Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> Tag Archives: up crime

Tag Archives: up crime

स्कूल में अश्लील हरकत करते पकड़े गए शिक्षक-शिक्षिका, निलंबित

लखनऊ,(एजेंसी)28 अगस्त। इलाहाबाद हाईकोर्ट का उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश है कि अफसर व नेता के बच्चों को सरकारी स्कूल में शिक्षा अनिवार्य करें, लेकिन सरकारी स्कूलों में तो शिक्षक-शिक्षिका प्रेमालाप में व्यस्त रहते हैं। उत्तर प्रदेश में बिजनौर के बाद बदायूं में एक प्राइमरी स्कूल में अश्लील हरकतों में तल्लीन शिक्षक व शिक्षिका को बच्चों तथा उनके अभिभावकों ने रंगे हाथ पकड़ा है। बदायूं के फैजगंज बेहटा क्षेत्र के एक परिषदीय विद्यालय में पढ़ाई के दौरान प्रेमालाप में तल्लीन एक शिक्षक तथा शिक्षिका को यह भी ध्यान नहीं रहा कि दोनों किसी घर या होटल में नहीं बल्कि शिक्षा के मंदिर में हैं। इन दोनों से सारी हद पार कर दी। बच्चों की मौजूदगी में भी इन दोनों को शर्म नहीं आई। बच्चों की शिकायत पर ग्रामीणों ने दोनों को स्कूल में ही आपत्तिजनक अवस्था में रंगे हाथ पकड़ा था। शिक्षा के मंदिर में अश्लीलता होने की चर्चा फैली तो शिक्षा महकमे ने बदनामी के भय से दोनों के खिलाफ कार्रवाई की। बेसिक स्कूल के शिक्षक-शिक्षिका के बीच प्रेम-संबंधों का मामला काफी समय से चल रहा था। इस बीच ... Read More »

स्कूल में अश्लील हरकत करते पकड़े गए शिक्षक-शिक्षिका, निलंबित

लखनऊ,(एजेंसी)27 अगस्त। इलाहाबाद हाईकोर्ट का उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश है कि अफसर व नेता के बच्चों को सरकारी स्कूल में शिक्षा अनिवार्य करें, लेकिन सरकारी स्कूलों में तो शिक्षक-शिक्षिका प्रेमालाप में व्यस्त रहते हैं। उत्तर प्रदेश में बिजनौर के बाद बदायूं में एक प्राइमरी स्कूल में अश्लील हरकतों में तल्लीन शिक्षक व शिक्षिका को बच्चों तथा उनके अभिभावकों ने रंगे हाथ पकड़ा है। बदायूं के फैजगंज बेहटा क्षेत्र के एक परिषदीय विद्यालय में पढ़ाई के दौरान प्रेमालाप में तल्लीन एक शिक्षक तथा शिक्षिका को यह भी ध्यान नहीं रहा कि दोनों किसी घर या होटल में नहीं बल्कि शिक्षा के मंदिर में हैं। इन दोनों से सारी हद पार कर दी। बच्चों की मौजूदगी में भी इन दोनों को शर्म नहीं आई। बच्चों की शिकायत पर ग्रामीणों ने दोनों को स्कूल में ही आपत्तिजनक अवस्था में रंगे हाथ पकड़ा था। शिक्षा के मंदिर में अश्लीलता होने की चर्चा फैली तो शिक्षा महकमे ने बदनामी के भय से दोनों के खिलाफ कार्रवाई की। बेसिक स्कूल के शिक्षक-शिक्षिका के बीच प्रेम-संबंधों का मामला काफी समय से चल रहा था। इस बीच ... Read More »

