Tuesday , 23 April 2019
खास खबर
Home >> कुछ हट के

कुछ हट के

फेसबुक के होम पेज पर मिलेगा व्हाॅट्सएप बटन का ऑप्शन अब….

विश्व भर में सबसे ज्यादा उपयोग की जाने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने इंस्टांट मैसेजिंग प्लेटफाॅर्म व्हाॅट्सएप को खरीदने के एक साल बाद ही उसे अपने साथ जोड़ने की दिशा में पहला कदम उठा दिया है. फेसबुक ने अपने होम पेज पर व्हाॅट्सएप आइकन के साथ ही सेंड बटन जोड़ दिया है. यह फीचर स्टेटस एक्शन बटन के रूप में स्टेटस अपडेट के नीचे दिखार्इ देगा. गीक टाइम नामक एक मैगजीन के हवाले से बताया गया है कि फेसबुक फाॅर एंड्राॅयड एप के लेटेस्ट वर्जन के यूजर्स के फेसबुक पेज पर यह बटन सीधे हाथ पर दिखार्इ देगा.       फेसबुक का यह निर्णय फेसबुक मैसेंजर आैर व्हाॅट्सएप प्लेटफाॅर्मस को कनेक्ट करने की दिशा में पहला कदम बताया जा रहा है. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अाने वाले समय में दोनों प्लेटफाॅर्म के बीच इससे भी ज्यादा इंटीग्रेशन देखने में सामने आएगा जिसमें फेसबुक मैसेंजर आैर व्हाॅट्सएप के यूजर दोनों के बीच मैसेज का आदान प्रदान कर सकेंगे. मालूम हो कि हर महीने 70 करोड़ एक्टिव यूजर्स वाले प्लेटफाॅर्म फेसबुक ने पिछले साल फरवरी में ... Read More »

शार्क ने हमला कर दिया समुद्र से अचानक निकलकर ….

  समुद्री बीच के किनारे पर मस्ती कर रहे लोगो को क्या पता था की कुछ ही देर में उनके साथ एक बहुत ही भयानक हादसा होने वाला है, और चंद मिनटों में ढेर सारी खुशियां मातम में बदल जाएगी। अमेरिका के बीच पर समुद्र से निकलकर शार्क ने नॉर्थ कैरोलीना बीच पर मौजूद दो लोगों पर हमला कर दिया। शार्क ने झपट्टा मारा और दोनों के हाथों को चबा गई, एक 12 साल की लड़की कीर्सटन योव और एक 16 साल का लड़का हंटर त्रेशल हादसे में अपने बाएं हाथ गंवा बैठे। लड़की के पैर को भी नुकसान पहुंचा। यह जो हादसा था बहुत ही भयानक था और लोगो को कुछ देर तो कुछ समझ में ही नहीं आया, वैसे दोनों हमले के बीच में एक घंटे का अंतर था। लेकिन स्थानीय जानकारों का मानना है कि दोनों ही बार एक ही शार्क ने हमला किया। घायलों को हेलिकॉप्टर से हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनकी तबीयत बेहतर बताई गई है, अधिकारियों ने उस शार्क को ढूंढ़ने के लिए अभियान भी चलाया। लेकिन गौरतलब है कि हादसे के कुछ ... Read More »

नहीं हो सकती प्राइवेट बातें-फेसबुक पर

  फेसबुक पर चैट करने वाले फ्रैंड की लोकेशन बताने वाला फीचर अब बंद कर दिया गया है. कारण यह कि इससे फेसबुक यूजर्स की प्राइवेसी को गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया था. हाल ही मैसाच्यूसेट्स के छात्र अरन खन्ना ने क्रोम ब्राउजर के लिए एक ऐसा क्रोम एक्सटेंशन लांच किया था जो आपके फ्रेंड की लोकेशन अपने आप ही बता देता था. मारूडर्स मैप नामक यह एक्सटेंशन फेसबुक मैसेंजर से लोकेशन डाटा कलेक्ट करता था और कुछ ही सेकंड्स में आपकी चैट पर आने वाले फ्रेंड की लोकेशन का मैप आपके सामने पेश कर दिया करता था. खन्ना ने मैशएबल के कथन के अनुसार यह कोट किया कि उसने फेसबुक की रिक्वेस्ट पर ऑफिशियल वर्जन को डिएक्टिवेट कर दिया है, यद्दपि यह गिटहब पर उपलब्ध है.   Read More »

बैंक दे रहा है आपको लाखों रूपए- पैदल चलने पर …..

