Tuesday , 19 February 2019
खास खबर
Home >> कुछ हट के

कुछ हट के

बहु से शादी करने के लिए 62 वर्षीय ससुर ने बेटे के कर दिए टुकड़े-टुकड़े

वो ऐसी कहावत है ना कि प्यार और जंग में सब जायज है. लेकिन जब ये प्यार अपने सगे रिश्तों को ही तार-तार कर दे तो फिर क्या होगा. हम आपको ऐसे एक मामले के बारे में बता रहे हैं. ये मामला पंजाब के डाबरी खाना गांव से सामने आया है जहां 62 साल का एक आदमी अपनी बहू से शादी करना चाहता था और इसके लिए उसने अपने ही बेटे को इतनी बेहरमी से कत्ल किया कि सुनने वाले की रूह तक कांप जाए. 62 वर्षीय इस आदमी का नाम छोटा सिंह है और उसका अपने ही 40 साल के बेटे राजविंदर सिंह की पत्नी से काफी समय से अफेयर था. इसके बाद छोटा सिंह ने अपनी बहू से शादी करने की योजना बनाई और इसके लिए उसने पहले अपने बेटे को बीच रास्ते से हटाने की सोची फिर एक रात को छोटा सिंह ने तेज धार हथियार से अपने बेटे राजविंदर को उसके कमरे में घुसकर मार डाला. इतना ही नहीं बेटे की हत्या के बाद उसने बॉडी के छोटे-छोटे टुकड़े किए और फिर उसे प्लास्टिक बैग में ... Read More »

दूल्हे ने अपने हाथों पर दुल्हन के नाम की बजाए रचाई मोदी के नाम की मेहंदी

इंदौर में एक दूल्हे ने अपने हाथों पर दुल्हन के नाम की बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की मेहंदी रचाई। इस बात का पता चलते ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उस अनजान युवक की बारात में शामिल हो गए। दरअसल नौजवान अनुभव वर्मा ने अपने हाथ पर मेहंदी से #Modi Again लिखवाते हुए 2019 लिखवाया और कमल का फूल भी बनवाया। सोमवार 11 फरवरी को जब अनुभव की बारात निकाली जा रही थी तब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इंदौर में उसी रास्ते से एयरपोर्ट जा रहे थे, जिन्हें किसी ने अनुभव की मेहंदी के बारे में बताया तो वे अपना काफिला रुकवाकर बारात में शामिल हो गए और दूल्हे बने अनुभव को बधाई देते हुए उनके इस अनोखे कदम की तारीफ़ करी। साथ ही उन्होंने बारात में शामिल होने की तस्वीर ट्वीट भी की। अनुभव वर्मा बताते हैं कि उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी कि उनकी शादी में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। हालांकि पत्नी को थोड़ा बुरा ज़रूर लगा, लेकिन बाद में वो मान गई। नरेंद्र मोदी को पसंद करने के ... Read More »

मोटापे से परेशान ये शख्स अपना रहा अजीबो गरीब तरीके

मोटापे से हर कोई परेशान रहता है और इसे दूर करने के लिए कई जतन करता है. मोटापे के कारण इंसान को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में उसके रोज़ के काम में भी समस्या आती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे लड़के के बारे में बता रहे है जिसके मोटापे को कम करने के लिए अजीब-अजीब तरीके अपनाये जाते है. ये लड़का चीन का रहना वाला 11 साल का ली हैंग है. ली को ‘प्रेडर विली सिंड्रोम’ नाम की बीमारी है. इसमें उसका मोटापा इतना होगया है कि वो ना जाने क्या क्या कर रहा है.  आपकी जानकारी के लिए बता दें, ली का वजन 11 साल की उम्र में ही 147 किलो है जो उसके लिए किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं है. लेकिन खास बात तो ये है कि ली के बढ़ते वजन को जिस तरह से कम किया जाता है उस तरीके को सुनकर आप भी हैरान हो जायेंगे. ली के वजन को ‘हुओ लियो’ नाम के ट्रीटमेंट से कम किया जाता है. इस ट्रीटमेंट में ली के शरीर पर ... Read More »