आगरा में बीस-बीस रुपये में प्रेमी युगल की पोर्न वीडियो सीडी

लखनऊ,(एजेंसी)26 अगस्त। विश्व को ताजमहल के रूप में प्रेम की अमूल्य धरोहर देने वाले शहर आगरा में प्रेमी युगल के पोर्न की वीडियो सीडी बीस-बीस रुपये में बिक रही है। इस तरह प्रेम के जाल में फंसने के बाद अब यह युवतियां न तो घर की ही रह गई हैं और नही समाज की। आगरा के बाजार नाई की मंडी के प्रेमी युगल की सेक्स वीडियो लीक हो गया था। नाई की मंडी के दर्जनों युवक पोर्न फिल्मों के कारोबार से जुड़े हैं। यह लोग युवतियों को प्रेम जाल में फंसाते के बाद शाहगंज क्षेत्र की कोठी में ले जाकर उनका अश्लील वीडियो तैयार करते हैं। वीडियो लीक मामले में हुई पंचायत में युवकों के साथ दो युवतियों को भी बस्ती से निकाल दिया है। इस रैकेट की शिकायत आइजी डीसी मिश्रा से की गई है। नाई की मंडी क्षेत्र की एक युवती को करीब आठ महीने पहले यहीं का एक युवक केदार नगर की कोठी में ले गया और एक बंद कमरे में उसने युवती की अश्लील वीडियो बना ली। इस वीडियो को उसने अपने मोबाइल में रख लिया। ... Read More »

14 लिपिक तथा छह चिकित्सकों ने लगाई थी स्वास्थ्य भवन में आग : अहमद हसन

लखनऊ,(एजेंसी)25 अगस्त। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन का दावा है कि लखनऊ में स्वास्थ्य भवन में 14 लिपिक तथा छह चिकित्सकों ने आग लगाई है। अहमद हसन ने यह दावा जांच एजेंसी एसटीएफ की प्रारंभिक रिपोर्ट पर किया है। स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने रिपोर्ट मिलने के बाद अब सभी के निलंबन की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि निलम्बन के साथ सभी लिपिक तथा चिकित्सकों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तो एसटीएफ इनको गिरफ्तार करने के साथ ही पूछताछ भी करेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यालय में आग लगाना बड़ी साजिश है। इस साजिश में लिपिकों के साथ चिकित्सकों का शामिल होना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। इन सबके खिलाफ पर्याप्त सुबूत मिले हैं। यह आग कोई दुर्घटना नहीं थी, आज को भ्रष्टाचार के तमाम मामले निपटाने के लिए लगाया गया था। Read More »

अधिवक्ता की हत्या के विरोध में गोरखपुर बंद, धरना पर बैठे सांसद आदित्य नाथ

लखनऊ,(एजेंसी)25 अगस्त। गोरखपुर में वरिष्ठ अधिवक्ता वकील की हत्या के विरोध में आज गोरखपुर बंद रखा गया है। इस बंद में पेट्रोल पंप के साथ सभी दुकाने तथा प्रतिष्ठान भी हैं। बंद के दौरान सांसद महंत आदित्य नाथ ने भी एक सभा को संबोधित किया। वरिष्ठ अधिवक्ता विजय कुमार श्रीवास्तव के हत्याभियुक्तों की गिरफ्तारी के साथ पीडि़त परिवार को 50 लाख रपये सहायता देने और मृतक अधिवक्ता की इकलौती पुत्री को सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर आज गोरखपुर पूरी तरह बंद रहा। इस दौरान चेतना तिराहे पर उपस्थित लोगों को मृतक अधिवक्ता की पुत्री प्रिया श्रीवास्तव ने संबोधित कर पिता के हत्यारों को सजा दिलाने के अभियान को गोरखपुर शहर के लोगों की लडाई की संज्ञा दी। उन्होंने एकजुटता के लिए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस सभा में सांसद एवं गोरक्ष पीठ के महंत आदित्यनाथ ने कहा कि यह एक बेटी और इंसाफ की लड़ाई है। यहां के हर नागरिक का फर्ज है कि इसे अपनी लड़ाई समझे और उसी जज्बे से लड़े। जिस भी पार्टी और संगठन के लोग आए हैं, वे आपस में मिल ... Read More »

