Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> News in Pictures

News in Pictures

वरिष्ठ एंकर नीलम शर्मा का निधन: दूरदर्शन

दूरदर्शन की वरिष्ठ एंकर नीलम शर्मा का आज निधन हो गया। दूरदर्शन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी गई है। जानकारी के मुताबिक वह कैंसर से पीड़ित थीं। उन्होंने साल 1995 में दूरदर्शन के साथ करियर की शुरुआत की थी। लंबे समय तक दूरदर्शन का चेहरा रहीं नीलम शर्मा को इसी साल मार्च में ‘नारी शक्ति सम्मान’ से सम्मानित किया गया था। नारी शक्ति पुरस्कार महिलाओं की उपलब्धियों और योगदान को मान्यता देने वाला भारत का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है। दूरदर्शन के साथ अपने 20 साल के करियर में नीलम शर्मा ने ‘तेजस्विनी’ और ‘बड़ी चर्चा’ समेत कई लोकप्रिय कार्यक्रमों का संचालन किया। Read More »

दो महिला अधिकारियों की हो रही तारीफ: कश्मीर घाटी

साल 2013 बैच की आईएएस अधिकारी डॉक्टर सैयद सहरीश असगर ने यह कभी नहीं सोचा था कि उनकी नई जिम्मेदारी कश्मीर घाटी में अपने प्रियजनों से हजारों किलोमीटर दूर बैठे लोगों की उनसे फोन पर बात कराने या उन्हें डॉक्टरों से मिलवाने की होगी।  उनकी नियुक्ति जम्मू-कश्मीर प्रशासन में सूचना निदेशक के पद पर हुई है। वैसे तो उनकी भूमिका लोगों को सरकारी योजनाओं की सूचना देना है। लेकिन पिछले आठ दिनों से वह लोगों की परेशानियों को हल कर रही हैं। कश्मीर में धारा 370 हटने और राज्य के विभाजन के बाद अब उनका काम क्राइसिस मैनेजमेंट का हो गया है। उन्हीं की तरह श्रीनगर में पीडी नित्या भी तैनात हैं जो 2016 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। उनकी जिम्मेदारी राम मुंशी बाग और हनव दागजी गांव के क्षेत्रों को देखने की है। 40 किलोमीटर के इस संवेदनशील क्षेत्र में न केवल डल झील का क्षेत्र और राज्यपाल का आवास आता है बल्कि यहीं स्थित इमारतों में वीआईपी लोगों को हिरासत में रखा गया है। Read More »

एमी जैक्सन डाली टॉपलेस फोटो, BABY BUMP देख हैरान हुए फैंस

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड अदाकारा एमी जैक्सन द्वारा बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली गई है, हालांकि उनका करियर यहां लंबा नहीं चल सका है और इसके बाद जैमी द्वारा साउथ का रूख किया और वहां पर एक्ट्रेस को पैसा और शोहरत भरपूर मिली. रजनीकांत की फिल्म रोबोट के सेकंड पार्ट में नीला रोबोट का किरदार प्ले कर एमी ने खूब सुर्खियां बटोरी. आपको इस बात से अवगत करा दें कि एक्ट्रेस फिलहाल 33 सप्ताह की प्रेग्नेंट हैं और वे अपने बेबीमून पर इन दिनों हैं. हाल ही में एमी द्वारा अपने बेबी बंप के साथ एक नई टॉपलेस फोटो शेयर की हैं जिसमें उनका बढ़ा हुआ वजन, स्ट्रेच मार्क और फुल बेबी बंप साफ़ देखने को मिल रहा है और इसी पोस्ट के साथ एमी द्वारा लिखा गया है कि वो अपने इस खास पल को ही मोमेंट में एंजॉय कर रही हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि एक्ट्रेस एमी जैक्सन द्वारा इसी साल जनवरी में अपनी सगाई की खबर से फैंस को चौंका दिया गया था. एमी ... Read More »

देखते ही उड़ रहे फैंस के होश, दीपिका ने कराया सेमी न्यूड फोटोशूट

आज के समय में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और सफल अदाकारा दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘छपाक’ और ’84’ की शूटिंग में बिजी चल रही हैं और इसी बीच दीपिका दुवारा एक बोल्ड फोटोशूट भी करवाया गया है. बता दें कि फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी द्वारा इन तस्वीरों को शूट किया गया है. बता दें कि डब्बू द्वारा दीपिका की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की गई है. बता दें कि यह काफी चौंकाने वाली फोटो है और एक सेमी न्यूड फोटोशूट है. फोटो शेयर करते हुए डब्बू द्वारा कैप्शन में लिखा गया है कि, ‘ग्रेस एंड ब्यूटी’. इस तस्वीर में दीपिका काउच पर पोज देती दिख रही हैं. डब्बू द्वारा बड़ी ही खूबसूरती से इस फोटो को शूट किया गया है. अदाकारा दीपिका का यह फोटोशूट डब्बू रत्नानी के कैलेंडर के लिए है. बता दें कि इससे पहले भी दीपिका द्वारा वोग मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया गया था और जिसकी कई सारी तस्वीरें दीपिका द्वारा सोशल मीडिया पर खुद शेयर की थीं. साथ ही आपको बता दें कि दीपिका फिल्म ‘छपाक’ में एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी ... Read More »

