Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> News in Pictures

News in Pictures

जाना न भूलें ‘शिवसागर’, अगर आप भी बना रहे हैं छुट्टियों में नॉथ-ईस्‍ट जानें का प्‍लान तो…

करीबन छह सौ वर्षों तक यहां राज करने वाले अहोम वंश के राजाओं की कहानियों को करीब से महसूस करना चाहते हैं तो शिवसागर सबसे उपयुक्त स्थान है। कितना अच्छा हो कि आप इतिहास को किताबों में पढ़ने की बजाय उसे अपनी आंखों के सामने चलता-फिरता देख सकें। चौंकिए नहीं, ऐतिहासिक स्थलों पर पहुंचकर इतिहास आपकी आंखों के आगे जीवंत हो उठता है। बात हो रही है असम की राजधानी गुवाहाटी से करीब 360 किलोमीटर दूर स्थित शिवसागर की, जहां अहोम राजाओं की निशानियां हर ओर बिखरी हुई नजर आ जाती हैं। ब्रह्मपुत्र की सहायक नदी दिखू के किनारे स्थित इस स्थान की कुदरती खूबसूरती भी अनछुई है यानी यहां पर्यटकों की भीड़ उतनी नहीं पहुंचती, जितनी किसी आम चर्चित पर्यटन स्थलों पर पहुंचती है। बहरहाल, यदि आपकी रुचि अपने देश से जुड़ी विरासतों व संस्कृति को जानने-समझने में है, तो असम का शिवसागर जिला आपको खूब भाएगा। साफ-सुथरी और प्राकृतिक सुंदरता से सजी यहां की अनमोल विरासतों की ठंडी छांव में देर तक रुककर इस स्थान को देखने का आनंद ही कुछ और है। शिवसागर जलाशय : इसी जलाशय के ... Read More »

शहर की भागदौड़ और थकन से ऊब गए हैं, तो घूम आइए बिनसर

बिनसर की खास बात यह है कि कोई मुख्य मार्ग इससे लगा हुआ नहीं है. इस वजह से यहां भीड़-भाड़ कम होती है और सैलानी प्रकृति की गोद में खेलते हैं. अगर शहर के कोलाहल से ऊब गए हैं और सुकून के कुछ पल बिताना चाहते हैं तो उत्तराखंड के बिनसर घूम आइए. बिनसर अनछुए प्राकृतिक वैभव और शांत परिवेश के लिए मशहूर है. बिनसर की खास बात यह है कि कोई मुख्य मार्ग इससे लगा हुआ नहीं है. इस वजह से यहां भीड़-भाड़ कम होती है और सैलानी प्रकृति की गोद में खेलते हैं. पहाड़ों को पसंद करने वाले सैलानियों के लिए यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है. यहां घने देवदार के जंगलों के बीच से हिमालय पर्वत श्रृंखला का मनोरम दृश्‍य दिखता है. यहां की घाटियां आपकी आंखों को सुकून देंगी. बिनसर से हिमालय की केदारनाथ, चौखंबा, त्रिशूल, नंदा देवी, नंदाकोट और पंचोली चोटियों की 300 किलोमीटर लंबी शृंखला दिखाई देती है, जो अपने आप में अद्भुत अहसास है. बिनसर के जंगल ज्यादातर ढलान वाले अभयारण्य में तेंदुआ पाया जाता है. इसके अलावा हिरण और चीतल ... Read More »

