Saturday , 15 December 2018
खास खबर
Home >> Videos

Videos

स्पिनर हनुमा विहारी ने पर्थ टेस्ट में लिया ‘बाउंसर’ पर विकेट, भारत की वापसी कराई

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट पर्थ की हरी-भरी पिच पर खेला जा रहा है. ऑप्टस स्टेडियम की इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की संभावना है. इसी कारण भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में चार स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को शामिल किया. लेकिन खेल के पहले दिन पहले सेशन में भारतीय तेज गेंदबाज बुरी तरह नाकाम रहे. इसके बाद भारतीय कप्तान को स्पिन के ऑप्शन तलाशने पड़े.  विराट कोहली ने भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरेे टेस्ट के पहले सेशन में तो किसी स्पिनर को गेंदबाजी नहीं दी. लेकिन तब दूसरे सेशन में भी तेज गेंदबाज ज्यादा प्रभाव डालने में नाकाम रहे, तो उन्होंने हनुमा विहारी को गेंद थमा दी.हनुमा विहारी को चोटग्रस्त रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया है. हनुमा स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं, जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं.  हनुमा विहारी जब बॉलिंग करने आए तो ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बिना विकेट खोए 103 रन हो चुके थे. विहारी ने पहले ओवर में नौ रन दिए. अगला ओवर जसप्रीत बुमराह ने फेंका. उन्होंने एरॉन ... Read More »

देखिये निक प्रियंका का रिसेप्शन कार्ड, इस दिन होंगे दोनों रिसेप्शन

प्रियंका चोपड़ा जोधपुर के उम्मेदभवन पैलेस में अमेरिकन सिंगर निक जोनस से शादी कर चुकी हैं. 1 और 2 दिसंबर को उन्होंने क्रिश्चन और हिन्दू रीती रिवाज से शादी कर ली. अब दोनों अपनी लाइफ में व्यस्त हो गए हैं लेकिन अभी भी बॉलीवुड की बड़ी बड़ी शादियों में व्यस्त हैं. जी हाँ, हाल ही में दोनों अपने शॉर्ट हनीमून से लौटे हैं और अम्बानी परिवार की शादी में शामिल भी हुए हैं. बता दें दोनों ने अपनी शादी के बाद दिल्ली में रिसेप्शन किया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे. खबर के अनुसार दोनों मिनी हनीमून के लिए ओमान गए जिसके बाद मुंबई वापस आ चुके हैं.  अब बता दें इनकी शादी का रिसेप्शन भी शुरू होने वाला है जिसका इनविटेशन भी सामने आ चुका है. दोनों मुंबई में अपनी शादी के रिसेप्शन की तैयारियां कर रहे हैं. पहला फंक्शन फैमिली के लिए है जो कि 19 दिसंबर को होगा. इसके बाद बॉलिवुड फ्रेंड्स के लिए प्रियंका 20 दिसंबर को रिसेप्शन होस्ट करेंगी. हाल ही में उनके रिसेप्शन कार्ड की एक फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही ... Read More »

विदेश जाने के लिए 3299 रुपये में मिलेगा फ्लाइट टिकट, आज से शुरू हुई बुकिंग

अगर आप भी विदेश यात्रा करने के लिए बेकरार हैं तो इंडिगो एयरलाइन (Indigo Airline) आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आई है. इंडिगो ने विदेश यात्रा के लिए सस्ती टिकट बुकिंग का शानदार ऑफर पेश किया है. एयरलाइन के नए ऑफर के तहत आप महज 3299 रुपये में इंटरनेशनल फ्लाइट की टिकट बुकिंग कर सकते हैं. इंडिगो की तरफ से साल 2018 में पेश की गई यह अब तक की सबसे आकर्षक स्कीम बताई जा रही है. बुकिंग और यात्राइंडिगो के इस ऑफर के तहत आप 12 से 16 दिसंबर 2018 के बीच टिकट बुक करा सकते हैं. इस ऑफर में हुई बुकिंग से आप 27 दिसंबर 2018 से लेकर 15 अप्रैल 2019 के दौरान विदेश यात्रा कर सकेंगे. इंडिगो एयरलाइन देश की सबसे अग्रणी एयरलाइन है. इसने अक्टूबर में भी दो दिनों के लिए 899 रुपये में घरेलू उड़ान के लिए हवाई टिकट बुकिंग की विशेष पेशकश की थी. इन बातों का रखें ध्यानऑफर के दौरान आप किसी भी चैनल से न्यूनतम 3299 रुपये में (सभी शुल्क सहित) इंटरनेशनल फ्लाइट बुक कर सकते हैं. टिकट की बुकिंग फ्लाइट के डिपार्चर से न्यूनतम 15 दिन ... Read More »

Video: पुरानी टशन भूल ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन करिश्‍मा कपूर के साथ मस्‍ती में नाचती दिख रही हैं