ये है हरियाणा का द ग्रेट खली जो किसी काम में नहीं है उनसे कम

द ग्रेट खली को तो आप जानते ही हैं. उनकी हाइट और उनकी डायट को देखकर ऐसा लगता है कि महाबली खली जैसा दूसरा कोई और हो ही नहीं सकता. आपने भी ऐसे लोग देखे तो होंगे लेकिन कम ही देखने को मिले होंगे. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं हरियाणा के एक ऐसे शख्स के बारे में, जो हाइट और बॉडी में खली जैसा ही दिखता है लेकिन डायट के मामले में उसने द ग्रेट खली को भी पीछे छोड़ दिया है. जी हाँ, कह सकते हैं कि वो खली से कम नहीं हैं. आइये बता दें आपको  दरअसल, हरियाणा के अंबाला जिले में रहनेवाले राजेश कुमार को महाबली भीम कहा जाता है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यह शख्स वैसे तो ट्रैफिक पुलिस में काम करता है लेकिन इसकी डायट द ग्रेट खली से भी कही ज्यादा है. राजेश नाम के इस शख्स को हर दो घंटे में भरपेट खाना चाहिए होता है. आपको बता दें, करीब 7 फीट 4 इंच लंबे राजेश कुमार के डायट में 4 लीटर दूध, 4 किलो चिकन, 5 किलो ... Read More »

इस लड़की को है अजीबोगरीब बीमारी, मिनटों में गीले हो जाते हैं पूरे कपड़ें

दुनियाभर में लोगों को कई ऐसी अजीबोगरीब बिमारियों ने जकड रखा है जिसके बारे में जानकर तो डॉक्टर्स भी हैरान हो जाते हैं. हम आपको आज अमेरिका के टेक्सस की रहने वाली एक 20 वर्षीय लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसका शरीर पल भर में अपने आप ही गीला हो जाता है. जी हां… ऐसे में इस लड़की को खुद को सुखाने के लिए हमेशा अपने साथ एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस रखना पड़ता है. जिस लड़की के बारे में हम बात कर रहे है उसका नाम सोफी ड्वेर है और वो एक कॉलेज स्टूडेंट है. सूत्रों की माने तो सोफी को एक ऐसी अजीब बीमारी है जिसके कारण उसे किसी आम आदमी के मुकाबले 10 गुना ज्यादा पसीना आता है. अब उनकी ये बीमारी उनकी सबसे बड़ी मुश्किल बन चुकी है. इस लड़की को जिंदा रहने के लिए एक दिन में लगभग 6 लीटर पानी पीना पड़ता है. सोफी की बीमारी के बारे में डॉक्टर्स ने बताया कि, उनको हाइपरहाइड्रोसिस नामक एक रेयर बीमारी है और यह ऐसी बीमारी है जो हर 200 लोगों में से एक को प्रभावित ... Read More »

जीव के लिए संबंध बनाना होता है मौत को बुलावा..

दुनिया में कई तरह के जीव हैं और सभी जीव को शारीरिक संबंध बनाने की जरूरत पड़ती है. इंसान हो या फॉर कोई जानकारी इसी के द्वारा वो अपनी पीढ़ी बढ़ाते हैं. इंसानों और जानवरो में जीवन आगे बढ़ाने की क्रिया चली आ रही हैं। ये  बेहद ही साधारण तरीके से ऐसा करते हैं। लेकिन आज हम ऐसे ही एक जीव के बारे में बात करने जा रहे हैं। इस जीव के मादा के साथ संबंध बनाते ही ये मर जाता है। जी हाँ, कुछ जानवर ऐसे हैं जो अपने शारीरिक संबंध के बाद ही मर जाते हैं. अब ऐसा क्यों होता है इसके बारे में आपको बता देते हैं और कौनसा जीव है जो मर जाता है. * नर मधुमक्खी : नर मधुमक्खी एक ऐसा जीव है जो मादा मधुमक्खी के साथ संबंध बनाते समय मर जाता है। विज्ञान की मानें तो ऐसा रानी मधुमक्खी से संबंध बनाते समय नर मधुमक्खी का लिंग मादा के अंदर ही फट जाता है जिसके कारण नर की मृत्यु हो जाती है। यानि संबंध बनाने के बाद वो जीव जिन्दा ही नहीं रहता है ... Read More »

आखिर क्यों इस मंदिर की मूर्ति को छूने से डरते हैं लोग, ये है वजह

दुनिया में कई चमत्कारी चीजें हैं जिनके बारे में जानकारी ले पाना और उन्हें पूरी तरह से समझ पाना बहुत मुश्किल हैं. बहुत सी ऐसी जगहों के बारे में आप जानते होंगे. खासकर हमारे देश के मंदिरों से जुड़े चमत्कारों के पीछे की वजह जान पाना तो नामुमकिन हैं. आज हम एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप जानकर चुअंक ही जायेंगे. आपको बता दें ये ऐसा शिव मंदिर है जहां की मूर्तियों को आज तक कोई छू नही पाया हैं. लेकिन ऐसा क्यों है आइये जानते हैं.  दरअसल, छत्तीसगढ के जगदलपुर जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर इंद्रावती नदी के किनारे शिवमंदिर परिसर में बिखरी पडी 10वीं शताब्दी की मूर्तियों को छिंदगांव के ग्रामीण छूने से डरते हैं. उनके राजा ने 74 साल पहले उन्हें ऐसा करने से मना किया था. राजाज्ञा की वह तख्ती आज भी इस मंदिर परिसर में टंगी है. बस्तरवासी अपने राजाओं का आदर करते रहे हैं और आज भी उनके आदेशों का सम्मान करते हैं, चूंकि वे बस्तर राजा को ही अपनी आराध्या मां दंतेश्वरी ... Read More »

