Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> Tag Archives: PM Narendra Modi

Tag Archives: PM Narendra Modi

कांग्रेस को तो पीएम पर निशाना साधने का बहाना चाहिए : उमा भारती

लखनऊ,(एजेंसी)24 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के दौरे पर पहुंची केंद्रीय जल संसाधन व नदी विकास मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उमा भारती ने हर मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा करने के सवाल पर कहा यह कांग्रेस की संस्कृति रही है। पीएम पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस को कोई न कोई बहाना चाहिए। उन्होंने कहा कांग्रेस के घर में दाल में नमक व मिर्च ज्यादा पड़ जाय तो भी वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही दोषी मानेंगे। गंगा दनी की अविरलता के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि ‘नीरी’ नामक संस्था को गोमुख से गंगा सागर तक गंगा जल की गुणवत्ता की जांच की जिम्मेदारी दी गई है। अक्तूबर में संस्था की रिपोर्ट आने के बाद भावी रणनीति तय की जाएगी। गंगा की अविरलता रखूंगी अक्षुण्ण वाराणसी में आयोजित सम्मान समारोह में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने घोषणा की कि वह गंगा की अविरलता अक्षुण्ण रखेंगी। ‘क्लीन गंगा मिशन’ नए बांध निर्माण सहित किसी भी योजना को मूर्तरूप देते समय पर्यावरण संरक्षण संग अविरलता ... Read More »

गंगा के नाम पर आस्थावानों को ठग रही मोदी सरकार : आजम खां

लखनऊ,(एजेंसी)10 अगस्त। उत्तर प्रदेश के नगर विकास तथा संसदीय कार्य मंत्री आजम खां का केंद्र सरकार पर अनवरत हमला जारी है। आज इलाहाबाद में आजम खां ने मोदी सरकार पर गंगा नदी के नाम पर देश के आस्थावानों को ठगने का आरोप जड़ा। आजम खां आज इलाहाबाद में इलाहाबाद तथा मिर्जापुर स्तरीय विभागीय समीक्षा बैठक में शिरकत करने आए थे। उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार ने इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी के नाम पर दो सौ करोड़ रुपये मिलने पर भी खिल्ली उड़ाई। इसके बाद आजम खां गंगा नदी पर आ गये। उन्होंने कहा कि गंगा की सफाई के लिए जितनी रकम की जरूरत है, उतनी नहीं मिल रही है केंद्र सरकार से। इससे लगता है कि गंगा के नाम पर सिर्फ ठगने का काम हो रहा है। सियासी बयानबाजी के जरिए कटुता फैलने की बात पर उनका कहना था कि इसके लिए मीडिया जिम्मेदार है। उसे गैर जिम्मेदार लोगों के बयान को तवज्जो नहीं देना चाहिए। गंदगी के मामले में वाराणसी का क्रम इलाहाबाद से पीछे क्यों है, इस पर उन्होंने इतना ही कहा कि प्रधानमंत्री जी ने अपने संसदीय ... Read More »

पीएम मोदी राजा भोज तो राहुल गांधी गंगू तेली : साक्षी महाराज

लखनऊ,(एजेंसी)10 अगस्त। अपने विवादित बयानों के भारतीय राजनीति को लगातार गरमा देने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को गंगू तेली की संज्ञा दी है। फायर ब्रांड बयानों के कारण लगातार चर्चा में रहने वाले साक्षी महाराज ने कल अपने संसदीय क्षेत्र उन्नाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजा भोज तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गंगू तेली की संज्ञा दी। इसके साथ ही उन्होंने राधे मां तथा सचिन दत्ता को संत नहीं माना। उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्हें गंगू तेली की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि मीडिया के लोग राहुल गांधी की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर रहे हैं। मोदी कहां राजा भोज हैं तो कहां राहुल गंगू तेली। इसके बाद उन्होंने मीडिया को नसीहत दी कि तुलना करने से पहले सोचना चाहिए। उन्नाव में अपने संसदीय कार्यालय गदन खेड़ा में सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि कुछ समय बाद कांग्रेस खुद ही अपने कपड़े फाडऩे लगेगी,क्योंकि जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने भ्रष्टाचार व ... Read More »

