Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> Walk the Talk

Walk the Talk

₹13,000 से कम कीमत में Oppo A5s का 4GB रैम वेरिएंट बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपने A5s के 4 जीबी रैम वेरिएंट को भारत में पेश कर दिय है। इससे पहले फोन का 2 जीबी रैम और 3 जीबी रैम वेरिएंट को लॉन्च किया गया था। फोन के नए वेरिएंट को ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध कराया गया है। वैसे तो इस वेरिएंट को मई में रिलीज किया जाना था पर इसके रिलीज को उस समय टाल दिया गया था। अब Oppo A5s भारत में उपलब्ध करा दिया गया है। इसकी कीमत 12,990 रुपये है। इसे ग्रीन और गोल्ड कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। Oppo A5s के 4 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत और उपलब्धता: जैसा कि हमने आपको बताया इस फोन की कीमत 12,990 रुपये है। इसे Amazon, Flipkart, Paytm Mall, Tata Cliq, Snapdeal जैसे ऑनलाइन स्टोर्स पर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, अभी तक इस फोन की केवल ऑफलाइन उपलब्धता की ही जानकारी दी गई है। यह जानकारी मुंबई के मशहूर रिटेलर महेश टेलिकॉम ने दी है। आपको बता दें कि Oppo A5s के 2 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपये और 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत ... Read More »

अब WhatsApp पर गलत मैसेज को भेजकर नहीं होंगे शर्मिंदा,

 WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत आपसे कभी भी किसी को गलत मैसेज या फोटो भेजने की गलती नहीं होगी। जी हां, कई बार हम लोग किसी और को मैसेज या फोटो भेजना चाहते हैं और वो गलती से भेज किसी और को देते हैं। इस फीचर को बीटा वर्जन में उपलब्ध करा दिया गया है। इस फीचर के तहत यूजर किसी भी मैसेज या फोटो को भेजने से पहले उस व्यक्ति का नाम कंफर्म कराया जाएगा जिसे वो मैसेज भेज रहा है। इससे गलती से भेजने वाले मैसेज की संख्या में कमी आने की पूरी संभावना है। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में सामने आई है। mspoweruser.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपना नया फीचर बीटा वर्जन 2.19.173 में रोलआउट कर दिया है। इसके स्टेबल वर्जन में जब भी आप किसी को कोई मैसेज, इमेज, फोटो या डॉक्यूमेंट भेजेंगे तो आपको टॉप लेफ्ट कॉर्नर में उस व्यक्ति की प्रोफाइल पिक्चर दिखाई देगी जिसे ये मैसेज भेजा जा रहा है। साथ ही कैपशन एरिया के नीचे कॉन्टैक्ट नेम भी लिखा गया होगा। ... Read More »

रिलायंस जियो ने ग्राहकों के लिए बंपर ऑफर निकाला है, 299 के रिचार्ज पर 10 हजार का फायदा

नए-नए ऑफर्स के दम पर यूजर्स को आकर्षित करने वाले रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने ग्राहकों के लिए एक बार फिर बंपर ऑफर निकाला है. इस बार रिलायंस जियो ने जियो वीवो क्रिकेट ऑफर (Jio Vivo Cricket Offer) पेश किया है. इस ऑफर में वीवो के V15 और V15 Pro खरीदने वाले यूजर्स को 10 हजार रुपये तक का फायदा मिलेगा. इसमें शर्त यह है कि आपने फोन 6 मार्च से 3 जून के बीच खरीदा हो. 299 रुपये का रिचार्ज कराना होगा 10 हजार रुपये में से 6 हजार रुपये कैशबैक के रूप में क्रेडिट होंगे. जिसे जियो के यूजर्स रिचार्ज कराने पर यूज कर सकते हैं. बाकी के 4 हजार रुपये के कूपन का फायदा आप पेटीएम, मंत्रा, जूम कार और क्लियर ट्रिप आदि के जरिये उठा सकते हैं. इस ऑफर की खास बात यह है कि इसका फायदा नए और पुराने दोनों ग्राहक उठा सकते हैं. ऑफर के तहत आपको 299 रुपये वाला प्लान लेना होगा. इस प्लान का यूज करने पर यूजर को 10 हजार रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. इस कैशबैक का इस्तेमाल अलग-अलग जगह होने के कारण आपको ज्यादा फायदा ... Read More »

गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी को साथ जोड़ा

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ गठजोड़ किया है. इससे तहत उसने गूगल पे उपयोग करने वालों को एप के जरिये सोना खरीदने-बेचने की सुविधा उपलब्ध कराई है. इस प्रकार की सेवा पेटीएम, मोबीक्विक और फोन पे पहले से दे रही है. गूगल ने एक बयान में कहा कि देश के एकमात्र एलबीएमए मान्यता प्राप्त स्वर्ण रिफाइनरी कंपनी के साथ इस भागीदारी के जरिये गूगल पे का उपयोग करने वाले 99.99 प्रतिशत शुद्धता वाले 24 कैरेट सोना खरीद सकते हैं. एप उपयोगकर्ता कितने भी मूल्य का खरीद सकते हैं सोना  गूगल पे इंडिया के निदेशक (उत्पाद प्रबंधन) अंबरीश कनघे ने कहा, ‘‘भारतीय संस्कृति और परंपरा में सोना काफी मायने रखता है. यह भारत को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्वर्ण उपभोक्ता देश बनाता है. भारतीय अक्षय तृतीय, धनतेरस या दिवाली के मौके पर सोना खरीदते हैं.’’ एप उपयोगकर्ता कितने भी मूल्य का सोना खरीद सकते हैं और उसे एमएमटीसी-पीएएमपी सुरक्षित तिजोरी में रखेगा. गूगल पे एप पर देख सकेंगे अपडेटेड कीमत उपयोगकर्ता इस सोने को कभी भी, किसी भी समय नये मूल्य पर बेच सकता है. कीमत ... Read More »

आम चुनाव की गहमागहमी सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही,पिछले एक महीने में हुए 4.56 करोड़ ट्वीट

देश में जारी आम चुनाव की गहमागहमी सोशल मीडिया पर भी देखी जा रही है. ट्विटर ने गुरुवार (11 अप्रैल) को बताया कि पिछले एक महीने के दौरान आम चुनाव को लेकर 4.5 करोड़ से ट्वीट किए गए हैं. कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सबसे अधिक जिक्र हुआ है. ट्विटर पर हुई चर्चा में धर्म, रोजगार, कृषि, कर और व्यापार जैसे मुद्दों की तुलना में राष्ट्रीय सुरक्षा पर सबसे अधिक बात हुई है. चुनाव की घोषणा के बाद बढ़े ट्वीट बयान में कहा गया कि 8 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों के लिए गुरुवार की सुबह मतदान शुरू हुआ और ट्विटर पर हुई चर्चा में भी यह दिखा. चुनाव के तारीखों की 11 मार्च को घोषणा होने के बाद 11 अप्रैल, 2019 को पहले चरण के मतदान तक लोकसभा चुनाव को लेकर 4.56 करोड़ ट्वीट किए गए. पहले चरण के मतदान के दौरान हुए 12 लाख ट्वीट माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ने कहा है कि इन 4.56 करोड़ ट्वीट में से 12 लाख ट्वीट गुरुवार को पहले चरण के चुनाव के ... Read More »

ताइवान में महिला की आंख के अंदर मिलीं 4 जिंदा मधुमक्खियां, डॉक्टर भी हुए हैरान

ताइवान में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. डॉक्टरों ने एक महिला की आंख के अंदर से चार जिंदा मधुमक्खियों को निकाला है. इस पूरे मामले पर डॉक्टरों का कहना है कि यह अपनी तरह का पहला मामला है, जिसमें जिंदी मधुमक्खियां किसी की आंख के अंदर थी. दरअसल पीड़िता आंख पर सूजन आने के बाद अस्पताल पहुंची. अस्पताल में डॉक्टर ने चेकअप में पाया कि उसकी आंख के अंदर चार मधुमक्खियां हैं, ये आंसू पीकर जिंदा थी. इन मधुमक्खियों को डॉक्टर महिला की आंख से निकालने में सफल रहे. कीड़े जैसी चीज दिखाई देने पर मामला सामने आया गार्जियन में प्रकाशित खबर के अनुसार नेत्र विशेषज्ञ और अस्पताल के हेड डॉ. हुंग ची टिंग ने बताया कि मुझे आंख के अंदर देखने पर कुछ कीड़े जैसी चीज दिखाई दी. इसके बाद मैंने सर्तकता पूर्वक माइक्रोस्कोप के माध्यम से इसे सावधानी पूर्वक बाहर निकाल दिया. यह अपनी तरह का पहला मामला बताया जा रहा है. खबर के अनुसार महिला की आंख में मधुमक्खी फसल कांटने के दौरान पहुंची थी. पानी से धोने पर भी समस्या कम नहीं ... Read More »