करिश्‍मा कपूर और अभिषेक बच्‍चन की सगाई के साथ ही बच्‍चन और कपूर परिवार के बीच रिश्‍ता लगभग तय हो गया था. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन ने अभिषेक की लाइफ में एंट्री ली और वहीं, बच्‍चन परिवार की बहू बन गईं. लेकिन फिल्‍म इंडस्‍ट्री की इस छोटी सी दुनिया में अक्‍सर यह जोड़े एक-दूसरे से टकराते रहते हैं. हाल ही में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी की संगीत की रस्‍म उदयपुर के उदयविलास होटल में हुई. इस दौरान इस संगीत फंक्‍शन के और संगीत के बाद हुई आफ्टर पार्टी के कई वीडियो और फोटो सामने आ रहे हैं. लेकिन इस दौरान एक मजेदार वीडियो सामने आया है, जिसमें स्‍टेज पर डांस करती ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन करिश्‍मा कपूर के साथ मस्‍ती में नाचती दिख रही हैं. दरअसल ईशा अंबानी के संगीत फंक्‍शन के बाद प्रसिद्ध सिंगर सुखबीर सिंह ने परफॉर्म किया. ‘तारे गिन गिन रात..’ और ‘सौदा खरा खरा’ जैसे धमाकेदार पंजाबी गाने देने वाले सिंगर सुखबीर ने इस पार्टी में भी काफी धमाकेदार गाने गाए. इसी दौरान एक वीडियो सामने आया है, जिसमें सुखबीर गाना गाते ... Read More »

गौतम गंभीर ने कहा कि वह दिल्ली क्रिकेट के युवा खिलाड़ियों की मदद करने के इच्छुक हैं

प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने वाले गौतम गंभीर ने रविवार (9 दिसंबर) को राजनीति से जुड़ने की अटकलों को खारिज किया, लेकिन यह पूर्व भारतीय बल्लेबाज कोचिंग देने के लिए तैयार है. भारत की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे 37 साल के गंभीर ने फिरोजशाह कोटला पर अपने विदाई रणजी ट्रॉफी मैच में यादगार शतक जड़ा. गौतम गंभीर से जब यह पूछा गया कि क्या वह अगले आम चुनाव में मैदान में उतरेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘बिलकुल भी नहीं.’’  उन्होंने कहा, ‘‘इस तरह की अटकलें हैं जो मैंने भी सुनी हैं, ऐसा संभवत: इसलिए है कि मैं सामाजिक मुद्दे भी उठाता हूं. मेरे लिए टि्वटर हमेशा ऐसा मंच रहा है, जो काफी महत्वपूर्ण है और जहां मैं सामाजिक मुद्दे उठा सकता हूं.’’  बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘‘मैं इस तरह का इंसान नहीं हूं जो टि्वटर जैसे मंच पर भी मजाक शुरू कर दे. मेरे लिए इस देश का नागरिक होने के नाते सामाजिक मुद्दे उठाना मेरा अधिकार है और संभवत: यही कारण है कि लोगों को लगता है कि मैं राजनीति से जुड़ने वाला हूं लेकिन ऐसा कुछ ... Read More »

बेटी की शादी में मुकेश और नीता अंबानी ने किया रोमांटिक डांस

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन, मैनेजिंग डायरेक्टर और देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी शादी का जश्न उदयपुर में शुरू हो चुका हैं. आपको बता दें ईशा जल्द ही बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से शादी के बंधन में बंधने वाली हैं. उनकी शादी 12 दिसंबर को है. ईशा और आनंद के प्री-वेडिंग फंक्‍शन में बॉलीवुड से लेकर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर की हस्‍तियों ने शिरकत की थी. शनिवार की शाम को शानदार जश्न हुआ था. यह प्री-वेडिंग फंक्‍शन उदयपुर के उदयविलास होटल में रखा गया है जहां का नजारा काफी शानदार है. शाम को संध्या महाआरती के साथ ईशा अंबानी की शादी की सभी रस्में शुरू हो हुई थी. संगीत सेरेमनी में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने भी अपनी बेटी के लिए डांस किया था. ऐसे में मां-बाप को डांस करते हुए ईशा खुद को रोक नहीं पाई और वो भी अपने होने वाले पति के साथ स्टेज पर डांस करने पहुंच गई. ईशा ने स्‍टेज पर शाहरुख खान की मूवी जब तक है जान पर बड़ा ही प्‍यार डांस किया. इसके साथ ही ... Read More »

