Monday , 17 June 2019
खास खबर
Home >> Sports

Sports

रणवीर सिंह भी मैनचेस्टर के ग्राउंड में पहुंच चुके: भारत-पाक मैच

भारत-पाक के बीच मैच आज हो रहा है. दर्शक रोमांचित हैं. दर्शकों को इस मैच का बेसब्री से इंतजार था और अब वो घड़ी आ चुकी है. भारतीय टीम और पाकिस्तानी टीम एक-दूसरे के आमने-सामने हैं और इस मौके पर बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह भी मैनचेस्टर के ग्राउंड में पहुंच चुके हैं. रणवीर सिंह मैनचेस्टर के स्टेडियम में मैच शुरू होने से पहले हरभजन सिंह, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग से बात करते नजर आए. इसके अलावा उन्होंने सभी के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं. रणवीर सिंह की एनर्जी इस समय पूरे देशभर की फीलिंग को बहुत अच्छे से बयां कर रही है. रणवीर सिंह इस मैच के लिए बेहद उत्साहित हैं और उनके आते ही सभी का उत्साह और भी ज्यादा बढ़ गया है. Read More »

भारत-पाकिस्तान मैच: लोगों ने की जीत की दुआ वर्ल्ड कप

आज भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है. क्रिकेट के फैंस में भारत-पाकिस्तान मैच का क्रेज काफी पुराना है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अपनी टीम की कामयाबी के लिए लोग मंदिरों में पूजा अर्चना कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ नजारा गोरखपुर में देखने को मिला. टीम की जीत के लिए लोगों ने बकायदे क्रिकेटर्स के आउटफिट में हवन-पूजन किया. हाथ में बैट और सर पर तिरंगे वाली टोपी पहने लोगों का मंत्रोच्चार के साथ दुआएं मांगने का दौर भी जारी है. Read More »

मलेशिया के ली चोंग वेई ने गुरुवार को संन्यास ले लिया: कैंसर पीड़ित

36 साल के वेई ने आंखों में आंसू लिये अपनी विदाई की घोषणा की. वेई ने कहा कि वह कोर्ट पर लौटना चाहते थे, लेकिन बीमारी के आगे मजबूर रहे. वेई के नाम वर्ल्ड रैंकिंग में 348 सप्ताह तक नंबर-1 पर रहने का रिकॉर्ड है. Read More »

युवराज को मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए थी: कपिल देव

कपिल देव का कहना है कि वह दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह को भारत की अपनी ऑलटाइम 11 वनडे टीम में जगह देंगे और उन्हें मैदान पर विदाई मिलनी चाहिए थी. Read More »

सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल: विराट कोहली

विराट कोहली विराट कोहली दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल एकमात्र भारतीय हैं और उनकी कुल वार्षिक कमाई दो करोड़ 50 लाख डॉलर यानी 1,735,188,893 रुपये है. Read More »

South superstar Ajith’s Bollywood connection and passion for sports

With his dashing personality and amazing acting chops, Ajith Kumar is a name to reckon with in South cinema. The superstar has several blockbusters to his credit. In fact, his previous outing Viswasam, which opened in cinemas this January, has earned over Rs 200 crore. The Tamil action drama also set behind Rajinikanth’s Petta, Vijay’s Sarkar and Prabhas’ Baahubali to get the highest TRP for a South Indian film, when it premiered on the small screen. Few people known that Ajith has a Bollywood connect, too. He made his debut in Hindi cinema as the antagonist, Susima, in Santosh Sivan’s Asoka (2001), which starred Shah Rukh Khan as the Maurya dynasty emperor. Now, the 48-year-old will play a pivotal role in Nerkonda Paarvai, which is the Tamil remake of the hit 2016 Hindi film Pink. He essays the role of the lawyer, which was portrayed by Amitabh Bachchan, in the original. In fact, producer Boney Kapoor was so impressed after seeing its rushes that he hoped Ajith would do more Hindi movies. On April 10, he tweeted, “Saw the rushes ... Read More »

छा गए IPL में बैन से लौटे वॉर्नर, बताया सफलता का सीक्रेट

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सोमवार को आईपीएल-12 का अपना आखिरी मैच खेला. वह वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट जाएंगे. डेविड वॉर्नर ने अपनी एक और धमाकेदार पारी से सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ के करीब पहुंचाकर अपने आईपीएल अभियान का अच्छा अंत करने के बाद कहा कि यह टी-20 टूर्नामेंट विश्व कप के लिए मजबूत आधार है वॉर्नर ने सोमवार को इस सत्र का अपना आखिरी मैच खेला. इसके बाद वह वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के इस सलामी बल्लेबाज ने 56 गेंदों में 81 रन बनाए और इस तरह से आईपीएल 2019 में कुल 692 रन बनाए, जो कि अभी तक टूर्नामेंट में सर्वाधिक है. उनकी इस पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रनों से हराया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था जो कि अब पूरा हो चुका है. प्रतिबंध हटने के बाद वॉर्नर ने मौजूदा आईपीएल में शानदार फॉर्म दिखाया और अभी वह ‘ऑरेंज कैप’ धारक ... Read More »

