Tuesday , 23 April 2019
खास खबर
Home >> Politics

Politics

मेरा सपना सलोन में बना चिप्स, अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने भी खाएं-राहुल ने कहा…

लोकसभा चुनाव 2019 में दस अप्रैल को अमेठी से अपना नामांकन करने वाले  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधीआज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं। राहुल गांधी अमेठी में आज तीन चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। सलोन के परसदेपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि चौकीदार ने अमेठी और रायबरेली की जनता के साथ अन्याय किया है। हमारी सरकार आयेगी तो चौकीदार ने जो भी चुराया है, वह आपका हक दोगुना करके लौटाया जायेगा। अमेठी में सौ फैक्ट्री वाला फूड पार्क स्थापित करेंगे। चौकीदार को गरीबों का पैसा चुरा कर अम्बानी और नीरव मोदी जैसे  अमीरों को देने की सजा मिलेगी। राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में नरेंद्र मोदी को रेसकोर्स रोड़ पर 15 मिनट खुली बहस की चुनोती को दोहराया। उन्होंने कहा कि चौकीदार सच्चाई को अधिक दिन छिपा नहीं पायेंगे। सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर राहुल गांधी कुछ कहने से बचते रहे। अमेठी में तिलोई की जनसभा में उनका जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत से उत्साहित राहुल गांधी भी जोश से ... Read More »

भाजपा ने कहा- कांग्रेस अध्यक्ष झूठ पर निर्भर: पीएम को चोर कहने पर, राहुल गांधी ने जताया खेद…

राफेल मामले में राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को गलत तरीके से रखने पर खेद जताया है। सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के जवाब पर भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी लोगों के बीच में  झूठ बोलते हैं। राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 23 अप्रैल को सुनवाई है। राहुल ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को गलत तरीके से रखने के लिए अपने बयान पर खेद जताया है। राहुल ने राफेल मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि चौकीदार चोर है। सोमवार सुबह राहुल गांधी के दिए सफाइनामे के बाद भाजपा उन पर हमलावर हो गई। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी के जवाब पर निर्मला सीतारमण ने राहुल पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी की विश्वसनीयता पर लगाम लगी है। लोगों के बीच में कांग्रेस अध्यक्ष झूठ बोलते हैं ... Read More »

सीजेआई पर लगाए गए आरोप ,बदनाम करने की साजिश, सुप्रीम कोर्ट के वकील का दावा….

सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई पर लगे यौन शोषण के आरोप के मामले में शीर्ष अदालत के वकील उत्‍सव बैंस ने अपनी फेसबुक पोस्‍ट में कहा है कि सीजेआई पर उक्‍त आरोप उन्‍हें बदनाम करने की साजिश के तहत लगाए गए हैं। ताकि वह घबराकर अपने पद से इस्‍तीफा दे दें। बैंस का दावा है कि इस साजिश में उनसे भी संपर्क किया गया था और डेढ़ करोड़ की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्‍होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। वकील उत्‍सव बैंस का दावा है कि उनसे एक युवक के द्वारा प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया में इस बारे में मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई  के खिलाफ एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करने को कहा गया था। उस व्‍यक्ति ने यह भी दावा किया कि वह पीडि़ता का रिश्‍तेदार है लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगा। वह शख्‍स एक ट्रेड एजेंट की तरह लग रहा था और मेरे सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। मैंने उससे सवाल किया था कि पीडि़ता के साथ आपका क्या रिश्‍ता है। अचानक, उसने मुझसे कहा कि यदि मैं पीडि़ता की पैरवी करता हूं ... Read More »

एक कॉमेडियन मजाक-मजाक में बन गया राष्ट्रपति

एक ऐसा राजनेता जिसके पास राजनीति का कोई अनुभव नहीं है। उसने यूक्रेन में हुए राष्ट्रपति चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। हम बात कर रहे हैं वोलोदीमीर जेलेंस्की की। रविवार को राष्ट्रपति चुनावों के नतीजे एक एक्जिट पोल में घोषित हुए, जिससे पता चलता है कि इस देश के नए राष्ट्रपति जेलेंस्की होंगे। इसके बाद दुनियाभर के नेताओं ने जेलेंस्की को बधाई दी है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जेलेंस्की एक टेलीवीजन शो में राष्ट्रपति की भूमिका निभाते थे। इसके अलावा उनके पास राजनीति का कोई और अनुभव नहीं है। उन्होंने पेट्रो पोरोशेंको को भारी वोटों से हराया है। एक्जिट पोल बताते हैं कि 73 फीसदी वोटों के साथ जेलेंस्की ने जीत हासिल की है। वहीं पोरोशेंको को महज 24 फीसदी वोट ही मिले हैं। वह 41 साल के कॉमेडियन और अभिनेता जेलेंस्की से हार गए हैं। चुनावों में 42 फीसदी बैलेट की गिनती भी हुई है। तीन सप्ताह पहले मतदान के पहले चरण में वो सबसे आगे थे। तब 39 उम्मीदवार मैदान में थे। वहीं पोरोशेंको हार स्वीकार कर चुके हैं। राजधानी कीव में अपने समर्थकों को संबोधित ... Read More »

