Monday , 17 June 2019
खास खबर
Home >> कुछ हट के

कुछ हट के

जेल में महिला कैदियों के साथ हर रात किया जाता है ऐसा घिनौना काम, पार की जाती है सारी हदें

आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे मे बताने जा रहे हैं, जिसको पड़ने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। ये मामला नॉर्थ कोरिया के एक जेल से हमारे सामने आया है, जहां पर कैद होने वाली हर महिला कैदियों के साथ बल्ताकार करा जाता है, इतना ही उन्होने बताया कि 1 बार एक महिला कैदी को जिन्दा उनकी आंखों के सामने जला दिया गया। एक ओर दुनिया को बेहतर बनाने की प्रयास किया जा रहा है, तो वहीं कई ऐसी जगहें भी हैं, जहां बुनियादी मानवाधिकार भी जीवित नहीं हैं, निश्चित ही ऐसी चर्चा होने पर नॉर्थ कोरिया का नाम सबसे पहले आता हैं, देखिए नॉर्थ कोरिया से जुड़े कुछ ऐसे कड़वे सच जिसे जानकर आपको खुशी महसूस होगी कि आप भारत में रहते हैं। नॉर्थ कोरिया के जेल की हालत बहुत ही ज्यादा खराब हैं, हाल ही में नॉर्थ कोरिया के जेल में गार्ड का काम कर चुकी लिम हाई-जिन ने मीडिया को सच्चाई बताते हुए कहा वहां के जेल में नारी सम्मान को बिल्कुल कुचल दिया गया हैं इसलिए जेलों की हालत बहुत बूरी है, लिम ... Read More »

इस शख्स के खाना खाते वक्त दांतों में फंसी ऐसी चीज, एक दिन में बन गया करोड़पति

न्यूयॉर्क में एक 66 साल के बुजुर्ग रेस्तरां में अपना पसंदीदा सी-फूड खाने पहुंचे, लेकिन इस खाने की वजह से वह मालामाल हो गया। दरअसल, रिक एंटोश नाम के इस शख्स ने जब प्लेट में अपना खाना देखा तो वह चौंक गए। उसके खाने में एक बेशकीमती मोती मिला। बताया जा रहा है कि इस बेशकीमती मोती की कीमत करीब दो हजार डॉलर से चार हजार डॉलर (डेढ़ से 4 लाख रुपये) के बीच बताई जा रही है। एंटोश ने जब प्लेट में मोती देखा तो वह चौंक गए, लेकिन वह उसे लेकर घर आ गए। बाद में उन्होंने रेस्तरां में फोन कर इस मोती के बारे में पूछा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,रेस्तरां के मुख्य शेफ भी चौंक गए और उनका कहना है कि 28 साल में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब उनके खाने में इस तरह की कोई चीज मिली हो। एंटोश के अनुसार फिलहाल इस मोती को बेचने या रखने के बारे में उन्होंने अभी तय नहीं किया है। उन्हें लगता है कि उनके लिए यह रेस्तरां काफी लकी है और वह यहां अपना मनपसंद खाना खाने ... Read More »

यहां पर इंसानों के अंग से बनाई जाती है दवा, सच सुनकर चौंक जायेंगे आप

दवाइयां कैसे बनती हैं इसके बारे में आपको शायद ही पता होगा. कई बार सुना है कि जानवरों की खाल से भी दवाई बनाई जाती है. लेकिन एक जगह ऐसी है जहां पर इंसानों के मांस से दवाई बनाई जाती है. दुनिया में कई सदियों से अंधविश्वास चला आ रहा है. इन्हें हटाने की कोशिश भी हो चुकी है लेकिन अभी भी कुछ अंधविश्वास ऐसी जड़ें जमाए बैठे हैं कि छूटने का नाम ही नहीं लेते. आज हम ऐसे ही देश के बारे में बताने जा रहे हैं. दरसल, आज हम बात कर रहे हैं अफ्रीकी देशों की. यहां अंधविश्वास के नाम पर लोगों को ही मार दिया जाता है. यह जिस भी व्यक्ति को एल्बिनो बीमारी होती है, लोग उसे मारकर उनके अंगों को बेच देते हैं. यहां लोग ऐसा मानते हैं कि इस बीमारी से पीड़ित लोगों के शरीर में कुछ ऐसी चमत्कारिक तत्व होते हैं, जिनसे कई प्रकार की बीमारियों का ईलाज संभव है. इस बीमारी से पीड़ित लोगों को किडनैप कर मरवा दिया जाता है और उनके बॉडी पार्ट्स को बेच दिया जाता है.इन बॉडी पार्ट्स से ... Read More »

यहाँ सुहागरात के वक्त बेटी के कमरे में ही रहती है मां, दुल्हे के साथ मिलकर करती है ये गंदा काम..