370 ने पर्यटन की संभावनाओं को सीमित कर दिया: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर और लद्दाख को पूरी दुनिया स्वर्ग मानती है लेकिन पर्यटन जिनता बढ़ना चाहिए उतना नहीं बढ़ा. अच्छा होटल वहां जमीन नहीं खरीद सकता, धारा 370 ने पर्यटन की संभावनाओं को सीमित कर दिया है. इससे न सिर्फ पर्यटन बढ़ेगा बल्कि घाटी के युवाओं को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि धारा 370 से घाटी के युवाओं का कोई भला नहीं होना वाला है, इससे सिर्फ कुछ नेताओं का भला होगा. बिजली मिले, शौचालय मिले, ज्यादा सैलरी मिले तो इसे चालू रखना चाहिए, इससे कुछ भी फायदा नहीं होने वाला है. वहां हेल्थ की हालत खस्ता हो चुकी है, पीपीपी और प्राइवेट योजनाएं वहां लागू नहीं होती हैं. Read More »

कच्चे तेल के भाव में तीन डॉलर प्रति बैरल की गिरावट: अंतरराष्ट्रीय बाजार

इस हफ्ते अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में करीब तीन डॉलर प्रति बैरल की गिरावट आ चुकी है. घरेलू वायदा बाजार में भी कच्चे तेल का दाम 200 रुपये प्रति बैरल से ज्यादा गिरा है. ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि क्या सरकार इसका फायदा कंज्यूमर्स को देगी? यह सवाल इसलिए उठता है क्योंकि पिछले महीनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे में बढ़त के नाम पर ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में काफी बढ़त हो चुकी है, लेकिन कीमत में कोई बड़ी कटौती नहीं की गई. Read More »

18 जुलाई को बहुमत परीक्षण के समय रह सकते है अनुपस्थित बागी MLA, गिर सकती है सरकार!

कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच बागी विधायकों के इस्‍तीफे के संबंध में विधानसभा स्पीकर के अधिकार क्षेत्र का सम्मान करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला स्पीकर पर छोड़ा. कोर्ट ने कहा स्पीकर उचित समय के भीतर फैसला लें लेकिन उचित समय क्या होगा, यह स्पीकर को ही तय करना है. हालांकि इसके साथ ही बागी 16 विधायकों को कोर्ट से राहत भी मिली है. कोर्ट ने साफ किया है कि ये बागी विधायक विधानसभा की कार्रवाई में भाग लेने या न लेने के लिए स्वतंत्र हैं. यानी ये विधायक 18 जुलाई को बहुमत परीक्षण (फ्लोर टेस्ट) के समय अनुपस्थित रह सकते हैं. ऐसी स्थिति में 224 सदस्‍यीय विधानसभा में कुमारस्‍वामी के नेतृत्‍व में जेडीएस-कांग्रेस सरकार के पक्ष में बहुमत का आंकड़ा नहीं रह जाएगा. इस सूरतेहाल में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर सकती है. भाजपा की प्रतिक्रिया इससे पहले कर्नाटक बाग़ी विधायकों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा कि स्पीकर 15 विधायकों के इस्तीफ़े पर विचार करें. स्पीकर खुद से फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्हें समय सीमा के ... Read More »

पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे को लेकर सभी मांगे मान लीं

भारत के दबाव में आखिर पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे को लेकर सभी मांगे मान लीं हैं. वाघा, पाकिस्तान की तरफ हुई बैठक में भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों की मुलाकात हुई, जहां भारत ने खालिस्तान मुद्दे पर पाकिस्तान को एक डोसियर सौंपा और साफ शब्दों में पाक से कहा कि इस गलियारे का इस्तेमाल भारत विरोधी प्रोपगेंडा के लिए इस्तेमाल न हो. Read More »

चंद्रयान-2 अब लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार

भारत का दूसरा अंतरिक्ष मिशन चंद्रयान-2 अब लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसे 15 जुलाई की अलसुबह 2.51 बजे (14 और 15 जुलाई के बीच का समय ) लॉन्च किया जाएगा। इस मिशन से चांद के बारे में काफी जानकारी मिलेगी। मिशन के लिए GSLV MK-III का इस्तेमाल किया जाएगा। इसरो ने आठ जुलाई को अपनी वेबसाइट पर चंद्रयान की तस्वीरों को जारी किया था। इसकी जानकारी देते हुए इसरो के अध्यक्ष डॉक्टर के सिवान ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्पेस साइंस एंड टेक्नोलॉजी (आईआईएसटी) के सातवें दीक्षांत समारोह में कहा कि चंद्रयान-2 को प्रक्षेपण यान के साथ एकीकृत कर दिया गया है। Read More »

कॉकटेल रिंग से आपके हाथ लगेगे और भी स्टायलिश

फैशन मे रहना कौन नहीं चाहता है I और फैशनेबल हर कोई दिखना चाहता है I इसमें चाहे कपडे हो, मेकअप, हेयर स्टाइल, ज्वलेरी ही क्यों न हो सब कुछ फैशन से चलता है I आज ऐसा समय है जिस मे हर कोई अपने आप को अपडेट करना जरूरी समझता है I ज्वलेरी के बिना महिलाओ की सुन्दरता अधूरी ही रह जाती है I किसी भी फंक्शन मे कानो के बूंदे, गले का हार, हाथो के कंगन सभी का होना जरूरी है I और हाथो की उंगलियों की शोभा रिंग से बढती है I ऐसे मे कई ऐसी वेरायटी है जिस से आप अपने हाथो की शोभा बढ़ा सकते है I तो आइये जानते है रिंग के बारे मे कुछ खास बात …… कॉकटेल रिंग 1. आज कल कॉकटेल रिंग का बहुत ही प्रचलन बढ़ गया है I आजकल इसे पहनना हर कोई चाहता है I कॉकटेल रिंग की खास बात यह है की यह पहनने मे हैवी नहीं है I और साथ ही ऐसी है कि आपके हाथ इसकी वजह से और भी खिल उठेंगे I 2. यह बड़े ... Read More »

Study Mass Comm