Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> U.P. >> लखनऊ

लखनऊ

बीजेपी संविधान से मिले अधिकारों को भी छीन रही: अखिलेश यादव

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर उत्तर प्रदेश को “हत्या प्रदेश” बनाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि पुलिस झूठे मुकदमे बना रही है और निर्दोष लोग मुठभेड़ में मारे जा रहे हैं. उन्होंने शिकोहाबाद में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा,”आज बड़ी लड़ाई है. अन्याय सीमा से परे है. पुलिस झूठे मुकदमे लगा रही है. निर्दोष मुठभेड़ में मारे जा रहे हैं.” पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा,”जिस उत्तर प्रदेश को हमने उत्तम प्रदेश बनाने का सपना देखा था उसे बीजेपी ने हत्या प्रदेश बना दिया है. बीजेपी संविधान से मिले अधिकारों को भी छीन रही है. नौकरियों में सीमाएं बांध दी गई है कि नौजवान आगे नहीं जा सकते.” उन्होंने दावा किया सरकार के निर्णय खुद ही बता रहे है कि देश में मंदी की मार है. कम्पनियां बंद हो रही हैं. सभी क्षेत्रों में नौकरियां जा रही है. टेक्सटाइल हो या आटो मोबाइल सभी क्षेत्र नीचे जा रहे हैं. मेक इन इण्डिया का शो-फ्लाप हो गया है. Read More »

भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा ने पति के बाद अब पिता के पक्ष में मांगा न्याय

बरेली के बेहद चर्चित साक्षी मिश्रा व अजितेश कुमार के विवाह प्रकरण के बाद साक्षी मिश्रा एक बार फिर चर्चा में हैं। साक्षी मिश्रा ने प्रेमी अजितेश कुमार के साथ विवाह करने के बाद खतरे की आशंका में सोशल मीडिया पर वीडियो जारी किया था। अब उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के पास शिकायत की है। बरेली के बिथरी चैनपुर से भाजपा के विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास शिकायत की है कि कुछ लोग उनके पिता के साथ ही ससुराल के लोगों को बदनाम कर रहे हैं। साक्षी मिश्रा ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर की शिकायत की है। साक्षी ने कहा कि उनके विधायक पिता और ससुराल पक्ष वालों के बारे में गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं। इस पर रोक लगाई जाए। शादी के बाद कई दिनों तक सोशल मीडिया से गायब रहीं साक्षी मिश्रा एक बार फिर सुर्खियों हैं। भाजपा विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ के पोर्टल पर सोमवार को शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने इसमें कहा है कि उनके परिवार को बदनाम न किया जाए. ... Read More »

उत्तर प्रदेश में लगातार हत्याएं हो रही: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में घर में घुसकर पत्रकार आशीष जनवाणी और उनके भाई की हत्या कर देने की घटना के बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने मौजूदा योगी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने कहा, ” ये उत्तर प्रदेश जिसे ”उत्तम प्रदेश” कहलाया जाना चाहिए था आज ”हत्या प्रदेश” कहा जा रहा है. यहां लगातार हत्याएं हो रही हैं. हत्या का आरोप इलाके के शराब माफिया पर लगा है. आशीष को शराब माफिया की तरफ से कई बार धमकियां भी दी गई थीं. कहा जा रहा है कि कूड़ा डालने को लेकर दोनों पक्ष में विवाद हुआ और आरोपियों ने दोनों भाईयों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं.जानकारी के मुताबिक कूड़ा डालने को लेकर दोनों पक्ष में विवाद हुआ था. Read More »

केंद्र सरकार पर निशाना साधा: पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार को जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाना चाहिए कि वह उनकी भलाई के लिए काम कर रही है. मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये ये बातें कहीं.उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाए जाने के बाद उत्पन्न हालात की तरफ इशारा करते हुए कहा “जहां तक जम्मू-कश्मीर की बात है, तो वहां के लोगों को इस बात का एहसास होना चाहिए कि सरकार उनके हित और भलाई के लिए काम कर रही है, जैसा कि दावा किया जा रहा है.” उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का अपने भाषण में देश भर में छाई खासकर व्यापक गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी और अशिक्षा के साथ-साथ हिंसा, तनाव और जातिवादी द्वेष जैसे मुद्दों का कोई जिक्र ना करना यह साबित करता है कि देश की आम जनता के जीवन में बेहतर बदलाव की आशा बहुत कम है. Read More »