भला आज के जमाने में पैदल कौन चलता है. हर किसी के पास गाड़ी होती है जिसके चलते उन्हें पैर जमींन पर रखना नहीं पड़ता है. इसी के कारण लोगों को सेहत की परेशानी भी हो जाती है. एक देश ऐसा है जहां पर एक बैंक लोगों को पैदल चलने के लिए प्रोत्साहित कर कर रही है. इसी के लिए उसने एक नायब तरीका निकाला है. इस तरीके को सुनने के बाद तो आप भी पैदल चलना शुरू कर देंगे. आइये आपको बता देते हैं ये तरीके जो वहां के लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं.        दरअसल, यूक्रेन में खुले मोनो बैंक ने अपने ब्याज दर को पैदल चलने से जोड़ दिया है. इसमें यह शर्त रखा गया है कि रोजाना कम से कम 10,000 कदम पैदल चलना होगा. जो ग्राहक बैंक के अनुसार पैदल चलने का लक्ष्य पूरा करता है, बैंक उसके बचत खाते में 21 प्रतिशत ब्याज के रूप में राशि प्रदान करता है. लेकिन अगर कोई लगातार तीन दिन तक 10,000 कदम से कम पैदल चलता है तो उसे महज 11 प्रतिशत ही ब्याज ... Read More »

चाचाजी ने गलती से दुल्हन को दे दिया शादी में ऐसा उपहार …

आज तक आपने शादियों में मिलने वाले कई अजीबोगरीब तोहफों के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज जिस शादी के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में जानकर तो आप हैरान हो जाएंगे. हम आपको आज ऑस्ट्रेलिया के एक अजीबोगरीब मामले के बारे में बता रहे हैं. यहां पर शादी में आए एक मेहमान ने खुशी-खुशी दुल्हन को उपहार दिया लेकिन फिर उन्होंने दुल्हन से वापस अपना उपहार मांग लिया. जी हां… सुनकर आप भले ही हैरान हो गए हो लेकिन यह सच है.   सूत्रों के मुताबिक इस शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन उपहारों को खोल-खोलकर देख रहे थे और इसी बीच उनकी नजर एक ऐसे गिफ्ट पर पड़ी कि वो खुशी से उछल पड़े. लेकिन फिर उनकी यह खुशी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक नहीं पाई. जानकारी के मुताबिक दूल्हे के चाचा-चाची ने उन्हें शादी में गिफ्ट के तौर पर 160 पाउंड यानी करीब 14,500 रुपये का एक चेक दिया था. जी हां… और शादी के तीन महीने के बाद अचानक उनका फोन आया कि असल में वो 16 पाउंड यानी करीब 1500 रुपये ... Read More »

नहाती है ये लड़की पानी नहीं बल्कि खून से – खूबसूरती पाने के लिए …

खूबसूरत दिखने के लिए तो लोग ना जाने कितनी ही प्रकार के तरीके अपनाते हैं. कोई इसके लिए सर्जरी का इस्तेमाल करता है तो कोई ब्यूटी प्रोडक्ट का लेकिन हम आपको आज जिस मॉडल के बारे में बता रहे हैं उसकी खूबसूरती का राज जानकर तो आप हैरान रह जाएंगे. अगर कोई आपसे खूबसूरत दिखने के लिए खून से नहाने तो कहे तो आप क्या कहेंगे? लेकिन हम आपको आज एक ऐसी ही लड़की के बारे में बता रहे हैं जो पानी नहीं बल्कि खून से नहाती है.     इस लड़की के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो कि वो खुद को जवान रखने के लिए खून से नहाती है. जी हाँ… भले ही आप सुनकर हैरान हो गए हो लेकिन ये सच हैं आइये जानते हैं आखिर कौन है वो लड़की. दरअसल, यह पूरा मामला कैलिफोर्निया का है, जहां पर एक 19 साल की मॉडल हमेशा जवान दिखने के लिए रोजाना सुअर के खून से नहाती है. जिसने भी इसके बारे में सुना वो हैरान हो गया. आपको बता दें कि इस मॉडल को एक ... Read More »

कीमत सुन उड़ जायेंगे होश – ये शराब सोने के दाम में बिकती है….

वैसे तो दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं. जो शराब पीने के शौक़ीन हैं. शराब कई लोग पीते हैं और आप भी जानते ही हैं कि शराब कितनी महँगी आती है. आपको बता दें, दुनिया भर में कई ऐसी शराब हैं जो लाखों में बिकती हैं. लेकिन क्या अंदाजा लगा सकते हैं कि दुनिया की सबसे महंगी शराब की कीमत कितनी होगी. आज हम ऐसी ही शराब के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे महँगी है.    आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सबसे महंगी शराब की कीमत 1, 2, 3 करोड़ नहीं बल्कि 24 करोड़ रुपए की है, जिससे 75 किलो सोना खरीदा जा सकता है. इस शराब की एक बोतल की कीमत करोड़ों में है. जानिए 5 ऐसी शराब, जो दुनिया में सबसे महंगी है. आइए आगे आपको बता देते हैं कि दोनों में क्या खासियत है.  24 करोड़ बिलिनेयर वोदका दुनिया की सबसे महंगी शराब में शुमार है. इसकी सिर्फ एक बोतल की कीमत 24 करोड़ रुपए से भी अधिक है. इसकी बोतल की डिजाइन डिजाइनर लियोन वेरेस ने की है. इसके इतने महंगे होने ... Read More »

