Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> क्राइम

क्राइम

छह अपराधियों को गोली मारकर गिरफ्तार किया गया: उत्तर प्रदेश पुलिस

बढ़ते अपराध से परेशान पुलिस अब अपराधियों पर कहर बनकर टूट रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की पुलिस ने दो दिन के अंदर मुठभेड़ का सिक्सर मारा है. गाजियाबाद पुलिस ने मुठभेड़ की इन छह घटनाओं के बाद छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है. सभी बदमाश गोली लगने से घायल हैं. पुलिस के अनुसार मुठभेड़ की छह घटनाओं में छह अपराधियों को गोली मारकर गिरफ्तार किया गया. इनमें से मुठभेड़ की तीन घटनाएं बुधवार और तीन घटनाएं गुरुवार की हैं. गिरफ्तार किए गए सभी बदमाश इनामी बताए जाते हैं. Read More »

यासीन मलिक को कोर्ट में पेश करने का आदेश: टाडा कोर्ट

पूर्व गृह मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बेटी रुबिया सईद के अपहरण और वायुसेना कर्मियों की हत्या के मामले में टाडा कोर्ट ने जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने तिहाड़ जेल के प्रभारी को हिदायत दी है कि 11 सितंबर को अगली सुनवाई पर उसे कोर्ट में पेश किया जाए। कोर्ट के पीठासीन अधिकारी की ओर से जारी ताजा पेशी वारंट में कहा गया है कि 17 अगस्त को भी वारंट जारी किया गया था जो तिहाड़ जेल के डाक विभाग को सौंप दिया गया था। समय कम होने की वजह से संभवत: आरोपी की पेशी नहीं हो पाई। इसलिए सीबीआई के वकील को ताजा पेशी वारंट तामील करने की हिदायत गई है। यह भी कहा गया है कि वारंट जेल अधीक्षक को दिया जाए। Read More »

चिदंबरम पर शिकंजा कसने के पीछे इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी के बयान

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी से राहत नहीं दी है। उनकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज हो गई है। अब उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। चिदंबरम पर शिकंजा कसने के पीछे इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी के बयान भी हैं। आईएनएक्स मीडिया के प्रमोटर्स मुखर्जी दंपती के दिए बयान कांग्रेस नेता के खिलाफ जांच एजेंसियों का मजबूत आधार बने हैं। सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी को दिए बयान में इंद्राणी ने कहा है कि आईएनएक्स मीडिया की अर्जी फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) के पास थी। इंद्राणी ने कहा कि उन्होंने पति पीटर मुखर्जी और कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ पूर्व वित्त मंत्री के दफ्तर नॉर्थ ब्लॉक में जाकर मुलाकात की थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिए अपने बयान में इंद्राणी ने बताया, “चिदंबरम ने पीटर के साथ बातचीत की और एफडीआई वाली आईएनएक्स मीडिया की अर्जी की प्रति पीटर ने उन्हें सौंपी। एफआईपीबी की मंजूरी के बदले चिदंबरम ने पीटर से कहा कि उनके बेटे कार्ति के बिजनेस में मदद करनी होगी।” ... Read More »

कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी गिरफ्तार: मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले के आरोप में मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया गया है। पुरी मोजरबेयर के पूर्व कार्यकारी निदेशक भी रह चुके हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रतुल पुरी और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से दायर 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले मामले में दर्ज किया गया था। जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने 14 अगस्त को पुरी को 20 अगस्त तक गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया था। Read More »

एकतरफा प्रेम में युवक ने पहले की लड़की और उसकी माँ की हत्या और फिर…

आजकल बढ़ते जा रहे अपराध के मामले सभी के लिए हैरानी का सबब बन चुके हैं. ऐसे में जो मामला हाल ही में सामने आया है वह एकतरफा प्यार में पागल एक सनकी आशिक का है जिसने बीते रात को खूनी खेल को अंजाम देते हुए दो कत्ल कर दिए है. वहीं इस खबर के सामने आते ही पूरे शहर में सनसनी मच गई. इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक सनकी आशिक द्वारा लड़की और उसकी माँ की निर्मम हत्या करने के बाद तालाब में कूदकर खुद भी आत्महत्या कर ली है. वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा इन तीनों ही मौतों के मामले में रिपोर्ट दायर कर जांच शुरू कर दी है. इस मामले में बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में कोतवाली थाना अंतर्गत पावर हाउस क्षेत्र में रहने वाला बंटी उर्फ शुभम राजस पिछले कई महीनों से अपने पड़ोस में रहने वाले राजेश सोनी की नाबालिग पुत्री खुशी पर नजर रखता था और उससे एकतरफा प्यार करता था. वहीं बीते तीन महीने पहले यह बात किसी तरह खुशी के घरवालों को पता चल ... Read More »

मुस्लिम युवक ने हिन्दू बनकर की दोस्ती, फिर शुरू हुआ दुष्कर्म, ब्लैकमेल और तीन तलाक़ का घिनोना दौर

