Sunday , 16 December 2018
खास खबर
Home >> राज्य

राज्य

देश के नामी न्यूज टीवी चैनल के एंकर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

देश के नामी टेलीविजन न्यूज चैनल में कार्यरत एक महिला एंकर की संदिग्ध हालात में अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। पूरा हादसा शुक्रवार तड़के 3:30 बजे का है और जान गंवाने वाली एंकर का नाम राधिका कौशिक है। सोसायटी के गार्ड ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। वहीं, पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।  जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से राजस्थान की रहने वाली महिला एंकर राधिका नोएडा के सेक्टर 77 स्थित अंतरिक्ष सोसायटी के फ्लैट में अकेले रहती थी। साथी एंकर राहुल ने बताया कि तड़के राधिका कौशिक अपार्टमेंट की चौथी मंजिल की बालकनी से गिर गई। जिस दौरान यह हादसा हुआ उनके साथ सीनियर एंकर व साथी राहुल अवस्थी भी थे। बताया जा रहा है कि हादसे के समय वह बाथरूम में थे। पुलिस उनसे भी पूछताछ करेगी। इसके अलावा, हादसे की सूचना परिवार को दे दी गई और राजस्थान के जयपुर से परिवार नोएडा आ रहा है। करीबी दोस्त और साथी एंकर राहुल की मानें तो राधिका कौशिक ... Read More »

अब यह भी तय करेगी केजरीवाल सरकार! की आपकी शादी में कितने बराती होंगे शामिल?

 दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह तामझाम वाले शादी समारोहों में अतिथियों की संख्या सीमित करने और कैटरिंग व्यवस्था को संस्थागत करने की नीति पर विचार कर रही है। यह कदम ऐसे समारोहों में भोजन की बर्बादी रोकने के लिए उठाया जाएगा। जस्टिस मदन बी. लोकुर की अध्यक्षता वाली पीठ को दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने बताया कि छह दिसंबर के आदेश में कोर्ट द्वारा उठाए गए मुद्दे पर चर्चा की गई है। कोर्ट ने शादी समारोहों में भोजन की बर्बादी और पानी के दुरुपयोग पर चिंता जताई थी। अदालत में मौजूद देव ने कहा कि कोर्ट ने पिछले सप्ताह जिस तरह से व्यवस्था दी थी उसके अनुरूप ही सरकार विचार कर रही है। अधिकारी दिल्ली के लोगों के हितों को संतुलित रखने में जुटे हैं। सुनवाई कर रही पीठ में जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस हेमंत गुप्ता भी शामिल हैं। पीठ ने अपने आदेश में कहा, ‘यह कहा गया है (मुख्य सचिव द्वारा) कि कुछ विकल्पों पर चर्चा की जा रही है। कम से कम दो विकल्प ... Read More »

दिल्ली विधानसभा के गठन के 25 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 15 दिसंबर को विधानसभा परिसर में रजत जयंती समारोह का आयोजन किया

दिल्ली विधानसभा के गठन के 25 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 15 दिसंबर को विधानसभा परिसर में रजत जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में पूर्व उप प्रधानमंत्री व भाजपा सांसद लालकृष्ण आडवाणी तथा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मुख्य अतिथि होंगे। इस संबंध में दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने बताया कि दिल्ली मेट्रोपॉलिटन काउंसिल के चेयरमैन रहे लालकृष्ण आडवाणी को निमंत्रण दिया गया है। उन्होंने समारोह में आने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। रामनिवास गोयल ने कहा कि आडवाणी को बुलाने के राजनीतिक मायने नहीं लगाए जाने चाहिए। दिल्ली विधानसभा के पूर्व सदस्यों व मेट्रोपॉलिटन काउंसिल के सदस्यों को भी बुलाया गया है। वहीं विधानसभा के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भाजपा सांसद लाल कृष्ण आडवाणी (1966-1970) दिल्ली मेट्रोपॉलिटन के पहले चेयरमैन रहे हैं, इसी नाते रजत जयंती समारोह में मुख्य अतिथि बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री रहे साहिब सिंह वर्मा व मदनलाल खुराना के परिवार को भी निमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा मेट्रोपॉलिटन काउंसिल में पदाधिकारी रहे विजय कुमार मल्होत्र व ... Read More »

कांग्रेस पार्टी की जीत को पक्का मानकर दिल्ली में पार्टी के दफ्तर के बाहर पटाखे भी रखे गए हैं

 पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) में मतगणना जारी है और शुरुआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर नजर आ रही है। जीत-हार का फैसला दोपहर तक हो पाएगी, लेकिन दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर अभी से जश्न का माहौल है। यहां तक कि कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और कुछ कार्यकर्ताओं ने डांस भी किया।  वहीं, ताजा रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी राजस्थान विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर रही है और वहां पर  सरकार बनने के प्रबल आसार है। ऐसे में राजस्थान में कांग्रेस की बढ़त पर दिल्ली के अकबर रोड पर कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़कर जश्न मनाया। जश्न का यह सिलसिला लगातार जारी है।  कांग्रेस पार्टी की जीत को पक्का मानकर मंगलवार सुबह से ही दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर पटाखे भी रखवा लिए गए थे। इस सबका इंतजाम कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने किया। बता दें कि पिछले दिनों रॉबर्ड वाड्रा के साथ कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के ठिकानों पर छापा मारा गया था।  गौरतलब है कि पांचों चुनावी राज्यों में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को अपनी पार्टी ... Read More »

चकेरी पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया

चकेरी के श्यामनगर में शादी समारोह में सोमवार की रात गाना बजाने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। युवकों ने कुरियर ब्वॉय को पीट पीटकर मार डाला। पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर हमलावरों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। श्यामनगर स्थित एक गेस्ट हाउस में दोस्त रीतेश की बरात में शामिल होने लोकमन मोहाल निवासी गौरव गुप्ता (26) आया था। वह किसी कुरियर कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय था। देर रात एक बजे करीब गौरव व उसके दोस्तों ने डीजे संचालक कर्मचारी नगर निवासी अवनीश यरफ नाटी से गाना बजाने को कहा। समय सीमा खत्म होने की बात कहते हुए उसने गाना बजाने से इंकार कर दिया। इसपर गौरव व उसके साथियों ने अवनीश का लैपटॉप उठाकर फेंक दिया। इससे उनके बीच विवाद शुरू हो गया और अवनीश ने भगवंत टटिया निवासी साथी सोनू शर्मा, रवि यादव, निहाल आदि को बुला लिया। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। लोगों ने दोनों पक्षों को अलग किया और गौरव को गंभीर हालत में ... Read More »

कानपुर-झांसी रेल रूट के उरई जीआरपी थाने के बैरक में हुई घटना, एसपी ने घायल दारोगा के बयान दर्ज किये

कानपुर-झांसी रेल रूट के राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के उरई थाने में तैनात सबइंस्पेक्टर सोमवार आधी रात के बाद संदिग्ध हालात में खुद की सर्विस रिवाल्वर से चली गोली से गंभीर रूप से जख्मी हो गए। नाजुक हालत में उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर अस्पताल रेफर किया गया है। रेलवे एसपी ने जिला अस्पताल पहुंचकर दारोगा का बयान दर्ज किया। आशंका है कि पारिवारिक कलह में दारोगा ने खुद को गोली मारकर जान देने का प्रयास किया है।  कानपुर-झांसी रेल खंड के जीआरपी उरई थाने में तैनात औरैया निवासी उपनिरीक्षक मोहित दुबे (28) बैरक में रहते हैं। सोमवार देर रात लगभग पौने एक बजे बैरक के अंदर अचानक सर्विस रिवाल्वर से चली गोली से मोहित जख्मी हो गए। इधर रात में पुष्पक एक्सप्रेस के कालपी पहुंचने पर चेकिंग के लिए जीआरपी थानाध्यक्ष बृजमोहन सैनी निकले और मोहित को भी बुलवाने को कहा। इसपर सिपाही पवन शिवहरेजैसे ही बैरक में पहुंचा तो मोहित को खून से लथपथ पड़ा देखकर वह सन्न रह गया। जानकारी होते ही थानाध्यक्ष तत्काल मोहित को जिला अस्पताल ले ... Read More »

सहारनपुर में तीन दिसंबर को एक छात्रा पर गांव के ही लड़के ने ताबड़ताेड़ गोलियां बरसा दी

