Monday , 21 October 2019
खास खबर
Home >> U.P. >> कानपुर

कानपुर

औरैया में ट्रक की टक्कर से स्कूटी सवार की मौत, गुस्साए लोगों ने जाम कर दी सड़क

दिबियापुर कस्बे में गुरुवार की सुबह नहर पुल के निकट ट्रक ने स्कूटी में टक्कर मार दी और सड़क पर गिरे व्यक्ति को कुचल दिया। स्कूटी सवार की मौत पर पुलिस ने तत्काल शव हटा दिया। इससे आक्रोशित परिजनों के साथ लोगों ने दिबियापुर-कन्नौज मार्ग पर जाम लगा दिया। सीओ के काफी समझाने पर करीब एक घंटे बाद जाम खुल सका। उमरी गांव निवासी 45 वर्षीय भूपेंद्र उर्फ लल्ला शुक्ल कस्बे के प्रोफेसर डॉ. महेंद्र तिवारी की कार चलाता था। भूपेंद्र गुरुवार की सुबह महेंद्र तिवारी के बच्चों को स्कूल छोडऩे स्कूटी से गये थे। स्कूल से लौटते समय नहर पुल के पास ट्रक ने स्कूटी में टक्कर मार दी, इसके बाद सड़क पर गिरे भूपेंद्र के सिर के ऊपर से ट्रक का पिछला पहिया निकल गया। भूपेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। भीड़ ने ट्रक चालक को दौड़ाकर पकड़ लिया। इस बीच पुलिस ने तत्काल शव मौके से हटा दिया। इसके बाद रोते बिलखते परिजन पहुंचे तो शव नहीं देखकर आक्रोश भड़क गया। ग्रामीणों और परिजनों ने कन्नौज मार्ग पर जाम लगा दिया। फोर्स के साथ पहुंचे ... Read More »

खराब मौसम के कारण कन्नौज में उतर सकता सीएम का हेलीकॉप्टर, अफसरों में अफरा तफरी

मौसम खराब होने के कारण लखनऊ की बजाए सीएम का हेलीकॉप्टर कन्नौज पुलिस लाइन में उतरने की सूचना पर प्रशासनिक अफसरों में खलबली मच गई। अफसर तुरंत तैयारी में जुट गए और पुलिस लाइन पहुंचने लगे। कन्नौज मुख्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अचानक आने की सूचना पर हड़कंप मचा है। पुलिस लाइन या बोर्डिंग में उनका हेलीकाप्टर उतरने को लेकर पुलिस व प्रशानिक अधिकारियों ने दौड़ लगाई लेकिन लेकिन सही लोकेशन नहीं मिली। एसडीएम सदर शैलेश कुमार व सीओ श्रीकांत प्रजापति पुलिस लाइन पहुंच गए और फायर व एंबुलेंस समेत अन्य इंतजाम किए गए। कुछ देर बाद मुख्यमंत्री का स्टाफ आने की जानकारी दी गई, जो हमीरपुर जा रहे हैं। बताया गया कि मौसम खराब होने के कारण लखनऊ में हेलीकॉप्टर नहीं उतर सका, इसलिए उसे कन्नौज में उतारने का निर्णय लिया गया है। हेलीकॉप्टर दोपहर तक उतरने की संभावना है। Read More »

