Monday , 21 October 2019
खास खबर
Home >> क्राइम

क्राइम

शातिर अपराधी, संजीव उर्फ पकौड़ी पुलिस मुठभेड़ में ढ़ेर: यूपी

मेरठ पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए पश्चिम उत्तर प्रदेश के शातिर अपराधी, संजीव उर्फ पकौड़ी को मुठभेड़ में मार गिराया. संजीव के उपर मेरठ से 50 हजार और बागपत से 25 हजार रूपये का ईनाम घोषित था. संजीव महिला प्रधान की हत्या करने मंसूबे से आया था जब पुलिस से उसकी मुठभेड़ हो गई. मेरठ के सरूरपुर गांव की वर्तमान महिला प्रधान की हत्या करने के उद्देश्य से आये बाइक सवार बदमाशों ने महिला प्रधान पर ताबडतोड़ गोलियां बरसाईं. जिसमें वह बाल-बाल बच गईं. ग्राम प्रधान पर किये गये हमले की सूचना एसएसपी को मिली जिसके बाद जनपद में पुलिस ने चेकिंग और घेराबन्दी शुरु कर दी. क्राइम ब्रांच और कई थानों की फोर्स को तत्काल बदमाशों की घेराबन्दी और गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये. चेकिंग के दौरान सरूरपुर गांव के पास काकेपुर रोड पर बाइक सवार संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया गया लेकिन बदमाश नहीं रुके और टीम पर फायरिंग कर दी. जबाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, जिसे अस्पताल ले जाया गया. चिकित्सकों ने बदमाश को मृत ... Read More »

स्कूल में छात्राओं से अभद्रता का मामला सामने आया: मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा के स्कूल में छात्राओं से अभद्रता का मामला सामने आया है। इसे लेकर छात्राओं के अभिभावकों ने जब हंगामा काटा तो अभद्रता करने के आरोपी शिक्षक को हाथ जोड़कर और कान पकड़कर माफी मांगनी पड़ी। तब जाकर नाराज अभिभावक शांत हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय के एक शिक्षक पर कुछ छात्राओं ने अपशब्द कहने और बैंच पर खड़ा करने जैसे आरोप लगाए थे। इसी बात को लेकर छात्राओं के पालकों ने स्कूल में करीब एक घंटे हंगामा किया। वहीं शिक्षक ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है। हालांकि हंगामे के चलते अंत में शिक्षक को हाथ जोड़कर और कान पकड़कर माफी मांगी पड़ी, तब जाकर अभिभावक शांत हुए। कक्षा छठी की 5-6 छात्राओं के परिजन सुबह 10.30 बजे स्कूल पहुंचे थे। परिजनों का आरोप था कि शिक्षक खूमसिंह मेहता बच्चियों को बैंच पर खड़ा करते हैं और प्रताड़ित करते हैं। अपशब्द कहते हैं। शिक्षक ने आरोपों को निराधार बताते हुए मामला शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन परिजन नहीं माने और शिक्षक के निलंबन की मांग के ... Read More »

कश्मीर का लड़का, 20 लड़कियों को प्रेम जाल का शिकार बना चूका: मध्यप्रदेश

जम्मू-कश्मीर के एक युवक ने मध्यप्रदेश की युवती को पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर शादी का वादा कर दुष्कर्म किया और फिर उससे पैसे ऐंठ कर फरार हो गया। उसने एक, दो नहीं बल्कि करीब 20 लड़कियों के साथ ऐसा ही किया। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। बताया जा रहा है कि कश्मीर का वह युवक अब भी दो लड़कियों के संपर्क में हैं, जिसके जरिए पुलिस उस तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम अमन वर्मा है, जो जम्मू-कश्मीर के बिसाहा का रहनेवाला है। इंदौर में रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही लड़की ने भोपाल के शाहपुरा थाना में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उसने पुलिस को बताया कि वह अशोकनगर के अनंतपुर ट्रस्ट से जुड़ी है। यहीं दो साल पहले आरोपी युवक उसे सुमित राठौर के नाम का सेवक बनकर मिला था। यहां उसने लड़की का नंबर लिया और फिर दोस्ती हो गई। लड़की ने बताया कि उसने शादी का झांसा देकर 27 अगस्त को तुकोगंज की एक ... Read More »