Redmi Note 7 Pro के 6GB रैम/128GB स्टोरेज वैरिएंट की सेल कल 12PM बजे

Redmi Note 7 Pro कल पहले से भी ज्यादा पावरफुल होने वाला है। अगर आपके मन में सवाल है की ऐसा क्यों? आपको बता दें, Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन 4GB रैम और 64GB स्टोरेज विकल्प में ही लॉन्च किया था। हालांकि, अब 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट सेल के लिए उपलब्ध होगा। यह डिवाइज यूजर्स को Flipkart और Mi India की आधिकारिक वेबसाइट पर फ्लैश सेल के दौरान 12PM बजे 10 अप्रैल को उपलब्ध होगी। लोगों को आकर्षित करने और लॉन्च के बारे में बताने के लिए Redmi India यूजर्स को फ्लैश सेल के दौरान स्मार्टफोन खरीदने के लिए F-codes दे रही है। Xiaomi ने पहले ऐसा दावा किया था की कंपनी के इस फोन की सबसे ज्यादा डिमांड रही है। Redmi Note 7 Pro के फीचर्स: Redmi Note 7 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्पले दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। Redmi Note 7 Pro में दो मेमोरी वेरिएंट्स 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज दी गई है। फोन ... Read More »

15000 से कम में खरीदना है बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन तो इस लिस्ट पर डालें एक नजर

क्या आपको अपने दोस्तों, परिवार वालों और सोशल मीडिया पर पिक्चर्स शेयर करना अच्छा लगता है? अगर हां, तो जाहिर है कि आपको एक अच्छे कैमरे से लैस स्मार्टफोन की जरुरत है। मार्केट में कई ऐसे हैंडसेट उपलब्ध हैं जो बेहतर कैमरा फीचर से लैस हैं, लेकिन इनमें से कई स्मार्टफोन्स की कीमत काफी ज्यादा होती है। इसी के चलते यहां हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो बेहतर कैमरा फीचर्स से लैस है और इनकी कीमत भी 15,000 रुपये से कम है। Redmi Note 7 Pro: इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है। वहीं, इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। फोन में Sony IMX 586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का AI फ्रंट कैमरा मौजूद है। Redmi Note 7 Pro 6.3 इंच का फुल HD+ डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया ... Read More »

Redmi Go को खरीदना हुआ सस्ता ,कंपनी ने की ओपन सेल की घोषणा

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने कुछ समय पहले एक सस्ता फोन लॉन्च किया था। इस फोन का नाम Redmi Go है। इस फोन को ओपन सेल में उपलब्ध करा दिय गया है। अब से Redmi Go को Mi.com, Flipkart और मी होम स्टोर पर खरीदा जा सकेगा। यह फोन 20 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। यह कंपनी का पहला फोन है जो Android Go एडिशन पर काम करता है। मार्केट में इस फोन की सीधी टक्कर Samsung Galaxy J2 Core और Nokia 1 से होगी।   Redmi Go की कीमत और ऑफर्स: इस फोन को 4,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह इसके 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। इसे ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। इसे ओपन सेल में उपलब्ध कराने की जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है। Flipkart पर यह फोन एक्सचेंज ऑफर और 5 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट के साथ उपलब्ध है। Xiaomi Redmi Go के फीचर्स: इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 720×1280 पिक्सल ... Read More »

8GB रैम से लैस स्मार्टफोन लेने की है प्लानिंग, ये हो सकते हैं Best Pick

 पिछले कुछ महीनों में 6GB रैम स्पेसिफिकेशन के साथ कई स्मार्टफोन्स आए हैं। लेकिन अब 6GB रैम वाले स्मार्टफोन्स की बातें भी पुरानी हो गई। अब स्मार्टफोन्स 8GB रैम तक की स्पेसिफिकेशन के साथ आ रहे है। ऐसे फोन्स हार्ड-कोर गेमर्स या ऐसे यूजर्स के लिए अच्छे रहते हैं जिनका काफी ज्यादा यूसेज रहता है। जानते हैं 8GB रैम वाले ऐसे ही कुछ बेस्ट परफॉरमेंस वाले स्मार्टफोन्स के बारे में:   इतनी अधिक रैम तभी अच्छे से काम करती है जब उसके साथ अच्छे चिपसेट का कॉम्बिनेशन मौजूद हो। इससे फास्ट और यूजर-फ्रेंडली अनुभव मिलता है। इससे आप अधिकतम ऐप्स के बीच बिना फोन स्लो हुए स्विच और मल्टी-टास्क कर सकते हैं। 8GB रैम के साथ आप हाई-ग्राफिक्स गेम्स को भी अच्छे से खेल सकते हैं। इन फोन्स की उपलब्धता को लेकर आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या ई-कॉमर्स साइट्स पर जा सकते हैं। Samsung Galaxy S10 Plus:  6.4 इंच QHD+ डायनामिक AMOLED डिस्प्ले ऑक्टा कोर Exynos 9820/स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर 8/12GB रैम – 128/512/1024GB स्टोरेज ड्यूल सिम 12MP + 12MP + 16MP ट्रिपल रियर कैमरा 10MP + 8MP ड्यूल फ्रंट ... Read More »

Study Mass Comm