Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> Walk the Talk

Walk the Talk

PUBG Mobile को एक के बाद मिल रही एक नई अपडेट्स, जानें सभी जरूरी डिटेल्स

PUBG Mobile को एक के बाद एक नई अपडेट्स मिल रही हैं। आज इस गेम को 0.13.5 अपडेट मिलने जा रहा है। इस अपडेट से गेम में कई नए फीचर्स एड होंगे। इस अपडेट के साथ प्लेयर्स को Royale Pass 8 भी मिलेगा। यह भी कन्फर्म हो गया है की यह अपडेट प्लेयर्स को मिलना शुरू हो गया है। जब तक यह अपडेट आपको मिलती है, उससे पहले Royale Pass 8 के बारे में जान लें, जो यूजर्स को इस लेटेस्ट वर्जन में मिलने वाला है। Royale Pass 8 डिटेल्स: PUBG Mobile प्लेयर्स को इसमें 3 तरह के पासेज का एक्सेस मिलेगा। इन तीन में से पहला फ्री पास होगा। इसका इस्तेमाल कर के प्लेयर्स मिशन्स , आइटम्स और क्रेटस से रॉयल पॉइंट्स कमा पाएंगे। इससे उनकी रैंक बढ़ेगी और वो रिवार्ड्स कलेक्ट कर पाएंगे। जैसा की नाम से ही पता चलता है, फ्री पास सभी प्लेयर्स के लिए उपलब्ध होगा। सीजन 8 में दूसरी ऑफरिंग Elite पास होगा। यह PUBG Mobile प्लेयर्स को 600UC का पड़ेगा। खरीद के बाद, प्लयेर्स को बेहतर रिवार्ड्स मिलेंगे और Elite मिशन के द्वारा प्लेयर्स ... Read More »

Flipkart Big Shopping Days Sale में Infinix के कुछ स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट

Flipkart Big Shopping Days Sale में Infinix के कुछ स्मार्टफोन्स पर डिस्काउंट मिल रहा है। सेल में Infinix Smart 2, Note 5 और Note 5 Stylus पर 18 जुलाई तक डिस्काउंट मिल रहा है। डिस्काउंट का लाभ सिर्फ SBI क्रेडिट कार्ड्स के जरिये ही उठाया जा सकता है। इसी के साथ ये डिस्काउंट 15 जुलाई से 18 जुलाई तक उपलब्ध है। इस सीमित समय के दौरान, Infinix Smart 2 का 2GB/16GB मॉडल Rs 4499 और 3GB/32GB मॉडल Rs 4999 में उपलब्ध होगा। Infinix Note 5 भी 3GB+32GB मॉडल और 4GB+64GB मॉडल के लिए क्रमश: Rs 7,499 और Rs 8,999 में उपलब्ध होगा। अंत में, Infinix Note 5 Plus को Rs 12,499 की डिस्काउंटेड कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसकी असल कीमत Rs 16,999 है। Infinix Note 5 की स्पेसिफिकेशन्स: फोन में 5.99 इंच FHD डिस्प्ले के साथ 18:9 का आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 85 प्रतिशत है। नोट 5 हीलियो P23 प्रोसेसर पर आधारित है। इसमें ड्यूल सिम और ड्यूल VoLTE सपोर्ट भी दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 पर कार्य करता है। स्मार्टफोन ... Read More »

इस शहर में Airtel ने बंद की अपनी 3G सेवाएं

टेलिकॉम कंपनी भारती Airtel ने कोलकाता सर्कल में अपने 3G नेटवर्क को बंद कर दिया है। Airtel अगले दो से तीन तिमाहियों में देशभर में इस तकनीक को पूरी तरह से बंद करने का प्लान कर रही है। जो भी Airtel यूजर्स कंपनी की 3G सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें कंपनी 4G सर्विसेज को इस्तेमाल करने और अपने एयरवेव्स को ज्यादा कुशलता से इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करेगी। इससे कंपनी ज्यादा रेवन्यू भी कमा सकेगी। कंपनी ने यह भी बताया कि कोलकाता में एयरटेल मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाएं हाई-स्पीड 4G नेटवर्क पर उपलब्ध हैं। Airtel ने कहा कि वैश्विक स्तर पर इस तकनीक को बंद करने का यह पहला चरण है। Airtel के CTO रणदीप सेखोन ने कहा है, “हम भारत भर में अपने सभी 3G स्पेक्ट्रम को रिफार्म करने और चरणबद्ध तरीके से 4G को फैलाने की योजना बना रहे हैं।” आपको बता दें कि कोलकाता में कंपनी 3G के लिए 900 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल कर रही है जिसका इस्तेमाल अब 4G को मजबूत बनाने के लिए किया जाएगा। इससे 2300 मेगाहर्ट्ज और 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में ... Read More »

Xiaomi Redmi 7A भारत में 4 जुलाई को हों रहा है लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

