की प्रतीक्षा है जो हमारी रणनीतिक चिंताओं और सुरक्षा के मुद्दों व शांतिपूर्ण द्विपक्षीय संबंध का ध्यान रख सके।’ इससे पहले पार्टी एक और ... Read More »

राजस्थानः निकाय चुनाव में कांग्रेस से कहीं आगे निकली भाजपा

जयपुर,(एजेंसी)20 अगस्त। मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान में भी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा कांग्रेस से कहीं आगे निकल गई है। अभी तक मिले परिणामों के मुताबिक भाजपा ने 129 सीटों में से 62 पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस 25 सीटों पर जीतने में सफल रही है। जबकि निर्दलीय अभी 21 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि भाजपा के लिए सबसे चिंता की बात यह है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे व भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह के चुनाव क्षेत्र झालावार में भाजपा हार गई है। Read More »

राहुल की हठधर्मिता का शिकार हुआ मानसून सत्र : भाजपा

शिमला,(एजेंसी)14 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने कहा है कि संसद का मानसून सत्र राहुल गांधी की हठधर्मिता का शिकार हो गया है। विजय सोनकर शास्त्री शुक्रवार को शिमला में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने राहुल गांधी को संसद में विरोध जताने के हठ पर खूब कोसा। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी कार्यकर्ताओं को संसद में कांग्रेस की कारगुजारी से अवगत करवाएगी। इसके लिए 25 सितंबर से दो अक्टूबर तक एक मंत्री व चार सांसद जनता के बीच जाएंगे। भाजपा नेता ने सांसद एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार की चिट्ठी के संबंध में कहा कि सबंधित नेता ने उनकी चिट्ठी का जवाब दे दिया है और वे जवाब से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पार्टी एकजुट है और मजबूत है। Read More »

लुइस बर्जर कांडः कामत की अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला 19 को

नई दिल्ली,(एजेंसी)14 अगस्त। लुइस बर्जर रिश्वत कांड में गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत की अग्रिम जमानत की याचिका पर फैसला 19 अगस्त को आएगा। वहीं, इस मामले में सत्यकाम मोहंती की जमानत पर सोमवार को फैसला आ सकता है। अपराध शाखा ने जांच के बाद खुलासा किया है कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता दिगंबर कामत ने पार्टी फंड के नाम पर रिश्वत मांगी थी। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता दिगंबर कामत अपराध शाखा के सामने हाजिर नहीं हो सके थे। लुइस बर्जर रिश्वत मामले में अपराध शाखा को कामत से पूछताछ करनी थी। अदालत में अग्रिम जमानत अर्जी पर होने वाली सुनवाई के कारण पूर्व मुख्यमंत्री को यह कदम उठाना पड़ा। जमानत अर्जी पर फिर से होगी सुनवाई गिरफ्तारी के डर से कांग्रेस नेता ने अग्रिम जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है। कामत की जमानत अर्जी पर कल सुनवाई होनी थी। किन्हीं कारणों से कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। उनकी जमानत अर्जी पर आज सुनवाई हो सकती है। बढ़ सकती हैं कामत की मुश्किलें इससे पहले मामले में संलिप्तता को लेकर जांच एजेंसी ... Read More »

ललितगेट के सियासी भंवर में फंसा मानसून सत्र, 260 करोड़ बर्बाद

नई दिल्ली,(एजेंसी)14 अगस्त। मानसून सत्र में संसद के दोनों सदन ललित गेट व व्यापमं के सियासी भंवर में घिरे रहे। सत्र के अंत से एक दिन पहले आज भी दोनों सदनों में ललित गेट पर सियासत होती रही। दोनों सदन की कार्यवाही आज भी कई घंटों के लिए स्थगित करनी पड़ी। आखिरकार कांग्रेस के स्थगन प्रस्ताव के बाद लोकसभा में ललित मोदी विवाद पर ढाई घंटे तक बहस जारी रखने का निर्णय लिया गया। लेकिन इन सबके बीच जो बड़ा नुकसान हुआ है वो है जनता का… इन आंकड़ों पर करें गौर -संसद की कार्यवाही के हर मिनट खर्च होता है 2.5 लाख रुपए -संसद की कार्यवाही के हर घंटे खर्च होता है 1.5 करोड़ रुपए -संसद की एक दिन की कार्यवाही में आता है 14.4 करोड़ रुपए का खर्च -सामान्य तौर पर लोकसभा में छह घंटे और राज्यसभा में पांच घंटे होनी चाहिए कार्यवाही -अभी तक की कार्यवाही में लोकसभा में बिना विपक्ष के 41% व राज्यसभा में मात्र 8% हो सका काम -दोनों सदनों की कार्यवाही में 16 दिन के अंदर बर्बाद हो गए 260 करोड़ रुपए 16 ... Read More »

”नेहरू ना होते तो कश्मीर में नहीं होती धारा 370”

कोलकाता,(एजेंसी)13 अगस्त। लंबे समय से कश्मीर में चली आ रही धारा 370 की समस्या पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का बड़ा बयान आया है। कश्मीर नीति पर सवालिया निशान लगाते हुए अमित शाह ने स्पष्ट कहा है कि नेहरू की जगह सरदार पटेल होते तो यह समस्या रहती ही नहीं। शाह ने नेहरू के बारे में ये बड़ा बयान अपने कोलकाता दौर पर बुधवार को दिया है। शाह ने कहा कि जब सभी राजों रजवाड़ों को भारत में जोड़ा गया था तब हर राज्य पर 370 धारा लगी थी ये सिर्फ जम्मू काश्मीर के लिए नहीं थी। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि अंग्रेजों ने रजवाड़ों को स्वतंत्र कर दिया था, लेकिन उस वक्त सरदार पटेल ने पूरे देश को एक करके मजबूत करने का काम किया था। शाह ने कहा कि 370 के चलते कश्मीर की समस्या बनी रह गई, उन्होंने कहा कि युद्ध के चलते कश्मीर की संविधान सभा नहीं बन पाई और धारा 370 स्थाई हो गई। उस वक्त नेहरू और अब्दुल्ला के बीच बातचीत हुई और वहीं से जम्मू-कश्मीर की समस्या शुरू हो गई। पश्चिम ... Read More »

Study Mass Comm