Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> Tag Archives: Rahul Gandhi

Tag Archives: Rahul Gandhi

मोदी की क्रोध की राजनीति है गुजरात के बिगड़े हालातों की जिम्मेदारः राहुल गांधी

नई दिल्ली,(एजेंसी)27 अगस्त। अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे के दूसरे दिन आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कश्मीर में केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने गुजरात में भड़की हिंसा पर पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की। राहुल ने कहा पीएम मोदी क्रोध की विचारधारा रखते हैं। गुस्से से किसानों और गरीबों का फायदा नहीं होता, सिर्फ मोदी जी का फायदा होता है। मोदी की क्रोध की राजनीति के चलते गुजरात हिंसा के हवाले है। राहुल ने कहा भाजपा कहती है मैं टूर पर हूं.. उनके लिए गरीबों से मिलना टूर और उद्योगपतियों से मिलना राजनीति है। उन्होंने कहा कि पहले मैं कहता था दिल्ली में सूट-बूट की सरकार है, पर लगता है चुने हुए सूट-बूट की सरकार है। कांग्रेस के बचाव में राहुल ने कहा कांग्रेस एक सोच है.. कांग्रेस भाईचारे की विचारधारा रखती है। इससे पहले कश्मीर के पुलवामा में किसानों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि पूरे देश का किसान मुश्किल में फंसा हुआ है क्योंकि ये जो सरकार बनी है वो सिर्फ दो-तीन बड़े बिजनेसमैन की है। केसर की खेती को ... Read More »

राहुल गांधी आज जानेंगे कश्मीर के लोगों का दर्द

नई दिल्ली,(एजेंसी)27 अगस्त। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा का आज दूसरा और अंतिम दिन है। राहुल आज कश्मीर में रहेंगे। बीते बुधवार को राहुल जम्मू में संघर्ष विराम उल्लंघन से पीड़ित लोगों से मिले थे। -राहुल आज पुलवामा जिले के सुबह 11.15 बजे दुसो पैम्पोर में नेशनल सैफ्रन मिशन से जुड़े केसर की खेती करने वाले किसानों से बातचीत करेंगे – राहुल उसके बाद दोपहर 1.15 बजे बारामूला जिले के सोपोर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की रैली को कवर करेंगे – राहुल दोपहर 3.45 बजे श्रीनगर के एसकेआईसीसी में यंग अचीवर्स से बातचीत करेंगे – राहुल उसके बाद शाम 4.15 बजे एसकेआईसीसी में प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी व फ्रंटल संगठनों प्रतिनिधिगण को संबोधित करेंगे – राहुल उसके बाद शाम 5.45 बजे श्रीनगर के नेहरु गेस्ट हाउस में बाढ़ पीड़ितों, कारीगर समूह, फल उत्पादकों, व्यापार और उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे जम्मू में राहुल ने साधा था मोदी पर निशाना जम्मू में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वादे बहुत कर लिए अब एक्शन लेने का समय ... Read More »

‘जमीनी हकीकत से दूर हैं सोने की चम्‍मच लेकर पैदा होने वाले’

नई दिल्ली,(एजेंसी)19 अगस्त। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि जो लोग सोने की चम्मच लेकर पैदा होते हैं वह जमीनी हकीकत के बारे में जानकारी नहीं रखते हैं। उन्होंने यह बयान राहुल गांधी पर अपनी टिप्पणी के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को न तो जमीनी हकीकत की समझ नहीं होती और न ही वह लोगों के विकास के बारे में समझ पाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को बिहार की रैली के दौरान वहां के लिए सवा लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज के ऐलान पर राहुल गांधी द्वारा सवाल उठाने पर उन्होंने कहा कि यदि वह ऐसी बात कह रहे हैं तो उनके हिसाब से यही सही होगी। दरअसल कल पीएम मोदी बिहार में सवा लाख करोड़ रुपये का पैकेज देने की घोषणा की थी। जिसको लेकर जदयू और भाजपा के बीच सियासी टकराव भी तेज गया था। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस पर तंज कसते हुए कहा था कि पीएम मोदी जी बिहार को सवा लाख करोड़ रुपये का पैकेज दे सकते हैं लेकिन वन रैंक वन पैंशन के ... Read More »

