Home >> कुछ हट के

कुछ हट के

देखिये दीवानगी की हद बुलेट बाइक का लकड़ी मॉडल बना डाला

क्या आपने ‘लकड़ी की बाइक’ के बारे में सुना है?  केरल के रहने वाले एक युवक को ‘बुलेट बाइक्स’ से दीवानगी की हद तक लगाव है. इसी दीवानगी की वजह से उसने बुलेट बाइक का लकड़ी का मॉडल तैयार किया है. कारुलई कलाम का इलाका सागवान (Teak) की लकड़ी से भरा हुआ है. इसी क्षेत्र में रहने वाले जिधिन कारूलाई ने सागवान की लकड़ी से बुलेट बाइक की ‘हू-ब-हू’ रेप्लिका तैयार की है. जिधिन का कहना है कि जब तक लकड़ी की बुलेट तैयार हुई तो इसकी लागत असली बुलेट बाइक के दाम जितनी ही पहुंच गई. उसने शान से अपनी रियल बुलेट के साथ ही इस लकड़ी की बुलेट को भी रखा हुआ है. दूर दूर से लोग जितिन के घर इस लकड़ी की बुलेट को देखने पहुंच रहे हैं. पेशे से इलैक्ट्रिशियन जिधिन ने लकड़ी की बुलेट तैयार करने के लिए दो साल तक कड़ी मेहनत की. इस दौरान उसने सारा वक्त इसी काम में लगाया. पांच साल विदेश में रह चुके जिधिन ने इस काम के लिए एक बुलेट बाइक भी खरीदी. सात साल पहले जितिन ने …

‘ऑनलाइन क्‍लास बनी बड़ी मुसीबत 8वीं का छात्र घर से भागा

कोरोना के चलते घरों में कैद बच्‍चे न अपने दोस्‍तों से मिल पा रहे हैं और न ही स्‍कूल की लाइफ है. इसके अलावा पढ़ाई का बोझ जस का तस है. घरों में बैठकर ऑनलाइन पढ़ाई से कई बच्‍चे बुरी तरह उकता चुके हैं. इसका ताजा उदाहरण है सूरत गुजरात में एक तम्‍बाकू विक्रेता का बेटा जो कक्षा 8वीं का छात्र था. पेरेंट्स घर से बाहर चले गए तो वो कथ‍ित तौर पर घर छोड़कर चला गया. पुलिस ने बताया कि सोमवार को अपने घर से लापता हुआ एक 14 साल का सूरत का एक लड़का अपने घर से लगभग 280 किलोमीटर दूर मुंबई के भायंदर इलाके में गया था. वो कुछ दूर साइकिल से और कुछ दूर ट्रकों पर सवारी करते हुए मुंबई पहुंचा था. पुलिस के मुताबिक सूरत के अदजान का रहने वाला लड़का अपने मोबाइल फोन पर ऑनलाइन क्‍लासेज और नोट्स से परेशान हो चुका था. इसलिए वो घर से चला गया. उसके पिता एक तम्बाकू विक्रेता है. पुलिस ने बताया क‍ि जब वह लापता हो गया, तो उसके पिता को उसका मोबाइल फोन और एक नोट …

बच्चे ने इस स्टाइल में गाया गाना की वीडियो सोशल मीडिया पर हो गया वायरल, आप भी देंखे वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई ना कोई वीडियो वायरल होता रहता है। अब हाल ही में भी एक वीडियो वायरल हो रहा है जो आप देख सकते हैं। इस वीडियो को तेजी से वायरल किया जा रहा है और जो इसे देख रहा है देखकर अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पा रहा है। वैसे इस वीडियो में एक बच्चा नजर आ रहा है जो इस समय इंटरनेट सेंसेशन बन गया है। आप देख सकते हैं इस वीडियो में बच्चे ने इस स्टाइल में गाना गाया कि उसका वीडियो तेजी से वायरल हो गया है। इस वीडियो को देखकर एक आइएएस ने तो यह तक कह डाला कि ये बच्चा स्कूल खुलवा कर ही मानेगा। वैसे इस समय सोशल मीडिया पर इस छोटे के वीडियो ने धमाल मचा डाला है। हमें यकीन है बच्चे का वीडियो देखने के बाद लोग अपनी हंसी को रोक नहीं पा रहे हैं। इस वीडियो को ट्विटर पर IAS अविनाश शरण ने शेयर किया है। वहीं इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘ये बच्चा स्कूल खुलवा कर ही मानेगा’। …

