Sunday , 16 December 2018
खास खबर
Home >> U.P. >> उन्नाव

उन्नाव

हाईवे पर वाहन ने छात्रा को कुचला, मौत

हाईवे पर हुसैननगर बाईपास चौराहे के पास अज्ञात वाहन साइकिल सवार छात्रा को कुचलते हुए निकल गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं गदनखेड़ा बाईपास चौराहे पर सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई। सदर कोतवाली के हुसैननगर गांव निवासी दिनेश की बेटी शिवानी (15) शहर के चंद्रशेखर आजाद इंटर कालेज में 11वीं की छात्रा थी। सोमवार सुबह 7:30 बजे वह साइकिल से आवास विकास कालोनी स्थित कोचिंग जा रही थी। शहर जाने के लिए वह घर से कुछ दूरी पर हुसैन नगर बाईपास चौराहे को पार कर रही थी। लखनऊ लेन पर अज्ञात वाहन उसेकुचलते हुए चला गया। शिवानी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी पर पिता दिनेश, मां अनीता व अन्य परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। शव की पहचान कराने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। दिनेश ने बताया कि शिवानी की एक छोटी बहन रम्मी है। वह कक्षा छह की छात्रा है। पिता की हुसैननगर में ... Read More »

उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के सांसद से गृह मंत्री राजनाथ सिंह से जेड प्लस सुरक्षा मांगी है

 उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के सांसद से गृह मंत्री राजनाथ सिंह से जेड प्लस सुरक्षा मांगी है। भाजपा के फायरब्रांड नेता साक्षी महाराज ने चंद रोज पहले ही दिल्ली की जामा मस्जिद को लेकर एक बयान दिया था। इसके बाद उनको धमकी मिली है। उन्नाव में सांसद साक्षी महाराज ने एक जनसभा में जामा मस्जिद तोडऩे पर मूर्तियां निकलने का विवादित बयान दिया था जिसके बाद उन्हें धमकियां मिल रही हैं। विवादित बयान को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले सांसद साक्षी महराज को जामा मस्जिद को लेकर दिए बयान के बाद लगातार जान की धमकी मिल रही है। कल नई दिल्ली में फिर से उन्हें फोन पर धमकी मिली। सांसद ने जान का खतरा बताते हुए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, समेत अन्य को पत्र भेजकर जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। सांसद की तरफ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे गए पत्र में कल दोपहर 12:35 और शाम 06:49 बजे फोन पर मिली धमकी का जिक्र किया गया है। इस पत्र में मोबाइल नंबर 09579862096 और +61762745 से क्रमर्श धमकी देने की बात लिखी गई है। ... Read More »

उन्नाव : प्रेमी युगल के बीच चल रहे संबंधों को गांव के युवक ने उजागर किया

प्रेम संबध उजागर करने पर हुई थी युवक की हत्या जागरण संवाददाता, उन्नाव : प्रेमी युगल ...

उन्नाव : प्रेमी युगल के बीच चल रहे संबंधों को गांव के युवक ने उजागर किया तो झल्लाए प्रेमी युगल ने गांव के तीन अन्य लोगों की मदद से साजिश के तहत तालाब के पास बुला पहले उसे जमकर पीटा फिर गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को बंद पड़े ईट-भट्ठे पर फेंक दिया। घटना के चार दिनों बाद पुलिस ने प्रेमी युगल समेत पांच को गिरफ्तार कर जेल भेजा हैमौरावां थाना क्षेत्र के शहीदनखेड़ा मजरा पिजरा गांव निवासी दुबारी पुत्र कल्लू लोधी का शव 27 सितंबर को गांव से एक किमी. दूर तालाब के पास बंद पड़े ईंट-भट्ठा में मिला था। मृतक के भाई कमलेश ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की जांच कर रहे एसओ मो. अशरफ ने गांव से मिले सुराग के आधार पर हत्या का राजफाश कर दिया। एसपी हरीश कुमार ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि विवेचना के दौरान गांव से पुलिस को पता चला कि दुबारी ने गांव के प्रेमी युगल को एक साथ देख लिया और उनके परिजनों को इसकी जानकारी दे दी। इसी रंजिश में ... Read More »

