Tuesday , 19 February 2019
खास खबर
Home >> क्राइम

क्राइम

किडनी-लिवर बेचने वाले गिरोह का कानपुर पुलिस ने पर्दाफाश कर छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है

लाखों रुपये का लालच देकर गरीबों की किडनी-लिवर बेचने वाले गिरोह का कानपुर पुलिस ने पर्दाफाश कर छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से फर्जी दस्तावेज, एटीएम, आधार कार्ड, फोटो, शैक्षिक प्रमाणपत्र, थानों, बैंकों और प्रशासनिक अधिकारियों की मुहरें बरामद की गई हैं। पुलिस का कहना है कि रैकेट में पद्मश्री सम्मानित एक डॉक्टर और कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली व नोएडा के बड़े अस्पतालों के को-आर्डिनेटर सुनीता, मिथुन व सोनिका भी शामिल हैं। इसमें एक कोआर्डिनेटर पीएसआरआइ और दूसरा फोर्टिस अस्पताल में तैनात है। आरोपितों ने एक विधायक के भाई की किडनी ट्रांसप्लांट कराई थी। पुलिस सभी पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपितों में कोलकाता (पश्चिम बंगाल) के राजाराट कमर शिपतला निवासी टी राजकुमार राव उर्फ राजू, लखीमपुर खीरी उप्र के मैगलगंज शिवपुरी निवासी गौरव मिश्र, बदरपुर जैतपुर कालोनी नई दिल्ली निवासी शैलेश सक्सेना, काकोरी दशहरी मोड़ प्रेमनगर लखनऊ निवासी सबूर अहमद, पनकी गंगागंज भाग दो निवासी विक्की सिंह और विक्टोरिया स्ट्रीट लखनऊ निवासी शमशाद अली शामिल हैं। वहीं चार अन्य युवकों को गवाह ... Read More »

बहु से शादी करने के लिए 62 वर्षीय ससुर ने बेटे के कर दिए टुकड़े-टुकड़े

वो ऐसी कहावत है ना कि प्यार और जंग में सब जायज है. लेकिन जब ये प्यार अपने सगे रिश्तों को ही तार-तार कर दे तो फिर क्या होगा. हम आपको ऐसे एक मामले के बारे में बता रहे हैं. ये मामला पंजाब के डाबरी खाना गांव से सामने आया है जहां 62 साल का एक आदमी अपनी बहू से शादी करना चाहता था और इसके लिए उसने अपने ही बेटे को इतनी बेहरमी से कत्ल किया कि सुनने वाले की रूह तक कांप जाए. 62 वर्षीय इस आदमी का नाम छोटा सिंह है और उसका अपने ही 40 साल के बेटे राजविंदर सिंह की पत्नी से काफी समय से अफेयर था. इसके बाद छोटा सिंह ने अपनी बहू से शादी करने की योजना बनाई और इसके लिए उसने पहले अपने बेटे को बीच रास्ते से हटाने की सोची फिर एक रात को छोटा सिंह ने तेज धार हथियार से अपने बेटे राजविंदर को उसके कमरे में घुसकर मार डाला. इतना ही नहीं बेटे की हत्या के बाद उसने बॉडी के छोटे-छोटे टुकड़े किए और फिर उसे प्लास्टिक बैग में ... Read More »

बिहार में रविवार को दुर्घटनाओं में मौत की सुबह हुई

बिहार में रविवार को दुर्घटनाओं में मौत की सुबह हुई। सिवान में विवाह (तिलक) समारोह  से लौट रहे लोगों को ट्रक ने कुचला डाला। दुर्घटना में सात की मौत हो गई, जबकि नौ घायल हो गए। उधर, मधुबनी में दो बसों की टक्‍कर में दो यात्रियों की मौत हो गई। लखीसराय में सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार की मौत से गुस्‍साए लोगों ने सड़क जाम किया।  ट्रक ने पिकअप वैन को मारी टक्‍कर, सात की मौत  सिवान के तरवारा मुख्यपथ पर निजामपुर के समीप रविवार की सुबह एक तेज रफ्तार ट्रक ने  पिकअप वैन में टक्कर मार दी। दुर्घटना में पिकअप वैन में सवार सात लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि नौ गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से सात को पटना रेफर कर दिया गया। सभी मृतक व घायल सिवान के गोरेयाकोठी थाना  के हरपुर गांव के हैं। वे रघुनाथपुर प्रखंड के पतेजी गांव में एक विवाह (तिलक) समारोह से लौट रहे थे।जानकारी के अनुसार मृतकों में चार ... Read More »