राहुल की हठधर्मिता का शिकार हुआ मानसून सत्र : भाजपा

शिमला,(एजेंसी)14 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने कहा है कि संसद का मानसून सत्र राहुल गांधी की हठधर्मिता का शिकार हो गया है। विजय सोनकर शास्त्री शुक्रवार को शिमला में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने राहुल गांधी को संसद में विरोध जताने के हठ पर खूब कोसा। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी कार्यकर्ताओं को संसद में कांग्रेस की कारगुजारी से अवगत करवाएगी। इसके लिए 25 सितंबर से दो अक्टूबर तक एक मंत्री व चार सांसद जनता के बीच जाएंगे। भाजपा नेता ने सांसद एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार की चिट्ठी के संबंध में कहा कि सबंधित नेता ने उनकी चिट्ठी का जवाब दे दिया है और वे जवाब से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पार्टी एकजुट है और मजबूत है। Read More »

राहुल का मोदी पर वार, कहा पीएम में नहीं है दम

नई दिल्ली,(एजेंसी)13 अगस्त। लोकसभा और राज्यसभा के अनिश्चतकाल के लिए स्थगित होने के साथ ही मानसून सत्र भी समाप्त हो गया। 16 दिन तक चले इस सत्र में लगातार कांग्रेस ने अपना विरोध प्रदर्शन सदन के बाहर और अंदर जारी रखा। सत्र के आखिरी दिन गुरुवार को भी कांग्रेस ने लोकसभा से वाकआउट किया। पीएम नरेंद्र मोदी, सुषमा स्वराज और व्यापमं पर सरकार को घेरने वाली कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बाद में कहा कि प्रधानमंत्री में कोई दम नहीं है, वह डरते हैं। उन्होंने कहा कि यदि उनमें दम है तो वह ललित मोदी को भारत वापस लाकर दिखाएं। उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि विदेश मंत्री ने कल संसद में लंबी-लंबी बातें की थीं लेकिन जो हमनें उनसे पूछा था उन सवालों का जवाब उन्होंने नहीं दिया। सुषमा पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो सदन के अंदर होता है उसके बारे में उन्हें जानकारी होनी चाहिए। सदन में सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को बोफोर्स साैदे में घेरे जाने पर उन्होंने कहा कि वह पिछले तीस वर्षों से ऐसा कर रहे हैं ... Read More »

ललित मोदी विवाद पर सुषमा बोलीं- क्वात्रोचि, एंडरसन को कांग्रेस ने भगाया

नई दिल्ली,(एजेंसी)12 अगस्त। ललित मोदी विवाद पर कांग्रेस के आरोपों के जवाब में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी जमकर पलटवार किया। सुषमा स्वराज ने कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं किया। पासपोर्ट केस में मेरे पति वकील नहीं हैं और केस में मेरी बेटी बांसुरी भी सातवें नंबर की वकील है। कांग्रेस पर हमला करते हुए सुषमा ने कहा कि भोपाल गैस कांड के आरोपी एंडरसन और बोफोर्स दलाली कांड के आरोपी क्वात्रोचि को कांग्रेस ने देश से भगाया। सुषमा ने कहा कि ललित मोदी मामले में कांग्रेस गुनहगार है। उन्होंने कहा कि ललित मोदी मामले में चार साल तक फाइल एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी। ईडी ने कोई कार्रवाई नहीं की, इसलिए सुप्रीम कोर्ट में अपील नहीं हुई। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि कांग्रेस की गलतियों की वजह से ही ललित मोदी लंदन में रह रहा है। सुषमा स्वराज ने राहुल गांधी के पैसे लेने वाले बयान का जवाब देते हुए कहा कि, राहुल गांधी कहते हैं की चोर आते हैं तो छुप कर आते हैं, सुषमा ने ये काम छुप-छुप कर ... Read More »

राहुल बोले- हम भी चाहते हैं कि सदन चले, लेकिन…

नई दिल्ली,(एजेंसी)10 अगस्त। संसद में कांग्रेस द्वारा मानसून सत्र में लगातार किए जा रहे शोर-शराबे पर आज पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह भी चाहते हैं कि सदन चले, लेकिन वह कुछ बुनियादी सवाल सदन में उठा रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर हमला बोलते हुए कहा कि वह सदन को बताएं कि उन्हें और उनके परिवार को ललित मोदी ने मदद के एेवज में कितने पैसे दिए हैं। उन्होंने कहा कि सुषमा बताएं कि उनके अकाउंट में ललित मोदी का कितना पैसा आया है। उन्होंने विदेश मंत्री से पूछा कि यदि उन्होंने ललित मोदी की मदद करके पुण्य का काम किया है तो इस काम को उन्होंने अपने मंत्रालय और अपनी सरकार से क्यों छिपाकर रखा और इसकी जानकारी सदन और देश को क्यों नहीं दी। पार्टी उपाध्यक्ष ने कहा कि कि सुषमा ने सदन में अपने जवाब के दौरान अपनी मदद को बहुत बखूबी के रखा। इसके बाद भी पीएम इस गंभीर मुद्दे पर अब तक चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र ... Read More »

