Sunday , 16 December 2018
खास खबर
Home >> Walk the Talk

Walk the Talk

शाओमी का बड़ा दावा, महज एक दिन में 500 रिटेल स्टोर खोल बनाया विश्व रिकॉर्ड

चीन की शानदार स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ना केवल चीनी बाजार में अपनी ख़ास पहचान रखती है बल्कि यह कंपनी भारत समेत दुनियाभर में अपने दमदार स्मार्टफोन के लिए प्रसिद्द है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब हाल ही में शाओमी ने अपने व्यापार को बाध्य है और कंपनी ने कहा है कि उसने भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में एक दिन में रिकॉर्ड 500 रिटेल स्टोर खोले हैं. बता दें कि 29 अक्टूबर को खोले गए एमआई स्टोर्स हाल ही में बड़े शहरों में खुले एमआई होम जैसे ही हैं. हालांकि यह एक गौर करने वाली बात यह है कि ये स्टोर्स शहरों में खुले एमआई होम की अपेक्षाकृत बड़े हैं. आपको बता दें कि इसे लेकर शियाओमी ग्लोबल के उपाध्यक्ष और शियाओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन ने कहा है कि, “कंपनी ने एक दिन में सबसे ज्यादा स्टोर खोलने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वहीं शियाओमी की योजना 2019 के अंत तक 5,000 स्टोर खोलने की है जिससे लगभग 15,000 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा.  उन्होंने आगे बताया कि “यह नया ... Read More »

बीस मिनट चार्ज करने पर दिनभर चलेगा स्मार्टफोन 6T के नए एडिशन की बिक्री शुरू,

हाल ही में भारतीय बाजार में वनप्लस ने अपने दमदार स्मार्टफोन वनप्लस 6t के mclaren edition को पेश किया था, वहीं अब ख़बरें है कि यह स्मार्टफोन बिक्री के लिए भी उपलब्ध हो गया है. चीनी कंपनी ने नए वनप्लस 6टी वेरियंट की बिक्री देश में शुरू कर दी है. बता दें कि लेटेस्ट वनप्लस 6टी मैक्लेरन एडिशन में जाना-पहचाना मैक्लेरन ब्रैंड का लोगो लगा हुआ है.  आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि OnePlus नए खास एडिशन में सभी स्पेसिफिकेशन्स रेगुलर वेरियंट वाले ही हैं.  फोन में 10 जीबी रैम व रैप चार्ज 30 चार्जिंग टेक्नॉलजी दी है. वहीं इस फोन के बॉर्डर पर चारों तरफ सिग्नेचर पपाया औरेंज कलर की लाइन आप देख सकते हैं. वहीं बात अगर बैटरी की की जाए तो आपको बता दें कि इस फ़ोन में 3,700 एमएच की बैटरी है जिससे मात्र 20 मिनट की चार्जिग करने पर यह पूरे दिन काम करेगा. इसे आप अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं.  डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला वनप्लस का यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9.0 P बेस्ड OxygenOS पर चलता है और इसमें 6.41-इंच फुल-HD+ ... Read More »

करोड़ों यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, और आसान हुआ मोबाइल नंबर पोर्ट कराना