अब बदमाशों के निशाने पर प्याज भरे ट्रक

लखनऊ,(एजेंसी)25 अगस्त। प्याज की बढ़ती कीमतों के कारण जहां लोगों के आंसू निकल रहे हैं, वहीं अब बदमाशों के निशाने पर भी प्याज भरे ट्रक हैं। आगरा में एक व्यापारी ने इंदौर से प्याज मंगवाये थे, लेकिन इस ट्रक को रास्ते में ही बदमाशों ने अपना निशाना बना लिया। मथुरा के कुछ शातिर मध्य प्रदेश में इंदौर की शाहजहांपुर मंडी से आगरा के लिए लाखों की प्याज से भरा ट्रक लेकर चले, लेकिन ट्रक के साथ भूमिगत हो गए। अब ट्रांसपोर्टर और पुलिस धोखाधड़ी करने वाले शातिरों को तलाश रही है। मथुरा के थाना रिफाइनरी के गांव धानातेजा के रामवीर ङ्क्षसह ट्रांसपोर्टर हैं। इनकी ट्रांसपोर्ट के कर्मचारी इंदौर की शाहजहांपुर मंडी क्षेत्र से व्यापारियों को ट्रांसपोर्ट संबंधी सेवाएं व्यापारियों को उपलब्ध कराते हैं। आगरा की सिकंदरा सब्जी मंडी के प्रतिष्ठान सोहन लाल एंड संस ने 15 अगस्त को उनसे संपर्क कर 150 क्विंटल प्याज आगरा भेजने का ऑर्डर दिया। उस दिन उस प्याज की कीमत 6.50 लाख थी, जबकि अभी 150 क्विंटल प्लाज की कीमत करीब दस लाख रुपये है। ट्रक चालक और उसके मालिक ने मोबाइल नंबर भी ट्रांसपोर्टर ... Read More »

सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई भी सत्ता के नशे में बहके, दारोगा को पीटा

लखनऊ,(एजेंसी)24 अगस्त। कानपुर में समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी इरफान सोलंकी के बाद अब उनके भाई पर भी सत्ता का जोरदार नशा चढ़ा है। कानपुर मेडिकल कालेज के डॉक्टरों के साथ मारपीट करने के कारण चर्चा में आए इरफान सोलंकी के भाई उनके दो कदम आगे निकल गये हैं। छोटे भाई ने कानपुर में एक दारोगा के साथ मारपीट की है। दारोगा ने विधायक के भाई और गनर के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। सावन का सोमवार होने के कारण आज कानपुर में कई क्षेत्र को वाहनों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है। इसी में से एक सिद्धनाथ मंदिर मार्ग पर विधायक के छोटे भाई फैजान वाहन ले जाने की जिद कर रहे थे। इनको प्रशिक्षु दारोगा ने रोका तो यह उनको इतना नागवार लगा कि उन्होंने दारोगा की वर्दी पर हाथ डाल दिया। फैजान ने प्रशिक्षु दारोगा देवेन्द्र सिंह यादव के साथ जमकर मारपीट की और वर्दी फाडऩे के बाद बिल्ला तक नोंच लिया। इतना ही नहीं फैजान के गनर ने भी दारोगा को पीटा। पीडि़त दरोगा देवेन्द्र सिंह यादव ने आरोपियों के ... Read More »