आज से 30 साल पहले हुआ था ऐसा खौफनाक हादसा, आसमान से गिरी थी 98 लोगों की लाशें

दुनिया भर में कई ऐसी बढ़ती जा रही आपदाओं की कहानी से आज हर कोई परेशान है. जंहा कुछ न कुछ ऐसा समाना आ ही जाता है, जिसकों सुनने के बाद आप और हम भी हैरान हो जाते है. वहीं आज हम आपके लिए एक ऐसा केस लेकर आए है जिसके वाले में सुनने के बाद यकीन करना मुश्किल हो जाएगा. आज से 30 साल पहले स्कॉटलैंड में घटी थी। इस घटना को सुनकर आप चक्कर में पड़ जाएंगे की आक्गिर ऐसा कैसा हो सकता है। किसानों ने देखा था वो खौफनाक मंज़र:- एक किसान केट एंडर्सन ने कहा कि हमारे फार्महाउस के करीब एक जोरदार धमाका हुआ फिर मैंने जमीन पर कुछ चीजें गिरती हुई देखीं। हमने जब बाहर निकलकर देखा तो पता चला कि वो एक फ्लाइट का कॉकपिट था। लोगों को बचाने पहंचे तो देखा लाशों का ढेर:- किसान ने कहा की जैसे ही हमने देखा कि हमारे खेत में फ्लाइट क्रैश हुई है। हम लोगों को बचाने के लिए पहुँचे। लेकिन जब हम वहां पहुँचे तो देखा कि वहां पर सन्नाटा पसरा हुआ था। हमने देखा कि वहां …

इस मंदिर में रुकने से पत्थर का बन जाता हैं इंसान, वजह जानकर आप भी हो जाए हैरान

दुनिया में कई ऐसी जगह हैं, जिनसे बड़े बड़े रहस्य जुड़े हैं। ऐसी ही एक जगह है राजस्थान, जहाँ ना जाने कितने ही किले हैं जिनसे बड़े-बड़े और डरावने रहस्य जुड़े हुए हैं। अब आज हम आपको इसी जगह के एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल राजस्थान का किराडू मंदिर अनेकों रहस्यों से भरा हुआ है। कहा जाता है इस मंदिर में अगर शाम ढलने के बाद कोई रुक जाता है तो सुबह वह हमेशा के लिए पत्थर बना नजर आता है। इस बात को जानने के बाद आपके होश ही उड़ गए होंगे लेकिन यह सच है। जी दरअसल राजस्थान के बाड़मेर जिले में यह मंदिर है और इसका नाम किराडू मंदिर है। दुनियाभर के कई लोग इस मंदिर को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं, लेकिन शाम ढलते ही सभी यहाँ से लौट जाते हैं। इस मंदिर के आस-पास के लोग बताते हैं कि जो भी व्यक्ति सूरज ढलने के बाद इस मंदिर में रुकता है, वह हमेशा के लिए पत्थर का बन जाता है। लोगों का कहना है ऐसा होने के …

अचंभा : 81 की महिला ने 36 साल के शख्स से शादी रचाई

ब्रिटेन में रहने वाली 81 साल की आइरिस जोन्स ने कुछ समय पहले फेसबुक पर 36 साल के मोहम्मद अहमद इब्राहिम से बातें करनी शुरू की थीं और उम्र के बीच 45 सालों का फासला होने के बावजूद दोनों आज शादी रचा चुके हैं. मिस्र में रहने वाले मोहम्मद फिलहाल वीजा की परेशानियों के चलते जोन्स से दूर हैं. दरअसल मोहम्मद स्पाउस वीजा लेने की तैयारी कर रहे हैं लेकिन उन्हें अभी ये नहीं मिल पाया है. इसी के चलते वे इंग्लैंड के सोमरसेट में रह रही जोन्स से मिलने नहीं जा पा रहे हैं हालांकि वे सोशल मीडिया के सहारे लगातार जोन्स को लेकर अपना प्यार का इजहार करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने फेसबुक पर आइरिस के लिए पोस्ट लिखा था- ‘मेरी जिंदगी के अंत तक, मेरा प्यार तुम्हारे लिए रहेगा. मेरी क्वीन आइरिस.’ आइरिस ने मेट्रो वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा कि ‘मैं अहमद को काफी मिस कर रही हूं. मैं तीन बार मिस्र जा चुकी हूं और तीनों बार मुझे बिना अहमद के वापस आना पड़ा. मैं मिस्र बार-बार नहीं जा सकती. वो देश मुझे …

जाने उन देशों के बारे में जहां भारत की करेंसी की वैल्यू काफी ज्यादा और ट्यूरिज्म के हिसाब से भी शानदार

अगर आप विदेश घूमना चाहते हैं, लेकिन आपका बजट ज्यादा नहीं है तब भी अपना ये ड्रीम पूरा कर सकते हैं. कोई भी फॉरेन ट्रिप पर जाने पर आने-जाने की फ्लाइट के खर्चे के साथ उस देश में घूमने में भी काफी खर्चा होता है. कई देशो में तो भारतीय करेंसी की वैल्यू भी काफी कम होती है और इसके लिए हमें काफी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं. लेकिन, कई ऐसे देश भी हैं, जहां हमारी करेंसी की वैल्यू काफी ज्यादा है, ऐसे में कम पैसे खर्च किए वहां मजे कर सकते हैं. इतना ही नहीं आपका बजट, वहां आपको एक अमीर आदमी की फीलिंग देगा. ऐसा नहीं है कि जिन देशों में भारत की करेंसी की वैल्यू ज्यादा है, वहां घूमने को कुछ नहीं है. इन देशों में भी नैचुरल ब्यूटी के साथ एडवेंचर के इतने साधन है कि आपकी ट्रिप पूरी तरह पैसा वसूल होगी. साथ ही अगर आप बीच लाइफ इंजॉय करना चाहते हैं तो भी ये देश आपके लिए परफेक्ट हैं. ऐसे में जानते हैं उन देशों के बारे में जहां भारत की करेंसी की …