अगर आप अपनी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी से मिलने वाली सुविधाओं से परेशान हैं तो यह खबर आपको जरूर राहत देगी. टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई (TRAI) ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) के प्रोसेस को पहले से ज्यादा आसान कर दिया है. ट्राई ने सर्विस एरिया के अंदर नंबर पोर्ट कराने से जुड़ी रिक्वेस्ट के लिए दो वर्किंग डेज का समय तय किया है. एमएनपी के तहत आप एक मैसेज के द्वारा दूसरी कंपनी में जाने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं. दूसरी तरफ एक टेलीकॉम सर्किल से दूसरे सर्किल में नंबर बदलने से जुड़ी रिक्वेस्ट के लिए 4 दिन की समय सीमा तय की गई है. 10 हजार रुपये तक की पेनाल्टी लगेगीअगर कोई भी टेलीकॉम कंपनी मोबाइल नंबर पोर्ट कराने से जुड़ी रिक्वेस्ट को गलत तरीके से रिजेक्ट करती है तो उन पर 10 हजार रुपये तक की पेनल्टी लगेगी. ट्राई की तरफ से कहा गया कि ‘पोर्टिंग से जुड़ी रिक्वेस्ट को पूरा करने में तेजी लाने के लिए इंट्रा-लाइसेंस्ड सर्विस नंबर्स के लिए समय सीमा दो वर्किंग डेज तय की गई है.’ ट्राई ने कहा कि एक सर्किल से दूसरे सर्किल वाली पोर्ट रिक्वेस्ट के लिए समय ... Read More »

गूगल ने हिन्दुस्तान में लॉन्च की नई सेवा, अब यहां से खूब खरीदें सामान

दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अब खुद का विस्तार कर लिया है. बता दें कि उसने भारतीय यूजर्स के लिए अब अपनी शॉपिंग वेबसाइट को भी लॉन्च कर दिया है. अतः अब जल्द ही आप गूगल के जरिए सामान खरीद और बेच पाएंगे. खास बात यह है कि गूगल ने कई महीनों तक काम करने के बाद देश में ‘Google Shopping’ को पेश किया है. कहा जा रहा है कि इससे यूजर्स का शॉपिंग एक्सपीरियंस बेहतर होने वाला है. इसकी सहायता से ग्राहक काफी आसानी से ऑनलाइन ऑफर्स को देख सकेंगे. एक साथ कई रिटेलर्स की कीमतों की तुलना कर सकेंगे और अपनी पसंद के प्रोडक्ट को भी बेचा जा सकेगा.  गूगल लॉन्च करेगा नए प्रोडक्ट्स बताया जा रहा है कि अब गूगल ने अपने होम पर Shopping home page को जोड़ दिया है और यह शॉपिंग टैब गूगल सर्च और गूगल लेंस में भी नजर आएगा. वहीं अब गूगल इसके लिए नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रहा है. ये प्रोडक्ट उसकी साइट पर भी दिखेंगे. बता दें कि गूगल अपने रिटेलर्स के लिए हिंदी में ‘Merchant Center’ लॉन्च करेगी.  अलग-अलग ... Read More »

अब भी नहीं खरीदा जिओ फ़ोन तो…पेटीएम भारी कैशबैक के साथ जल्द उठाएं फायदा

अगर आप हिन्दुस्तान की सबसे दिग्गज टेलीकॉम कंपनी जियो का फ़ोन खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि यह समय आपके लिए बेहद कीमती है. वहीं अगर आप काफी समय से रिलायंस JioPhone2 को लेनें की योजना बना रहें है तो अब एक बार फिर कंपनी ने इस फोन के लिए फ्लैश सेल शुरू की है. आपको बता दें कि जों भी यूजर्स रिलायंस JioPhone2 को खरीदना चाहते हैं वह Jio.com पर फ्लैश सेल में इसे फोन को आसानी से खरीद पाएंगे.  आपको इस फ़ोन के साथ ही इस बात की जानकारी भी दे दें कि  कंपनी द्वारा JioPhone2 खरीद पर Paytm कैशबैक भी ऑफर दे रही है. फ़िलहाल PAYTM भी PAYTM सेल का आयोजन किया जा रहा है. JioPhone2 के फीचर्स पर नजर डालें तो कंपनी ने इसको क्वार्टी कीबोर्ड के साथ पेश किया है साथ ही इस फोन में कंपनी ने हॉरिजेंटल स्क्रीन डिस्प्ले दी है जो कि 2.4 इंच के साथ आती है.  साथ ही ये फोन 512MB का रैम और 4GB का इंटरनल स्टोरेज से लैस है. जियो के इस फ़ोन के कैमरे की बात की ... Read More »

