Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> Tag Archives: Police

Tag Archives: Police

शामली में युवक की हत्या के बाद लोगों में आक्रोश

लखनऊ,(एजेंसी)24 अगस्त। उत्तर प्रदेश के शामली जिले के झिंझाना में कल देर रात एक युवक की निर्ममता से हत्या कर दी गई। कल देर रात घर में घुसकर बदमाशों ने पहले धारदार हथियार से पहले उसके दोनों पैर को काटा और फिर उसको मौत के घाट उतार दिया। युवक की हत्या के बाद क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है। झिंझाना में पुराने मकान के विवाद को लेकर गांव गढ़ी हसनपुर में कल देर रात हमलावरों ने घर में घुसकर हमला बोलते हुए धारदार हथियार से युवक के दोनों पैर काट डाले। पुराने मकान को लेकर क्षेत्र के गांव गढ़ी हसनपुर में अलीजुर रहमान व अलीम में काफी दिन से विवाद चल रहा है। रविवार देर शाम अलीजुर रहमान पक्ष के 10-12 लोगों ने अलीम के घर में घुसकर हमला बोल दिया। हमलावरों ने धारदार हथियार से अलीम के पैर काट दिए। मौके पर मौजूद अन्य लोगों को लाठी तथा डंडों से पीटा गया। परिवार के लोग अलीम को शामली के सरकारी अस्पताल में ले गए, जहां इलाज के दौरान अधिक खून बहने से अलीम ने दम तोड़ दिया। अलीम ... Read More »

उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे का प्रयास

लखनऊ,(एजेंसी)18 अगस्त। उत्तर प्रदेश में आज फिर सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया गया। लोगों की जागरूकता तथा सगजता से इस तरह का माहौल बनाने वालों के मंसूबों पर पानी फिर गया। माहौल बिगाडऩे का प्रयास फैजाबाद तथा बरेली में किया गया था। माना जा रहा है कि प्रदेश में पंचायत चुनाव से पहले अब साम्प्रदायिकता का खेल शुरू किया जा रहा है। बरेली के भमोरा के गांव नोरंगपुर में एक मकान के बरामदे में लंबे समय से नमाज पढ़ी जा रही थी। परसों इस पर लिंटर डाला गया था। यहां पर लिंटर डालने पर दूसरे समुदाय ने आपत्ति दर्ज कराई। आज सुबह दोनों दोनों पक्ष इसके विरोध में सड़क पर उतरे। इसके बाद पुलिस को समय से खबर मिल गई तो सीओ सहित पीएसी को तैनात कर दिया गया। इसके बाद दोनों पक्ष थाने पर जमा हो गये। इसके बाद सीओ की उपस्थिति में समझोता कराया जा रहा है। जिस मकान में नमाज पढ़ी जा रही थी उसका मालिक मकान इसको बेचने के बाद यहां से चला गया है। फैजाबाद के हैदरगंज में एक मदरसे में संदिग्ध परिस्थितियों में ... Read More »

हैदराबाद पुलिस ने हुजी के चार आतंकवादी दबोचे

हैदराबाद,(एजेंसी)14 अगस्त। हैदराबाद पुलिस ने आज प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हुजी से जुड़े चार आतंकवादियों को धर दबोचा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये आतंकवादी स्वतंत्रता दिवस के दिन किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने बांग्लादेश, पाकिस्तान और म्यांमार से आए थे। हैदराबाद पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इनमें से दो आतंकी बांग्लादेश, एक पाकिस्तान और एक म्यांमार से आया था। बांग्ला देश के हुजी संगठन का गठन 1992 में किया गया था, जिसे अक्टूबर 2005 में वहां की तत्कालीन बेगम खालिदा जिया की सरकार ने प्रतिबंधित कर दिया था। Read More »

कानपुर व श्रावस्ती में दुष्कर्म का प्रयास, गोली मारी

लखनऊ,(एजेंसी)14 अगस्त। उत्तर प्रदेश सरकार लाख दावा करे, लेकिन यहां महिलाओं के प्रति अपराध कम नहीं हो रहे हैं। आज कानपुर तथा श्रावस्ती में किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास किया गया। नाकाम रहने पर श्रावस्ती में तो हवस में अंधे युवक ने किशोरी को गोली मार दी। किशोरी की हालत गंभीर बनी है। कानपुर महाराजपुर के सरसौल चौकी के नगरा गांव में आज बीए के छात्र लालू पासी (22) ने शौच के लिए गई पड़ोसी किशोरी को खेत में खींच लिया। उसने किशोरी का मुंह दबा दिया और उसके वस्त्र फाडऩे लगा। इसी बीच किशोरी ने उसके हाथ में दांत से काटने के बाद शोर मचा दिया। किशोरी के शोर मचाने पर लालू उसको झोड़कर भाग गया। पुलिस ने किशोरी के पिता की तहरीर पर पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद पीडि़ता को मेडिकल के लिए डफरिन भेजा है। आरोपी फरार है। श्रावस्ती के थाना मल्हीपुर क्षेत्र के बीरपुर लौकिहा गांव में कल देर रात दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर युवक ने एक युवती को गोली मार दी। युवती को गंभीर हालत में संयुक्त जिला ... Read More »