आपस में भिड़ंत के बाद सड़क पर गिरे बाइक सवारों को कार ने कुचला, एक युवक की मौत

कानपुर, जेएनएन। बिठूर के नारामऊ गांव के पास बुधवार देर रात दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत के बाद सड़क पर गिरे बाइक सवारों को पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया। एक युवक की मौके पर और दो की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि दो घायलों का उपचार जारी है। हादसे के बाद ग्रामीणों ने शव को जीटी रोड पर रखकर जाम लगा दिया और वाहनों में तोड़-फोड़ शुरू कर दी। शव उठाने पहुंची पुलिस पर पथराव कर दिया। रोडवेज बस समेत कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, करीब चार घंटे तक यातायात बाधित रहा।   बिठूर होरा बांगर के चक रतनपुर निवासी श्री चंद्र का 22 वर्षीय छोटा भाई दीपक उर्फ दीपू बुधवार रात अपाचे बाइक से कपड़ों की खरीदारी करने बाजार जा रहा था। साथ में 18 वर्षीय छोटू उर्फ शिवा और 32 वर्षीय मनोज सविता भी थे। नारामऊ पेट्रोल पंप के पास चौबेपुर अमलियापुर गांव निवासी 22 वर्षीय रजत वर्मा व 25 वर्षीय महेंद्र कठेरिया भी पल्सर बाइक से जा रहे थे। अचानक आमने-सामने आईं दोनों बाइकों में भिड़ंत हो गई।  टक्कर इतनी जोरदार थी ... Read More »

खबरों के मुताबिक, जहरीली शराब से कुशीनगर में 11 लोगों की मौत का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया

 उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से करीब 88 लोगों की मौत हो गई थी. इनमें से रुड़की में 31 लोगों की मौत हो गई. वहीं, सहारनपुर में 46 और कुशीनगर में 11 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में यूपी-उत्तराखंड में करीब 33 एफआईआर दर्ज किए जा चुके हैं. वहीं, इस घटना के मास्टर माइंड को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना के तार अब बिहार से जुड़ गए हैं. खबरों के मुताबिक, जहरीली शराब से कुशीनगर में 11 लोगों की मौत का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के बाद पुलिस लगातार आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही थी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी हरेंद्र यादव उर्फ हुमेल यादव को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी हरेंद्र यादव आरजेडी नेता हैं. वह बिहार स्थित गोपालगंज के रामजीता मटहिनिया थाना क्षेत्र का रहनेवाला है. और उस पर बिहार में एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. खबरों के मुताबिक पुलिस ने आरोपी हरेंद्र को राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार देर रात को ... Read More »

सचेंडी के पास अनियंत्रित ट्रक डिवाइडर फांदकर दूसरी लेन पर जा रहे ट्रक से टकराया

सचेंडी के किसान नगर के सामने बुधवार भोर पहर एक ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर क्रास करके दूसरी लेन पर पहुंच गया और दूसरे ट्रक से टकरा गया। टक्कर के बाद अनियंत्रित ट्रक में आग लगने से एक युवक की जलकर मौत हो गई, वहीं दूसरे ट्रक में सवार एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया। हादसा होते ही हाईवे पर वाहनों का आवागमन थमने से जाम लग गया। पुलिस व फायरब्रिगेड ने आग पर काबू पाया और यातायात बहाल कराया। टायर फटने से हुआ हादसा सचेंडी के किसान नगर हाईवे पर बुधवार भोर पहर अकबरपुर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक का अचानक अगला टायर फट गया। इससे अनियंत्रित हुआ ट्रक डिवाइडर पर चढ़ता हुआ दूसरी लेन पहुंच गया और अकबरपुर की ओर जा रहे गिट्टी लदे ट्रक से टकरा गया। टक्कर इतनी तेज हुई कि अनियंत्रित ट्रक में आग लग गई। घायल ड्राइवर व क्लीनर ट्रक के केबिन में फंस गए। ट्रक में लगी आग की चपेट में आकर एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे ने किसी तरह बाहर कूदकर जान बचाई। गंभीर हालत में ... Read More »

राजधानी दिल्ली के करोल बाग स्थित अर्पित होटल में मंगलवार सुबह आग लग गई

राजधानी दिल्ली के करोल बाग स्थित अर्पित होटल में मंगलवार (12 फरवरी) सुबह आग लग गई. आग होटल की सबसे ऊपरी मंजिले पर लगी है. होटल में आग की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 17 लोगों की मौत की पुष्टि न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, होटल की आग में झुलसने से 17 व्यक्ति की मौत हो गई है. जो लोग होटल में फंसे हुए हैं उन्हें निकालने का काम जारी है. हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि आखिरकार ये आग लगी कैसे. जान बचाने के लिए इमारत से कूदे लोग मंगलवार की सुबह अचानक अर्पित पैलेस होटल के अंदर से आग की लपटें आने लगी. देखते-देखते आग पूरी मंजिल पर फैल गई. इससे होटल में अफरा-तफरी का मौहाल हो गया. लोग जान बचाने के लिए भागने लगे. इतना ही नहीं अपनी जान बचाने के लिए लोग होटल की इमारत से कूदने लगे.  जानकारी के मुताबिक, होटल से अब तक 25 से ज्यादा लोगों को इमारत से सुरक्षित निकाला जा चुका ... Read More »