जानिए किस पर कितना कैशबैक, मिलेगा 20 हजार रु का फायदा

डिजिटल भुगतान के लिए प्रसिद्ध कंपनी Paytm ने Cashback Days सेल की घोषणा की है. बता दें कि paytm की यह सेल काफी सफल हुए जा रही है. Paytm की कैशबैक सेल 12 दिसंबर से शुरू हो चुकी है जो कि 16 दिसंबर तक चलेगी. बता दें कि 5 दिवसीय इस सेल का आज तीसरा दिन है और इस पर काफी डिस्काउंट और कैशबैक मिल रहा है. बता दें कि इस सेल में कपड़ों, घरेलू और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान पर 20 हजार रुपये तक का कैशबैक कम्पानेव दे रही है. वह PAYTM कि इस सेल में कपड़ों की खरीद पर आप 70 से 80 पर्सेंट की बचत कर सकते हैं और साथ ही इसमें आपको कैशबैक भी मिलेगा. वहीं इसमें वॉशिंग मशीन पर 10 हजार रुपये का कैशबैक और नो कॉस्ट ईएमआई का विकल्प मिलेगा.  आपको बता दें कि एयर प्योरिफायर्स पर 20 पर्सेंट तक का कैशबैक कंपनी दे रही है और  बैग्स एवं सूटकेस पर 50 पर्सेंट की छूट और 30 पर्सेंट तक का कैशबैक मिलेगा. जबकि आपको एलजी के आइटम्स पर 20 हजार रुपये तक का कैशबैक दिया जा ... Read More »

ट्विटर के CEO की गिरफ्तारी पर रोक, ब्राह्मणों की मानहानि का आरोप

राजस्थान उच्च न्यायालय ने बुधवार को ट्विटर के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी जैक डोर्सी की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी लेकिन उस प्राथमिकी को रद्द करने से इनकार कर दिया जिसमें डोर्सी पर ब्राह्मण समाज की कथित मानहानि का आरोप लगाया गया है. वरिष्ठ वकील महेश जेठमलानी और संदीप कपूर ने डोर्सी के खिलाफ चल रही जांच रोकने और एफआईआर रद्द करने के लिये याचिका दायर की थी. बासनी पुलिस थाने में मामला दर्जयाचिकाकर्ता राजकुमार शर्मा के वकील एचएम सारस्वत ने कहा कि न्यायधीश पीएस भाटी ने अपील को ठुकरा दिया लेकिन गिरफ्तारी पर रोक लगा दी. सुनवाई के दौरान डोर्सी के वकील ने अदालत को बताया कि उनके खिलाफ ऐसा कोई मामला नहीं है क्योंकि उन्होंने समुदाय के बीच नफरत फैलाने जैसा कुछ नहीं किया है. एक अदालत ने 1 दिसंबर को ट्विटर के सीईओ के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था जिसके बाद बासनी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया. सोशल मीडिया पर खासी विवादों में रही थी तस्वीरविप्रा फाउंडेशन के सदस्य और याचिकाकर्ता राजकुमार शर्मा ने उस तस्वीर पर आपत्ति जताई थी जिसमें जैक डोर्सी एक पोस्टर हाथ में ... Read More »