साल में एक बार खुलता है ये मंदिर, जहां विराजमान हैं 100 साल से बड़े नाग देवता

भारत के मंदिरों की बात करें तो आपक एक से एक मंदिर देखने को मिलते हैं. इसी एक साथ मंदिर के काफी रहस्य भी जुड़े होते हैं. भारत में इतने मंदिर मिलते हैं जहां हर मंदिर के साथ रहस्य बना हुआ है. यहां दार्शनिक स्थलों में मध्यप्रदेश में स्थित उज्जैन शहर का भी नाम उल्लेखित है उज्जैन शहर में ऐसे कई मंदिर है जहां लोग दर्शन करने के लिए जाते है उज्जैन में ऐसा एक मंदिर और है ये मंदिर साल में एक बार ही खुलता है यह मंदिर नागचंद्रेश्वर के नाम से जाना जाता है. ये मंदिर भी काफी प्रसिद्द है जिसके चलते यहां दर्शन के लिए लोग दूर दूर से आते हैं.  4 घंटो के लिए खुलते है पट इस मंदिर के बारे में बता दें, यहां नागपंचमी के दिन लाखो भक्तो कि भीड़ जमा हो जाती है इस मंदिर के पट सिर्फ 24 घंटो के लिए खुले होते है उसके बाद इन्हें बंद कर दिया जाता है. यह प्रतिमा नेपाल से लायी हुई है और उज्जैन के अलावा ऐसी प्रतिमा कहीं और देखने को नहीं मिलेगी, इस ... Read More »

यहां लोग करते हैं भगवान की शिकायत, ऐसे मिलती है देवी देव को सजा

दुनिया में अजीबोगरीब घटनाएं होती रहती है. उसी में एक और ऐसी ही घटना के बारे में बताने जारहे हैं जिस पर आपको भी यकीन नहीं होगा. लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि भगवान को भी अदालत में पेश किया जाता है, उनके अपराध सुने जाते है और अपराध सिद्ध होने पर भगवान को सज़ा सुनाई जाती है जो की मंदिर से निष्कासन से लेकर मृत्युदंड तक कुछ भी हो सकती है. आइये जानते हैं इसके बारे में.  दरअसल, छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के केशकाल नगर में भंगाराम देवी का मंदिर है. यहाँ पर हर साल भादवे के महीने में जात्रा आयोजित किया जाता है. भंगाराम देवी इलाके के नौ परगना के 55 राजस्व ग्रामो में स्थापित सैकड़ों देवी देवताओं की आराध्या देवी है. आपको बता दें, हर साल लगने वाले इस जात्रे में सभी ग्रामवासी अपने अपने ग्राम के देवी देवताओं को लेकर यहाँ पहुंचते है. इस देव अदालत में सभी देवी देवताओं की पेशी की जाती है और जिस देवी देवता के खिलाफ शिकायत होती है उसकी फ़रियाद भंगाराम देवी से की जाती है.  इसी पर सभी ... Read More »

यहां गधों और घोड़ों को हुई जेल, किया था ये अपराध

कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जीन्हेसिन सुनकर आपको भी यकीन नहीं होता होगा. बहुत बार ऐसी खबरें आती हैं जो आपका दिमाग हिला कर रख देती है. आज हम आपको एक और ऐसे ही मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जिस पर आपको हंसी भी आ सकती है और आपको हैरानी भी होगी. किन क्या अपने कभी गधों और घोड़ों को जेल से छूटते हुए देखा है? ऐसा ही मामला है आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जानिए कहाँ की है ये घटना है.  आपकी जानकारी के बारे में बता दें, यह घटना उत्तर प्रदेश के जालौन में घटी है. इस घटना के बारे में जिसने भी सुना उसे यकीन नहीं हुआ, लेकिन यह सच है. यहां कारागार परिसर में लगाए गए पेड़ पौधों को चरने के जुर्म में दो घोड़ों और दो गधों को गिरफ्तार कर तीन दिन तक जेल में बंद रखा गया. जिला जेल के अधीक्षक ने कारागार परिसर में साज-सज्जा के लिये लगाये गये पेड़-पौधो को चरने को लेकर दो घोड़ों और दो गधों को तीन दिन तक जेल में बंद रखा.  इतना ... Read More »

Study Mass Comm