रागिनी गायक की गोली मारकर हत्या: ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा में मंगलवार रात रागिनी गायक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक, मित्रा सोसाइटी के पास दो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने रागिनी गायक सुषमा पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. सुषमा की मौके पर ही मौत हो गई. गौतम बौद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि सुषमा मंगलवार रात 8.30 बजे बुलंदशहर जिले में एक कार्यक्रम करके लौट रही थी. उसको चार गोलियां लगी थी. इस मामले में मुकदमा दर्द कर लिया गया है और जांच की जा रही है. रागिनी गायक सुषमा ने 2014 में अपने पति को तलाक दे दिया था. इसके बाद से वह ग्रेटर नोएडा के एक अपार्टमेंट में गजेंद्र भाटी के साथ लिव-इन-रिलेशनशीप में रह रही थी. सुषमा पर इसी साल 19 अगस्त को भी हमला हुआ था. एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि इस साल 19 अगस्त को बुलंदशहर के मेहसाणा गांव में एक कार्यक्रम के दौरान सुषमा पर हमला किया गया था. इस हमले का केस स्थानीय पुलिस स्टेशन में दर्ज है. सुषमा आज इसी केस के सिलसिले में गई थी. Read More »

सीबीआई की टीम आज देहरादून पहुंची: अवैधन खनन को लेकर छापेमारी

रेत अवैध खनन मामले में दिल्ली से सीबीआई की टीम आज देहरादून पहुंची। अवैधन खनन को लेकर दून में दो जगह छापेमारी की। बता दें कि सहारनपुर में पट्टों के आवंटन के मामले में यह छापेमारी हो रही है। सहारनपुर, देहरादून और लखनऊ समेत करीब 11 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की है। सहारनपुर में सीबीआई की टीम ने पूर्व बसपा एमएलसी व खनन माफिया हाजी इकबाल के आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की है। उनके मिर्जापुर स्थित आवास पर सीबीआई की टीम मौजूद है। इस मामले में हाजी इकबाल से पूछताछ भी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार ग्लोकल यूनिवर्सिटी के लिए मनमाने ढंग से सभी मानकों को ताक पर रखकर जबरन जमीन खरीदने और खनन को लेकर छापेमारी की गई है। Read More »

गौतम गंभीर के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल: धोखाधड़ी में

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर की परेशानी बढ़ सकती है. धोखाधड़ी के मामले दिल्ली पुलिस ने उनके व अन्य के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. करीब 50 फ्लैट के खरीददारों ने ये आरोप लगाते हुए शिकायत की है कि उन्होंने 2011 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक किए थे, लेकिन अभी तक उन्हें फ्लैट नहीं मिले हैं. गौरतलब है कि सांसद गंभीर रूद्र बिल्डवेल रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड और एचआर इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड की संयुक्त परियोजना के डायरेक्ट और ब्रांड एंबेसडर थे. इस मामले में उनके खिलाफ 2016 में हाउसिंग प्रोजेक्ट की बुकिंग के बहाने करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था. दाखिल चार्जशीट के मुताबिक, कंपनी की तरफ से 6 जून 2013 को बायर्स को फ्लैट देने का वादा करने के बाद भी 2014 तक टाल-मटोल किया जाता रहा. 15 अप्रैल 2015 में अधिकारियों ने आवश्यक लाइसेंस फीस व अव्यवस्था के कारण प्रोजेक्ट का अनुमोदन रद कर दिया था. Read More »

महाराष्ट्र में 1 करोड़ कैश बरामद: विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही पैसों की हेराफेरी शुरू हो गई है. कहीं पैसे भेजे जा रहे हैं तो कहीं से पैसे मंगवाए जा रहे हैं. ऐसे में मुंबई पुलिस बिल्कुल चौकन्नी हो गई है.  शुक्रवार (27 सितंबर) देर रात समता नगर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक सफेद टाटा कार के ड्राइवर सहित 8 लोगों के पास से नोटों से भरा बैग बरामद किया. इस बैग से पुलिस ने 1 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है. पुलिस के मुताबिक, समता नगर से एक कार में पैसे आने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर समता नगर पुलिस वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे ग्रोवेल मॉल के पास नाकाबंदी कर कार का इंतजार करती रही. पुलिस के मुताबिक, 27 सितंबर की रात करीब साढ़े 11 बजे वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर साउथ मुंबई- गुजरात रूट पर सफेद टाटा हेक्सा कार (नंबर- MH 07 AH 4050) को पुलिस ने ग्रोवेल मॉल के सामने हाईवे पर रुकवाया, जिसमें ड्राइवर सहित 8 लोग थे. इनके पास से दो हजार और पांच सौ रुपये के नोटों से भरे दो बैग मिले, जिसमें से करीब ... Read More »

