Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> राज्य

राज्य

मुझे नहीं पता तेजस्वी कहां रघुवंश प्रसाद सिंह: बिहार

चमकी बुखार से हुई मौतों पर नीतीश सरकार के साथ विपक्ष भी घिरता जा रहा है. सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक हर कोई पूछ रहा है कि इस मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव चुप क्यों हैं. इस बीच राजद के सीनियर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि मुझे नहीं पता तेजस्वी कहां हैं, शायद वह क्रिकेट विश्वकप देखने गए हैं, मुझे ज्यादा जानकारी नहीं हैं. Read More »

दक्षिण भारत मानसून से तर नहीं हो पाया: कर्नाटक

 अभी तक पूरा दक्षिण भारत भी मानसून से तर नहीं हो पाया है. केरल में तो बारिश हो रही है लेकिन तमिलनाडु और कर्नाटक के कई हिस्सों में बारिश का इंतजार लंबा होता जा रहा है. कर्नाटक के शिवमोगा में कई लोग एक साथ भागवत गीता का पाठ कर रहे हैं ताकि मानसून जल्दी से आ जाए. Read More »

शिक्षित बेरोजगार युवाओं को मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना का लाभ: राजस्थान

राजस्थान के डिग्रीधारी शिक्षित बेरोजगार युवाओं को भी मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना का लाभ मिलेगा. इस योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को 3500 रुपए प्रति महीने तक का बेरोजगारी भत्ता मिलता है. राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक राज्य के ग्रेजुएट व उसके समकक्ष डिग्री वाले शिक्षित बेरोजगार युवाओं को एक फरवरी 2019 से मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना का लाभ मिलेगा. राजस्थान सरकार ने राज्य में ग्रेजुएट बेरोजगार युवाओं को बरोजगारी भत्ता देने के लिए पहले ही चल रही अक्षत योजना के नाम में बदलाव कर ‘मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजन’ एक फरवरी 2019 से लागू की है. इसके लिए लाभार्थी राजस्थान राज्य का मूल निवासी होना आवश्यक है. Read More »

15 जुलाई से अंतरराष्ट्रीय हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा: मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश 15 जुलाई से अंतरराष्ट्रीय हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा, क्योंकि एअर इंडिया इसी दिन राज्य के इंदौर में स्थित देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट से दुबई की सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है. यह राज्य से कहीं की भी पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान होगी. Read More »

ऑटो ड्राइवर सरबजीत की पिटाई को लेकर विवाद: दिल्ली

दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में टेम्पो चालक सरबजीत सिंह की पुलिस द्वारा कथित पिटाई के बाद से तनाव बरकरार है. देर रात सैकड़ों की भीड़ मुखर्जी नगर थाने पहुंच गई और जमकर नारेबाजी की. यही नहीं सड़क पर बैठकर पाठ करने लगे. तनाव की स्थिति को देखते हुए आसपास के इलाकों में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है. प्रदर्शनकारी आरोपी पुलिस कर्मियों को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं. एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि पुलिस ने जिस बर्बरता से सरबजीत और उनके बेटे को बुरी तरह से पीटा है, वह बेहद शर्मनाक है. बात सिख समुदाय की नहीं है, ऐसा किसी के साथ भी हो सकता है. इसलिए हम यहां एकत्र हुए हैं. Read More »

बच्चों की मौत के कारण राहुल अपने जन्मदिन को नहीं मना रहे: दिल्ली

राहुल गांधी का आज जन्मदिन है. लेकिन वे इस मौके पर जश्न नहीं मना रहे हैं. ये जरूर है कि राहुल गांधी सुबह से ही कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं. राहुल गांधी ने मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत की वजह से जन्मदिन का जश्न नहीं मनाने का फैसला किया है. जन्मदिन के मौके पर राहुल गांधी से मिलने के लिए सुबह से ही नेताओं का तांता लगा है. प्रियंका गांधी भी अपने भाई के साथ दिखीं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे भी उनसे मिलने पहुंचे.  Read More »

मुजफ्फरनगर में धमाका: तीन बच्चे घायल

मुजफ्फरनगर में एक धमाका हुआ है. पुरबालियान गांव में कचरे के ढेर में मंगलवार शाम धमाका होने से तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक, कुछ पाउडर का उपयोग पटाखा बनाने में किया गया था, जो कचरे के ढेर में मौजूद था. उसमें अचानक धमाका हुआ है. Read More »

शिवसेना की गर्जना कम ही सुनाई पड़ती: राष्ट्रीय फलक पर

गरजते शेर के लोगो वाली शिवसेना की गर्जना इन दिनों कम ही सुनाई पड़ती है. राष्ट्रीय फलक पर नरेंद्र मोदी के उदय से पहले राजनीति में शिवसेना की जो धमक हुआ करती थी वो अब कहीं कम नजर आती है. पिछले 5 सालों में महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना की भूमिका ‘बड़े भाई’ की तुलना में ‘छोटे भाई’ जैसी हो गई है. Read More »

बुखार से अब तक 112 बच्चों की मौत: बिहार

मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का आंकड़ा 112 तक पहुंच चुका है. पिछले 24 घंटे के अंदर मेडिकल कॉलेज में 75 नए मरीज भर्ती हुए हैं. 400 बच्चों का इलाज चल रहा है, जिसमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है, लेकिन अभी तक न तो सरकार, न डॉक्टर ये तय कर पाए हैं कि ये बीमारी कौन सी है. Read More »

बिहार में लू से तीन दिन में बिछ गयीं 246 लाशें, दाह-संस्कार को लकड़ियां पड़ रहीं कम

मगध व शाहाबाद क्षेत्र में लू ने सोमवार को भी 42 लोगों की जान ले ली। वहीं मुंगेर में 05 व नालंदा, पटना, वैशाली, छपरा, बेगूसराय, बक्सर व अरवल में 17 लोग लू के शिकार हुए हैं। मधेपुरा में भी लू से दो मौत होने की बात सामने आई है। लू से मौत का यह सिलसिला थम नहीं रहा। तीन दिन में लू से अब तक 246 लोगों की मौत हो चुकी है। उनके दाह संस्‍कार के लिए लकडि़यां भी कम पड़ती दिख रहीं हैं। कई जिलों में धारा 144 लागू लू को देखते हुए गया, गोपालगंज, सीतामढ़ी सहित कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं, श्रम विभाग के आदेश के मुताबिक कोई भी श्रमिक सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक काम नहीं करेगा। गया में दाह-संस्कार के लिए लकड़ियां पर गयी हैं कम गया जिले में लू और आसमानी कहर से अब तक कई लोगों की मौत हो गई हैं। कहा जा रहा है कि विष्णुपद श्मशान घाट पर पिछले तीन दिनों में अब तक करीब 300 शवों का दाह संस्कार किया गया ... Read More »

Study Mass Comm