30 हजार नकदी समेत एक किलो सोने व चांदी के जेवरात लूटे

काशीपुर,(एजेंसी)05 अगस्त। आइटीआइ थाना क्षेत्र के परमानंदपुर गांव में अबरार हुसैन के घर से बदमाशों ने 30 हजार की नकदी समेत एक किलो चांदी और सोने के जेवर लूट लिए। अबरार हुसैन छोटा व्यवसायी है। मकान में ही उसकी साइकिल का सामान बेचने व ठीक करने की दुकान है। बीती रात खाना खाने के बाद अबरार, पत्नी मुरादन जहां, तीन लड़के और दो बेटियों के साथ सो रहा था। देर रात करीब साढे बारह बजे छत के रास्ते उसके घर में पांच सशस्त्र बदमाश घुस आए। बदमाशों के पास बंदूकें, तमंचे और चाकू थे। बदमाशों ने हथियारों के बल पर परिवार के सभी सदस्यों को कब्जे में कर लिया। इस बीच अबरार की पत्नी नजरों से बचकर मकान में बनी दुकान में पहुंची और पड़ोस में सिख परिवार से मदद मांगी। इसकी भनक बदमाशों को हुई तो वो शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी देकर फरार हो गए। बदमाश अबरार के घर से 30 हजार की नकदी, एक किलो चांदी और सोने के जेवर समेत करीब डेढ़ लाख का माल लूट ले गए। सूचना पर रात करीब डेढ बजे ... Read More »

दिल्ली में घुसे 9 आतंकवादी, खुफिया सूचना के बाद हाई अलर्ट

नई दिल्ली,(एजेंसी)05 अगस्त। दिल्ली में सुरक्षा बल विशेष सतर्कता बरत रहे हैं, क्योंकि ऐसी खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तान से आए 9 आतंकवादी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गड़बड़ी फैलाने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। गुरदासपुर में हाल में हुए आतंकी हमले के बाद दिल्ली पुलिस,सीआईएसएफ समेत सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि गुरदासपुर के आतंकी हमले में 13 लोग मारे गए थे। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक ये 9 आतंकवादी तीन महीने पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं। गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया, ‘गृह मंत्रालय में शनिवार को हुई रुटीन मीटिंग में सभी खुफिया एजेंसियों ने एक-दूसरे से सूचनाओं का आदान-प्रदान किया। इस मीटिंग में यह तय किया गया कि आतंकी गतिविधियों पर विशेष नजर रखी जाए और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जाए।’ हालांकि इस सूचना के बारे में एक उच्चस्तरीय खुफिया अधिकारी से पूछे जाने पर ना तो उन्होंने इसकी पुष्टि की और ना ही खारिज किया। हालांकि राष्ट्रीय दिवस खासतौर से स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा एजेंसिया वैसे ही ... Read More »

पुलिस ने महिला को टरकाया- कहा ‘केस दर्ज कराया तो बदमाश कर देंगे हमला’

नोएडा,(एजेंसी)04 अगस्त। बेखौफ बदमाशों ने शहर के पॉश इलाके में महिला से बमदाशों ने दुस्साहसिक वारदात को दिनदहाड़े सोने की चेन नकदी लूट ली। वहीं, लूटने के दौरान अंगुली से अंगूठी नहीं निकली तो अंंगुली काटने की कोशिश की। सफल नहीं होने पर फरार हो गए। रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंची महिला पुलिसकर्मी के इस सुझाव पर सन्न रह गई, जब उसने मामला दर्ज कराने पर बदमाशों के फिर से हमला करने की बात कही। पुलिस की हरकत से महिला हैरान तो पूरा परिवार सकते में है। अब मीडिया में मामला सामने आने के बाद पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है। पीड़ित सुनीता सेक्टर-25 के जे ब्लाक में रहती हैं। लूट की यह वारदात नोएडा ई- 61सेक्टर 40 में हुई। सेक्टर में रहने वाले अमित चटवाल के घर के गेट पर बदमाशों ने हथियारों के बल पर सुनीता शर्मा से सोने की चेन व नगदी लूट ली। सुनीता ने बताया कि बदमाश अंगूठी हाथ से नहीं निकलने पर चाकू से अंगुली काटने का भी प्रयास किया। सुनीता जब नजदीके पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गईं तो पुलिस ... Read More »