महिला इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान के खिलाफ पैसे गबन की एफआईआर दर्ज फरार: यूपी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस का एक बड़ा घोटाला सामने आया है. गाजियाबाद में तैनात महिला इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान के खिलाफ पैसे गबन की एफआईआर दर्ज होने के बाद वे फरार हो गई हैं. दरअसल, गाजियाबाद के लिंक रोड में तैनाती के दौरान एक केस में दो गिरफ्तार आरोपियों से करोड़ों रुपये बरामद हुए थे, लेकिन लक्ष्मी चौहान ने पुलिसवालों की मिलीभगत से लिखा पढ़ी में रुपये की बरामदगी कम दिखाई थीं. महिला इंस्पेक्टर पर 70 लाख रुपये गबन का आरोप है. शुक्रवार देर रात महिला इंस्पेक्टर के सरकारी घर पर गाजियाबाद एसपी सिटी श्लोक कुमार ने छापा मारा. इस दौरान महिला इंस्पेक्टर के घर से 1 लाख 25 हजार रुपये बरामद हुए. पुलिस जब लक्ष्मी चौहान के सरकारी आवास पहुंची थी तो घर का ताला बंद था. पुलिस ने घर का ताला तोड़ा और रकम बरामद की. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पैसों के गबन का ये केस एटीएम में पैसे डालने वाली कंपनी सीएमएस के 2 कर्मचारियों से जुड़ा है. कर्मचारियों ने एटीएम में डालने के लिए आए पैसों में गड़बड़ी की थी. मामला गाजियाबाद के लिंक ... Read More »

स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की गिरफ्तार: यूपी

शाहजहांपुर केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की पर चिन्मयानंद से उगाही करने का आरोप था. इसका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद लड़की और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया था. गिरफ्तारी के बाद लड़की को मेडिकल के लिए ले जाया गया है. स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में एसआईटी ने बुधवार को कोतवाली पुलिस के साथ आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार करने के बाद छात्रा को चौक कोतवाली लाया गया. यहां से उसे जिला अस्पताल ले जाया जाएगा. मेडिकल के बाद लड़की को जेल ले जाया जाएगा. कोर्ट ने अग्रिम जमानत के लिए 26 सितंबर को एसआईटी से तथ्य पेश करने को कहा था, लेकिन एसआईटी ने आज उसे गिरफ्तार कर लिया. एसआईटी चीफ नवीन अरोड़ा रात में ही लौटे थे और उनके लौटते ही आज सुबह की कार्रवाई घर से लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया. लड़की की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत पर 26 सितंबर यानी कल सुनवाई होनी है. Read More »

बिहार में साढ़े आठ लाख रुपये के प्याज़ चोरी

एक तरफ जहां प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं वहीं बिहार में प्याज चोरी का एक मामला सामने आया है. पटना से करीब 35 किलोमीटर दूर फतुहां में चोरों ने प्याज़ की 328 बोरी की चोरी कर ली. सुनसान पड़े इलाके में चोरों ने प्याज गोदाम का ताला तोड़ कर साढ़े आठ लाख रुपये के प्याज़ को उड़ा लिए. प्याज के साथ साथ चोरों ने अलमारी में रखे 1 लाख 73 हजार रुपयों पर भी हाथ साफ कर दिया. ये मामला फतुहां थाना के सोनारु इलाके का है. प्याज का गोदाम सुनसान इलाके में था तो तोर इत्मिनान से तीन चार घंटे तक प्याज की बोरियों को ट्रक पर लोड करते रहे. सुबह जब प्याज़ का थोक विक्रेता गोदाम पर पहुंचा तो ताला टूटे मिले. उसने अंदर जाकर देखा तो आवाक रह गया वहां रखी प्याज़ की बोरी औऱ कैश दोनों गायब थे. गोदाम मालिक ने चोरी की खबर तुरंत फतुहां पुलिस को दी और एफआईआर दर्ज कराई. सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गयी. गोदाम मालिक ने प्याज़ और दुकान का इंश्योरेंश करा ... Read More »

Study Mass Comm