इन संदेशों से दे बधाई अपने रिश्तेदारों को – आज है गुड फ्राइडे…

 गुड फ्राइडे इस बार 19 अप्रैल को है यानी आज. ऐसे में बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि यह दिन क्यों मनाया जाता है. जी दरअसल गुड फ्राइडे के ही दिन दिन प्रभु यीशु मसीह को क्रॉस रुपी कीलों के तख्ते पर चढ़ाया गया और कैलवारी में मारा गया था, यह दिन ईस्टर के ठीक पहले आने वाले शुक्रवार को आता है. ऐसे में दुनिया भर में, ईसा मसीह के जुनून और बलिदान को याद करके नम्रता और श्रद्धा के साथ इस गंभीर दिन को उनकी याद व सम्मान में मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने अपनों को ईसा मसीह के अनमोल विचार, गुड फ्राइडे शुभ सन्देश, गुड फ्राइडे हिंदी शुभकामना, गुड फ्राइडे की हिंदी में बधाई, गुड फ्राइडे शुभकामनाएं आदि देते हैं जो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं.       * जिस दिन हमारा मन परमात्मा ???? को याद करने एवं उनमें दिलचस्पी लेना शुरु कर देगा, उस दिन से हमारी परेशानियाँ हम में दिलचस्पी लेना बंध कर देगी… May God Bless You???? Happy Good Friday???? * जो बिगड़ी गाडियाँ सुधारे – वो ... Read More »

63 हजार रु है दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की कीमत, 3 दिन पहले करानी होगी बुकिंग

जब भी बर्गर की बात आती है तो मुंह में पानी आने लगता है. लेकिन आज हम आपको जिस बर्गर के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी कीमत सुनकर आपके तो होश ही उड़ जाएंगे. बता दें कि इस खास बर्गर की कीमत 700 पाउंड यानी 63,000 रुपए है और उसे भी खास बात यह है कि इसे दुनिया का सबसे महंगा बर्गर भी बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, जापान के टोक्यो के एक रेस्त्रां में दुनिया के सबसे महंगे बर्गर की बिक्री शुरू कर दी गई है और इसे Oak Door स्टीकहाउस में काम करने वाले शेफ पैट्रिक शिमादा (chef Patrick Shimada) ने बनाया है. वहीं इस एक्सक्लूसिव फास्ट फूड को देश में रीवा युग की शुरुआत को मनाने के लिए पेश किया गया है. खबर है कि टोक्यो में ओक डोर स्टेकहाउस में यह बर्गर बेचा जा रहा है.  जानकारी है कि इसे जून 2019 तक बेचा जाएगा. इसका नाम गोल्डेन जॉयंट बर्गर रखा है और इसे बनाने के लिए खास चीजों का इस्तेमाल हुआ है. साथ ही गोल्डेन जॉयंट बर्गर में 1 किलोग्राम पैटी, ... Read More »

राम नवमी की तैयारी में बिजी है यह मुस्लिम शख्स, करता है पूरे मंदिर की साफ-सफाई

जहां एक ओर देश में आए दिन हिन्दू-मुस्लिम के विवाद होते रहते हैं, तो वहीं कई जगह पर हिन्दू-मुस्लिम की एकता के मिसाल भी देखने को मिलती है. ऐसे में आज हम आपको एक बेहद ही दिलचस्प खबर से रुबरू कराने जा रहे हैं, जो आपको काफी हैरान और प्रभावित कर सकती है. तो आइए जानते है मन को छू लेने वाली इस खबर के बार में… जहां एक तरफ चुनावी मौसम में नेता कम्युनल बयान देकर समाज को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं तो वाहन दूसरी तरफ हिंदू-मुस्लिम एकता की बेहतरीन मिसाल पेश करती एक तस्वीर कर्नाटक के बेंगलुरू से सामने आई है. इस तस्वीर ने हर किसी को काफी हैरत में दाल दिया है. दरअसल यहां के राजाजीनगर स्थित राम मंदिर की साफ-सफाई 27 साल के मुस्लिम युवक सद्दाम हुसैन करते हैं. वे भगवान राम के मंदिर की साफ़-सफाई का पूरा काम देखते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल वे आने वाली राम नवमी की तैयारियों में व्यस्त चल रहे हैं और उन्होंने हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान बताया ... Read More »

Study Mass Comm