जेल में बंद अजीत बना इग्नू का श्रेष्ठ विद्यार्थी, मिलेगा स्वर्ण पदक

लखनऊ,(एजेंसी)08 अगस्त। वाराणसी की सेंट्रल जेल में बंद एक कैदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र को गौरवांवित किया है। गैर इरादतन हत्या के मामले में दस वर्ष कैद की सजा पाने वाले अजीत को इग्नू के दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक मिलेगा। अजीत कुमार सरोज को डिप्लोमा इन टूरिज्म पाठ्यक्रम में 75 प्रतिशत अंक मिले हैं। अजीत की यह ऐसी उपलब्धि है तो इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) के इतिहास में पहली बार दर्ज हुई है। अजीत अदालत में अपराधी साबित होने के बाद धारा 304 के तहत दर्ज मुकदमे में 2012 से बनारस के केंद्रीय कारागार में सजा काट रहा है। उसको दस वर्ष कैद की सजा मिली है। जेल के बाहर जाने-अनजाने उसके हाथ से हुए कार्यों ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया लेकिन जेल की सलाखें उसकी प्रतिभा को सामने आने से नहीं रोक सकीं। इनके पीछे रहते हुए भी अजीत ने ऐसा काम किया कि अब उसको गोल्ड मेडेल मिलेगा। उसने कलम को हथियार बनाया और कागज को कुरुक्षेत्र। सलाखों के पीछे रहकर उसने शिक्षा का ऐसा अस्त्र हासिल किया कि निशाना सीधे ... Read More »

मुसलमानों के घर पिल्ले नहीं पैदा होते : आजम खां

लखनऊ,(एजेंसी)07 अगस्त। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री तथा समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता आजम खां ने लंबे समय बाद फिर आग उगली है। आजम खां ने कल लखनऊ में एक अंडर पास के उद्घाटन के दौरान कहा कि देश में मुसलमानों के घर पिल्ले पैदा नहीं होते हैं। कार्यक्रम के बाद एक छोटी जनसभा में उन्हेांने विपक्षी दलों की सोच पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को पिल्ला और गद्दार मत कहो। लखनऊ के जलालपुर में नवनिर्मित अंडरपास के एप्रोच रोड के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान उनका सीधा निशाना पीएम नरेंद्र मोदी की ओर था। आजम ने नरेंद्र मोदी के पहले एक बयान में पिल्ले को बतौर उदाहरण बोलने को लेकर विपक्षी पार्टियों को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि कभी भी कोई किसी को पिल्ला या गद्दार न कहें। उन्होंने कहा कि मुसलमानों के घर पिल्ले पैदा नहीं होते। आजम खां ने मुसलमानों पर हो रही सियासत पर खूब आग उगली। आजम ने कहा कि इन पार्टियों को अपनी सियासी सोच बदलने की जरुरत है।ï Read More »

भारत को लौटाया जाए कोहिनूर: कीथ वाज

लंदन,(एजेंसी)29 जुलाई। भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद कीथ वाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नवंबर यात्रा के दौरान कोहिनूर हीरा भारत को लौटाने की मांग की है। कीथ वाज का यह बयान कांग्रेस के सांसद शशि थरूर के उस हालिया भाषण के बाद आया है जिसमें उन्होंने ब्रिटेन से भारत पर 200 वर्ष राज करने का नगद हर्जाना अदा करने को कहा था। थरूर ने यह भाषण ऑक्सफोर्ड यूनियन में दिया था। वाज के अनुसार, ‘मैं थरूर के विचारों की कद्र करता हूं और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उनकी पैरवी की भी। मैं उनके विचारों से सहमत हूं। इन मुद्दों पर बात होनी चाहिए। हालांकि नगद हर्जाना देना जटिल और लंबी प्रक्रिया होगी, जिसका कोई खास मतलब नहीं होगा। फिर भी कोहिनूर हीरे जैसी नायाब चीज को वापस करने में कोई हर्ज नहीं। कई वर्ष पहले मैंने इससे जुड़े एक अभियान का सहयोग भी किया था।’ गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर में ब्रिटेन की राजकीय यात्रा पर जाएंगे। प्रधानमंत्री डेविड कैमरून भी द्विपक्षीय संबंधों की मजबूती के लिए कई प्रयास कर चुके हैं। कीथ वाज के मुताबिक, ‘यदि प्रधानमंत्री ... Read More »