शिक्षक व स्कूल प्रबंधक की पिटाई से आहत कक्षा आठ के छात्र ने जहर खाकर दी जान

जसवंतनगर के एक पब्लिक स्कूल के कक्षा आठ के छात्र ने शिक्षक व प्रबंधक के टॉर्चर से तंग आकर सल्फास खाकर जान दे दी। छात्र ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमें उसने साफ-साफ लिखा है कि स्कूल में गणित न आने को लेकर उसकी पिटाई की जाती थी, जिसके कारण वह बहुत परेशान था। इसलिए वह आत्महत्या कर रहा है। ग्राम निलोई निवासी मुकेश शाक्य का 11 वर्षीय बेटा मयंक उर्फ हनी ब्राइटेंड पब्लिक स्कूल जसवंतनगर में कक्षा आठ का छात्र था। गुरुवार को वह स्कूल से घर आया और शाम को उसने सल्फास खा ली। परिजन उसे निजी अस्पताल में ले गए जहां से उसे देर रात सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी ले जाया गया। शुक्रवार की सुबह उसकी मौत हो गई। मयंक के पिता मुकेश मैनपुरी के एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक हैं और छोटे बेटे व पत्नी के साथ वहीं रहते हैं। उनका बड़ा बेटा मयंक गांव में ही अपने दादा-दादी के पास रहकर पढ़ाई कर रहा था। मयंक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने शिक्षक संदीप व प्रबंधक सुरेंद्र धनगर पर परेशान करने ... Read More »

मंदिरों में गूंजा हर-हर महादेव, जानें किन मंत्रों का जप और कैसे करें अभिषेक

बुधवार से श्रावण मास का शुभारंभ हो गया, भोर पहर से ही मंदिरों में भक्तों की कतार लग रही है। भक्तों ने महादेव का जलाभिषेक किया और बिल्वार्चन, अक्षतार्चन कर भांग-धतूरा, पुष्प अर्पित कर पूजन किया। नागेश्वर मंदिर नयागंज, खेरेपति मंदिर, शिवाला स्थित कैलाश मंदिर, कालेश्वर मंदिर , बूढ़ेश्वर मंदिर परमपुरवा, शिव मंदिर किदवई नगर, जागेश्वर मंदिर नवाबगंज, वनखंडेश्वर मंदिर पी रोड, खेरेश्वर धाम शिवराजपुर आदि प्रमुख मंदिरों में भक्त पूजन के लिए पहुंचते रहे। ज्योतिर्लिङ्ग के स्मरण से मिलता ऐश्वर्य द्वादश ज्योतिर्लिङ्ग के रूप में भगवान शिव खुद ही विराजमान हैं। देश में 12 स्थलों पर ज्योतिर्लिङ्ग के दर्शन होते हैं। नित्य प्रात: काल ज्योतिर्लिङ्ग स्मरण करना चाहिए। इससे सात जन्मों के पापों का शमन होता है। इनमें सोमनाथ, मल्लिकार्जुनम, महाकाल, ओंकारेश्वर, वैद्यनाथ, भीमशंकर, रामेश्वरम, नागेश्वर, काशी विश्वनाथ, त्र्यम्बकेश्वर, घृष्णेश्वर व केदारनाथ। द्वादशज्योतिर्लिङ्गस्मरणम् सौराष्ट्रे सोमनाथं च श्रीशैले मल्लिकार्जुनम्। उज्जयिन्यां महाकालमोङ्कारममलेश्वरम् ॥ परल्यां वैद्यनाथं च डाकिन्यां भीमशङ्करम्। सेतुबन्धे तु रामेशं नागेशं दारुकावने॥ वाराणस्यां तु विश्वेशं त्र्यम्बकं गौतमीतटे। हिमालये तु केदारं घुश्मेशं च शिवालये॥ एतानि ज्योतिर्लिङ्गानि सायं प्रात: पठन्नेर:। सप्तजन्मकृतं पापं स्मरेण विनश्यति॥ बेल पत्र अर्पित करते समय इस मंत्र का ... Read More »

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर हमसफर एक्सप्रेस में कुत्ता लेकर परिवार चढ़ा तो यात्री घबरा गए और टीटी से नोकझोक भी हुई

सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में यात्री कोच में कुत्ता लेकर घुस रहे परिवार को टीटी ने रोका तो नोकझोक शुरू हो गई। टीटी के रोकने के बावजूद परिवार कुत्ता लेकर कोच में सवार हो गया। कोच के अंदर यात्रियों को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। किसी ट्रेन में पालतू जानवर ले जाने के लिए नियम और काननू बने हैं। ट्रेन में कुत्ता ले जाने के लिए किराया तय है और बिना टिकट पकड़े जाने पर जुर्माने का भी प्रावधान है। इस यात्री परिवार ने सभी नियमों की अनदेखी की। हालांकि रेलवे अधिकारियों ने नजरअंदाज कर कोई कार्रवाई नहीं की। स्टेशन पर ये हुई घटना मंगलवार को हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15704 आनंद विहार से गोरखपुर जा रही थी। ये ट्रेन रात 8 बजे सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-7 पर आई तो आरक्षण कोच एस 9 में एक परिवार अपना कुत्ता कोच में चढ़ाने लगा। टिकट निरीक्षक ने कहा है कि कुत्ते की बुकिंग है तो उसे पार्सलयान में ले जाएं लेकिन कुत्ते की बुकिंग भी नहीं थी जिससे टिकट निरीक्षक ने कुत्ते को ले जाने से मना ... Read More »