प्रतापगढ़ में पुलिस ने लगाई किशोरी की अस्मत की कीमत तीस हजार

प्रतापगढ़ ,(एजेंसी)28 जुलाई। किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ एफआइआर के बजाय रविवार शाम कोहड़ौर थाने में अस्मत की बोली लगा दी गई। पुलिस ने आरोपी से तीस हजार रुपये दिला कर मामले को रफा दफा करने के लिए पीडि़ता के परिवार वालों को मजबूर कर दिया। हालांकि थानाध्यक्ष के बदलते ही मामला खुल गया। किशोरी का एक बच्चे का बाप शादी का झांसा देकर यौन शोषण करता रहा। आरोपी के पिता ने पुलिस से शिकायत न करने पर बेटे की पत्नी को भगाकर उसके साथ शादी कराने की बात कही। पहले समझौते के लिए गांव में हफ्ते भर तक पंचायत होती रही, लेकिन पीडि़ता के पिता व भाई तैयार नहीं हुए। रविवार को थाने में तहरीर दी तो पुलिस ने आरोपी के पिता को हिरासत में ले लिया और फिर छोड़ दिया। शाम को थाने में ही पीडि़ता के पिता, भाई और आरोपी के पिता के बीच समझौते के लिए पंचायत शुरू हो गई। पुलिस कहने लगी कि 30 हजार रुपये आरोपी देगा। मामले को यही समाप्त कर दिया जाए। पुलिस का दबाव पडऩे पर पीडि़ता के परिजनों ... Read More »

शाहाबाद के पास रेलवे लाइन पर मिले पांच बम, हड़कंप

कुरुक्षेत्र,(एजेंसी)22 जुलाई। अंबाला-दिल्ली रेलमार्ग पर जिले के शाहाबाद रेलवे स्टेशन से आगे रेलवे पटरी के नजदीक सात बम मिले हैं। ये सभी लांचर मोर्टार हैं। इसकी सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई व रेलवे व जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। तुरंत ट्रेनों की अावाजाही रोेक दी गई। बाद में बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर इन्हें वहां से हटाया। इस समय दिल्ली जानेवाली शताब्दी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें गुजरने वाली थीं। बाद में रूट पर करीब सवा दो घंटे की जांच के बाद ट्रेनों की आवाजाही श्ाुरू कर दी गई। बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। तुरंत रूट पर दोनों ओर की ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई। रेलवे व जिले के अधिकारी भारी पुलिस बल व बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते ने इन मोर्टारों को वहां से हटाकर एक गड्ढ़े में डाला। इसके बाद ट्रेनो का आवागमन शुरू करने की अनुमति दे दी गई। इस दौरा करीब ढ़ाई घंटे से अध्ािक समय तक शाहाबाद , अंबाला, कुरुक्षेत्र, पानीपत सहित विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनें रुकी ... Read More »

विधायक पुत्र की गुण्डई, टिकट मांगने पर गार्ड को पीटा

लखनऊ,(एजेंसी)22 जुलाई। गोमतीनगर स्थित आइनॉक्स माल में सपा विधायक पुत्र से सुरक्षा गार्ड और सुपरवाइजर को टिकट मांगना भारी पड़ा गया। टिकट मांगने को खुद की बेइज्जती का हवाला देते हुए विधायक पुत्र ने समर्थकों संग मिलकर सुपरवाइजर को धुन दिया। पुलिस कंट्रोल रूम की सूचना पर गोमतीनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मंगलवार रात सिद्धार्थनगर जिले के एक सपा विधायक के पुत्र उग्रसेन प्रताप सिंह तकरीबन 10 समर्थकों के साथ आइनॉक्स माल में बजरंगी भाईजान फिल्म देखने गए थे। सिक्योरिटी गार्ड ने उनसे टिकट मांगा, तो साथ आए समर्थक गाली-गलौज करने लगे। शोर-शराबा सुनकर दौड़े सिक्योरिटी सुपरवाइजर राजेश वर्मा ने विरोध किया। इस पर विधायक पुत्र और उनके समर्थकों ने राजेश को लात-घूसों से जमकर पीटना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि समर्थकों ने रिवाल्वर तान दी और जबरन मॉल के अंदर चले गए। सुपरवाइजर ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। गोमतीनगर थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तो विधायक पुत्र और उनके समर्थक थियेटर में पहुंच चुके थे। पुलिस अधीक्षक (गोमतीपार) मनीराम यादव ने बताया कि विधायक ... Read More »

Study Mass Comm