Tuesday , 19 February 2019
खास खबर
Home >> Videos

Videos

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज इस वक्‍त मोरक्‍को के दौरे पर हैं

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज आपसी हितों के विभिन्न क्षेत्रों में सामरिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए अफ्रीकी देश मोरक्‍को की यात्रा पर हैं. रविवार को वहां भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से उन्‍होंने मुलाकात की. उस दौरान मोरक्‍को के गायक नस्र मेगरी (Nasr Megri) ने विदेश मंत्री के समक्ष महात्‍मा गांधी का प्रसिद्ध भजन ‘वैष्‍णव जन तो तेने कहिए’ गाया. इस दौरान सुषमा स्‍वराज ने कहा, ”यह मेरी पहली मोरक्‍को यात्रा है. मैं यहां भारी दिल के साथ आई हूं. मैं 16 तारीख को विदेश यात्रा के लिए निकली और 14 तारीख को हमारे 40 जवान पुलवामा में शहीद हो गए. सभी राजदूत सोच रहे थे कि मैं यह यात्रा रद कर दूंगी. मैंने भी सोचा कि मुझे यह यात्रा रद कर देनी चाहिए. मैंने जब ये बात प्रधानमंत्री को बताई तो उन्‍होंने जो कहा, वह मैं आपसे साझा करना चाहती हूं. उन्‍होंने कहा, ”मोरक्‍को हमेशा आतंकवाद के खिलाफ खड़ा हुआ है. आतंकवाद को रोकने के लिए वह हमारे साथ समझौता करने जा रहा है. वह रेडिकलाइजेशन के खिलाफ लड़ रहा है. इस कारण कृपया वहां जाइए. उनसे सहमति जताते हुए, मैं यहां आई.” ... Read More »

CM योगी आदित्यनाथ जम्मू-कश्मीर में शहीद जवान के परिवार को लेकर बेहद गंभीर हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जम्मू-कश्मीर में शहीद जवान के परिवार को लेकर बेहद गंभीर हैं। उन्होंने मंत्रियों को भी शहीद के घर जाने का निर्देश दिया है। इसकी एक सूची भी बना ली गई। यह सभी मंत्री शहीदों के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।  सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, हम शहीद परिवारों के साथ जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिला पर हमले में शहीद उत्तर प्रदेश के जवानों को श्रृद्धांजलि देने के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने सभी 12 शहीद परिवारों को 25-25 लाख आर्थिक सहायता देने की घोषणा करने के साथ हर मदद देने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हम इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले की निंदा करते हैं। यह मानवता के खिलाफ अपराध है। हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरे देश को इसकी निंदा करनी चाहिए और आतंकवाद के खिलाफ भारत सरकार की लड़ाई का समर्थन करना चाहिए। 25-25 लाख रुपये सहित घोषणाएं सीएम योगी आदित्यनाथ ... Read More »

VIDEO: पीएम मोदी के धुर विरोधी दल सपा के संरक्षक की यह बात सुनकर सभी हैरान रह गए

लोकसभा में मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जायज काम किए हैं और चाहते हैं कि फिर से मोदी प्रधानमंत्री बनें. पीएम मोदी के धुर विरोधी दल सपा के संरक्षक की यह बात सुनकर सभी हैरान रह गए. मुलायम सिंह के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कभी उनके बेहद करीबी रहे और राज्‍यसभा सदस्‍य अमर सिंह ने कहा, ”ये भ्रम उत्‍पन्‍न करने की कोशिश है ताकि मुलायम और मायावती के संरक्षण में चंद्रकला और रमा रमण ने नोएडा में जो लूट मचाई, उनको बचाया जा सके और मोदी जी को कम से कम न्‍यूट्राइज किया जा सके.” मुलायम सिंह ने की तारीफ इससे पहले सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी ने सबके साथ मिलकर काम किया है और वह उनके फिर से प्रधानमंत्री बनने की कामना करते हैं. संसद के बजट सत्र की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने से पहले दलों के नेताओं के पारंपरिक संबोधन के दौरान मुलायम सिंह यादव ने यह भी कहा कि हमारी कामना है कि जितने सदस्य इस ... Read More »