हम मिलकर पूरा करेंगे कलाम का सपना : नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली,(एजेंसी)29 जुलाई। नरेंद्र मोदी: एपीजे अब्दुल कलाम के रूप में भारत ने एक हीरा खो दिया है। लेकिन उस हीरे की चमक और रोशनी हमें उस मंजिल तक पहुंचाएगी, जो उस स्वप्नद्रष्टा ने देखी थी। उन्होंने ख्वाब देखा था कि भारत एक नालेज सुपरपावर (ज्ञान शक्तिपुंज) के रूप में पहली कतार के देशों में शुमार हो। हम उस लक्ष्य की ओर बढ़ेंगे। वैज्ञानिक पृष्ठभूमि से चलकर राष्ट्रपति पद तक पहुंचे कलाम सच्चे मायनों में जनता के राष्ट्रपति थे और यही कारण था कि उन्हें जनता से अथाह प्यार और सम्मान मिला और शायद उनके लिए सफलता का अर्थ भी यही था। उनकी हर कथनी-करनी में इसी की झलक मिली। गरीबी से लड़ने का उनका हथियार था ज्ञान और इसे फैलाने में उन्होंने कभी कोई कसर नहीं छोड़ा। रक्षा कार्यक्रम के वैज्ञानिक के रूप में उन्होंने क्षितिज को पार किया तो एक सच्चे संत के रूप में उन्होंने बताया कि सद्भाव का आकाश सबसे बड़ा है। यथार्थ पर टिका था उनका आदर्शवाद हर बड़ी शख्सियत का जीवन एक प्रिज्म की तरह होता है। रोशनी उससे होकर गुजरती है तो हम ... Read More »

बिहार आए पीएम मोदी से नीतीश कुमार ने पूछे सात सवाल

पटना,(एजेंसी)25 जुलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज बिहार के एक दिवसीय दौरे के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनसे सात सवाल पूछे। नीतीश ने ट्वीट करके पीएम मोदी से सात सवाल पूछे। उन्हाेंने कहा कि वह आभारी हैं कि 14 महीने के बाद मोदी को बिहार आने का समय मिल गया। हम उनके द्वारा किए जाने वाले और वादों को सुनने को तैयार हैं पर उनके उन पुराने वादों का क्या हुआ जो उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव के समय किए थे? 1. नीतीश ने प्रधानमंत्री से पूछा कि आपने बिहार को विशेष दर्जा दिए जाने का वादा किया था। 14 महीने बीत गए और जनता अब भी इंतजार कर रही है। 2. उन्होंने पूछा कि 14वें वित्त आयोग की रिपोर्ट और बीआरजीएफ की वापसी से बिहार को पांच वर्षों में 50 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा। क्या यह आपका सहकारिता संघवाद है। 3. नीतीश ने प्रधानमंत्री से पूछा कि आपकी सरकार में देश के कुछ पूंजीपतियों का भला जरूर हुआ लेकिन सब यह जानना चाहते हैं कि देश की जनता का अच्छे दिन आने का इंजजार कब खत्म ... Read More »

मोदी में राम की शक्ति, जल्द बनेगा मंदिर : सिंहल

लखनऊ,(एजेंसी)22 जुलाई। वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक अशोक सिंहल ने कल कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में भगवान राम की शक्ति है। राम स्वयं सभी बाधाओं को दूर करते हुए अपने मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर लेंगे। काशी यात्रा पर आए विहिप नेता ने पत्रकारों से बातचीत में विश्वास जताया कि अपने कार्यकाल के दौरान मोदी ऐसा कानून बनाएंगे कि भविष्य में कोई भी आतताई मंदिर तोड़ नहीं पाएगा। मोदी ने योग की पहल की और दुनिया के 169 देशों से इसे अंगीकार किया। योग आत्मसात करने से पूरी दुनिया हिंदू नहीं हो गई। संत सांई बाबा ने भविष्यवाणी की थी कि 2030 तक पूरे विश्व में सनातन संस्कृति का विकास होगा। Read More »

भाजपा का पलटवार ,बहस से भाग रहा है विपक्ष

नई दिल्ली,(एजेंसी)21 जुलाई। मानसून सत्र के पहले दिन राज्यसभा में विपक्ष ने ललित मोदी मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा किया जिसके कारण सदन दिनभर के लिए स्थगित कर देना पड़ा। सदन में कांग्रेस के व्यवहार पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता और केद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विपक्ष सदन मेें बहस से भाग रही है। कांग्रेस अपने स्टैंड को लेकर स्पष्ट नहीं है, उसे मालूम है कि यदि सदन में बहस हुई तो उनके आरोप की कलई खुल जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने स्टैंड को हमेश बदलते रहती है इसीलिए लोगों ने भी अपना रुख बदल लिया। इससे पहले, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ललित मोदी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी किए सभी वादे झूठे साबित हो रहे हैं। उन्हाेंने इस संबंध में सुषमा स्वराज, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के इस्तीफे की मांग की। इसके बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया। सदन में हंगामा थमता न देख सभापति ने दिनभर के लिए स्थगित कर दी। उधर, लोकसभा में मृतक सांसदों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन ... Read More »

Study Mass Comm