जीटी रोड पर भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो की मौत और 27 घायल

बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के अरौल कस्बे में जीटी रोड पर श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 27 लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं गंभीर घायलों को कानपुर रेफर किया गया है। ट्रैक्टर सवार श्रद्धालु गुरु पूर्णिमा के अवसर पर कन्नौज तिर्वा में दर्शन पूजन के बाद हरदोई लौट रहे थे। जाहिदपुर थाना कासिमपुर हरदोई से कुछ श्रद्धालु मंगलवार को गुरु पूर्णिमा अवसर पर कन्नौज तिर्वां स्थित अन्नपूर्णा मंदिर में दर्शन करने गए थे। बुधवार को सभी श्रद्धालु कन्नौज के फूलमती मंदिर में मेला देखने के बाद हरदोई लौट रहे थे। अरौल में सामने से आ रहे ट्रक से बचने के प्रयास में तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली को चालक ने जीटी रोड किनारे दो फीट गहरे फुटपाथ में उतर दिया, जिससे अनियंत्रित हुई ट्राली पलट गई। ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे श्रद्धालुओं के दब जाने से चीख-पुकार मच गई।हादसा देखकर आसपास के लोग दौड़ पड़े और ट्राली को सीधा करके घायलों को बाहर निकाला। पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से सीएससी भेजा। सीएससी में डॉक्टरों ने हरदोई जाहिदपुर गांव निवासी ... Read More »

टेनरियों की बिजली काटने पहुंचीं टीमें, संचालकों ने हाईवे व फ्लाईओवर जाम कर किया पथराव

चकेरी के जाजमऊ में जिलाधिकारी के आदेश पर गुरुवार को टेनरियों के विद्युत कनेक्शन काटे जाने थे। कनेक्शन काटने के लिए केस्को की पांच टीमें एसीएम दो बीके पटेल संग जाजमऊ चौकी पहुंची थीं। कनेक्शन काटे जाने की भनक लगते ही टेनरी संचालकों और उनके कर्मचारियों की भीड़ जाजमऊ चुंगी चौराहे पहुंच गई और सड़क जाम करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।     भीड़ ने  सुबह 10.30 बजे कानपुर लखनऊ हाईवे के साथ ही विश्वकर्मा द्वार के पास फ्लाईओवर का भी यातायात रोक दिया। जिससे राजमार्ग पर वाहनों की कतारें लग गई। बवाल बढ़ता देख कर 15 थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। विधायक सोहेल अंसारी भी समर्थकों संग पहुंचे। बाद में पीएसी भी बुलाई गई। फ्लाईओवर पर लालबंगला और नीचे जेेके प्रथम चौराहे तक वाहनों की कतारें लग गईं। वाहनों के अंदर बैठे लोग तेज धूप व गर्मी से बिलबिला उठे। इसमें स्कूली बच्चों के साथ ही तमाम शिक्षक व शिक्षिकाएं भी थीं। मान मनौव्वल के बाद भी जाम न खोलने पर डीएम विजय विश्वास पंत व एसएसपी अनंत देव तिवारी मौके पर पहुंचे और जाम खोलने को ... Read More »