झारखंड की राजधानी रांची के बेड़ो थाना क्षेत्र में युवती के साथ धर्मपरिवर्तन का एक हैरतअंगेज़ मामला सामने आया है। युवती ने राजमहल के निवासी शख्स मो अबुल कैश पर यौन शोषण, अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल, धर्मांतरण और तीन तलाक का इल्जाम लगाया है। युवती का आरोप है कि युवक ने नशीली दवा देकर वर्ष 2014 में पहली बार उससे यौन संबंध बनाया और अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। ये सिलसिला 2019 तक चलता रहा। वहीं, युवती की मजबूरी का लाभ उठा कैश ने पीड़िता को दूसरे लड़कों के पास भी लेकर गया। बेड़ो थाने में युवती ने मो अबुल कैश पर संगीन आरोप लगाए। युवती का कहना है कि राष्ट्रीय मिशन से संबंधित एक एनजीओ में कार्य करने के दौरान कैश से उसकी मुलाकात हुई। बीमार होने के बाद युवक डॉक्टर के पास उपचार के लिए लेकर गया। डॉक्टर के पास उपचार के बाद उसे नशे की दवा दी और उसे आराम करने के बहाने अपने कमरे में ले गया जिसके बाद कैश ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया। युवती ने कहा कि इसके ब्लैकमेल करने का दौर शुरू ... Read More »

पेशी पर कोर्ट आया था पति, अदालत परिसर में ही पत्नी को दे दिया तीन तलाक़

ससंद में तीन तलाक बिल पारित होकर कानून बन चुका है और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसे मंजूरी भी दे दी है, किन्तु फिर भी 3 तलाक के मामले हर रोज सुनाई दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के एटा जिले से सामने आया है, जहां अदालत में जमानत की पेशी पर आए पति ने अदालत परिसर में ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पत्नी ने उस पर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करा रखा था. इसी मामले की पेशी पर पति अदालत आया हुआ था.  एटा जनपद के थाना मारहरा की निवासी सीमा का निकाह 4 वर्ष पूर्व आमिर नाम के युवक से हुआ था. आरोप है कि निकाह के बाद से ही जनपद हाथरस के थाना सिकंदराराऊ के निवासी आमिर ने सीमा को प्रताड़ित करना आरंभ कर दिया. सीमा का 4 वर्ष से घरेलू हिंसा का मामला चल रहा था. मामले में जमानत मिलने के बाद पति ने पत्नी सीमा को अदालत परिसर में तीन तलाक बोल द‍िया. पीड़िता ने एटा कोतवाली नगर में पति के खिलाफ तीन तलाक का मामला दर्ज कराया. पुलिस ... Read More »

16 साल की चचेरी बहन से रेप का मामला सामने आया: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक 16 साल की चचेरी बहन से कथित रेप का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि रक्षाबंधन के दिन लड़की की मां अन्य परिजनों के साथ मायके गई थी. लड़की को घर में अकेला पाकर चचेरे भाई ने उसके साथ रेप कर दिया. घटना के बाद लड़की ने चाचा के परिवार से शिकायत की. लेकिन चाचा के परिवार ने लड़की को ही दोषी ठहराया. इसके बाद रात में लड़की ने फांसी लगाकर खुद की जान दे दी. पुलिस ने लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आरोपी लड़के को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है. यह घटना कानपुर जिले की धार्मिक नगरी बिठूर की है. मृत लड़की के मामा ने बताया कि आरोपी ने लड़की को साबुन लाने के बहाने बुलाया था. जब लड़की बाथरूम में गई तो वहीं पर आरोपी ने उसके साथ रेप किया. आरोपी घटना के वक्त नशे में बताया जाता है. Read More »

अपराधी पुलिस के सामने जाकर आत्मसमर्पण कर रहे: यूपी

यूपी पुलिस जिस तरह से एक्शन में है और एक के बाद एक एनकाउंटर की खबरें सामने आ रही हैं उससे अपराधियों के दिल में पुलिस का खौफ बैठ गया है. हाल ये है कि अपराधी पुलिस के सामने जाकर आत्मसमर्पण कर रहे हैं. ताजा मामला यूपी के मुजफ्फरनगर का है जहां एक शातिर अपराधी ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया. विक्की राठी नाम के 50 हजार के ईनामी बदमाश ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. एसएसपी ने इस अपराधी को गिरफ्तार करा दिया है. 2 जुलाई 2019 को रोहित सांडू नाम का एक बदमाश मिर्जापुर जेल से मुजफ्फरनगर कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. वापस मिर्जापुर लौटते वक्त जानसठ कस्बे के पास कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर हमला कर दिया था और अपराधी को छुड़ा लिया था. इस वारदात में एक दारोगा की गोली लगने से मौत हो गई थी. इस प्रकरण के बाद पुलिस ने इस कांड में शामिल 6 अपराधियों को जेल भेज दिया था. एक लाख का इनामी रोहित अपने तीन साथियों के साथ एक मुठभेड़ में मारा गया था.   Read More »

अभिनव कोहली को बेल मिल गई घरेलू हिंसा का मामला

 अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने अपने पति अभिनव कोहली के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला पुलिस में दर्ज कराया है. श्वेता की शिकायत के बाद अभिनव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. वहीं अब लेटेस्ट रिपोर्टस के अनुसार बताया जा रहा है कि अभिनव को आज यानि 13 अगस्त को इस मामले में बेल मिल गई है. घरेलू हिंसा के साथ साथ पूर्व बिग बॉस विजेता ने कोहली के खिलाफ उनकी बेटी पलक पर अश्लील टिप्पणी करने और अपने मोबाइल में अश्लील तस्वीरें दिखाने का आरोप लगाया है. बता दें कि बेल के बाद भी इस मामले में पुलिस की जांच जारी है. Read More »

Study Mass Comm