पुजारा-रहाणे से नहीं सीखा फिंच ने सबक, आउट नहीं थे फिर भी लौटे पवेलियन

 टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में 10 साल बाद टेस्ट मैच जीतने के करीब है. विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई टीम इंडिया एडिलेड टेस्ट में चौथे दिन मजूबत स्थिति में आ गई है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 का लक्ष्य दिया है. मेजबान टीम अभी मैच बचाने के लिए संघर्षरत है. भारत की पूरी टीम लंच के बाद 12 ओवर के अंदर 307 रन पर ही आउट हो गई. इसके बाद 12 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने एरॉन फिंच का विकेट गिर गया लेकिन वे आउट ही नहीं थे और उन्होंने रीव्यू भी नहीं लिया.  जब ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य मिला तभी तय हो गया था कि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह लक्ष्य आसान नहीं है. ऑस्ट्रेलिया ने आज तक इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 316 रनों का लक्ष्य साल 1901 में हासिल किया था. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 11 ओवर तक अपना कोई विकेट नहीं गिरने दिया. फिंच औप मार्कर हैरिस ने मिलकर टीम के लिए 26 रन बना लिए थे.  अश्विन की गेंद पर आउट दिए गए फिंच12 ओवर ... Read More »

विराट कोहली का करारा शॉट, फिंच की गर्दन पर लगी बॉल

 टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जब पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे तो ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने हूटिंग के साथ उनका स्वागत किया. एडिलेड के ओवल में खेले जा रहे टेस्ट मैच में विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे. इस दौरान कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने उनका मनोबल गिराने के लिए हूटिंग की. ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों कि इस व्यवहार की आलोचना ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी की.  ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की हूटिंग से हालांकि, विराट कोहली पर कोई फर्क नहीं पड़ा. ऐसे में विराट ने हमेशा की तरह अपने ही अंदाज में खेल दिखाया. इसके बाद मैदान पर कुछ ऐसा हुआ कि जो दर्शक विराट की हूटिंग कर रहे थे, वही उनकी तारीफ करने लगे.  दरअसल, मैच के दौरान नाथन लॉयन की गेंद पर विराट कोहली ने एक करारा शॉट खेला. यह वाकया भारत की दूसरी पारी के 34वें ओवर में उस समय हुआ. विराट कोहली का यह शॉट, शॉर्ट लैग पर खड़े एरोन फिंच के गले पर जाकर लगा. इसके बाद कुछ देर के लिए मैच रुका. विराट कोहली ने भी कॉम्पिटिशन की परवाह ना करते हुए ... Read More »

केंद्रीय मंत्री को मारा थप्पड़ तो युवक की हुई जमकर धुनाई, कपड़े तक फाड़ डाले

 केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कथित तौर पर थप्पड़ मारने की कोशिश करने के मामले में 30 साल के एक शख्स को हिरासत में लिया गया है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के पूर्व कार्यकर्ता प्रवीण गोसावी ने अठावले को माला पहनाने के बहाने कथित तौर पर थप्पड़ मारने की कोशिश की. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर पीटना शुरू कर दिया और फिर पुलिस के हवाले किया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आर पी आई (अठावले) के प्रमुख महाराष्ट्र के ठाणे जिले के अम्बरनाथ में शनिवार शाम एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे. संविधान पर भाषण देने के बाद मंच से नीचे उतरते समय करीब सवा दस बजे यह घटना हुई. अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. युवक की पिटाई का वीडियो… अधिकारी ने बताया सामाजिक न्याय एवं सशक्तीकरण राज्य मंत्री को कोई चोट नहीं आई क्योंकि उनके साथ खड़े लोगों और पुलिसकर्मियों ने गोसावी की मंशा को सफल नहीं होने दिया. पुलिस ने बताया कि लोगों द्वारा पीटे गए गोसावी को पहले उल्हासनगर में भर्ती कराया ... Read More »

एडिलेड में तीसरे दिन भी स्लेजिंग जारी, अब केएल राहुल से उलझे पैट कमिंस

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडियाके 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 235 रनों पर सिमट गई. दूसरी पारी में केएल राहुल और मुरली विजय ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने 18 ओवर तक 63 रनों की साझेदारी की जिसके बाद मुरली विजय 18 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उसके बाद राहुल ने 44 रनों की पारी खेली. इस दौरान पैट कमिंस केएल राहुल से भी उलझ लिए. जब टीम इंडिया की दूसरी पारी शुरू हुई, पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस गेंदबाजी कर रहे थे और सामने केएल राहुल 11 रन बनाकर खेल रहे थे. कमिंस ने यह गेंद ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट फेंकी जिस पर राहुल ने शॉट मारना चाहा और वे चूक गए. गेंद करने के बाद कमिंस राहुल से कुछ कहते दिखाई दिए. वहीं गेंद के बाद राहुल पवेलियन की ओर ग्लब्स मांगने का इशारा करते दिखे. अगली गेंद पर बोलने से बाज नहीं आए कमिंसइसकी अगली गेंद पर जब कमिंस ने करीब करीब वैसी ही गेंद फेंकी, लेकिन इस बार राहुल स्लिप के ... Read More »

Study Mass Comm