शामली में युवक की हत्या के बाद लोगों में आक्रोश

लखनऊ,(एजेंसी)24 अगस्त। उत्तर प्रदेश के शामली जिले के झिंझाना में कल देर रात एक युवक की निर्ममता से हत्या कर दी गई। कल देर रात घर में घुसकर बदमाशों ने पहले धारदार हथियार से पहले उसके दोनों पैर को काटा और फिर उसको मौत के घाट उतार दिया। युवक की हत्या के बाद क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है। झिंझाना में पुराने मकान के विवाद को लेकर गांव गढ़ी हसनपुर में कल देर रात हमलावरों ने घर में घुसकर हमला बोलते हुए धारदार हथियार से युवक के दोनों पैर काट डाले। पुराने मकान को लेकर क्षेत्र के गांव गढ़ी हसनपुर में अलीजुर रहमान व अलीम में काफी दिन से विवाद चल रहा है। रविवार देर शाम अलीजुर रहमान पक्ष के 10-12 लोगों ने अलीम के घर में घुसकर हमला बोल दिया। हमलावरों ने धारदार हथियार से अलीम के पैर काट दिए। मौके पर मौजूद अन्य लोगों को लाठी तथा डंडों से पीटा गया। परिवार के लोग अलीम को शामली के सरकारी अस्पताल में ले गए, जहां इलाज के दौरान अधिक खून बहने से अलीम ने दम तोड़ दिया। अलीम ... Read More »

सहारनपुर दंगे के मुख्य आरोपी को मिली जमानत

लखनऊ,(एजेंसी)20 अगस्त। सहारनपुर दंगे का मुख्य आरोपी मोहर्रम अली उर्फ पप्पू को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। बुधवार देर शाम उसे बुलंदशहर जेल से रिहा कर दिया गया। पप्पू के जेल से बाहर आने के बाद सहारनपुर में सतर्कता बढ़ा दी गई है। 26 जुलाई 2014 को थाना कुतुबशेर अंतर्गत गुरुद्वारे पर लिंटर डालने को लेकर शहर में बवाल हो गया था। पप्पू ने दंगे के दौरान आगजनी, फायङ्क्षरग और पथराव करने वालों की अगुवाई की थी। कई दुकानों को जलाकर, दंगाइयों ने लूटपाट की थी। पुलिस ने इस मामले में 237 एफआइआर दर्ज की थी। इसमें 87 मुकदमों में पप्पू का नाम जांच के दौरान पुलिस ने खोल दिया था। बाद में पुलिस ने आनन-फानन में पप्पू के 75 मुकदमों में एफआर लगा कर उसे क्लीनचिट दे दी। बाकी बचे 12 में चार्जशीट दाखिल की। यहां डीजे कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में जब इस मुकदमे की पैरवी शुरू हुई तो कोर्ट ने एक के बाद एक यानी 11 मुकदमों में उसे जमानत मिल गई। 12 वें मुकदमें में भी उसकी जमानत हो ... Read More »

एएमयू में गेट बंद कर छात्रों ने काटा हंगामा, नोक-झोंक

लखनऊ,(एजेंसी)20 अगस्त। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के अल्लामा इकबाल हॉल से एक छात्र को निकाले जाने से नाराज छात्रों ने बुधवार शाम बॉबे सैयद गेट बंद कर हंगामा काटा। प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों की प्रॉक्टोरियल टीम से नोक-झोंक हुई। बात नहीं बनी तो छात्रों ने देर शाम गेट पर ही नमाज अदा की। ओडिशा निवासी नजीब एएमयू के सीनियर सेकेंडरी स्कूल (ब्वॉयज) में छात्र है। आरोप है कि बुधवार को उसने हॉल के गेट पर रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं किए। स्टाफ ने उसे टोका भी। ये बात प्रिंसिपल एसएम मुस्तफा तक पहुंची तो उन्होंने छात्र को हॉल से बाहर कर दिया। कह दिया कि अब बाहर कमरा लेकर रहो। छात्रों का कहना था कि यह पहला केस नहीं है। पहले भी छात्रों पर कार्रवाई की जा चुकी है। एक छात्र को तो महज इसी बात पर हॉल से निकाल दिया था कि उसने डाइनिंग हॉल में कुत्ता घूमने की शिकायत कर दी थी। देर शाम तक छात्रों का गेट पर धरना जारी था। उन्होंने नमाज भी वही अदा की। सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल एसएम मुस्तफा का कहना ... Read More »

Study Mass Comm