आज हम आपको ऐसी परंपरा से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएगे। सुहागरात वाले दिन कमरे में सिर्फ पति और पत्नी होते हैं। लेकिन कोलंबिया ऐसा देश है जहां पर सुहागरात के दौरान बेटी की मां उसके कमरे में रातभर रहती हैं वह भी तब तक जब तक बेटी और दामाद संबंध नहीं बना लेते। यह परंपरा जानकर हर कोई शर्म से पानी-पानी हो गया था | आपको बता दें यह परंपरा आज भी कायम है। जब लोगों ने इस परंपरा का मुख्य कारण जानना चाहा तो वहां के लोगों ने बताया कि यह परंपरा है जो बरसो से चली आ रही है और आज तक कायम है। इसे किसी ने भी नहीं तोड़ा। जिस भी लड़की की यहां शादी होती है वह बकायदा इस परंपरा को निभाते हैं। इस परंपरा के पीछे एक कारण यह भी है कि इससे लड़की की वर्जिनिटी के बारे में पता चलता है। Read More »

200 करोड़ की शाही शादी, मेहमानों के लिए बुक कराए गए 200 हेलीकॉप्टर

औली में गुप्ता बंधुओं के दो बेटों की खास शादी में बॉलीवुड के खास सितारे चमकेंगे। कैटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा, शाहिद कपूर की तो चमक बिखरेगी ही, कैलाश खेर, शंकर अहसान लाय, विशाल शेखर संगीत की शानदार महफिल सजाएंगे इंटरनेशनल म्यूजिक ग्रुप सिम्फनी और बांबे रॉकर्स भी अपने खास अंदाज से मेहमानों का मनोरंजन करेंगे। गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी का कार्यक्रम औली में 18 से 22 जून के बीच प्रस्तावित किया गया है। यह खास शादी दो सौ करोड़ की होने जा रही है। अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी दिल्ली के सिंघल परिवार में हो रही है। हीरों के व्यापारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका सिंघल के साथ सूर्यकांत का विवाह तय हुआ है। अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी दुबई के कारोबारी विशाल जलान की बेटी शिवांगी जलान से होने जा रही है। विशाल जलान का दुबई में रियल स्टेट, हॉस्पिटल और अन्य कारोबार हैं। सूर्यकांत की शादी 20 जून को होगी, जबकि शशांक की शादी 22 जून को होगी। अजय गुप्ता बताते हैं कि वे अपने बेटों की शादी इटली में करना चाहते थे ... Read More »

यहां उगते काले सेब, ये होती है उनमे खासियत

दुनिया में कई तरह की चीज़ें होती हैं जिनके बारे में आपको भी नहीं पता होगा. आज हम आपको ऐसे ही एप्पल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका रंग लाल नहीं बल्कि पर्पल है. ये सुनकर आपको भी हैरानी हुई होगी है, लेकिन इसके भी अपने लाभ है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. दुनिया के 20 से ज्यादा देशों से अब तक 200 से ज्यादा किस्म के सेब उगाए जा चुके हैं. फुजी एप्पल, ग्रीन एप्पल जैसे इतनी वैरायटी है जिनके बारे में आपको भी नहीं पता होगा. ज्यादातर सेब लाल, हरा या हल्के पीले रंग के होते हैं लेकिन क्या आपको पता है सेब काले रंग के भी होते हैं. गहरे बैगनी रंग के इस सेब को ब्लैक डायमंड एप्पल भी कहा जाता है. यह इतना गहरा होता है कि देखने पर काला दिखाई देता है. यह दुर्लभ सेब बहुत कम जगह पर पाया जाता है. सिर्फ तिब्‍बत की पहाड़‍ियों पर उगाया जाने वाला यह सेब अद्भुत है. यहां इसे ‘हुआ नियु’ के नाम से जाना जाता है. समुद्र तल से 3100 मीटर की ऊंचाई ... Read More »

नहीं जानते होंगे आप इन नौकरियों के बारे में ….

एक इंसान की मूलभूत जरुरत रोटी, कपड़ा और मकान की होती है. हालांकि इन जरुरतों को पूरा करने के लिए सबसे बड़ी जरुरत रोजगार होती है. रोजगार पाने के लिए हर व्यक्ति कुछ ना कुछ जरूर करता है और इसे ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी नौकरियां बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे.  आयुर्वेद हीलर… भारतीय आयुर्वेद की परंपरा प्राचीन काल की रही है और आज के समय में पाश्चात्य संस्कृति में आयुर्वेद बहुत ही प्रसिद्ध है. साथ ही इस कारण लोगों का रुझान अब इस में करियर करने की ओर भी लगातार बढ़ रहा है. ख़ास बात यह है कि विदेश में कुछ ऐसे स्कूल भी हैं जहां नेचुरल वेलनेस का कोर्स भी होता है.  बाइक कुरियर… बाइक कुरियर एक बेहतरीन कैरियर विकल्प आज के समय में हो सकता है जो फिलहाल काफी प्रचलित भी है. ऐसा इसलिए क्योंकि शहरों में ट्रैफिक जाम की समस्या बेहद ही आम बात है और बाइक से कुरियर भेजने का का यह फायदा है कि ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं का आपको सामना नहीं करना पड़ेगा.  ... Read More »

