Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> Tag Archives: nitish kumar

Tag Archives: nitish kumar

मोतिहारी में रोका गया नीतीश का काफिला, हंगामा-लाठीचार्ज

मुजफ्फरपुर,(एजेंसी)24 अगस्त। मोतिहारी के हरसिद्धि प्रखंड क्षेत्र के अरेराज-छपवा पथ पर सोमवार को आशा संघ के लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले को कनछेदवा में रोक दिया। काफी देर हंगामा होता रहा। इसके बाद पहुंची फोर्स ने लाठीचार्ज कर सीएम के काफिले को सुरक्षित आगे बढ़ाया। सीएम सम्राट अशोक क्लब के तत्वावधान में सिसवा कोरड़ में आयोजित महात्मा बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण व कनछेदवा उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समारोह को संबोधित करने हरसिद्धि पहुंचे थे। सिसवा कोरड़ से मंत्री अवधेश कुशवाहा के यहां जाने के क्रम में समारोह स्थल के सामने आशा संघ के सदस्यों ने इस बात के लिए उनके काफिले को रोका कि क्या उन्हें सभा में शामिल होने का भी अधिकार नहीं है। आशा को उग्र होता देख जिलाधिकारी अनुपम कुमार पहुंचे उन्होंने समझाने की कोशिश की। लेकिन वे नहीं मानी। फिर जैसे ही महिलाओं ने काफिले को रोका पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद भगदड़ मच गई। घटना में कई आशाओं को हल्की चोट आई है। कुछ देर के हंगामे के बाद मुख्यमंत्री के काफिले को रवाना किया जा सका। Read More »

मोदी की हुंकार के बाद लालू-नीतीश ने Twitter पर दिया जवाब

पटना,(एजेंसी)18 अगस्त। आरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुंकार के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने ट्विटर पर अपनी बात कही। दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री पर जनता को बरगलाने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री के सवा लाख रुपये के पैकेज के एलान के जवाब में लालू प्रसाद ने ट्वीट किया कि केंद्र सरकार को विशेष राज्य का दर्जा देने और विशेष पैकेज के बीच का अर्थ समझना चाहिए। लालू ने कहा कि मोदी ने डेढ़ साल पहले बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था, लेकिन इसे विशेष पैकेज की आड़ में दबाया जा रहा है। इसी तरह नीतीश कुमार ने भी ट्विटर पर प्रधानमंत्री की बात का जवाब दिया। नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट किया कि बिहार को विशेष सहायता दिलाने के प्रयासों को मोदी जी ने याचना कहा उस पर मुझे बस इतना ही कहना है कि बिहार की जनता के लिए मुझे बार-बार याचक के तौर पर किसी के दरवाजे पर जाना पड़ेगा तो मुझे इसमें संकोच नहीं है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने मोदी के भाषण के जवाब ... Read More »

नीतीश ने पूछा, किस राज्य में नहीं है जातिवाद

पटना,(एजेंसी)16 अगस्त। बिहार के डीएनए में जातिवाद संबंधी टिप्पणी पर सख्त आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सवाल किया कि देश के किस राज्य में जातिवाद नहीं है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गुजरात का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि अब तो ‘वहां भी’ पटेल लोग आरक्षण मांग रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जातिवाद ‘बीमारी’ है, खत्म होनी चाहिए, लेकिन जाति एक सच्चाई भी है। इसे धर्म की तरह बदला नहीं जा सकता। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के बहुप्रचारित कार्यक्रम बढ़ चला बिहार के पूर्ण होने पर रविवार को राजधानी के वरिष्ठ मीडिया प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम को बेवजह विवाद में घसीटा गया, इसका राजनीति से कुछ लेना-देना नहीं। उन्होंने दावा किया कि इस कार्यक्रम के तहत सरकार के प्रतिनिधि 40 हजार गांवों तक पहुंचे और प्रगति संबंधी आंकड़े संकलित किए। इन आंकड़ों पर शोध कार्य चल रहा है। इनके आधार पर जल्द ही बिहार 2025 विजन पेपर जारी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में बिहार की शानदार प्रगति का उल्लेख करते हुए केंद्र पर कई क्षेत्रों में असहयोग करने ... Read More »