Read More »

मां की ममता : बगैर मां के हिरण के बच्चे को बोतल से गाय का दूध पिलाने के साथ पालन पोषण किया

जैसलमेर में लाठी क्षेत्र के केरालिया गांव निवासी एक मुस्स्लिम परिवार की एक महिला ने मां की ममता की एक अनूठी मिसाल पेश करते हुए बगैर मां के हिरण के बच्चे को बोतल से गाय का दूध पिलाने के साथ पालन पोषण किया. जिले के केरालिया गांव निवासी नूरे खान की पत्नी माया ने मादा हिरण  को आवारा कुत्तों द्वारा मौत के घाट उतारने के बाद उसके बच्चे को 7 महीने तक अपने बच्चे की तरह परवरिश करते हुए गाय का दूध पिला कर लालन पोषण कर जिंदा रखा और उसे ‘डॉन’ का नाम दिया. अब 7 महीने बाद जब उसने वन विभाग को सौंपा तो उसका दिल भर आया और हिरण के बच्चे से बिछोह सहन न कर सकी और उसकी आंखों से आंसुओं की धारा बह निकली. मिली जानकारी के अनुसार, माया के परिवार ने हिरण बच्चे को ‘डॉन’ नाम भी दिया है. समय-समय पर दूध-पानी देने वाले परिवारजनों से हिरण के बच्चे को इतना लगाव हो गया है कि पूरे दिन वह परिवार के इर्द-गिर्द ही रहने लगे है. थोड़ा दूर चले जाने पर जैसे ही मौजूद परिवार …

9 साल की बच्ची ने क्रिसमस के लिए बनाई विशलिस्ट, मांगी ये चीजें

साल का आखिरी महीना चल रहा है और इस महीने में क्रिसमस का पर्व मनाया जाता है। वैसे हम सभी जानते हैं कि इस दिन लोग सांता का इंतज़ार करते हैं और सोचते हैं वह कुछ गिफ्ट्स देकर जाएगा। वैसे इस लिस्ट में बच्चे शामिल होते हैं जो रात में सांता का इंतज़ार करते हुए सो जाते हैं। अब इसी बीच 9 साल की छोटी बच्ची की एक विश लिस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस पर वायरल हो रही है। इस विश लिस्ट को उसकी बड़ी बहन ने शेयर किया है। आप देख सकते हैं विशलिस्ट को करते हुए लड़की ने लिखा है कि, ‘मेरी बहन ने सांता क्लॉज से ये गिफ्ट्स मांगे हैं।’ वैसे अब इसे देखने के बाद लोग तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। यह विशलिस्ट इस समय तेजी से वायरल हो रही है। वैसे आप देख सकते हैं बच्ची की इस विश लिस्ट में बच्ची की क्रिएटिविटी दिखाई दे रही है। अब लोग छोटी सी उम्र में बच्ची के इस तरह के काम को करने की दाद दे रहे हैं। वैसे इस लिस्ट में छोटी बच्ची ने …

उत्तर पश्चिमी चीन में पाया गया अब तक का सबसे पुराना मकबरा

चीन के पुरातत्वविदों ने उत्तर पश्चिम चीन के झिंजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र के कजाक स्वायत्त प्रान्त में नील्का काउंटी में एक प्राचीन मकबरे की जांच करते हुए अनुमान लगाया है कि यह स्थल सूर्य की पूजा के लिए बनाया गया था। परियोजना के नेता रुआन कियुरॉन्ग ने कहा- “किरण जैसा पैटर्न सूर्य की पूजा का संकेत दे सकता है”। उन्होंने कहा, “झिंजियांग और यूरेशियन घास के मैदान के अन्य हिस्सों में अवशेष साइटों में इसी तरह के पैटर्न पाए गए हैं।” एक उत्खनन परियोजना जो पिछले साल फिर से शुरू हुई, उन्होंने मकबरे के साथ पत्थरों की 17 पंक्तियों की खोज की, एक पैटर्न बनाया जो सूरज की किरणों जैसा दिखता है। कब्र कक्ष के नीचे और बाहरी भाग को लाल मिट्टी से ढंक दिया गया था, जो सूर्य की उपासना की ओर भी इशारा करता है। उन्होंने कहा कि मकबरे के जटिल ढांचे के कारण हम यह अनुमान लगा सकते हैं कि मालिक उच्च सामाजिक स्थिति के थे। वर्ष 2015 में, Ili के कज़ैक ऑटोनॉमस प्रीफेक्चर में निल्का काउंटी में कब्र मिली। चीनी समाचार एजेंसी ने रिपोर्ट दी है …