जहरीली शराब से होने वाली मौत का सिलसिला दूसरे दिन रविवार को भी जारी रहा

जहरीली शराब से होने वाली मौत का सिलसिला दूसरे दिन रविवार को भी जारी रहा। तीन थाना क्षेत्रों के 17 गांव में मौत की संख्या बढ़कर शनिवार आधी रात तक 81 हो गई। इससे प्रभावित 90 से ज्यादा मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जिला प्रशासन ने 46 का पोस्टमार्टम कराया है, हालांकि प्रशासन जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 36 बता रहा है। पुलिस की तरफ से तीन एफआइआर दर्ज कर करीब 39 की गिरफ्तारी की गईं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौतों के पीछे गहरी साजिश की आशंका जताई और कहा कि ऐसी घटनाएं पहले भी बाराबंकी, हरदोई, आजमगढ़, कानपुर में हो चुकी हैं, जिसकी जांच में साजिश सामने आई थी। साजिश में समाजवादी पार्टी की भूमिका संदिग्ध है।  शराब के खिलाफ चलाए गए अभियान  जहरीली शराब ने सहारनपुर के थाना देवबंद, नागल व गागलहेड़ी क्षेत्र में कोहराम मचा दिया। सहारनपुर से मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर किए गए 18 ग्रामीणों ने रात दम तोड़ा तो जिला प्रशासन सहम गया। रविवार तक होने वाली मौत में गांव उमाही में 14, सलेमपुर में नौ, ताजपुर में ... Read More »

संत कबीरनगर में ट्रक ने शादी का कार्ड बांटने जा रहे एक मोटरसाइकिल सवार को ठोकर मार दिया

संत कबीरनगर के धनघटा थाना क्षेत्र के धनघटा खलीलाबाद मार्ग पर गुरुवार के लगभग 10 बजे तेज गति से आ रहे ट्रक ने शादी का कार्ड बांटने जा रहे एक मोटरसाइकिल सवार को ठोकर मार दिया। जिससे मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दिया मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया जहां हालत गंभीर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। धनघटा थाना क्षेत्र के सेमरड डी निवासी अविनाश कुमार पुत्र राम अनुज (20) अपनी मोटरसाइकिल पर धनघटा थाना क्षेत्र के अपने रिश्तेदार अनिकेत पुत्र प्रेम कुमार ग्राम गायघाट (16) तथा राम मूरत निवासी करणपुर थाना बेलघाट जिला गोरखपुर को बैठा कर अपने भाई विशाल कुमार के शादी का कार्ड बांटने जा रहा था। अभी बंडा के पास स्थित पेट्रोल पंप के करीब पहुंचाए था कि पीछे से आ रहे तेज गति से ट्रक ने ठोकर मार दी। ठोकर लगती हो अविनाश पहिया के नीचे पड़ गया जिसे अविनाश व अनिकेत की घटनास्थल ... Read More »

महिला के शव के टुकड़े मिलने के मामले में उसके पति को बुधवार को गिरफ्तार कर हत्या की गुत्थी सुलझा ली

पुलिस ने शहर के कू़ड़ाघरों से करीब दो सप्ताह पहले महिला के शव के टुकड़े मिलने के मामले में उसके पति को बुधवार को गिरफ्तार कर हत्या की गुत्थी सुलझा ली है. मृतक महिला का पति एक छोटा फिल्म निर्माता और निर्देशक है. पुलिस ने महिला की भी पहचान कर ली है जिसके टैटू बने अंग दक्षिणी चेन्नई में एक कूड़ाघर से मिले थे. टैटू को सुराग के तौर पर इस्तेमाल कर बीते महीने जांच शुरू करने वाली पुलिस ने बुधवार को 51 वर्षीय बालाकृष्णन को पत्नी संध्या (35) की कथित रूप से हत्या करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया. चेन्नई पुलिस आयुक्त के विश्वनाथन ने पत्रकारों को बताया, “कई लापता महिलाओं के मामलों की छानबीन की गई. इस दौरान चेन्नई से लापता हुई संध्या के पहचान चिन्ह कूड़ाघर से बरामद पैर पर बने टैटू से मेल खा गए. पुलिस ने बताया कि बालाकृष्णन ने 19 जनवरी को अपनी पत्नी की हत्या कर अगले दिन उसके शव के टुकड़े कर दिये और प्लास्टिक के थैलों में भरकर उसे शहर में अलग-अलग कूड़ेदानों में फेंक दिया था. उन्होंने कहा कि ... Read More »

Study Mass Comm