महागठबंधन की सीटों का बंटवारा, भाजपा पर लालू-नीतीश का हमला

पटना,(एजेंसी)12 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डीएनए संबंधी बयान के खिलाफ महागठबंधन ने जदयू, राजद, कांग्रेस और राकांपा की संयुक्त प्रेस वार्ता के माध्यम से हुंकार भरी है। इसमें महागठबंधन के नेताओं ने अपनी एकता पर बल दिया तथा भाजपा की जमकर आलोेचना की। इस मौके पर महागठबंधन के सीटों का बंटवारा भी हुआ। नीतीश कुमार ने कहा सौ-सौ सीटों पर जदयू व राजद, तीन सीटों पर एनसीपी और अन्य पर सहयोगी दल रहेंगे। स्वच्छ नहीं भाजपा की राजनीति : नीतीश प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले बताया महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की सहमती बन गई है। 100-100 सीटों पर जदयू व राजद, 40 पर कांग्रेस और अन्य सीटों पर बचे हुए सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, हम लोगों ने जो काम किया है उसमें सफाई देने की किसी को जरूरत नहीं है। पटना के गांधी मैदान में स्वाभिमान रैली होगी। हमारी सरकार बनेगी।मुख्यमंत्री ने कहा कि सफाई देने की बारी उनकी है, जिन्होंने मुझे ही नहीं पूरे बिहार को अपमानित किया। बिहार के लोग डीएनए भेज कर जांच की चुनौती दे रहे ... Read More »

मोदी के DNA बयान के खिलाफ ‘शब्‍द वापसी’ अभियान चलाएंगे नीतीश

नई दिल्ली/पटना,(एजेंसी)10 अगस्त। बिहार में ‘डीएनए विवाद’ अब एक नया रूप लेता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक रैली में “बिहार के राजनेताओं का डीएनए एक” वाले बयान के खिलाफ अब राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हस्ताक्षर अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। इसको “शब्द वापसी अभियान’ नाम दिया गया है। जदयू और राजद ने डीएनए वाले बयान को अब चुनावी मुद्दा बनाने का भी निर्णय ले लिया है। मंगलवार को लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार इस बारे में एक साझा प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे। उनके मुताबिक इस अभियान का पहला चरण 29 अगस्त को होने वाली स्वाभिमान रैली के साथ ही पूरा होगा। नीतीश कुमार का कहना है कि कई बार इस बाबत विरोध जताने के बावजूद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस तरह के बयान से परहेज नहीं कर रहे हैं। इसके लिए पार्टी की ओर से अब शब्द वापसी अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके तहत प्रदेश के पचास लाख लोग उन्हें अपना डीएनए भेजकर उनके बयान का जवाब देंगे। वह खुद इसके जवाब में 29 अगस्त को गांधी मैदान में रैली ... Read More »

पीएम को नीतीश का खुला पत्र, DNA वाले बयान पर मोदी मांगे माफी

पटना,(एजेंसी)05 अगस्त। बीते 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में एनडीए की रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर आलोचना की थी। इसमें उन्होंने मुख्यमंत्री के ‘डीएनए’ को खराब बताया था। संदर्भ और अर्थ जो भी हों, मोेदी की इस टिप्पणी ने बिहार की राजनीति में उबाल ला दिया है। मोदी एक बार फिर अगस्त में बिहार में तीन रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। उनकी एक रैली नाै अगस्त को गया में है। उनकी आगामी रैलियों के पहले विपक्ष उनसे डीएनए वाली टिप्पणी पर घेरने की तैयारी में लग गया है। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज ट्वीट कर उन्हें एक खुला पत्र जारी किया है। File Photo आइए देखें, नीतीश कुमार का नरेंद्र मोदी के नाम खुला पत्र…. माननीय मोदी जी, कुछ दिनों पहले बिहार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आपने मेरे डीएनए पर जो टिप्पणी की, उससे मुझे और समाज के एक बड़े तबके को गहरी ठेस पहुंची है। मेरा मानना है कि आपके इन शब्दों से न सिर्फ बिहार बल्कि बिहार से बाहर रहने वाले लोगों ने ... Read More »