गत तीन दिसंबर को स्कूल जा रही छात्रा जूली के दोनों पैरों में चार गोली मारने की घटना को अंजाम देने वाला दीपू भले ही जेल चला गया, मगर घटना के बाद वहां पहुंचे लोग छात्रा को अस्पताल ले जाने के बजाए वीडियो बनाने में व्यस्त रहे। कुछ लोग तो ऐसे भी थे जो बेहोश हो रही छात्रा पर सवालों की बौछार कर रहे थे।  तमाशबीन बने रहे  थाना कुतुबशेर क्षेत्र के गांव नंगलाखारी निवासी कमल सिंह की बेटी जूली (16) पर गांव के ही दीपू ने स्कूल जाते समय दोनों पैरों में चार गोली मार दी थी। घटना को अंजाम देकर दीपू तो फरार हो गया लेकिन मौके पर जमा हुई भीड़ तमाशबीन की भूमिका में आ गई। एंबुलेंस या पुलिस को सूचित करने के बजाए सभी अपने-अपने मोबाइल से खून से लथपथ छात्रा का वीडियो बनाने में जुट गए। इनमें से ही कुछ युवकों ने छात्रा से सवाल-जवाब शुरू कर दिए। पूछा कि तुम्हारा नाम क्या है, तुम्हें गोली किसने मारी…? हालांकि इसी भीड़ से इक्का-दुक्का लोगों की आवाज जरूर आ रही है कि कोई एंबुलेंस को फोन ... Read More »

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 की सीबीआई जांच पर रोक लगा दी है

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 की सीबीआई जांच पर रोक लगा दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के एकल जज के निर्णय पर हाईकोर्ट की दो जजों की पीठ ने रोक लगा दी है। इसके तहत सीबीआई जांच पर भी रोक लगा दी गई है। उत्तर प्रदेश में 68,500 सहायक शिक्षकों की 2018 में हुई भर्ती की सीबीआई जांच के एक नवंबर को आए इस आदेश के खिलाफ प्रदेश सरकार ने विशेष अपील दायर की थी। इसकी सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस मनीष माथुर ने एकल जज के इस पर रोक लगा दी है। आज करीब दो घंटे की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने यह आदेश दिया है। इस प्रकरण में राज्य सरकार की ओर से महाधिवक्ता राघवेंद्र पेश हुए। अब 21 दिसंबर को याचिका पर हाईकोर्ट अपना निर्णय सुना सकती है। इससे पहले हाईकोर्ट ने उन सभी 41 याचियों को पक्षकार बनाने के लिए कहा है, जिनकी याचिकाओं पर पुराना निर्णय दिया गया था। सरकार ने विशेष अपील में हाईकोर्ट की एकल पीठ का सीबीआई जांच का आदेश ... Read More »

यूपी स्टेट अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष सी बी पालीवाल ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया

 उत्तर प्रदेश सरकार के बड़े भर्ती बोर्ड में शुमार यूपी स्टेट अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के अध्यक्ष सी बी पालीवाल ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बोर्ड में फिलहाल दस हजार से अधिक भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। सीबी पालीवाल ने स्वास्थ्य और निजी वजह से अपना इस्तीफा राजभवन को भेजा है। कल्याण सिंह के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में उनके सचिव रहे सेवानिवृत आइएएस अधिकारी सीबी पालीवाल ने इस्तीफा को अपना निजी कारण बताया है। उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा भेजा है। सीबी पालीवाल ने खुद भी मामले की पुष्टि कर दी है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच बीजेपी को एक बार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष चंद्रभूषण पालीवाल ने इस्तीफा दे दिया है। यह आयोग काफी समय से नियुक्तियों को लेकर विवादों में रहा है। पालीवाल को इस आयोग के काम को पटरी पर लाने के लिए अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। ऐसे में जिस तरह से आयोग के चेयरमैन ने इस्तीफा दिया है, उसने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। इसमें तमाम धांधली के आरोप की वजह ... Read More »

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है। दिन-ब-दिन मौसम करवट ले रहा है

 दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है। दिन-ब-दिन मौसम करवट ले रहा है, इसके चलते सुबह और शाम में ठंड में इजाफा भी हो रहा है। इस बीच मौसम विभाग ओर से कहा गया है कि 11 दिसंबर (मंगलवार) को होगी, जिससे दिल्ली की हवा तो साफ होगी, लेकिन ठंड और कोहरे का असर बढ़ जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, 11 दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी। इस  बारिश के बाद मौसम में तेजी से परिवर्तन आएगा, जिससे ठंड के साथ कोहरा भी बढ़ जाएगा। बता दें इन दिनों दिल्ली में न्यूनतम तापमान तो गिर रहा है, लेकिन अधिकतम तापमान में बदलाव नहीं हो रहा है। इसकी वजह से दोपहर को लोगों को गर्मी महसूस हो रही है, लेकिन 11 दिसंबर के बाद दिन में भी सर्दी बढ़ेगी। 11 से 13 तक छा सकती है धुंध, चालक रहें सतर्क मौसम विभाग के मुताबिक, 11 से 14 तक  दिल्ली के साथ गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम, नोएडा, सोनीपत जैसे एनसीआर के इलाकों में धुंध घनी हो सकती है। ऐसे में 11 से 13 ... Read More »

Study Mass Comm