उन्नाव केस के गवाह की मौत को राहुल गांधी ने बताया साजिश का हिस्सा

नई दिल्ली। भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर की कथित संलिप्तता वाले उन्नाव बलात्कार और हत्या मामले के प्रत्यक्षदर्शियों में से एक की मौत हो गई जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि इसके पीछे साजिश की बू नजर आ रही है। कथित बलात्कार मामले की जांच कर रही सीबीआई ने कहा कि गवाहों की सुरक्षा राज्य पुलिस की जिम्मेदारी है और यह केंद्रीय एजेंसी के कार्यक्षेत्र में नहीं आता।  उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा सीबीआई के साथ साझा की गई जानकारी के मुताबिक यूनुस नाम का गवाह पिछले कुछ समय से कथित तौर पर बीमार चल रहा था। वह माखी गांव में एक परचून की दुकान चलाता था। पीड़िता और विधायक भी इसी गांव में रहते हैं।  उन्होंने बताया कि उसे कुछ दिनों से लीवर संबंधी बीमारी थी और पिछले हफ्ते उसकी मौत हो गई थी।  जर्मनी में मौजूद राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्विटर पर आरोप लगाया कि मामले के मुख्य गवाह की रहस्यमय परीस्थितियों में मौत हुई और शव का पोस्टमार्टम किए बिना ही उसे जल्दबाजी में दफनाया गया। राहुल ने ... Read More »

बसपा के इस विधायक को फेसबुक पर मिली जान से मारने की धमकी

उन्नावः उत्तर प्रदेश की पुरवा विधानसभा क्षेत्र से बसपा विधायक अनिल सिंह को जान से मारने की धमकी मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। विधायक ने बताया कि राज्यसभा चुनाव के दौरान उन्होंने क्रॉस वोटिंग की थी। तभी से उन्हें सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां मिल रही है। फेसबुक पर भी उन्हें जान से मारने के कमेंट मिल रहे हैं। बिघापुर कोतवाली इंचार्ज उमेश त्यागी ने बताया कि विधायक अनिल सिंह की तहरीर पर आईटी सेल में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।  बता दें, बसपा विधायक को धमकी मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी बलिया के रसड़ा विधानसभा सीट से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह से ‘दाऊद इब्राहिम’ के नाम पर 1 करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था।   Read More »

शिवपाल से अखिलेश का जिक्र करने पर दिया ऐसा जवाब, कहा- भतीजे नहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से होती है बात

उन्नाव । देश के सबसे बड़े समाजवादी कुनबे में कुछ ठीक हो न हो लेकिन समाजवादी पार्टी में सब कुछ ठीक है। इस बात की तस्दीक पार्टी नेता शिवपाल यादव भी करते हैं। अखिलेश के जिक्र पर शिवपाल के जवाब में यह सब कुछ साफ झलकता भी है। उन्होंने कहा कि उनकी भतीजे से नहीं बल्कि पार्टी अध्यक्ष से बात होती है। समझा जाता है कि सैफई के इस परिवार में विधानसभा चुनाव के बाद सब शांत भले दिखता पर टीस अभी बरकरार है।  परिवार और राजनीति अलग-अलग  शिवपाल सिंह शुक्रवार को उन्नाव के असोहा ब्लाक के ग्राम शिवगढ़ एक निजी कार्यक्रम में आए थे। इस दौरान रिश्तों की बात छेड़े जाने पर उन्होंने बड़ी साफगोई से जवाब दिया कि वह लंबे समय तक पार्टी के पदाधिकारी रहे हैं लेकिन अब विधायक भर हैं। बोले नेता जी (मुलायम सिंह) जो कहेंगे उसके अनुसार वह काम करते रहेंगे। उन्होंने बात संभालते हुए कहा कि परिवार और राजनीति अलग-अलग है। महागठबंधन पर भी मलाल झलका भाजपा के विरोध में महागठबंधन के सवाल के जवाब में भी पार्टी के अहम फैसलों में उनसे ... Read More »

बड़ा खुलासा : बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह के भतीजे पर भी लगा महिला खिलाड़ी के यौन शोषण का आरोप

कानपुर/उन्‍नाव : गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद उन्‍नाव के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के तथाकथित भतीजे पर भी यौन शोषण का आरोप लगा है. कानपुर की एक महिला खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि कुलदीप सिंह सेंगर के डॉक्‍टर भतीजे मानवेंद्र सिंह ने उन्‍नाव पोस्टिंग के दौरान उसके साथ जबरदस्‍ती की थी. महिला खिलाड़ी ने यह भी आरोप लगाया है कि विधायक के भतीजे ने उसका अश्‍लील वीडियो भी बनाया है. वह अब वीडियो के दम पर उसे ब्‍लैकमेल कर रहा है. कानपुर पुलिस ने पहले तो लापरवाही दिखाई. लेकिन बाद में मामले की गंभीरता को समझते हुए बर्रा थाने में डॉक्‍टर मानवेंद्र सिंह समेत 11 लागों के खिलाफ केस दर्ज किया है. बर्रा इलाके में रहने वाली महिला खिलाड़ी नेशनल कर्राटे चैंपियन है.  उसका आरोप है कि साल 2015 से 2017 तक वह उन्नाव के एक सरकारी अस्‍पताल में संविदा पर फार्मासिस्ट के पद पर नौकरी कर रही थी. उसका कहना है कि उस दौरान बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भतीजे डॉक्‍टर मानवेंद्र सिंह ने उसके साथ बलात्कार की कोशिश की और जोर जबरदस्ती में उसके कपड़े फाड़ डाले थे.  युवती ... Read More »