स्वरा भास्कर से उलझीं पायल रोहतगी , साध्वी प्रज्ञा सिंह के बयान को लेकर ….

फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने साध्वी प्रज्ञा सिंह का एक वीडियो साझा करते हुए उन पर टिप्पणी की थी। उस टिप्पणी को देखते ही पायल रोहतगी ने स्वरा भास्कर पर टिप्पणी करते हुए उन्हें प्रत्युत्तर दिया है।     गौरतलब है कि स्वरा भास्कर ने सोशल मीडिया पर लिखा है,’बहुत ही शर्मनाक! आप लोग देख सकते हैं कि यह भारतीय जनता पार्टी के लोग आतंकवाद की आरोपी के पीछे बैठकर ताली बजा रहे हैं। जबकि वह एक ऐसे देश के लिए वीरगति को प्राप्त हुए इंस्पेक्टर के बारे में झूठ बोल रही थी और उनका अपमान कर रही थी। भारतीय जनता पार्टी आपका जवाब नहीं। आपने देश भक्ति की क्या मिसाल पेश की है।’ इस पर पायल रोहतगी ने लिखा है,’मैंने फिल्म कलंक में आर्म्स एक्ट में सजा काट चुके संजय दत्त के साथ आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, वरुण धवन, आदित्य राय कपूर को काम करते देखा। इतना ही नहीं राजकुमार हिरानी ने उनके जीवन पर एक फिल्म भी बनाई थी, जिसमें उनकी भूमिका रणबीर कपूर ने निभाई। इन ... Read More »

घुबाया व राजा वडिंग को टिकट – पंजाब में कांग्रेस की सभी 13 सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित

कांग्रेस ने पंजाब की सभी 13 सीटों के लिए अपने उम्‍मीदवार घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस ने शनिवार को फिरोजपुर और बठिंडा से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। शिअद छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शेर सिंह घुबाया को फिरोजपुर और विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडि़ंग को बठिंडा सीट पर मैदान में उतारा गया है। इससे पहले कांग्रेस 11 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी घोषित कर चुकी थी।       अमरिंदर सिंह राजा वडिंग फिरोजपुर ओर शेर सिंह घुबाया बठिंडा से कांग्रेस उम्‍मीदवार श‍निवार देर शाम कांग्रेस ने पंजाब की दो बची सीटों फिरोजपुर और बठिंडा से अपने प्रत्‍याशियों के नाम घोषित किए। इन दो सीटों के लिए उम्‍मीदवार तय करने को लेकर कांग्रेस में गतिरोध बना हुआ था। बठिंडा से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के खिलाफ कांग्रेस प्रत्‍याशी तय करने को लेकर पार्टी में काफी घमासान मचा रहा। पहले मनप्रीत सिंह बादल की चर्चा चली तो बाद में नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू का नाम लिया गया। इन दोनों के इन्‍कार के बाद युवक कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को ... Read More »

वाम दलों के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं – पीयूष गोयल का राहुल पर हमला….

लोकसभा चुनाव 2019 जैसे-जैसे अंतिम चरण की तरफ बढ़ रहा है, राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोपों की बौछार करने में लगे हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता पीयूष गोयल ने निशाना साधा है। पीयूष गोयल ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी भले ही वायनाड में सीपीआई(CPI) के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हों, लेकिन राहुल गांधी के पास वाम दलों के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं है।     भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी को जब लगा की वो अमेठी में हार जाएंगे, तब वो भागकर वायनाड चले गए। उन्होंने कहा कि हमने सीताराम येचुरी के साथ राहुल गांधी की बहुत सारी तस्वीरें देखीं। वायनाड में वह वाम दलों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन कहते हैं कि वे उनकी आलोचना नहीं करेंगे। गोयल ने कहा कि लोकतंत्र में अगर किसी नेता में अपने विरोधियों के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं है, तो वह देश की सेवा नहीं कर पाएगा। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में वायनाड से अपना नामांकन दाखिल ... Read More »

साध्‍वी प्रज्ञा के फिर बिगड़े बोल- मंदिर निर्माण में करूंगी मदद….

भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्‍मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एकबार फिर विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि मैं अयोध्‍या गई थी और विवादित ढांचे पर चढ़कर उसे तोड़ा। इस पर मुझे गर्व है। ईश्वर ने मुझे अवसर और शक्ति दी थी, इसलिए मैंने यह काम किया। मैंने देश का कलंक मिटाया था। मैं आगे भी अयोध्‍या जाऊंगी और वहां राम मंदिर निर्माण में मदद करूंगी। कोई भी हमें ऐसा करने से नहीं रोक सकता है। राम ही राष्‍ट्र हैं और राष्‍ट्र ही राम है।     इस बीच, निर्वाचन अयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए ऐसा विवादित बयान देने पर साध्वी प्रज्ञा को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस भेजा है। साध्‍वी को विवादित बयानों पर निर्वाचन अयोग की ओर से यह दूसरा नोटिस थमाया गया है। अयोध्या का विवादित ढांचा गिराए जाने को लेकर साध्वी प्रज्ञा का यह बयान महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि भाजपा के सभी नेता सीधे तौर पर इसको लेकर कुछ भी कहने से बचते रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले मुंबई हमले में शहीद हुई ... Read More »

वाटरलू युद्ध के नायक आर्थर वेलेस्ली को मिली थी पराजय-वायनाड का दिलचस्प है इतिहास

वायनाड सीट, जो काफी समय से चर्चाओं में है, इस सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव लड़े रहेे हैैं। लेकिन वायनाड एक और वजह से भी हमेशा सुर्खियों में रही और वो वजह है पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री और वाटरलू के युद्ध के नायक आर्थर वेलेस्ली, जिन्होंने औपनिवेशिक युग के दौरान एक सैन्य रणनीतिकार के रूप में यहां पर काम किया था। बता दें कि आर्थर वेलेस्ली राजनीति में प्रवेश करने से पहले ब्रिटिश सेना के एक आयरिश-जन्मे सैनिक थे।       1805 में वायनाड और भारत से लौटने के बाद, वेलेस्ली को ड्यूक ऑफ वेलिंगटन का खिताब दिया गया और 1828 में और फिर 1834 में वो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने, वहीं एक सैन्य कमांडर के रूप में, उनका नाम वाटरलू की लड़ाई के नायक के रूप में उत्कीर्ण किया गया है, टाइटैनिक युद्ध जिसमें उन्होंने फ्रांसीसी सम्राट नेपोलियन बोनापार्ट पर एक ऐतिहासिक जीत के लिए ब्रिटिश सेना का नेतृत्व किया था। लेकिन वायनाड के घने जंगल वेलेस्ली के इतिहास के बारे में कुछ अलग ही कहानी बयां करते है। ऐतिहासिक रिकॉर्ड के अनुसार, ब्रिटिश कमांडर अपने सभी ... Read More »

बन गए बागी तेज प्रताप – लालू यादव के लिए बड़ी चुनौती …

तेज प्रताप यादव के बागी तेवर और क्रियाकलाप राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ-साथ लालू प्रसाद यादव व परिवार के लिए भी बड़ी चुनौती बन गए हैं। पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र की गतिविधियां न राजद को रास आ रही हैं और न ही महागठबंधन को। परिवार भी हैरान है। महीने भर से तेज प्रताप के खिलाफ कार्रवाई न करने की लाचारी भी साफ-साफ दिख रही है। राजद के बागी सवाल भी उठा रहे हैं कि पार्टी में दोहरा मापदंड क्यों है? अब पार्टी ने तेज प्रताप के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं।      फातमी ने उठाए तेज प्रताप पर सवाल राजद से बगावत करके मधुबनी से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने पूछा है कि जिस जुर्म में अन्य नेताओं पर कार्रवाई कर दी जा रही है, उसी जुर्म में तेज प्रताप पर अबतक मेहरबानी क्यों है?  पार्टी में अनुशासन समिति का गठन शीघ्र फातमी के सवाल से कार्यकर्ता भी सहमत हैं। उन्हें राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी के बयान से तसल्ली ... Read More »

Study Mass Comm