फैंस के दिलों पर छाईं मेलिसा, गुलाबी बिकिनी से बढ़ाया इंटरनेट का पारा

आए दिन सोशल मीडिया पर कोई ना कोई हॉट मॉडल अपने कातिलाना फोटोज शेयर कर तहलका मचा ही देती हैं लेकिन हम आपको आज जिस मॉडल से मिलवा रहे हैं उनकी अदाओं पर तो आप भी मर ही मिटेंगे. जो भी इस मॉडल को देखता है वो अपने होश खो बैठता है और यह किसे का भी दिल जीतने में माहिर है. आपसे आज हम बात कर रहे हैं मॉडल Melissa Riso के बारे में. जो कि आए दिन अपने कातिलाना फोटोज शेयर कर तहलका मचाने का काम करती हैं और हर बार ही Melissa Riso के हॉट फोटोज सनसनी की तरह वायरल होते हैं. Melissa Riso की पूरी दुनिया दीवानी हैं. आपको बता दें कि मेलिसा सोशल मीडिया पर हर थोड़े दिन में अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कातिलाना तस्वीरें शेयर कर फैंस के होश उड़ाती रहती हैं और अब हाल ही में उन्होंने एक बार फिर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को हॉट फोटोज से लबालब कर दिया है.  मेलिसा ने अलग-अलग अंदाज में तस्वीरें क्लिक कराई है. वे अपनी हर फोटो में हॉट क्लीवेज साफ तौर से दिखा ... Read More »

नामवर सिंह की कविताएं: उनये उनये भादरे, बरखा की जल चादरें

हिंदी के विख्यात आलोचक और साहित्यकार नामवर सिंह का निधन हो गया है. नामवर सिंह पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे और दिल्ली के एम्स अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. उन्होंने हिंदी में आलोचना विधा को नई पहचान दी और उनकी पहचान आलोचना ही है. हालांकि उन्होंने कई कविताओं की रचनाएं भी की हैं. उनकी कविताओं में आज तुम्हारा जन्मदिवस, उनये उनये भादरे, कभी जब याद आ जाते, कोजागर, नभ के नीले सूनेपन में, नहीं बीतती सांझ, पारदर्शी नील जल में, फागुनी शाम आदि प्रमुख हैं. फागुनी शाम फागुनी शाम अंगूरी उजास बतास में जंगली गंध का डूबना ऐंठती पीर में दूर, बराह-से जंगलों के सुनसान का कूंथना. बेघर बेपरवाह दो राहियों का नत शीश न देखना, न पूछना. शाल की पंक्तियों वाली निचाट-सी राह में घूमना घूमना घूमना. उनये उनये भादरे उनये उनये भादरे बरखा की जल चादरें फूल दीप से जले कि झुरती पुरवैया की याद रे मन कुएं के कोहरे-सा रवि डूबे के बाद इरे. भादरे. उठे बगूले घास में चढ़ता रंग बतास में हरी हो रही धूप नशे-सी चढ़ती झुके अकास में तिरती ... Read More »

पिछले 3 साल से लापता है ‘मुन्ना भाई’ का ये एक्टर, लग चुका है रेप का आरोप

फिल्म ‘मुन्नाभाई’ में नजर आने वाले अभिनेता विशाल ठक्कर टीवी और फिल्मो में छोटे-छोटे रोल में नजर आ चुके हैं. फिल्म मुन्ना भाई के जरिए मशहूर हुए अभिनेता विशाल पिछले 3 साल से लापता हैं. जी हाँ…. पिछले काफी समय से विशाल की काफी छानबीन भी चल रही है लेकिन वो मिल नहीं रहे हैं. उनका परिवार अब भी आस लगाए बैठा है लेकिन विशाल की कोई भी जानकारी अब तक सामने नहीं आ पाई है. विशाल कहा है? किस हाल में है? किसके साथ है? किसी को उनकी कोई खबर नहीं है. यहाँ तक की विशाल की माँ को भी उनके बारे में कुछ नहीं पता है. सूत्रों की माने तो 31 दिसंबर 2015 की रात विशाल एक फिल्म की स्क्रीनिंग पर गए थे और वहां पर वो अपनी मां को भी साथ ले जाना चाहते थे लेकिन उनकी मां दुर्गा उनके साथ जा न सकी. इसके बाद विशाल ने मां से 500 रुपए लिए और स्क्रीनिंग के लिए चले गए थे. फिर विशाल ने देर रात अपने पिता को ये मैसेज करके बताया कि वो पार्टी के लिए ... Read More »