यहां सरे आम लड़कियां कंडोम के साथ करती हैं ये हरकतें …

आपकी जानकारी के लिए बता दें, 1 दिसंबर को दुनियाभर में वर्ल्ड एड्स डे मनाया जाता है. लोगों को इस गंभीर बीमारी से बचने के लिए जागरूक किया जाता है, लेकिन एक जगह ऐसी भी है, जहां एड्स जागरूकता के नाम पर शर्मनाक कॉन्टेस्ट का आयोजन किया जाता है. लोगों को ऐसी चीज़ों से अधिक समझ में आता है जिसके चलते ये काम किया जाता है. ऐसा ही हम आपको कुछ बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी.  दरअसल, हम बात कर रहे हैं थाईलैंड में हर साल होने वाले Miss Condom Contest की. हर साल 1 दिसंबर को इस कॉन्टेस्ट को रखा जाता है और एड्स के प्रति जागरूकता के नाम सरेआम रैली निकालकर फूहड़ता दिखाई जाती है.  इस कॉन्टेस्ट में सेफ सेक्स और एड्स के प्रति जागरूकता को फैलाने के लिए रैली निकाली जाती है. लेकिन इस रैली में जिस तरह से लड़कियां चीजें करती है उसकी वजह से स्थानीय लोग इसे फूहड़ करार देते है. इस कॉन्टेस्ट में हर साल 4 देशों की खूबसूरत मॉडल्स हिस्सा लेती हैं. जो इस कॉन्टेस्ट में जीत ... Read More »

आएगा निखार चेहरे पर खाली पेट खाएं सौंफ …..

सौंफ प्रत्येक घर में होती है और इसके कई लाभ भी होते हैं. अक्सर लोग इसे शौक के तौर पर खाते हैं. इसके अलावा सौंफ के कितने लाभ होते हैं इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. सौंफ खाने के सिर्फ ये ही फायदे  नहीं है.छोटी  से यह सौंफ कितनी गुणकारी हो सकती ये जानकर आश्चर्य होता है. हेल्थ के लिए इससे सस्ता,सुलभ और स्वादिष्ट नुस्खा शायद ही कोई होगा. आप भी जानिए इसके फायदे.  सौंफ खाने के कुछ बेजोड़ फायदे  1.बादाम, सौंफ और मिश्री को समान मात्रा में पीस लें. रोज रात को और दोपहर में खाना खाने के बाद इसका सेवन करने से स्मरण शक्त‍ि बढ़ती है. 2.अगर पीरियड्स अनियमित है तो भी आप सौंफ का सेवन कर सकती हैं. गुड़ के साथ इसके सेवन से फायदा होगा. 3.सौंफ खाने से आंखों की ज्योति भी बेहतर होती है. आप चाहें तो इसे मिश्री के साथ भी ले सकते हैं. 4.खाली पेट सौंफ खाने से खून साफ होता है और त्वचा में चमक आती है. 5.अगर आपके मुंह से दुर्गंध आती है तो नियमित रूप से दिन ... Read More »

नहीं पैदा होता बच्चा इस गांव में -महिलाओं की डिलीवरी बैन है ……

ऐसी कोई भी  जगह नहीं होगी जहां बच्चा पैदा नहीं हुआ हो. ऐसा मामला आपने कभी नहीं सुना होगा. लेकिन आज हम आपको ऐसा ही कुछ दिखाने जा रहे हैं जिस पर आपको भी यकीन नहीं होगा. आपको बता दें, देश में एक ऐसा भी गाव है जहां बच्चा पैदा करने वालो को सजा दी जाती है. इसका कारण जानकर भी आप चौंक जायेंगे कि ऐसा क्यों होता है. तो चलिए आपको बता देते हैं क्या कारण है इसके पीछे का.  आपको बता दे की मध्य प्रदेश गुर्जरों के इस गाव में बच्चे पैदा करना मना है. यहा का मानना है की अगर यहा बच्चे पैदा किए गए तो इस गाव का श्याम मंदिर अपवित्र हो जाएगा. ये गांव भोपाल से 77 किलोमीटर दूर है जिसका नाम सांका जागीर है. यहां की आबादी करीब 1200 लोगों की है. गांव में गुर्जरों का बाहुल्य है.इस गांव में न जाने कितने दशकों से कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ. इसकी वजह भी अजीबोगरीब ही है. गांव वाले मानते हैं कि अगर गांव में बच्चे होंगे तो वहां का श्याम मंदिर अपवित्र हो जाएगा. ... Read More »

Study Mass Comm