मतदान की रफ्तार पड़ी धीमी, दोपहर 3 बजे तक 48.46 फीसद वोटिंग

बांदा-चित्रकूट संसदीय सीट पर चुनावी समर में उतरे आठ योद्धाओं के भाग्य का फैसला करने के लिए 1924 बूथों पर भाग्यविधाता मतदाता सुबह सात बजे से पहुंच रहे हैं। बूथों के बाहर युवा, बुजुर्गों और महिलाओं की कतारे लग रही हैं। यहां सुबह नौ बजे तक 10.43 फीसद, 11 बजे तक 27.50 प्रतिशत और दोपहर एक बजे तक 44.31 प्रतिशत वोटिंग रिकार्ड की गई। वहीं दोपहर तीन बजे तक 48.46 प्रतिशत मतदान हो चुका था। मतदान केंद्रों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के साथ सभी इंतजाम किए गए हैं। सुबह सुबह कुछ जगहों पर मामूली कारणों से मतदान शुरू होने में विलंब हुआ।    बांदा लोकसभा क्षेत्र में ज्यादातर बूथों पर मतदान समय से शुरू हो गया। सुबह सवा छह बजे मॉक पोल करने के बाद मतदान की शुरुआत की गई। सुबह नौ बजे तक 10.43 फीसद मतदान हो चुका था। इसमें बबेरू विधानसभा क्षेत्र में 11.50 फीसद, नरैनी में 11.20 फीसद, बांदा सदर में 12.20 फीसद, चित्रकूट सदर में 9 प्रतिशत और मानिकपुर में 8.50 फीसद मतदान शुरुआती दो घंटे में हो चुका। सुबह 11 बजे तक 27.50 प्रतिशत वोटिंग ... Read More »

गैस सिलिंडर पर खाना बनाते समय हुआ धमाका, दो महिलाओं की मौत, चार घायल :औरैया 

औरैया में शुक्रवार सुबह घरेलू गैस सिलिंडर फटने से 2 महिलाओं की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। गैस सिलिंडर फटने का धमाका इतनी तेज था कि घर की दीवार टूट गई। इस घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई। गैस सिलिंडर धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि पूरा इलाका हिल गया। धमाके की आवाज सुनकर घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। गैस सिलिंडर धमाके में 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। धमाके के फौरन बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन ने पहुंच कर स्थित को संभाल लिया। ऐरवा कटरा विकास खण्ड स्थित ग्राम चिकटा गुलालपुर में श्याम सुन्दर शर्मा के बेटे मुकेश की शादी थी। गुरूवार को बारात कहिझरी के पास गयी हुयी थी। घर पर परिवार व रिश्तेदारी की महिलायें थीं। शुक्रवार को सुबह लगभा 9 बजे खाना बनाने को किचिन में सगी बुआ राजा बेटी व भतीजी राजरानी गयीं जहां पर बड़े सिलिंडर के साथ 5-5 किलो के दो छोटे सिलिंडर भी रखे थे। बताया गया यह सिलिंडर लीक होने के कारण उनसे गैस का रिसाव हो रहा ... Read More »

गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर चलाए पत्थर, बवाल जारी : यूपी

यूपी के औरैया जिले में जालौन रोड पर गुरुवार सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां ट्रक की टक्कर से छात्र की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। घटना से गुस्साए लोगों ने बवाल करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची संबधित थाने की पुलिस ने मामले को शांत कराने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिससे चार पुलिसकर्मी लहूलुहान हो गए। घटना स्थल पर बवाल जारी है। जानकारी के अनुसार जालौन रोड पर मजार के पास ट्रक ने सब्जी बेचने मंडी जा रहे ट्रैक्टर में टक्कर मार दी। घटना में ट्रैक्टर सवार एक युवक की मौके पर मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक कल्लू (17) पुत्र विजय सिंह महाबली थाना कुठौंद निवासी था। घायलों में गुलाब सिंह पुत्र छेदालाल और विश्राम सिंह पुत्र मैकू शामिल हैं। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने रोड जाम कर दी। पुलिस ने सभी को समझाने का प्रयास किया तो लोगों ने उनपर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। जिससे सीओ सिटी श्योदान सिंह, महिला कांस्टेबल रजनी नोहवार, कांस्टेबल संगीता, क्षमा द्विवेदी गंभीर रूप ... Read More »

Study Mass Comm