सोनम कपूर को फिल्म में डायरेक्ट करना चाहते है पापा अनिल कपूर

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर अपने एक्टिंग करियर से बेहद खुश हैं. वे पहली बार बतौर एक्टर अपनी बेटी के साथ आने वाली फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में स्क्रीन स्पेस शेयर करते भी नजर आएंगे. लेकिन अनिल कपूर बेटी सोनम के काम से इतने इम्प्रेस हैं कि अगर कभी उन्होंने फिल्म डायरेक्ट करने का मन बनाया तो अपनी बेटी के साथ काम करना चाहेंगे. अनिल कपूर ने बताया, ”विधु विनोद चोपड़ा अक्सर उन्हें डायरेक्शन में हाथ आजमाने की सलाह देते रहते हैं, लेकिन उन्होंने कभी डायरेक्टर बनने की नहीं सोची. लेकिन अगर बने तो बेटी के साथ जरूर काम करेंगे.” सोमवार को अनिल कपूर के बर्थडे के मौके पर फ़िल्म “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” के ट्रेलर का स्पेशल प्रीव्यू रखा गया, जहां ट्रेलर दिखाने के बाद उन्होंने पूरी स्टारकास्ट और मीडिया के साथ केक जश्न मनाया. इस फ़िल्म का ट्रेलर 27 दिसंबर को रिलीज किया जाएगा. सरप्राइज कर देती हैं सोनमअनिल कहते हैं, “सोनम हमेशा मुझे सरप्राइज कर देती है. जब मैं उन्हें सेट पर देखता हूं और फिर पर्दे पर देखता हूं तो बिल्कुल ... Read More »

जब फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ का स्क्रिप्ट पढ़ते ही इमोशनल हो गए थे राजकुमार राव

फिल्म ‘स्त्री’ से हाल ही में बॉलीवुड में हंगामा मचा चुके एक्टर राजकुमार राव इस साल खत्म होने से पहले एक और इंटरेस्टिंग फिल्म अपने नाम करने से नहीं चुके. 27 दिसंबर को फिल्म “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” का ट्रेलर ऑफिशियली लॉन्च होने वाला है, लेकिन सोमवार को एक स्पेशल प्रीव्यू में मीडिया को यह ट्रेलर दिखाया गया. सबको ट्रेलर काफी पसंद आया. जब राजकुमार से पूछा गया कि “एक लड़की को देख कर उन्हें कैसा लगा”? तो उन्होंने अपने अंदाज में कहा, “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा”, कि यह पिक्चर तो करनी ही है.” इस फिल्म की तारीफ करते हुए राजकुमार ने कहा, “बहुत अच्छा रहा एक्सपीरियंस, स्क्रिप्ट पढ़ते ही मैं काफी इमोशनल हो गया था. बहुत इंटरटेनिंग स्क्रिप्ट थी. मैंने पड़ते ही फिल्म के लिए हां बोल दिया था. मैंने स्क्रिप पड़ी और कहा, मैं इस फिल्म का हिस्सा जरूर बनना चाहूंगा.” और सिर्फ राजकुमार ही नहीं इस फिल्म में जूही चावला जो एक अहम किरदार में नजर आएंगी, उन्हें भी फिल्म का कांसेप्ट और स्क्रिप इतना पसंद आया कि उन्होंने भी फिल्म के लिए तुरंत हां ... Read More »

