Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> राज्य

राज्य

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली उत्तराखंड में एक जाना पहचाना चेहरा थे

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली करीब दो साल पहले हरिद्वार में बाबा रामदेव के औरंगाबाद स्थित योग ग्राम में आए थे। उस समय उन्होंने पतंजलि योगपीठ के पदार्था स्थित फूड पार्क का भी निरीक्षण किया था। कार्यक्रम से दिल्ली लौटते वक्त वह चॉपटर में चढ़ते समय फिसल गए थे और बेहोश हो गए थे। बेहोश होने पर उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए थे। तब पतंजलि के चिकित्सकों ने उनका प्राथमिक उपचार किया था। होश में आने के बाद उन्हें दिल्ली के लिए रवाना किया गया गया। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली उत्तराखंड में भी एक जाना पहचाना चेहरा थे। 2017 के विस चुनाव में जेटली ने देहरादून में पार्टी के चुनाव घोषणापत्र जारी किया था। Read More »

अरुण जेटली ने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर दुख जताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि देश ने ऐसा नेता खो दिया है जिन्होंने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया. उन्होंने जेटली की पत्नी संगीता जेटली को शोक संदेश भेजकर दुख जताया. सिंह ने कहा, ”मुझे हमारे प्रिय अरुण जेटली जी के असामयिक निधन की दुखद और स्तब्ध करने वाली खबर सुनकर बहुत दुख हुआ.” मनमोहन सिंह ने कहा, ”जेटली जी विख्यात वकील, शानदार वक्ता, बहुत अच्छे प्रशासक और अद्भुत सांसद थे. उनके निधन से हमारे देश ने एक ऐसा नेता खो दिया है जिन्होंने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया.” पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ”दुख की इस घड़ी में मैं आपके और परिवार के दूसरे सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं. ईश्वर से प्रार्थना है कि इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.” Read More »

साकेत कोर्ट ने अनंत सिंह को 2 दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया: बिहार

बिहार पुलिस को अनंत सिंह की ट्रांजिट रिमांड मिल गई है. साकेत कोर्ट ने अनंत सिंह को 2 दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया है. अनंत सिंह बिहार पुलिस को चकमा देते हुए दिल्ली पहुंच गए थे और साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. जिसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया था. अनंत सिंह बिहार के मोकामा विधानसभा से निर्दलीय विधायक हैं. बिहार पुलिस ने अनंत सिंह के घर छापेमारी कर एके 47 राइफल और हैंडग्रेनेड बरामद किया था. बरामदगी के बाद अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के लिए बिहार पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की थी. Read More »

अरुण जेटली बच्चों और पत्नी के लिए करीब 40 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को एम्स अस्पताल में निधन हो गया. वो अपने पीछे पत्नी समेत दो बच्चों को छोड़ गए हैं. जेटली जितने अच्छे वक्ता और नेता थे उतने ही चर्चित वकील भी थी और वकालत में उन्होंने दौलत, शोहरत और इज्जत खूब कमाई. अरुण जेटली की एक बेटी हैं जिनका नाम सोनाली है जबकि बेटे का नाम रोहन है और दोनों ने अपने पिता के पेशे को आगे बढ़ाया और वकालत के क्षेत्र में नाम कमाया. अरुण जेटली अपने पीछे बच्चों और पत्नी के लिए करीब 40 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए हैं. Read More »

तेजश्वी यादव अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर पहुंचे बरसात के बावजूद

पिछले कुछ समय तक राजनितिक गतिविधियों से गायब रहने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजश्वी यादव एक बार फिर से बिहार की राजनीती में एक्शन में दिख रहे है. पटना में दूध मंडी में रात हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद तेजश्वी यादव की झमाझम बारिश वाली पॉलिटिक्स दिखी. पार्टी की सदस्य्ता अभियान के लिए तेजश्वी यादव अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर पहुंचे थे, लेकिन राघोपुर के बिद्दूपुर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचते ही झमाझम बारिश शुरू हो गई . बरसात के बावजूद तेजश्वी ने कार्यक्रम नहीं छोड़ा और ना केवल खुद भीगते हुए सदस्य्ता अभियान के लिए पर्चियां काटते दिखे , बल्कि तेज बारिश और कड़कती बिजली के बिच सभा को संबोधित भी किया. Read More »

महाराष्ट्र में ढह गई 4 मंजिला इमारत, 2 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के भिवंडी में एक चार मंजिला इमारत के भरभरा कर जमींदोज हो जाने की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोग बुरी तरह घायल हैं. अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. यह हादसा भिवंडी के शांति नगर इलाके में हुआ है जहां गैरकानूनी तरीके से बनाई गई बिल्डिंग में कुछ परिवार रह रहे थे. बता दें कि पहले से इस बिल्डिंग के किसी भी समय गिरने की आशंका स्थानीय महानगरपालिका ने जताई थी. हादसे से पहले देर रात बिल्डिंग का कॉलम हिलने लगा था. इसके बाद इमारत में हंगामा मच गया था. इमारत पूरी तरह खाली होने से पहले ही हादसा हो गया. Read More »