नीरज शेखर ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया: राज्यसभा

राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार नीरज शेखर ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य रवि शंकर सिंह भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य थे। नीरज ने बीते दिनों राज्यसभा से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद शेखर का कार्यकाल नवंबर 2020 तक रहेगा।     Read More »

रूस के लिए रवाना हो गए: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ शनिवार देर रात रूस के लिए रवाना हो गए। वे वहां 12 और 13 अगस्त को रूस के व्लादिवोस्तोक का दौरा करेंगे। इस दौरे का मकसद निवेश के अवसरों की तलाश और रूस के सुदूर-पूर्व के राज्यों के साथ घनिष्ठ साझेदारियां विकसित करना है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक के लिए रवाना हो गया है। प्रतिनिधिमंडल में गोवा, गुजरात, हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। यूपी के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल में अनेक उद्यमी और कंपनियों के प्रतिनिधि भी हैं। Read More »

जहरीली नहीं लीची…बस खाली पेट न खाएं, जाने चमकी बुखार का रहस्‍य

सैकड़ों बच्चों का काल बन चुका ‘चमकी’ बुखार कोई रहस्यमय बुखार नहीं। न ही इसके लिए ‘लीची’ जिम्मेदार है। लीची एक रसीला स्वास्थ्यवर्धक फल है जिसमें किसी तरह का विषैला तत्व नहीं होता। बस ध्यान इस पर देना है कि लीची को खाली पेट खासतौर पर शाम के समय न खाया जाए। जून में बिहार के मुजफ्फरपुर व मालदा में सैकड़ों बच्चों की जान लेने वाले चमकी बुखार के बारे में तरह-तरह के कयासों पर विराम लगाते हुए वैज्ञानिकों ने यह साफ कर दिया है कि लीची में किसी तरह का जहर नहीं होता। बस इसको खाली पेट खाने से शरीर में हाइपोग्लाइसीमिया यानी शरीर में ग्लूकोज की मात्रा अत्यधिक कम हो जाती है। जिसका असर सीधे मस्तिष्क कोशिकाओं पर पड़ता है। बेहोशी आने लगती है और समय पर इलाज न मिलने पर मृत्यु तक हो जाती है। भारतीय विषविज्ञान अनुसंधान संस्थान (आइआइटीआर) की फूड टॉक्सीकोलॉजी विभाग के पूर्व हेड डॉ.मुकुल दास का ताजा शोध अमेरिका के ‘टॉक्सीकोलॉजी लेटर्स’ में प्रकाशित हुआ है। डॉ.दास बताते हैं कि बीते की सालों से यह माना जा रहा था कि मच्छर से होने ... Read More »

पीड़िता की सुरक्षा में तैनात 15 पुलिसकर्मी सीबीआई मुख्यालय बुलाए गए

उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट मामले में सीबीआई ने नामजद आरोपियों को पूछताछ के लिए तलब किया है. इसके साथ ही पीड़िता की सुरक्षा में तैनात 15 पुलिसकर्मी भी लखनऊ सीबीआई मुख्यालय बुलाए गए हैं. पीड़िता की सुरक्षा में तैनात रही महिला पुलिसकर्मियों के साथ-साथ माखी थाने में तैनात महिला पुलिसकर्मियों को भी बुलाया गया है. Read More »

प्रॉपर्टी डीलर सुनील सिंह पर फायरिंग: लखनऊ

राजधानी लखनऊ के पीजीआई इलाके में बदमाशों ने दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर सुनील सिंह पर फायरिंग कर दी जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए। फायरिंग से इलाके में हंड़कंप मच गया। घायल सुनील सिंह को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। उन्हें यूपी सरकार के एक मंत्री का करीबी बताया जाता है। बता दें कि अभी चार दिन पहले हजरतगंज में मुख्तार अंसारी के करीबी पर फायरिंग की गई थी और शनिवार को पीजीआई इलाके में फायरिंग हुई। Read More »

पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई: लखनऊ

दूसरी ओर अगर पीड़िता की बात करें तो अभी भी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती पीड़िता पर डॉक्टर लगातार निगरानी बनाए हुए है और इलाज की हर संभव कोशिश की जा रही है. 28 जुलाई को एक ट्रक ने रायबरेली के रास्ते पर पीड़िता की गाड़ी को टक्कर मार दी थी. जिसमें पीड़िता गंभीर रूप से घायल हुई थी और पीड़िता की चाची-मौसी की मौत हो गई थी. जबकि पीड़िता का वकील भी गंभीर रूप से घायल था. Read More »

Study Mass Comm