Monday , 17 June 2019
खास खबर
Home >> U.P.

U.P.

राममंदिर के निर्माण से पहले धारा 370 और 35A हमारे एजेंडे में: रामविलास वेदांती

राम मंदिर निर्माण को लेकर संत और महंत ने सरकार पर दबाव बनाने के लिए शनिवार को सम्मेलन किया. लेकिन वो राममंदिर के लिए सरकार को कोसने की बजाय सुर में सुर मिलाते नजर आ रहे हैं. वहीं, शिवसेना भी अब राममंदिर के मुद्दे पर मोदी के पीछे चलने को तैयार हो रही है. इन्ही सवालों के चलते रामविलास वेदांती से बात की. राम मंदिर के लिए हमेशा अल्टीमेटम का झंडा बुलंद करने वाले रामविलास वेदांती, जो राममंदिर न्यास के सदस्य भी हैं, उन्होंने कहा कि राममंदिर के निर्माण से पहले धारा 370 और 35A हमारे एजेंडे में है. Read More »

‘योगी सरकार को बर्खास्त करो.’: PAC जवान मुनीश यादव

पीएसी कॉन्स्टेबल को सरकार का विरोध करना महंगा पड़ गया. दरअसल कॉन्स्टेबल ने योगी सरकार की बर्खास्तगी की मांग की थी, जिसके बाद पीएसी कॉन्स्टेबल को ही बर्खास्त कर दिया गया है.  कॉन्स्टेबल मुनीश यादव ने शनिवार को अपनी वर्दी के साथ लाल समाजवादी टोपी पहनी और जिला कलेक्ट्रेट में एक तख्ती लेकर पहुंच गया. इस तख्ती पर लिखा था, ‘योगी सरकार को बर्खास्त करो.’ मुनीश यादव ने मीडिया से कहा कि राज्य सरकार को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए क्योंकि यह कानून और व्यवस्था कायम रखने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि वह जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को इस संबंध में ज्ञापन देने आए थे. Read More »

दुधवा नेशनल पार्क शनिवार शाम से पर्यटकों के लिए बंद

पर्यटन सत्र में अंतिम दिन पर्यटकों की भारी आमद के बीच विश्वप्रसिद्ध दुधवा नेशनल पार्क शनिवार शाम से पर्यटकों के लिए बंद हो गया.दुधवा टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को हर साल 15 नवंबर से 15 जून तक आने की इजाजत होती है. क्षेत्रीय निदेशक रमेश कुमार पांडेय ने बताया कि मानसून सीजन की वजह से दुधवा नेशनल पार्क, किशनपुर वन्य जीव सेंचुरी और कतर्नियाघाट सेंचुरी सहित पूरा दुधवा टाइगर रिजर्व बंद रहता है और सामान्य पर्यटन गतिविधियां नहीं होतीं. Read More »

भीषण गर्मी में जीने का सहारा बन गई सत्तू लस्सी: वाराणसी

वाराणसी में भीषण गर्मी से बेहाल लोगों के लिए जीने का सहारा बन गई है- सत्तू लस्सी. जी हां, चने के सत्तू से तैयार होने वाली ये खास लस्सी लोगों को गर्मी से राहत दे रही है. आप भी देखिए लोगों को कैसे लू के थपेड़ों से बचा रही है वाराणसी की सत्तू लस्सी. Read More »

मानसून के लिए अभी और करना होगा इंतजार: यूपी

राजधानी लखनऊ और इसके आस-पास के क्षेत्रों में सुबह से धूप निकलने के कारण उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. अभी इससे अगले 24 घंटे निजात मिलने की संभावना भी कम है. लखनऊ का रविवार को न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विशेषज्ञ प्रो़ धुव्रसेन के अनुसार, “फिलहाल एक-दो दिन गर्मी कम होने के आसार नहीं हैं. अभी बारिश की संभावना भी नहीं है, ऐसे में उमस और बढ़ेगी. कुछ जगह लू के थपेड़े भी चलेंगे. यूपी में अभी मानसून आने की संभावना कम है. मानसून अभी केरल और तमिलनाडु में ही ठिठका हुआ है और अगले दो-तीन दिनों तक इसके सक्रिय होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.” Read More »

कुछ राज्यों में बारिश से मिल सकती राहत: उत्तर भारत

कई इलाकों में लू की स्थिति लगातार बनी हुई है वहीं शनिवार को पटना में पिछले दस सालों का अधिकतम तापमान का रिकॉर्ड टूट गया. हालांकि, राहत की बात यह है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तरी राज्यों में रविवार शाम को आंधी और बारिश हो सकती है. राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. Read More »

मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी को दिया नोटिस पत्रकार की पिटाई का मामला: यूपी

मानवाधिकार आयोग ने शामली जिले में पुलिस द्वारा पत्रकार की पिटाई खबरों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से चार सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट तलब की है. आयोग की ओर से शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि मीडिया में आई खबरों में बताया गया है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा एक पत्रकार को रिहा करने का आदेश देने के कुछ ही घंटों के बाद शामली में एक अन्य पत्रकार को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एसएचओ ने 11 जून की रात बर्बरता से पीटा.   Read More »

अखिलेश यादव ने राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की: उत्तर प्रदेश

प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की. उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वह सरकार को जगायें, जैसा वह उनकी (अखिलेश) सरकार के समय करते थे. अखिलेश ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल सपा के शासनकाल में कानून व्यवस्था की ओर इंगित किया करते थे. हमने उनसे आग्रह किया है कि वह मौजूदा सरकार को जगायें और जंगलराज को नियंत्रित करने के निर्देश दें. Read More »

अयोध्या का राम मंदिर मोदी और योगी के नेतृत्व में बनेगा: संजय राउत

उद्धव ठाकरे लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद कल (रविवार) अपने सभी नवनिर्वाचित 18 सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. शिवसेना सांसद संजय राउत पहले ही अयोध्या पहुंच गए हैं, उन्होंने आज (शनिवार) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अयोध्या में जल्द ही राम मंदिर का काम शुरू हो जाएगा. संजय राउत ने अयोध्या मंदिर पर शिवसेना का रुख साफ करते हुए कहा कि राम मंदिर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनेगा. संजय राउत ने कहा, ये कोई क्रेडिट लेने की लड़ाई नहीं है, बल्कि शिवसेना और बीजेपी गठबंधन का एजेंडा हिंदुत्व है. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने पीएम मोदी को चुना है, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होकर ही रहेगा. Read More »

मिथक को योगी ने तोड़ दिया एक बार फिर नोएडा आए: विकास कार्यों की समीक्षा

योगी नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के विकास कार्यों की समीक्षा करने शुक्रवार को यहां ग्रेटर नोएडा पहुंचे. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को जल्द ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में सकारात्मक बदलाव दिखाई देगा. Read More »

Study Mass Comm