कपिल शर्मा के रिसेप्शन पार्टी में अपने-अपने परिवार के साथ नजर आए ये कॉमेडियन

 मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने इसी महीने 12 दिसंबर को गिन्नी चतरथ के साथ जालंधर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की. इसके बाद सोमवार को कपिल और गिन्नी ने ग्लैमर इंडस्ट्री के लिए मुंबई में रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया. जेडब्ल्यू मैरेट में रखी गई इस पार्टी में बॉलीवुड से लेकर छोटे पर्दे तक के सितारों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. इस समारोह में फिल्मी दुनिया के कलाकार धर्मेंद्र, जितेंद्र, सलीम खान, गुरू रंधावा, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण, करण जौहर, कार्तिक आर्यन, हनी सिंह, रवीना टंडन समेत तमाम दिग्गजों ने शिरकत की. वहीं, मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर, सुनील पाल, कृष्णा अभिषेक, भारती सिंह, किकु शारदा व चंदन प्रभाकर अपने-अपने परिवार के साथ शामिल हुए, जबकि राजू श्रीवास्तव अकेले ही इस पार्टी में नजर आए.  जालंधर में हुई थी कपिल और गिन्नी की शादीअपने शादी के रिसेप्शन में कपिल शर्मा ब्लैक कलर के कोट पैंट और उनकी पत्नी गिन्नी व्हाइट कलर के गाउन में नजर आईं. गिन्नी के गले में सफेद मोतियों का नेकलेस बेहद खूबसूरत लग रहा था. स्टेज पर ही कपिल मेहमानों को गुदगुदाते दिखे. जालंधर में गिन्नी के ... Read More »

श्रद्धा कपूर के इस रेड हॉट लुक पर आप भी हो जाएंगे फ़िदा

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने साल 2013 में आई फिल्म आशिकी-2 से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई थी. वो अपनी पहली ही फिल्म से सुपरहिट साबित हो गई थी. आ के समय में श्रद्धा की फैन फोलोंइग की कोई कमी नहीं और उनके एक फोटो पर इंस्टाग्राम पर लाखों लाइक मिलते हैं. आपको बता दें हर कोई श्रद्धा के हॉट लुक पर फ़िदा है. वहीं श्रद्धा भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो शेयर करती रहती हैं. इस बार श्रद्धा ने ऐसे फोटो शेयर किए हैं, जिन्हें देखकर आप अपने होश खो बैठेंगे. इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं श्रद्धा कपूर बेहद क्यूट नजर आ रही हैं. श्रद्धा कपूर का ये सेक्सी अवतार सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जाता है. श्रद्धा ने कातिलाना पोज़ दिया है. श्रद्धा का रेड कलर की ड्रेस में बेहद ही खूबसूरत अंदाज़ नजर आ रहा था. उन्होंने इस स्टाइलिश ड्रेस में बोल्ड पोज़ दिए हैं जो उनके फैंस को खूब पसंद आ रहे हैं. आपको बता दें इस ट्रेडिशनल लुक में श्रद्धा काफी जचरही हैं. श्रद्धा ने इस ड्रेस के साथ बालों का ... Read More »

चॉकलेट से बना है ये घर, देखते ही मुँह में आ जाएगा पानी

आज तक आपने कई ड्रीम होम देखते होंगे या फिर सिर्फ उनके बारे में सुना होगा लेकिन पेरिस में असलियत में एक ड्रीम होम बना हुआ है. जी हाँ…. फ्रांस के पेरिस में एक कॉटेज बनाया गया है जो पूरी तरह से चॉकलेट का बना हुआ है. वैसे चॉकलेट लवर्स के लिए तो ये घर किसी ड्रीम होम से कम नहीं है. आपको बता दें इस घर को फेमस चॉकलेट डिजाइनर जीन-लूक डेक्लूजिउ ने डिजाइन किया है. इस घर की सबसे ज्यादा खासियत ये है कि इसमें छत, दीवार से लेकर, फायरप्लेस, घड़ी, आलमीरा उसमें रखी किताबें, कैंडल स्टैंड सभी चॉकलेट की बनी हुई हैं. जी हाँ… यानी कोई चाहे तो इस पूएर घर को खा सकता है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस घर में बेड, फ्लॉरपॉट और छोटा सा तालाब भी चॉकलेट का बनाया हुआ है. सबसे ज्यादा आश्चर्य करने वाली बात तो ये है कि ये घर सिर्फ देखने के लिए नहीं है बल्कि इसका आकार इतना बड़ा है कि इसमें आप रह भी सकते हैं. जी हाँ…. सोशल मीडिया पर तो इस कॉटेज की कई तस्वीरें ... Read More »

Study Mass Comm