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने दी सफाई- नहीं, मैं समलैंगिक नहीं

इंस्टाग्राम पोस्ट से सोशल मीडिया पर हलचल मचाने के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर ने स्पष्ट किया कि वह समलैंगिक नहीं हैं. इंस्टाग्राम पोस्ट से सोशल मीडिया पर हलचल मचाने के एक दिन बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर ने स्पष्ट किया कि वह समलैंगिक नहीं हैं. सोमवार को फॉकनर का 29 वां जन्मदिन था. इस ऑलराउंडर ने अपनी मां और रोबजुबस्ता नाम के व्यक्ति के साथ वाली अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की थी, जिसे फॉकनर ने ‘ब्वॉयफ्रेंड’ कहा था. फॉकनर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा था, ‘जन्मदिन पर अपने ब्वॉयफ्रेंड (सबसे अच्छा साथी) रोबजुबस्ता और अपनी मां रोस्लिन कैरोल फॉकनर के साथ डिनर कर रहा हूं. पांच साल से एक साथ.’ इंस्टाग्राम पर # पांच साल से एक साथ (#togetherfor5years) वाले हैशटैग से यह अटकलबाजियां लगने लगीं कि यह क्रिकेटर समलैंगिक है. फॉकनर के समलैंगिक होने की खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई. कई प्रशंसकों ने उन्हें खुलकर सामने आने के लिए बधाई तक दे दी. आखिरकार फॉकनर को फिर इंस्टाग्राम पर आना पड़ा, जहां उन्होंने सफाई दी कि वह और रोबजुबस्ता सिर्फ ... Read More »

‘हिटमैन’ रोहित आज 32 साल के हुए,  इन दो महीनों में हो जाते हैं ‘तूफानी’

हिटमैन के नाम से मशहूर मुंबई के इस बल्लेबाज ने 50 ओवरों के फॉर्मेट में न सिर्फ तीन दोहरे शतक (209, 264, नाबाद 208) जमाए हैं, बल्कि वनडे की सबसे बड़ी पारी (264 रन) खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी उनके नाम है. वनडे इंटरनेशनल में एक या दो नहीं, बल्कि तीन डबल सेंचुरी बनाने का अद्भुत रिकॉर्ड रखने वाले रोहित शर्मा आज (30 अप्रैल) 32 साल के हो गए. ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर मुंबई के इस बल्लेबाज ने 50 ओवरों के फॉर्मेट में न सिर्फ तीन दोहरे शतक (209, 264, 208*) जमाए हैं, बल्कि वनडे की सबसे बड़ी पारी (264 रन) खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी उनके नाम है. रोहित शर्मा इन दिनों आईपीएल के 12वें सीजन में व्यस्त हैं. उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने अब तक 12 में से 7 ही मैच जीते है. फिलहाल मुंबई की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए तैयार है. दूसरी तरफ रोहित के लिए वर्ष 2019 बेहद चुनौतीपूर्ण है. 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में उनसे बड़ी उम्मीदें हैं. आइए, रोहित के जन्मदिन ... Read More »

गांगुली और सचिन के बाद लक्ष्मण ने भी दिया COA को कड़ा जवाब!

हितों के टकराव का आरोप झेल रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को लेकर विनोद राय के नेतृत्व वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) के रुख की आलोचना करते हुए कहा कि उनके बीच संवाद की कमी है। लक्ष्मण ने कहा कि सीओए ने पहले सीएसी के लिए व्यापक भूमिका का वादा किया था, लेकिन वह इसका इस्तेमाल सिर्फ सीनियर राष्ट्रीय टीम के कोच के चयन के लिए करता है। मैदान में शांत रहने वाले लक्ष्मण ने बीसीसीआइ के लोकपाल एवं नैतिक अधिकारी को ‘हितों के टकराव’ मुद्दे पर कड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा कि अगर टकराव की बात आती है तो मैं उसका ‘विरोध’ करने के लिए तैयार हूं। लक्ष्मण ने अपने वकील के जरिये दायर किए गए हलफनामे में लिखा, ‘हमने 07 दिसंबर 2018 को प्रशासकों की समिति से अपनी भूमिका और जिम्मेदारियों के दायरे को स्पष्ट करने को कहा था, लेकिन हमें आज तक कोई जवाब नहीं मिला। हमें 2015 में इससे संबंधित पत्र मिला था, लेकिन इस पर कार्यकाल के समय का जिक्र नहीं है, ऐसे में यह अपेक्षा करना उचित है ... Read More »

Study Mass Comm