‘सोनचिरिया’ के ट्रेलर ने बढ़ाई दर्शकों की बेचैनी,नए अंदाज़ में दिखे कलाकार

अभिषेक चौबे निर्देशित सोनचिरिया के फ़र्स्ट लुक के सामने आते ही फ़ैन्स में फ़िल्म को लेकर गज़ब का उत्साह है और फ़िल्म को देखने की उनकी बेकरारी बढ़ती ही जा रही है. हाल ही में फ़िल्म के मेकर्स ने फ़िल्म का दूसरा ट्रेलर रिलीज़ किया, जिसने फ़ैन्स की बेताबी को और बढ़ा दिया है. इस नए ट्रेलर में हमें फ़िल्म के पांच प्रमुख किरदारों – सुशांत सिंह राजपूत (लखना), मनोज बाजपेयी (मान सिंह), भूमि पेडणेकर (इंदुमति), रणवीर शौरी (वकील सिंह) और आशुतोष राणा (गुज्जर) की ज़िंदगी की झलक देखने को मिलती है.  इस ट्रेलर में बहुत सारा एक्शन और ड्रामा तो है, लेकिन फ़िल्म में डायलॉग्स की भी भरमार है. सोनचिरिया में डार्क और सिचुएशनल ह्यूमर का इस्तेमाल किया गया है जो फ़िल्म को और रोचक बनाता है. ये फ़िल्म डियागो चेन्ड, गैंग ऑफ़ वासेपुर और‌ मैचेट जैसी फ़िल्मों की याद दिलाएगी जिसमें डार्क ह्यूमर का बख़ूबी इस्तेमाल किया गया था. भूमि का दिखेगा अलग ही अंदाज़ फ़िल्म‌ में सुशांत सिंह राजपूत और मनोज बाजपेयी का अंदाज़ आपका दिल जीत लेगा और भूमि पेडणेकर ने भी किरदार के हिसाब से ख़ुद ... Read More »

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे से पहले सहवाग का एक विज्ञापन काफी सुर्खियों में आ गया है

 भारतीय टीम ने कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे सीरीज में हराकर इतिहास रचा था। भारत का ये ऑस्ट्रेलिया दौरा इस बार भी कुछ बातों के लिए काफी सुर्खियों में रहा। इसमें एक मामला बेबी सिटिंग का भी था। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय दौरे पर आ रही है और उससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने एक विज्ञापन किया है जिस पर कंगारू टीम के एक पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने एतराज जाहिर किया है।  आपको बता दें कि ये पूरा मामला बेबी सिटिंग के साथ जुड़ा हुआ है। टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत से बेबी सिटिंग को लेकर मजाक किया था। अब भारत में होने वाली दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज से पहले मैच के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन जारी किया है। इसमें सहवाग ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की जर्सी पहने दो बच्चों को गोद में उठाते हुए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बेबी सिटिंग की बात कह रहे हैं।  अब सहवाग के इस विज्ञापन पर कंगारू टीम के पूर्व धाकड़ ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन गुस्सा हो गए। हेडेन ने ट्विटर ... Read More »

PM मोदी: कांग्रेस की रग-रग में बसी है ठगी और धोखाधड़ी- VIDEO

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं, जहां उनका पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने स्वागत किया. बता दें आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायगढ़ के कोड़ातरई में जनसभा को संबोधित करेंगे. जहां से वह लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. पीएम मोदी सुबह 08:20 में दिल्ली से रवाना होकर सुबह 10:05 बजे रायपुर पहुंचे. जहां से वह रायगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं. रायगढ़ पहुंचकर पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसके बाद वह 12:20 बजे रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे और फिर दोपहर 1:35 बजे रायपुर से पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो जाएंगे. देश के अलग अलग हिस्सों से ऐसे लोग महागठबंधन में मिल रहे हैं, जो कभी कांग्रेस को कोस कर उससे अलग हो गए थे. इनमें होड़ लगी है कि कौन मोदी को कितनी गाली दे सकता है. महामिलावट में शामिल होने का यही क्राइटेरिया है: पीएम मोदी हमारी सरकार गरीबों के लिए है. उनके दर्द को समझने वाली सरकार है. पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के कल्याण के लिए हमने कई काम किए हैं. इसी वजह से देश ... Read More »

Aus vs SL: पैट कमिंस की उठती हुई गेंद दिमुथ करुणारत्ने गर्दन के पास लगी, जाते-जाते बची थी जान, देखें Video

श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने ने अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को यहां बल्लेबाजी की और इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। यह अनुभवी सलामी बल्लेबाज शनिवार को जब 46 रन पर खेल रहा था तब पैट कमिंस की उठती हुई गेंद उनकी गर्दन के पास लगी थी। वह लगभग दस मिनट तक मैदान पर लेटे रहे और बाद में उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया था।गेंद लगते ही करुणारत्ने मैदान पर ही गिर गए और बेहोश हो गए। इसके बाद मैदान पर अफरा-तफरी मच गई और इस घटना को देख ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी भयभीत हो गए। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को कहा कि ‘श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें खेलने के लिए अनुमति दे दी है। उन्होंने कहा है कि यह मस्तिष्काघात का मामला नहीं है।’ इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट ने सुबह ट्वीट करके कहा था कि करुणारत्ने को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है क्योंकि जांच से पता चला है कि सभी परिणाम सामान्य हैं। ऐसे हुआ ये हादसा  कमिंस श्रीलंका की पहली पारी का 31वां ओवर फेंक ... Read More »