कांग्रेस नहीं, देश मांग रहा दागी मंत्रियों का इस्‍तीफा: राहुल गांधी

नई दिल्ली,(एजेंसी)04 अगस्त। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से निलंबित करने के खिलाफ कांग्रेस आज सदन के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल हैं। प्रदर्शन के दौरान सोनिया ने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रही है। सदन को चलाना सरकार का काम है। उन्होंने सांसदों के निलंबन को गलत बताया है। सोनिया ने कहा कि रेडियो पर मन की बात कहने वाले पीएम नरेंद्र मोदी को विपक्ष की बातें सुननी ही पड़ेंगी। इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे देश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की है। विदेश मंत्री के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि वह सीधे तौर पर ललितगेट कांड से जुड़ी हैं, लिहाजा उन्हें इस्तीफा देना ही पड़ेगा। पार्टी सरकार पर दवाब बनाए रखेगी फिर चाहे सरकार सभी कांग्रेस के सांसदों को सदन से बाहर फेंक दे। उन्होने कहा कि दागी मंत्रियों से इस्तीफा हम नहीं ... Read More »

‘सरकार पर दवाब नहीं होगा कम, चाहे सभी सांसदों को बाहर फेंक दें ‘

नई दिल्ली,(एजेंसी)04 अगस्त। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से निलंबित करने के खिलाफ कांग्रेस आज सदन के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल हैं। प्रदर्शन के दौरान सोनिया ने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रही है। सदन को चलाना सरकार का काम है। उन्होंने सांसदों के निलंबन को गलत बताया है। सोनिया ने कहा कि रेडियो पर मन की बात कहने वाले पीएम नरेंद्र मोदी को विपक्ष की बातें सुननी ही पड़ेंगी। इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे देश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की है। विदेश मंत्री के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि वह सीधे तौर पर ललितगेट कांड से जुड़ी हैं, लिहाजा उन्हें इस्तीफा देना ही पड़ेगा। पार्टी सरकार पर दवाब बनाए रखेगी फिर चाहे सरकार सभी कांग्रेस के सांसदों को सदन से बाहर फेंक दे। उन्होने कहा कि दागी मंत्रियों से इस्तीफा हम नहीं ... Read More »

लोकतंत्र की हत्‍या करने का काम कर रही है सरकार: सोनिया

नई दिल्ली,(एजेंसी)04 अगस्त। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से निलंबित करने के खिलाफ कांग्रेस आज सदन के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल हैं। प्रदर्शन के दौरान सोनिया ने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रही है। सदन को चलाना सरकार का काम है। उन्होंने सांसदों के निलंबन को गलत बताया है। सोनिया ने कहा कि रेडियो पर मन की बात कहने वाले पीएम नरेंद्र मोदी को विपक्ष की बातें सुननी ही पड़ेंगी। इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे देश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की है। विदेश मंत्री के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि वह सीधे तौर पर ललितगेट कांड से जुड़ी हैं, लिहाजा उन्हें इस्तीफा देना ही पड़ेगा। पार्टी सरकार पर दवाब बनाए रखेगी। मनमोहन ने भी सांसदों के निलंबन को काला धब्बा बताया है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि ... Read More »

निलंबन पर विपक्ष ने खोला मोर्चा, राज्यसभा स्थगित, संसद के बाहर प्रदर्शन

नई दिल्ली,(एजेंसी)04 अगस्त। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से निलंबित करने के खिलाफ कांग्रेस आज सदन के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल हैं। यह सभी हाथों पर काली पट्टी बांधे हैं। कांग्रेस ने इस कार्रवाई को लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया है। इसके चलते आज पार्टी ने सदन का बहिष्कार करने की घोषणा की है। इस मुद्दे आरजेडी, एनसीपी और सपा भी कांग्रेस का साथ दे रही है। विपक्ष के हंगामे के चलते आज राज्यसभा बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। कांग्रेस के नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा है कि यह देश और सांसदों की संसद है न कि भाजपा की। उन्होने केंद्र पर आरोप लगाया कि यह सब नागपुर के इशारे पर किया जा रहा है। उनका कहना था कि सरकार को उनकी मांगें माननी ही पड़ेंगी। आज हाे रही भाजपा की संसद दल की बैठक पर उन्होंने कहा कि इस ... Read More »

Study Mass Comm