साक्षी महाराज का बड़ा बयान: कहा- जिन्हें शरीयत पर भरोसा, वे चले जाएं पाकिस्तान

उन्नाव: साक्षी महाराज ने उन्नाव में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है, देश की व्यवस्था देश के संविधान से चलेगी। इसलिए जिन्हें शरीयत की आवश्यकता हो, वे पाकिस्तान चले जाएं। साक्षी महाराज ने कहा कि इस देश में शरीयत की कोई आवश्यकता नहीं है। जिन लोगों को भारतीय संविधान में भरोसा नहीं, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं है। यह पहला मौका नहीं है जब साक्षी महाराज में ऐसा बयान दिया हो, इससे पहले भी वह विवादित बयान देते रहे हैं। अगस्त, 2017 में सांसद साक्षी महाराज ने बाबा गुरमीत राम रहीम को साध्वी से बलात्कार का दोषी ठहराए जाने के बाद भी बचाव किया था। उन्होंने कहा था कि यह योजनाबद्ध तरीके से भारतीय संस्कृति को बदनाम करने का षडयंत्र है। Read More »

उन्नाव रेप कांड में CBI ने किशोरी की मां को दी चार्जशीट की कॉपी

भाजपा विधायक कुलदीप सिंह प्रकरण में दो मुकदमों में चार्जशीट दाखिल करने के बाद शनिवार को सीबीआई की चार सदस्यीय टीम विधायक के गांव पहुंची। सीबीआई के अधिकारी किशोरी की मां से मिले और चार्जशीट की कॉपी दी। सीबीआई ने मुकदमे की गवाही के लिए सम्मन दिया। विधायक कुलदीप सेंगर प्रकरण में पॉक्सो एक्ट और किशोरी के पिता (अब मृतक) पर आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कराने के षड्यंत्र में सीबीआई न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। सीबीआई की टीम ने किशोरी की मां से मुलाकात की और मुकदमों के आरोप पत्र की कॉपी व अन्य दस्तावेज दिए। करीब एक घंटे तक गांव में रुकने के बाद लखनऊ लौट गई। Read More »

रोस्टर के हिसाब से नहीं मिल रही बिजली

हिसाब से नहीं मिल रही बिजली

संवाद सहयोगी, पाटन : डीएम के निर्देश पर बुधवार को एसडीएम बीघापुर ने तहसील क्षेत्र के चारों विद्युत उपकेन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में विद्युत आपूर्ति को लेकर सबसे खराब स्थिति विद्युत उपकेंद्र भगवंतनगर की मिली। उपभोक्ताओं ने शिकायतों की झड़ी लगा दी। साथ ही केंद्रों में संविदा पर नौकरी कर रहे कर्मचारियों ने भी वेतन नहीं मिलने का दुखड़ा सुनाया। एसडीएम ने डीएम को रिपोर्ट देकर समाधान कराने का आश्वासन दिया। एसडीएम प्रभूदयाल ने बिजली विभाग के कर्मचारियों से कहा कि बिजली की सप्लाई तय समय से मिलना चाहिए। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम बुधवार को सुबह करीब नौ बजे बीघापुर सबस्टेशन पहुंचे जहां के फीडरों के संबंध में वहां मौजूद कर्मचारी अशोक कुमार से जानकारी ली और निर्धारित समय से बिजली न दे पाने पर नाराजगी व्यक्त की। उसके बाद पाटन सबस्टेशन के तहसील फीडर, बिहार, भइयाखेड़ा में आपूर्ति रोस्टर के अनुसार मिल रही या नहीं इसकी जानकारी ली। इस बीच संविदा कर्मचारियों ने दिसंबर से मानदेय न मिलने का दुखड़ा सुनाया। एसडीएम भगवंत नगर पावर हाउस की समस्या ... Read More »

Study Mass Comm