तेजस्वी यादव पटना लौटते ही एक्शन में आ गए

लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल की करारी हार के बाद से ही सक्रिय राजनीति से दूर रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पटना लौटते ही एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुशासन पर हमला बोला है. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘सुशासन’ पर कटाक्ष किया. तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, “आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश जी, आप जानते हैं कि नहीं, 14 वर्ष से आपके अधीन बिहार पुलिस की न बंदूक चलती है और न जीप ही. अपराध खत्म करने की चिंता किसे है? जब पुलिस जानती है कि हमारे सीएम साहब और उनकी टोली के जुबानी सुशासनी हमले इतने तेज हैं कि उन्हीं से अपराधी थर-थर कांप जाते हैं.” गौरतलब है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा की अंत्येष्टि के दौरान जब राज्य पुलिस के जवानों ने उन्हें बंदूकों की सलामी देनी चाही तो उनकी एक भी बंदूक चल नहीं पाई थी. तेजस्वी उसी का यहां जिक्र कर रहे थे. Read More »

दिल्ली के साकेत कोर्ट पहुंचे फरार विधायक अनंत सिंह: सरेंडर अर्जी लगाई

बिहार के फरार विधायक अनंत सिंह आज यानी शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट पहुंचे. यहां उन्होंने सरेंडर अर्जी लगाई है, जिस पर 2 बजे के बाद सुनवाई होगी. बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के घर से एके-47 राइफल और बम मिला था. इसके बाद से वह फरार चल रहे थे. अनंत सिंह का गुरुवार को एक वीडियो सामने आया था. वीडियो में अनंत सिंह ये कहते हुए नजर आ रहे थे कि उन्हें अदालत पर भरोसा है. अनंत सिंह ने कहा कि वो जब भी हाजिर होंगे कोर्ट के सामने हाजिर होंगे पुलिस के सामने नहीं. इसके बाद माना जा रहा था कि अनंत सिंह कोर्ट के सामने सरेंडर करेंगे. अब वह दिल्ली के साकेत कोर्ट पहुंच गए हैं और सरेंडर करेंगे. Read More »

अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह: बिहार

पटना जिले के  बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने गुरूवार देर शाम अपना तीसरा वीडियो जारी करते हुए कहा कि वह पुलिस के समक्ष नहीं, अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे. सिंह के घर से एक एके-47 राइफल और ग्रेनेड बरामद हुआ था और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए करीब एक सप्ताह से फरार हैं. वह इससे पहले दो ऐसे वीडियो जारी कर चुके हैं. अनंत सिंह ने इस दौरान 19 अगस्त को एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह गिरफ्तारी से नहीं घबराते हैं, 2 से 3 दिनों बाद अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर देंगे. अनंत ने गुरुवार को जारी एक नए वीडियो में कहा कि उन्हें पुलिस पर भरोसा नहीं है. वह पुलिस के सामने नहीं बल्कि अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे. हमें अदालत पर भरोसा है. Read More »

सामान्य जन के जीवन में बदलाव लाना मोदी सरकार की प्राथमिकता: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सरकार की उपलब्धियों और नीतियों को लेकर लेख लिखा है. इस लेख में अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत इच्छा शक्ति वाला नेता बताया है. उन्होंने लिखा है कि मजबूत इच्छाशक्ति से पीएम मोदी ने उठाया ऐसा कदम, जिसे कभी किसी सरकार ने सोचा तक नहीं. इसके साथ ही गृहमंत्री ने अपने लेख में अनुच्छेद- 370/35-ए, अर्थव्यवस्था और चंद्रयान समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी है. अपनी सरकार की प्राथमिकताओं की बात करते हुए उन्होंने लिखा कि मोदी सरकार की नीतियों में गरीबों के कल्याण के प्रति चिंता और अन्तोदय का भाव स्पष्ट नजर आता है. सामान्य जन के जीवन में बदलाव लाना मोदी सरकार की प्राथमिकता है. अमित शाह ने लिखा, ”जनधन, मुद्रा, सौभाग्य, स्वच्छ भारत, श्रमयोगी मानधन पेंशन, किसान पेंशन और लघु व्यापारी मानधन जैसी दर्जनों योजनाओं के माध्यम से सरकार ने आमजन के जीवन-स्तर को ऊपर उठाने और उन्हें सामाजिक-आर्थिक रूप से मजबूत बनाने का प्रयास किया है.” Read More »

Study Mass Comm