वीडियो शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया

बॉलीवुड एक्टर्स को तो आपने कई मौकों पर डांस करते देखा होगा, लेकिन राजनेताओं को डांस करते देखने का मौका कम ही ही मिलता है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. यह वीडियो शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें वह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और किरण खेर के साथ गिद्दा करती दिख रही हैं. दरअसल, यह मौका था राजनीतिक लंच का, जिसमें कुछ महिला सांसद एकत्रित हुई थीं. जहां मौका मिलने पर इन सभी ने पंजाबी डांस किया और इस लंच को यादगार बनाया. अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने जब से यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं और नेताओं की इस मस्ती और बचपन की यादें ताजा कर देने वाले वीडियो की काफी तारीफ कर रहे हैं. बता दें जब से हरसिमरत कौर बादल ने यह वीडियो शेयर किया है इसे 56 हजार बार देखा जा चुका है, वहीं इस वीडियो को 6 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक भी किया है. ... Read More »

VIDEO: अखिलेश ने श्रीमदभगवदगीता के एक श्लोक के बहाने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना भी साधा है

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनेता सक्रिय हो गए हैं. प्रयागराज कुंभ में नेताओं का आना-जाना लगा है. उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कुंभ में आकर संगम में डुबकी लगाई. प्रयागराज कुंभ में स्नान के बाद सोमवार (28 जनवरी) शाम अपनी यात्रा का एक विडियो ट्विटर पर शेयर किया है. ट्वीटर पर इस वीडियो को अब तक 22 हजार 200 लोग देख चुके हैं.  इस वीडियो को शेयर कर उन्होंने अपने जीवन के दो लक्ष्यों का जिक्र किया है. इसके साथ ही अखिलेश ने श्रीमदभगवदगीता के एक श्लोक के बहाने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना भी साधा है. सपा अध्यक्ष ने अपने ट्वीट के साथ विडियो पोस्ट करते हुए लिखा है- ‘मेरे जीवन के दो लक्ष्य:संविधान की रक्षा और उस धर्म की सुरक्षा जो बताता है कि असल योगी वो है जो हर प्राणी को समता से देखता है और औरों के सुख दुख को अपना सुख दुख समझता है.  ‘आत्मौपम्येन सर्वत्र समं पश्यति योऽर्जुन सुखं वा यदि वा दु:खं स योगी परमो मत’ संविधान का भी यही संदेश है.’ अपने ट्वीटर एकाउंट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ... Read More »

खालिस्तान समर्थकों रोकते रहे, अमेरिकी भारतीय जोर-जोर से कहते रहे- ‘भारत माता की जय’: VIDEO

26 जनवरी को भारत ने अपना 70वां गणतंत्र दिवस मनाया. ऐसे में एक ओर जहां पूरा देश लोकतंत्र के इस महापर्व को मना रहा था तो वहीं अमेरिका में कुछ खालिस्तानी समर्थक गणतंत्र दिवस पर भारतीयों की परेड का विरोध कर रहे थे. दरअसल, अमेरिका के वॉशिंगटन शहर में गणतंत्र दिवस के मौके पर कुछ स्थानीय भारतीयों ने गणतंत्र दिवस पर तिरंगे और बैनर के साथ परेड निकालने का कार्यक्रम आयोजित किया था, इस पर कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और परेड बंद कराने में जुट गए. बिहार की बेटी ने अमेरिका में गीता के साथ ली सीनेटर की शपथ, जय हिंद का लगाया नारा बता दें इससे पहले खालिस्तान समर्थकों चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर वॉशिंगटन में तिरंगा लहराया गया तो वह उसे जला देंगें, लेकिन किसी भी हालत में यहां गणतंत्र दिवस कार्यक्रम नहीं होने देंगे. ऐसे में जैसे ही कुछ स्थानीय भारतीय तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे खालिस्तान समर्थकों ने उनका विरोध शुरू कर दिया और परेड को बीच में ही रोक दिया, लेकिन सच्चे भारतीयों के सामने आखिर में खालिस्तान समर्थकों को हार मानना पड़ा. ... Read More »

Study Mass Comm