इस मामले में सबसे आगे निकलीं प्रिया प्रकाश, प्रियंका और सलमान को भी पीछे छोड़ा

अगर आपसे पूछा जाए कि किस बॉलीवुड अभिनेता या अभिनेत्री को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है तो शायद आप किसी बड़े चेहरे का नाम लें. ऐसा हो भी क्यों न क्योंकि बड़े सितारों की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त होती है. लेकिन इस बार आपकी यह अंदाजा पूरी तरह गलत है. दरअसल इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाली शख्सियतों में प्रिया प्रकाश वारियर का नाम सबसे ऊपर है. आंख मारने की अदा से रातोंरात सोशल मीडिया सनसनी बनी मलयाली अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर के नाम सबसे ज्यादा गूगल सर्च का ताज भी सज गया है. प्रियंका चोपड़ा और सलमान खान को पछाड़ाप्रिया ने सबसे ज्यादा सर्च किए जाने के मामले में प्रियंका चोपड़ा और सलमान खान जैसे सितारों को भी पीछे छोड़ दिया है. गूगल के ‘इयर इन सर्च’ में वारियर भारत में सबसे अधिक खोजी गई शख्सियतों में पहले स्थान पर रहीं है. इसके बाद अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनास, हरियाणवी गायिका सपना चौधरी, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर के पति आनन्द आहूजा हैं. दुनियाभर में मर्केल का पहला नंबरइसके बाद सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वालों ... Read More »

10 GB रैम के साथ ‘नेक्स डुअल डिस्प्ले एडिशन’ स्मार्टफोन लॉन्च किया. वीवो ने

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने बुधवार को अपनी नेक्स सीरीज को एक्सपेंड करते हुए 10 GB रैम के साथ ‘नेक्स डुअल डिस्प्ले एडिशन’ स्मार्टफोन लॉन्च किया. इस फोन में ड्युल डिस्प्ले और पीछे 3 कैमरे दिए गए हैं. कंपनी के आधिकारिक वीबो खाते पर हुई घोषणा के मुताबिक, 10 GB रैम प्लस 128 GB स्टोरेज मॉडल वाले स्मार्टफोन की कीमत चीनी बाजार में 4,998 युआन (करीब 52 हजार रुपये) तय की गई है. 6.39 इंच की अल्ट्रा फुल व्यू डिस्प्लेवीवो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष स्पार्क नी ने कहा, ‘नेक्स सीरीज ग्राहकों को न केवल असाधारण उपयोगकर्ता अनुभव की पेशकश करती है, बल्कि यह भविष्य में स्मार्टफोन में होने वाले बदलावों की ओर हमारी कल्पना को उजागर करती है.’ करीब 91.63 फीसदी स्क्रीन टू बॉडी रेशो के साथ स्मार्टफोन में 6.39 इंच की अल्ट्रा फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है. यह देखने योग्य बात है कि इस स्मार्टफोन के फ्रंट स्क्रीन में किसी प्रकार का नॉच या सेल्फी कैमरा के लिए कोई होल नहीं दिया गया है. पिछले हिस्से में 5.49 इंच की सुपर एमलोइड डिस्पलेफोन के पिछले हिस्से में ... Read More »

एक बार फिर लीक हुए मोटो के दमदार फोन के फीचर, जानिए क्या है सबसे खास ?

जल्द ही मोटोरोला एक नया फ़ोन पेश करने वाली है, लेकिन इससे पहले एक बार फिर इस फ़ोन के कुछ अहम और दमदार फीचर्स एवं स्पेसिफिकेशन्स लीक हुए हैं. बताया जा रहा है कि Moto G7 स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के अलावा कई नए फीचर्स होंगे. वहीं  Moto G6 के मुकाबले इसके बेजल को भी पतला बनाया जा सकता है. Moto G7 के संभावित फीचर्स… सबसे पहले बात करते हैं स्मार्टफोन के डिजाइन की तो इसमें Moto G6 के मुकाबले पतला बेजल होगा. वहीं फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो भी ज्यादा बताया जा रहा है. जबकि इसके अलावा Moto G7 में वाटरड्रॉप नॉच फीचर मिलेगा. यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन हो सकता है जिसे वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ कंपनी लॉन्च कर सकती है.  इस फोन के फ्रंट में सिंगल कैमरा भी दिया जा सकता है जबकि रियर में दो कैमरे होंगे. इसकी बाद ड्यूल रियर कैमरे को LED फ्लैश के साथ लाया जाएगा. फोन 3GB और 4GB रैम वेरिएंट्स में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. वहीं इसमें 6.24 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले भी हो सकती है. फ़िलहाल इस फ़ोन ... Read More »

Study Mass Comm