शाओमी के नए और सस्ते स्मार्टफोन Redmi 7A की भारत में लॉन्चिंग की पुष्टि हो गई है। फ्लिपकार्ट ने Redmi 7A के लिए टीजर भी जारी कर दिया है। फ्लिपकार्ट पर जारी टीजर के मुताबिक Redmi 7A को 4 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा। फ्लिपकार्ट ने अपनी साइट पर ‘स्मार्ट देश का स्मार्टफोन’ बैनर से टीजर किया है और नोटिफाई मी का भी विकल्प नजर आ रहा है। ऐसे में यह भी साफ हो गया है कि Redmi 7A की बिक्री एमआई डॉट कॉम के अलावा फ्लिपकार्ट से भी होगी। Redmi 7A की स्पेसिफिकेशन रेडमी 7ए के फीचर्स की बात करें, तो इस फोन में आपको डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित MIUI 10 मिलेगा। इस फोन में बुजुर्ग और बच्चों के लिए अलग से एक मोड दिया गया है। रेडमी 7ए में 5.45 इंच की एचडी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1440 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें आपको क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर मिलेगा, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.0GHz है।  रेडमी 7ए का कैमरा और कनेक्टिविटी Redmi 7A में ... Read More »

₹13,000 से कम कीमत में Oppo A5s का 4GB रैम वेरिएंट बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपने A5s के 4 जीबी रैम वेरिएंट को भारत में पेश कर दिय है। इससे पहले फोन का 2 जीबी रैम और 3 जीबी रैम वेरिएंट को लॉन्च किया गया था। फोन के नए वेरिएंट को ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध कराया गया है। वैसे तो इस वेरिएंट को मई में रिलीज किया जाना था पर इसके रिलीज को उस समय टाल दिया गया था। अब Oppo A5s भारत में उपलब्ध करा दिया गया है। इसकी कीमत 12,990 रुपये है। इसे ग्रीन और गोल्ड कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। Oppo A5s के 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत और उपलब्धता: जैसा कि हमने आपको बताया इस फोन की कीमत 12,990 रुपये है। इसे Amazon, Flipkart, Paytm Mall, Tata Cliq, Snapdeal जैसे ऑनलाइन स्टोर्स पर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, अभी तक इस फोन की केवल ऑफलाइन उपलब्धता की ही जानकारी दी गई है। यह जानकारी मुंबई के मशहूर रिटेलर महेश टेलिकॉम ने दी है। आपको बता दें कि Oppo A5s के 2 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपये और 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत ... Read More »

अब WhatsApp पर गलत मैसेज को भेजकर नहीं होंगे शर्मिंदा,

 WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत आपसे कभी भी किसी को गलत मैसेज या फोटो भेजने की गलती नहीं होगी। जी हां, कई बार हम लोग किसी और को मैसेज या फोटो भेजना चाहते हैं और वो गलती से भेज किसी और को देते हैं। इस फीचर को बीटा वर्जन में उपलब्ध करा दिया गया है। इस फीचर के तहत यूजर किसी भी मैसेज या फोटो को भेजने से पहले उस व्यक्ति का नाम कंफर्म कराया जाएगा जिसे वो मैसेज भेज रहा है। इससे गलती से भेजने वाले मैसेज की संख्या में कमी आने की पूरी संभावना है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में सामने आई है। mspoweruser.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपना नया फीचर बीटा वर्जन 2.19.173 में रोलआउट कर दिया है। इसके स्टेबल वर्जन में जब भी आप किसी को कोई मैसेज, इमेज, फोटो या डॉक्यूमेंट भेजेंगे तो आपको टॉप लेफ्ट कॉर्नर में उस व्यक्ति की प्रोफाइल पिक्चर दिखाई देगी जिसे ये मैसेज भेजा जा रहा है। साथ ही कैपशन एरिया के नीचे कॉन्टैक्ट नेम भी लिखा गया होगा। ... Read More »

रिलायंस जियो ने ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर निकाला है, 299 के रिचार्ज पर 10 हजार का फायदा

नए-नए ऑफर्स के दम पर यूजर्स को आकर्षित करने वाले रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने ग्राहकों के लिए एक बार फिर बंपर ऑफर निकाला है. इस बार रिलायंस जियो ने जियो वीवो क्रिकेट ऑफर (Jio Vivo Cricket Offer) पेश किया है. इस ऑफर में वीवो के V15 और V15 Pro खरीदने वाले यूजर्स को 10 हजार रुपये तक का फायदा मिलेगा. इसमें शर्त यह है कि आपने फोन 6 मार्च से 3 जून के बीच खरीदा हो. 299 रुपये का रिचार्ज कराना होगा 10 हजार रुपये में से 6 हजार रुपये कैशबैक के रूप में क्रेडिट होंगे. जिसे जियो के यूजर्स रिचार्ज कराने पर यूज कर सकते हैं. बाकी के 4 हजार रुपये के कूपन का फायदा आप पेटीएम, मंत्रा, जूम कार और क्लियर ट्रिप आदि के जरिये उठा सकते हैं. इस ऑफर की खास बात यह है कि इसका फायदा नए और पुराने दोनों ग्राहक उठा सकते हैं. ऑफर के तहत आपको 299 रुपये वाला प्लान लेना होगा. इस प्लान का यूज करने पर यूजर को 10 हजार रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. इस कैशबैक का इस्तेमाल अलग-अलग जगह होने के कारण आपको ज्यादा फायदा ... Read More »

गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी को साथ जोड़ा

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ गठजोड़ किया है. इससे तहत उसने गूगल पे उपयोग करने वालों को एप के जरिये सोना खरीदने-बेचने की सुविधा उपलब्ध कराई है. इस प्रकार की सेवा पेटीएम, मोबीक्विक और फोन पे पहले से दे रही है. गूगल ने एक बयान में कहा कि देश के एकमात्र एलबीएमए मान्यता प्राप्त स्वर्ण रिफाइनरी कंपनी के साथ इस भागीदारी के जरिये गूगल पे का उपयोग करने वाले 99.99 प्रतिशत शुद्धता वाले 24 कैरेट सोना खरीद सकते हैं. एप उपयोगकर्ता कितने भी मूल्य का खरीद सकते हैं सोना  गूगल पे इंडिया के निदेशक (उत्पाद प्रबंधन) अंबरीश कनघे ने कहा, ‘‘भारतीय संस्कृति और परंपरा में सोना काफी मायने रखता है. यह भारत को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्वर्ण उपभोक्ता देश बनाता है. भारतीय अक्षय तृतीय, धनतेरस या दिवाली के मौके पर सोना खरीदते हैं.’’ एप उपयोगकर्ता कितने भी मूल्य का सोना खरीद सकते हैं और उसे एमएमटीसी-पीएएमपी सुरक्षित तिजोरी में रखेगा. गूगल पे एप पर देख सकेंगे अपडेटेड कीमत उपयोगकर्ता इस सोने को कभी भी, किसी भी समय नये मूल्य पर बेच सकता है. कीमत ... Read More »

आम चुनाव की गहमागहमी सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही,पिछले एक महीने में हुए 4.56 करोड़ ट्वीट

देश में जारी आम चुनाव की गहमागहमी सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही है. ट्विटर ने गुरुवार (11 अप्रैल) को बताया कि पिछले एक महीने के दौरान आम चुनाव को लेकर 4.5 करोड़ से ट्वीट किए गए हैं. कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सबसे अधिक जिक्र हुआ है. ट्विटर पर हुई चर्चा में धर्म, रोजगार, कृषि, कर और व्यापार जैसे मुद्दों की तुलना में राष्ट्रीय सुरक्षा पर सबसे अधिक बात हुई है. चुनाव की घोषणा के बाद बढ़े ट्वीट बयान में कहा गया कि 8 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार की सुबह मतदान शुरू हुआ और ट्विटर पर हुई चर्चा में भी यह दिखा. चुनाव के तारीखों की 11 मार्च को घोषणा होने के बाद 11 अप्रैल, 2019 को पहले चरण के मतदान तक लोकसभा चुनाव को लेकर 4.56 करोड़ ट्वीट किए गए. पहले चरण के मतदान के दौरान हुए 12 लाख ट्वीट माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ने कहा है कि इन 4.56 करोड़ ट्वीट में से 12 लाख ट्वीट गुरुवार को पहले चरण के चुनाव के ... Read More »

ताइवान में महिला की आंख के अंदर मिलीं 4 जिंदा मधुमक्खियां, डॉक्टर भी हुए हैरान

ताइवान में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. डॉक्टरों ने एक महिला की आंख के अंदर से चार जिंदा मधुमक्खियों को निकाला है. इस पूरे मामले पर डॉक्टरों का कहना है कि यह अपनी तरह का पहला मामला है, जिसमें जिंदी मधुमक्खियां किसी की आंख के अंदर थी. दरअसल पीड़िता आंख पर सूजन आने के बाद अस्पताल पहुंची. अस्पताल में डॉक्टर ने चेकअप में पाया कि उसकी आंख के अंदर चार मधुमक्खियां हैं, ये आंसू पीकर जिंदा थी. इन मधुमक्खियों को डॉक्टर महिला की आंख से निकालने में सफल रहे. कीड़े जैसी चीज दिखाई देने पर मामला सामने आया गार्जियन में प्रकाशित खबर के अनुसार नेत्र विशेषज्ञ और अस्पताल के हेड डॉ. हुंग ची टिंग ने बताया कि मुझे आंख के अंदर देखने पर कुछ कीड़े जैसी चीज दिखाई दी. इसके बाद मैंने सर्तकता पूर्वक माइक्रोस्कोप के माध्यम से इसे सावधानी पूर्वक बाहर निकाल दिया. यह अपनी तरह का पहला मामला बताया जा रहा है. खबर के अनुसार महिला की आंख में मधुमक्खी फसल कांटने के दौरान पहुंची थी. पानी से धोने पर भी समस्या कम नहीं ... Read More »

Study Mass Comm