सोनिया पर फायर हुईं स्मृति, बोलीं- सुषमा को ‘ड्रामेबाज’ कहना जनमत का अपमान

नई दिल्ली,(एजेंसी)07 अगस्त। ललितगेट कांड में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और 25 कांग्रेस सांसदों के निलंबन के मद्देनजर लोकसभा स्पीकर पर हो रहे हमले के बचाव में अब केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी भी उतर गई हैं। उन्होंने कांग्रेस के आचरण पर सवाल उठाते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस के 25 सांसदों के निलंबन पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लड़कों ने कमीज उतारकर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने पूछा कि क्या राहुल गांधी और कांग्रेस अपने लोगों को यही संस्कार देना चाहते हैं। सुषमा पर सोनिया-राहुल का हमला, पूछा बताएं कितने पैसे लिए सोनिया और राहुल पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया में डेढ मिनट का बयान देना आसान है लेकिन सदन में खड़े होकर डेढ घंटे बिना पेपर के भाषण देना बेहद कठिन काम है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोकसभा अध्यक्षा से ही सदन की गरीमा होती है, ऐसे में कांग्रेसियों का नग्न प्रदर्शन बेहद अशोभनीय है। उन्होंने कांग्रेस पर आराेप लगाया कि वह सदन ... Read More »

सरकार हमारी आवाज को दबाने का काम कर रही है: राहुल गांधी

नई दिल्ली,(एजेंसी)06 अगस्त। 25 सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी है।प्रदर्शन में कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा के सांसद मौजूद हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हमारी आवाज को दबाया जा रहा है। सरकार का रवैया घमंड भरा है। केंद्र द्वारा हाल ही में किए गए नागा समझौते पर भी उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर सरकार ने कांग्रेस शासित राज्यों के तीन मुख्यमंत्रियों की अनदेखी की और उन्हें विश्वास में नहीं लिया। उनका कहना था कि इस तरह से केंद्र ने तीन राज्यों के लोगों का अपमान किया है। File Photo वहीं सदन में अपनी रणनीति पर चर्चा के लिए कांग्रेस ने आज संसदीय दल की बैठक बुलाई है। इसकी अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। सदन में दागी मंत्रियों के इस्तीफे की मांग पर सदन की कार्रवाई लगातार स्थगित हो रही है। सदन को चलाने की अब तक की गई सभी कोशिशें नाकाम साबित हुई हैं। बता दें कि 21 जुलाई से 13 अगस्त तक चलने वाले इस मानसून सत्र के अब सात दिन ... Read More »

कांग्रेस नहीं, देश मांग रहा दागी मंत्रियों का इस्‍तीफा: राहुल गांधी

नई दिल्ली,(एजेंसी)04 अगस्त। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से निलंबित करने के खिलाफ कांग्रेस आज सदन के बाहर धरना प्रदर्शन कर रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल हैं। प्रदर्शन के दौरान सोनिया ने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रही है। सदन को चलाना सरकार का काम है। उन्होंने सांसदों के निलंबन को गलत बताया है। सोनिया ने कहा कि रेडियो पर मन की बात कहने वाले पीएम नरेंद्र मोदी को विपक्ष की बातें सुननी ही पड़ेंगी। इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरे देश में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की है। विदेश मंत्री के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि वह सीधे तौर पर ललितगेट कांड से जुड़ी हैं, लिहाजा उन्हें इस्तीफा देना ही पड़ेगा। पार्टी सरकार पर दवाब बनाए रखेगी फिर चाहे सरकार सभी कांग्रेस के सांसदों को सदन से बाहर फेंक दे। उन्होने कहा कि दागी मंत्रियों से इस्तीफा हम नहीं ... Read More »

Study Mass Comm